Wednesday, March 23rd, 2022

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: March 23, 2022

एसडीएम त्रिलोक चंद ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

बल्लभगढ़(विनोद वैष्णव )। बल्लबगढ़ के एसडीएम त्रिलोक चंद ने शहीद दिवस के उपलक्ष्य में शहीद स्मारक बल्लबगढ़ पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा बल्लभगढ़ विधानसभा के गांव मुजेसर में भी शहीदी दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पहुंचे सभी लोगों को शहीद सरदार भगत सिंह के गांव खटकड़ पंजाब प्रान्त से लाई गई पवित्र मिट्टी से तिलक किया गया।
इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा और परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा के बड़े भाई एवं भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा सहित बल्लभगढ़ विधानसभा के सभी गणमान्य लोग मौजूद रहे। गांव मुजेसर के सामुदायिक भवन वाले पार्क के सौंदर्यीकरण कार्य का भी शिलान्यास किया। परिवहन मंत्री के भाई एवं भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा ने गांव के इस पार्क का नाम शहीदो के नाम पर रखने का ऐलान भी किया। इस पार्क पर करीब 13 लाख रुपये की धनराशि खर्च होगी। इससे पहले परिवहन मंत्री के भाई टिपरचंद शर्मा और जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा प्रदेश के अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने देश प्रदेश के युवाओं को देश भक्ति का सन्देश दिया और कहा ये पवित्र मिट्टी शहीदों के गांव से लाए है। इस अवसर पर पौधे लगाकर स्वच्छ पर्यावरण का संदेश भी दिया गया।

Posted by: | Posted on: March 23, 2022

भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव के बलिदान को कभी भुला नहीं पाएगा देश : पंकज सिंगला, जिलाध्यक्ष भाजयुमो


फरीदाबाद के सभी मंडलों में शहीद सम्मान दिवस के रूप में मनाया गया शहीदी दिवस
फरीदाबाद, 23 मार्च। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष पंकज सिंगला ने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीदी दिवस को पूरे जिले में शहीद सम्मान दिवस के रूप में मनाया। इस दौरान जिले के 20 मंडलों में भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष पंकज सिंगला की टीम ने कार्यक्रम आयोजित करके शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव की प्रतिमाओं एवं चित्रों पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस बार शहीदी दिवस इसलिए खास रहा क्योंकि भाजपा युवा मोर्चा कि टीम शहीद भगत सिंह के समाधि स्थल हुसैनीवाला से, जलियावाला बाग से, राजगुरू तथा सुखदेव के घरों इन शहीदों की मिट्टी लेकर आई और उन्हें हरियाणा के सभी जिलों में पहुंचाया गया, जहां आज शहीद सम्मान दिवस के कार्यक्रम की शुरूआत पर सभी भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने तिलक लगाकर इस माटी को नमन किया। भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष पंकज सिंगला ने कहा कि शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव जैसे सरीखे देशभक्तों को कभी भुलाया नहीं जा सकता क्योंकि छोटी सी उम्र में ही उनमें जो देशभक्ति का जुनून था, उसने पूरी अंग्रेजी हकूमत के दांतों तले चने चबाने पर मजबूर कर दिया था। उन्होंने कहा कि धन्य है ऐसे माताएं जिन्होंने ऐसे वीर सपूतों को जन्म देकर भारत देश का गौरव बढ़ाया। उन्हाने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ऐसी पहली सरकार है, जिसने शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों की जीवनी और उनकी कुर्बानी की गाथा को सामने लाकर लोगों को उससे रूबरू करवाया है, जबकि पूर्व की सरकारों ने केवल और केवल शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों की जीवनी को छुपाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आज आज हम सभी को शहीद भगत सिंह, राजगुरू तथा सुखदेव जैसे शहीदों के शहीदी दिवस पर देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने का संकल्प लेना चाहिए, यही इन शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इसी कड़ी में फरीदाबाद जिले में भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष पंकज सिंगला के नेतृत्व में युवा भाजपा कार्यकर्ताओं ने फरीदाबाद स्थित कार्यालय पर शहीद सम्मान दिवस मनाया और शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। इस अवसर पर जिला सचिव भाजपा रविंदर त्यागी, ओल्ड फरीदाबाद मंडल अध्यक्ष भाजपा सचिन शर्मा, ओल्ड मंडल अध्यक्ष भाजयुमो गौरव तवंर , धर्मेंद्र भाटी, श्रीचंद गौतम, सविता चौहान एवं अन्य उपस्थित रहे।

Posted by: | Posted on: March 23, 2022

युवाओं ने रक्तदान कर दी शहीदों को श्रधांजलि :-जसवन्त पंवार

फरीदाबाद:- 91 वर्ष पहले एक इतिहास लिखा गया था जब देश की आज़ादी के लिए भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को फाँसी के फंदे पर लटका कर शहीद किया गया था। अंग्रेज़ी हकूमत की ग़ुलामी को ख़त्म करने के लिए अपने प्राणो की क़ुरबानी देश के नोजवानों मात्र 23 साल के उम्र में दे दी थी उनकी याद में युवाओं द्वारा शहीदों को सच्ची श्रधंजलि अर्पित करने के लिए आज जज्बा फाउंडेशन के तत्वधान में रक्तदं शिविर का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर जज्बा फाउंडेशन के चेयरमैन हिमान्शु भट्ट ने जानकारी देते हुये बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव (75 वर्ष) में मेरा लहू देश के नाम व युवा नशा नहीं, रक्तदान करेगा को ध्यान में रखते हुए जज्बा फाउंडेशन द्वारा शहीद दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसका मुख्य उद्देश्य युवा में देश प्रेम की भावना जागृत करने से व नशे जैसी घातक बीमारियों से बचाव को लेकर है। संगठन द्वारा पिछले वर्ष भी शहीदी दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया था और आगे भी जब भी समाज को रक्त की कमी या अन्य किसी बीमारी या विपदा के समय रक्त की जरुरत पड़ेगी तो हम युवाओं के सहयोग से रक्तदान शिविरों के माध्यम से रक्त की कमी को पूरा करने का काम करेंगे।

कार्यक्रम के सफल बनाने में मुख्य रूप से खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग से युवा समन्यवक अधिकारी सुनीता, दीपक आज़ाद, जसवन्त पंवार, सुनील सैनी, किशन, राहुल, गौरव, अदित्य, नर्वदा अदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Posted by: | Posted on: March 23, 2022

शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में गांव अटाली पहुँचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल, शहीद संदीप सिंह को दी श्रद्धांजलि।

आज पूरे देश में शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में जगह जगह शहीदों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित हो रहे है। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सभी जगह् मेरा रंग दे बसंती चोला नाम से कार्यक्रम कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जा रही है।

आज शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में गांव अटाली में भी शहीद सम्मान समारोह रखा गया, जहां पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने गांव के स्टेडियम में पहुँच शौर्य चक्र विजेता शहीद संदीप सिंह को पुष्पमाला अर्पण कर श्रद्धांजलि दी।

आपको यहाँ यह बता दें कि 33 साल के संदीप साल 2005 मे सेना के अंदर 10 पैरा कमांडों में भर्ती हुए थे और 11 फरवरी 2019 को पुलवामा में आतंकी मुठभेड़ में घायल हुए और मौत से लड़ते  हुए भारत माता की रक्षा में वीरगति को प्राप्त हुए थे।

पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने बताया कि पिछले साल जब शहीदी दिवस से कुछ दिन पहले वो गांव में आये थे तो पता लगा था की दो वर्ष बाद भी शहीद संदीप जी की मूर्ति गांव मे नही लग पायी तब जो वादा वो गांव के लोगो से करके गये थे वो निभा दिया है ओर् एक मांग जो आज बताई है कि स्टेडियम का नाम शहीद संदीप् के नाम से करवाया जाये उसके लिए भी पूर्व मंत्री ने वादा किया कि जल्द ही गांव कि सरदारी कि यह मांग पुरी करवाई जाएगी ओर आगे भी कभी कोई जरूरत हो तो विपुल गोयल हमेशा गांव के लिए हर प्रकार् से तैयार है।

 इस मोके पर पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा की वो भारत माँ की रक्षा मे शहीद हुए देश के सभी वीर जवानो को सलाम करते है ओर् सलाम करते है उन वीरो की माताओ को जो अपने लाल को देश की रक्षा मे भेजती हैं । मै शहीद संदीप सिंह की माता केसर देवी को भी नमन करता हूँ।

पूर्व मंत्री ने अपने सम्बोधन मे कहा की उन्हे गर्व है ये कहने मे की मेरे देश की माताओ ने ऐसे वीर बहादुर बच्चो को जन्म दिया है जो देश की सुरक्षा मे शहीद तो हो सकते है लेकिन् दुश्मन के आगे देश को झुकने नही दे सकते। पूर्व मंत्री ने कहा की  ये जो देश के वीर जवान शहीदों का सम्मान सम्भव हो पा रहा है वो सिर्फ हमारे देश के कर्मठ प्रधानमंत्री श्री नरेंदर मोदी ओर यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी के दौर में सिर्फ भारतीय जनता पार्टी की सरकार मे ही संभव है ।

इससे पहले गांव की सरदारी ने पूर्व मंत्री का फूल मालाओ के साथ शाल ओढ़ाकर स्वागत किया ओर गांव के बच्चे जो आर्मी की भर्ती की तैयारी के लिए 200 मीटर ओर 500 मोटर दौड़ मे भाग ले जीतकर आये है उन बच्चो को पूर्व मंत्री से सम्मानित भी करवाया।

इस मोके पर सूरजपाल मंच संचालक, धर्मवीर मास्टर, रामवीर, सौदान सिंह, पदम थानेदार, दयाराम पूर्व सरपंच, प्रेम सिंह,  नैनपाल, पंडित रमछु, दुलीचंद, नरेश नंबरदार पार्षद, सुरजीत अधाना जिला पार्षद, पंडित मुकेश शास्त्री, विजय शर्मा, पंडित सुरेंद्र बबली, अनिल जैलदार, मनीष राघव, डॉक्टर रामकुमार तेवतिया, मान सिंह तेवतिया, मनीष राघव व गांव की सरदारी मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: March 23, 2022

जिला जेल फरीदाबाद पर मोहम्मद अकील आई.पी.एस. महानिदेशक कारागार हरियाणा के आदेश पर जेल विभाग व पुलिस विभाग के द्वारा संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया :- जय किशन छिल्लर

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |जिला जेल फरीदाबाद पर मोहम्मद अकील आई.पी.एस. महानिदेषक कारागार, हरियाणा के आदेश पर जेल विभाग व पुलिस विभाग के द्वारा संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया जिसका नेतृत्व जयकिशन छिल्लर, जेल अधीक्षक, जिला जेल फरीदाबाद व सुनील श्योराण सहायक पुलिस आयुक्त तिगांव एवं इंचार्ज सीआईए फरीदाबाद तथा जेल विभाग के रामचन्द्र उप-अधीक्षक, रोहण हुड्डा उप-अधीक्षक, अनिल कुमार उप-अधीक्षक तथा अनिल इंचार्ज सीआईए डीएलएफ फरीदाबाद, राकेश इंचार्ज सीआईए से048 फरीदाबाद, सेठी मलिक इंचार्ज बदरपुर बार्डर, वरूण इंचार्ज सीआईए से0 65 फरीदाबाद, नरेन्द्र इंचार्ज सीआईए बड़खल, जलालुदीन इंचार्ज सीआईए उॅचागांव, रविन्द्र इंचार्ज सीआईए से0 30 फरीदबाद तथा पुलिस व जेल विभाग के लगभग 150 मुलाजिमों द्वारा सघन तलाशी अभियान चलाया गया। तलाशी अभियान में आधुनिक उपकरणों, शनिफर डोग, हैण्ड मेडल डिटेक्टर इत्यादी का प्रयोग किया गया। जेल की सभी बैरकों, बन्दियों, उसके आस-पास के एरिया की गहनता से तलाषी की गई। तलाशी के दौरान जेल में कोई भी मोबाईल फोन, सिम कार्ड तथा नषीला पदार्थ तथा कोई भी अन्य निषेध वस्तु बरामद नहीं की गई। जेल में कोई भी निषेध वस्तु न मिलने पर स्थानीय पुलिस विभाग तथा जेल प्रशासन द्वारा सन्तोष जाहिर किया गया तथा स्थानीय पुलिस विभाग द्वारा जयकिषन छिल्लर जेल अधीक्षक व जेल प्रशासन की सराहना की गई।