Wednesday, April 29th, 2020

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: April 29, 2020

आइऐ जानते हैं इस नवोदित अभिनेता अनुज सैनी से की इस साल वो अपने 25वें जन्मदिन पर क्या खास करने वाले हैं

मुंबई (रूबी सिंह/विनोद वैष्णव ):अनुज सैनी: हाँ बिल्कुल ये साल खासतौर पर मेरे लिऐ खास तो है ही जहाँ इस साल मैं और मेरी टीम मेरे 25वें सालगिरह के लिऐ उत्साहीत हैं वहीं बोहोत सारे आगामी प्राजेक्ट हमारा बेसब्री से इन्तेजार कर रहे हैं , जैसा कि आपको पता ही है कि इस साल की शुरूआत से ही मैने कुछ बडे प्राजेक्ट्स में काम किया हैं जिसका रिस्पाॅन्स हमें बोहोत ही बेहतरिन मिला, बडे सितारों जैसे जाह्नवी कपूर और राकूल प्रीत के साथ स्क्रीन साँझा करने से आज हम एक ऊँचे पायदान पर आ खडे हूऐ वहीं सुपर स्टार जैकलिन फर्नान्डीस के साथ शुट हूआ हमारा गीत मेरे अंगने में जीसे स्टार गायिका नेहा कक्कर ने अपने सुर दिऐ और विश्व विख्यात टी-सीरीज ने अपने चैनल से रिलीज किया,यह आज करीब 50मीलीयन वियूज् के साथ देश विदेश में हमें अच्छी पहचान दिलवा रहा है, मगर फिलहाल तो मैं और मेरी टीम हम लोग पुरे उत्साह के साथ सभी लाॅकडाऊन नियमों का पालन करते हूऐ अपने सामर्थ्य के अनुसार जितना हो सके आमजन को दैनिक सुविधा और राशन मुहैय्या करवाने की व्यवस्था में लगे हैं क्योंकी मेरा मानना है कि इस संकट की घडी में हम जितना हो सके सरकार और समाज का साथ दें ताकी जल्दी ही हम फिर एक साथ खडे हो सकें । यहीं इस लाॅकडाऊन का मुझ पर एक अच्छा प्रभाव भी हुआ है परिवार के साथ समय व्यतित करना जो की एक लंबे समय से काम की व्यस्तता के चलते संभव नहीं हो पा रहा था आजकल काफी कुछ नई नई प्रतीभाँऐं खुद में खोज रहा हूँ , जैसे की कीचन में हाथ बँटाना , नई रैसिपीज् सिखना, किताबें पढना, दैनिक कार्यों में परिवार का सहयोग करना और खाली वक्त में युट्युब के माध्यम से गीटार सीखना । तो इस साल अपने 25 वें जन्मदिन पर में ईश्वर से यही कामना करता हूँ की सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामयाः । सर्वे भद्राणि पश्यन्तु मा कश्चिद् दुःखभाग्भवेत् ॥ अर्थ – “सभी सुखी होवें, सभी रोगमुक्त रहें, सभी मंगलमय घटनाओं के साक्षी बनें और किसी को भी दुःख का भागी न बनना पड़े।”

Posted by: | Posted on: April 29, 2020

लिंगयास शैक्षिक परिवार के संस्थापक प्रोफेसर जी वी के सिन्हा की ८८ जयंती संपूर्ण हर्षोउल्लास के साथ मनाई गयी

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव):लिंगयास शैक्षिक परिवार के संस्थापक प्रोफेसर जी वी के सिन्हा जी की ८८ जयंती संपूर्ण हर्षोउल्लास के साथ मनाई गयी। लिंगयास ग्रुप के चेयरमैन डॉ पिचेश्वर गड्डे व् ग्रुप के माननीय सदस्यों ने वीडियो संदेशो के द्वारा सभी को शुभकामनाये दी। लिंगयास ग्रुप के स्थापना दिवस पर पूरे लिंगयास परिवार ने माननीय प्रोफेसर जी वी के सिन्हा जी के पद चिन्हो पर चल कर उनके आदर्शो को पालन करने का प्रण लिया। सिन्हा जी एक अदुतीय शिक्षाविद थे। तकनीकी और प्रबंधन शिक्षा में उनकी उल्लेखनीय अंतर्दृष्टि और मानव संसाधनों के प्रबंधन में महान विशेषज्ञता थी। वह तकनीकी और प्रबंधन शिक्षा के क्षेत्र में एक स्व निर्मित आदर्श थे।ऐसे महान व्यक्तित्व के पद चिन्हो पर चलना ही उनकी शिक्षाओं का सच्चा अनुसरण है।

Posted by: | Posted on: April 29, 2020

पाल घर की घटना के बाद सख्त कदम उठाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसले का स्वागत किया :- कैप्टन महेश कुमार भड़ाना

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव): अखिल भारतीय राम राज्य परिषद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन महेश कुमार भड़ाना ने पालघर हमले की निंदा करते हुए माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सुझाव देते हुए मांग की थी की डॉक्टर और उनकी टीम पर हमला करने वालों को कम-से-कम दस साल की सज़ा और 10 लाख रूपयों का जुर्माना लगाया जाए। उनकी ये मांग सभी समाचार पत्रों में दिनांक 21 अप्रैल को प्रमुखता से प्रकाशित हुई थी। प्रधानमंत्री ने उनकी मांग को लगभग मान लिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसले का स्वागत किया है। जिसमें उन्होंने महामारी अधिनियम में स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करने वालों पर 3 महीने से सात साल तक की सज़ा और 50 हज़ार से लेकर 5 लाख रूपए तक के जुर्माने का प्रावधान किया है। अखिल भारतीय राम राज्य परिषद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन महेश कुमार भड़ाना ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में यह सही कदम है। हमारी पार्टी इसका स्वागत करती है और माननीय प्रधानमंत्री का आभार वक्त करती है। महेश कुमार भड़ाना ने कहा कि जो भी इस तरह की हरकत करता है। उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। जो डॉक्टरों पर हमला करते हैं, उन्हें बक्शा नहीं जाना चाहिए। साथ ही ये अपराध गैर-ज़मानती हो और इस तरह के अपराध फ़ास्ट ट्रेक कोर्ट में चलने चाहिए। जिसमें जल्द-से-जल्द अपराधी को सज़ा मिल सके।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारत सरकार ने बिना किसी देरी के उनकी पार्टी के सुझाव को मान कर देश में काम कर रहे लाखों स्वास्थ्य कर्मियों के भय को दूर कर दिया है और ये संदेश देने में कामयाब रहे हैं की पूरा देश उनके साथ खड़ा है। माननीय प्रधानमंत्री के इस फैसले से डॉक्टर और उनकी पूरी टीम का मनोबल बढ़ेगा और वो पहले से भी अधिक उत्साह से काम कर सकेंगे। इस कानून के बनने में मीडिया की भी बहुत बड़ी भूमिका है। इस के लिए वो मीडिया का आभार वक्त करते हैं।

https://www.facebook.com/permalink.php?story_fbid=802848070206167&id=301124767045169