एम वी एन विश्वविद्यालय के तत्वाधान में एम वी एन स्कूल के सभागार कक्ष में विश्वविद्यालय द्वारा अंतिम वर्ष के छात्र/छात्राओं के लिए विदाई समारोह का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया

Posted by: | Posted on: April 5, 2018

( विनोद वैष्णव )| एम वी एन विश्वविद्यालय के तत्वाधान में एम वी एन स्कूल के सभागार कक्ष में विश्वविद्यालय द्वारा अंतिम वर्ष के छात्र/छात्राओं के लिए विदाई समारोह का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती मां की चरण वंदना व दीप प्रज्वलन करके किया गया। इस कार्यक्रम के संयोजक डॉ राहुल वार्ष्णेय जी व उप संयोजक  तरुण विरमानी जी ने बताया कि इस सत्र 2017-2018 में विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों व विभागों के 378 छात्र-छात्राएं अपना अपना पाठ्यक्रम पूरा करके अपने सपनों को साकार करने का हर संभव प्रयास करेंगे।इस अवसर पर छात्र छात्राओं के द्वारा गायन, नृत्य, अंताक्षरी, मिमिक्री, मिस्टर फेयरवेल व मिस फेयरवेल का रंगारंग कार्यक्रम किया गया। मिस्टर फेयरवेल का पुरस्कार हरीश को, मिस फेयरवेल का पुरस्कार भावना को, वेस्ट  इस्माइल का पुरस्कार रजनी को, मिस्टर डैशिंग का पुरस्कार मयंक को, मिस्टर पॉपुलर का पुरस्कार सिमरन को, मिस्टर हैंडसम का पुरस्कार शहजाद को और मिस्टर गॉर्जियस का पुरस्कार नेहा को मिला।इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, विश्वविद्यालय के कुलपति माननीय डॉ जे.वी.देसाई जी ने अपने संबोधन में कहा कि छात्र/छात्राओं को किताबी शिक्षा पर सीमित नहीं रहना चाहिए, उन्हें आत्मनिर्भर बनने के लिए सामाजिक रिश्तों व व्यवहारिक ज्ञान का अर्जन करना चाहिए। एम वी एन इस दिशा में प्रारंभ से ही कार्य कर रहा है और करता रहेगा। जिससे छात्र व छात्राओं का आत्मबल प्रबल होता है और वह राष्ट्रहित में ही स्वयं के हितों को पूरा करता है। कुलपति जी ने सभी छात्र व छात्राओं को उनके मंगल भविष्य की शुभकामनाएं व आशीष दिया।इस अवसर पर सभी संकायों के संकायाध्यक्षों डॉ जयशंकर प्रसाद , प्रोफ़ेसर (डॉ) बदरुद्दीन जी, डॉ. विनीत सिन्हा , डॉ ज्योति गुप्ता , विभागाध्यक्षों डॉ दिशा सचदेवा , डॉ ज्योति चावला , डॉ वंदना शर्मा , डॉ सुजीत सिंह , डॉ सचिन गुप्ता , डॉ चंद्रशेखर  व सभी अध्यापक गणों, उपकुलसचिव श्रीमान दीपक मिश्रा जी व परीक्षा नियंत्रक मुकेश सैनी  व अन्य सभी कर्मचारी गणों ने छात्र व छात्राओं को सफल जीवन का आशीर्वाद दिया।इस कार्यक्रम के समापन पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव माननीय डॉ राजीव रतन  ने विश्वविद्यालय की तरफ से सभी छात्र व छात्राओं को उपहार प्रदान किया और मुख्य अतिथि, अतिथिगणों, सभी संकायाध्यकक्षौं, विभागाध्यक्षों, उपस्थित सभी अध्यापक गणों व कर्मचारी गणों व छात्र/छात्राओं का धन्यवाद किया। डॉ राजीव  ने कहा कि अच्छे संस्कारों को ही दुनिया नमस्कार करती है और हम आशा करते हैं कि हमारे छात्र-छात्राएं समाज में जिम्मेदारियों को पूरा करते हुए अपने सपनों को साकार करें।

अंत में कार्यक्रम के संयोजक डॉ राहुल वार्ष्णेय जी ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सभी ने अपना बहुमूल्य समय देकर नए समाज की स्थापना करने जा रहे, भविष्य के होनहार छात्र-छात्राओं के मंगल जीवन की कामना के लिए, उसके लिए सभी का धन्यवाद।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *