Tuesday, February 20th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: February 20, 2018

कैथ लैब उद्घाटन का करने के लिए 22 फरवरी को हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज आ रहे हैं

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। जिला बीके अस्पताल में कैथ लैब यूनिट को लेकर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। इस मौके पर अस्पताल के सीएमओ गुलशन अरोड़ा ने बताया कि अस्पताल में कैथ लैब यूनिट बनकर तैयार हो चुकी है। उन्होंने बताया कि यूनिट का उद्घाटन करने के लिए 22 फरवरी को हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज आ रहे हैं। सीएमओ ने पत्रकारों को कैथ लैब का दौरा करवाकर उन्हें लैब की खूबियां बताई। सीएमओ ने कहा कि जिला अस्पताल में कैथ लैब के बनने से न केवल शहर के लोगों को बल्कि एनसीआर के लोगों को भी इसका फायदा मिलेगा। उन्होंने बताया कि यह कैथ लैब पीपीपी मोड पर बनाई गई है। जिसके तहत हृदयरोग की बीमारी से पीडि़त मरीजों को बहुत ही किफायती दाम में इलाज मिलेगा। वहीं बीपीएल कार्ड धारक एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को इस कैथ लैब में मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी। सीएमओ ने बताया कि अब तक हृदयरोग की बीमारी से पीडि़त मरीजों को इलाज के लिए नीजि अस्पताल का सहारा लेना पड़ता था। जहां एंजियोग्राफी, एंजियोप्लास्टी के लिए डेढ़ से पौने दो लाख रुपये तक का खर्च आता था लेकिन स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निर्देशन में अब उच्चस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं कम दाम में मिल सकेंगी। सीएमओ ने बताया कि आज से ही कैथ लैब में इलाज शुरू हो गया है। मंगलवार को एक बीपीएल कार्ड धारक को अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां उसका इलाज किया जा रहा है। शाम तक उसका सफल ऑपरेशन हो जाएगा। सीएमओ ने कहा कि कैथ लेब यूनिट में पांच बेड का आईसीयू, 6 बेड का सीसीयू, टीएमटी रूम, इकोरूम, ईसीजी, प्राइवेट रूम, महिला एवं पुरुष वार्ड अलग-अलग बनाए गए है। लैब में एक वीआईपी कमरा बनाया गया है। सभी वार्ड में वातनुकूलित  बनाया गया है ताकि मरीजों को गर्मी के मौसम में कोई परेशानी न उठानी पड़ी। इस मौके पर अस्पताल के पीएमओ डॉ. सुखबीर, डॉ. रमेशचंद्रा व अन्य मौजूद थे।
Posted by: | Posted on: February 20, 2018

क्राईम ब्रांच डी.एल.एफ ने राज मिस्त्री की जान लेने वाले दो आरोपीयों को किया गिरफतार

( विनोद वैष्णव )।पुलिस आयुक्त महोदय ने आरोपीयांे की धर पकड के लिए का्रईम ब्रांच डी.एल.एफ को निर्देष दिये गये थे जिसके फलस्वरुप क्राईम ब्रांच प्रभारी के नेतृृत्व में कार्य करते हुए की टीम के एस.आई यादराम और उनकी टीम ने दो आरोपीयांे गिरफतार करने में कामयाबी हासिल की।

आरोपीयांे का विवरणः-

1. पप्पु दास पुत्र राम सुंदर निवासी गांव जगती कुरनी जिला मुजफफरपुर बिहार।
2. राजु दास पुत्र भरोसेदास निवासी भुनासपती थाना सैनी सेहदपुर जिला सीतामण्डी बिहार।

आपको बताते चले कि दिनांक 13 फरवरी 2018 को रोहित पुत्र ललन सिंह निवासी गांव हंेमंतपुर थाना गर्वा जिला छपरा सारन बिहार हाल पता गली न0 2284, ईस्माइलपुर फरीदाबाद की षिकायत पर थाना सराय फरीदाबाद में अभियोग न0 143/18 धारा 302,34 आई.पी.सी. के अधीन मुकदमा दर्ज किया गया था।षिकायतकर्ता ने बतलाया कि मेरे गांव के पास कसीना का निवासी निरंजन राम पुत्र फुलचंद राम हमारे साथ किराऐ के मकान मेें रहता है और राज मिस्त्री का कार्य करता है।दिनाकं 11.02.18 को निरंजन ने मुझे बताया कि दिनांक 10.02.18 को निरंजनराम घर से रात को 9.30 बजे खाना खाकर निकला उपरोक्त आरोपियान ने उसके साथ मारपीट की। जिसको मेैने प्राईवेट अस्पताल में दवाई दिलाकर बी.के.एच अस्पताल में भर्ती कराया। बी.के अस्पताल ने उसको सफदरजंग में रेफर कर दिया था जहां पर इलाज के दौरान सफदरजंग अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई।

पुछताछ के दौरान आरोपीयांे ने बताया कि उन्हें मृृतक राज मिस्त्री निरंजन केे साथ मजदुरी का काम करते थे और उससे मजदुरी के 1500 रुपये लेने थे। दिनांक 11.02.18 को षाम को 9ः30 बजे के करीब मिस्त्री से पैसे लेने के बारे में कहासुनी के दौरान मिस्त्री के साथ हाथापाई कर दी थी। हाथापाई के दौरान मिस्त्री का सिर दीवार में जा लगा और जिसकी वजह सेें सिर में गुम चोट लग गई। बाद में मृृतक निंरजन की इस चोट के कारण सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी। पुलिस से बचने के लिए दोनों आरोपीयान फरार हो गये थे।

Posted by: | Posted on: February 20, 2018

ASSOCHAM अवॉर्ड से सम्मानित मानव रचना

 ( विनोद वैष्णव ) |मानव रचना शैक्षणिक संस्थान ने एक बार फिर लंबी छलांग लगाई है। मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज और मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल, नोएडा को ASSOCHAM ने सम्मानित किया है। नेशनल एजुकेशन एक्सिलेंस अवॉर्ड्स 2018 में ASSOCHAM ने एमआरआईआईआरएस को बेस्ट नॉलेज क्रिएशन और इनोवेशन यूनिवर्सिटी के अवॉर्ड और मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल, नोएडा को बेस्ट स्कूल प्रोवाइडिंग वैल्यू-बेस्ड क्वालिटी एजुकेशन के अवॉर्ड से नवाजा है।भारत सरकार के मंत्री डॉ. सत्या पाल सिंह ने एमआरआईआईआरएस के वाइस चांसलर डॉ. एनसी वाधवा को यह अवॉर्ड देकर संस्थान को सम्मानित किया। आपको बता दें, इससे पहले भी मानव रचना को ASSOCHAM की ओर से बेस्ट यूनिवर्सिटी फॉर प्रमोटिंग इंडस्ट्री-अकैडमिया इंटरफेस यूनिवर्सिटी विद बेस्ट प्लेसमेंट्स इन इंडिया, बेस्ड प्राइवेट यूनिवर्सिटी फॉर रिसर्च प्रमोशन एंड इनोवेशन इन इंडिया, बेस्ट यूनिवर्सिटी सर्विंग सोशल कॉज जैसे अवॉर्ड्स से नवाजा जा चुका है।

Posted by: | Posted on: February 20, 2018

“शादी तेरी बजायेंगे हम बैंड” की टीम ने दिल्ली में किया फिल्म का म्यूजिक रिलीज

 ( विनोद वैष्णव )।रंग्रीजा फिल्म्स के बैनर के तहत प्रदर्शित, आगामी कॉमेडी-ड्रामा फ़्लिक “शादी तेरी बजायेंगे हम बैंड” रिलीज की ओर है, इसकी  टीम दिल्ली में एक साथ आई और फिल्म का म्यूजिक लॉन्च किया। कन्नट प्लेस में माई बार हेडक्वॉर्टर लाउंज में शानदार आयोजन हुआ। शाम में उपस्थित हुए, गीत दिलबग सिंह, राहुल बागगा निर्देशक, गुरप्रीत सोंध, अभिनेता निर्माता रोहित कुमार, अभिनेत्री आफरीन अल्वी, राधा भट्ट और श्रेष्ठी माहेश्वरी भी उपस्थित थे।म्यूजिक रिलीज के साथ, पूरी टीम ने मीडिया  के साथ भी बातचीत की और संगीत की विशिष्टता साझा की। फिल्म की पूरी टीम उत्साहित थी और फिल्म के बारे में आश्वस्त थी।गायक दिलबाग सिंह ने कहा, “मेरे अनुसार फिल्म का सबसे अच्छा हिस्सा कॉमेडी और एक्शन टाईमिंग है, हमने अपने चरित्र को वास्तविक जीवन में जिस तरह से दिखाया है, उसी में चित्रित किया है, पहला कॉमेडी और दूसरा सबसे अच्छा हिस्सा संगीत का है यह फिल्म शीर्ष वर्ग की है, हम उन सभी गीतों के लिए शीर्ष कलाकार थे जिनमें दलेर मेहँदी शामिल हैं। इस फिल्म पर एक साथ काम करके हमारा  बहुत अच्छा समय बीता। ” इसके अलावा, उन्होंने कहा, “यह फिल्म तीन दोस्तों के जीवन पर आधारित हैं, मुझे यकीन है कि आप सभी को ये फिल्म को पसंद आएगी।”सूत्रों के मुताबिक, फ़िल्म गुरप्रीत सोंध द्वारा निर्देशित संगीत, आदित्य पुष्करना द्वारा संगीत दिया गया है। यह फिल्म 23 मार्च 2018को रिलीज के लिए तैयार है।

Posted by: | Posted on: February 20, 2018

“बागी 2”  में  टाइगर श्रॉफ, एक बार में 4 लोगो को चित्त करते नज़र आएँगे

 ( विनोद वैष्णव ) | नए साल की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म “बागी 2” का ट्रेलर रिलीज होने ही वाला है और ऐसे में फ़िल्म के प्रति दर्शको का उत्साह एक अलग ही चरम पर है।फ़िल्म के पहले भाग में जहाँ टाइगर ने अपने दमदार एक्शन से हर किसी को मंत्रमुक्त कर दिया था, वही अब दूसरे भाग में टाइगर का हैरतअंगेज एक्शन देखकर, हर कोई दांतों तले उंगलियां चबाने पर मजबूर हो जाएगा।बागी फ्रेंचाइजी की मूल फ़िल्म में जहाँ टाइगर ने अपने दमदार एक्शन के साथ दर्शको का मनोरंजन किया, तो वही दूसरे भाग में एक्शन का डोज़ सिर्फ डबल ही नही बल्कि चार गुना ज्यादा ज़्यादा होगा।फ़िल्म की पहली किस्त में टाइगर ने एक लात के साथ विलेन को ढ़ेर किया था, लेकिन बागी के दूसरे भाग में टाइगर एक ही समय पर चार लोगों को लात मार अपने एक्शन से ढ़ेर करते हुए नज़र आएंगे।साजिद नाडियाडवाला की फ़िल्म बागी 2 के साथ बड़े पर्दे पर टाइगर श्रॉफ बिल्कुल हटकर लुक और अंदाज़ में नज़र आएंगे जो उनके फैंस के लिए किसी सरप्राइज से कम नही होगा। यह पहली बार होगा जब टाइगर अपने लंबे बालों का त्याग कर, छोटे बालो में दिखाई देंगे।घोषणा के बाद से, बागी 2 चर्चा का विषय बनी हुई है। फ़िल्म में टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी की ताजा जोड़ी ने दर्शको का उत्साह दोगुना बढ़ा दिया है।साजिद नाडियाडवाला और फॉक्स स्टार स्टूडियो द्वारा सह-निर्मित “बागी 2” को नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा। अहमद खान द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म 30 मार्च 2018 को रिलीज होगी।
Posted by: | Posted on: February 20, 2018

जब सितारों की तरह रैम्प पर चले रिपोर्टर

17 फ़रवरी, 2018 ( विनोद वैष्णव )|आपने कितनी बार ये नज़ारा देखा होगा कि मनोरंजन से जुड़े तमाम पत्रकार फिल्म इंडस्ट्री की एक्सक्लूसिव खबरें आप तक पहुंचाने के लिए सितारों के पीछे बेतहाशा भाग रहे हैं? किसी एक सेलिब्रिटी की एक बाइट लेकर उससे जुड़ी एक्सक्लूसिव ख़बर आप तक पहुंचाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं? और तमाम तरह के सेलिब्रिटी इवेंट्स और लॉन्च इवेंट्स में कवरेज करते हुए सितारों को उनकी अहमियत का एहसास कराने‌ के गवाह भी आपमें कितने लोग रहे होंगे?
ज़ाहिर है कि उपरोक्त सभी सवालों का जवाब एक जैसा ही होगा…
बमुश्क़िल ऐसा होता है कि पत्रकार अपनी जी तोड़ कोशिशों के बदले में कुछ चाहता या फिर मांगता है। और शायद ही कभी ऐसा होता होगा कि  इस सबके बदले पत्रकारों के लिए कुछ विशेष करने‌ के बारे में सोचा जाता होगा। मगर शनिवार का दिन बेहद अलग और ख़ास था।न सिर्फ़ इन मेहनती पत्रकारों को रैम्प पर चलने का मौका मिला, मगर जसबीर सिंह और वर्षा शर्मा ने एक अनूठी पहल करते हुए इस पूरे कार्यक्रम को ही बेहद ख़ास बना दिया। कई प्रतिष्ठित मीडिया घरानों के जाने-माने पत्रकारों की तस्वीरों को वार्षिक कैलेंडर ग्लैमरामा (Glamorama) में आकर्षक रूप से जगह दी गई है, जिसे शनिवार को एक बेहद भव्य और शानदार अंदाज़ में लॉन्च किया गया।ये अनूठा आइडिया किस तरह से आया? इस बारे जसबीर सिंह ने बताया, “दिल्ली में अपने संघर्ष के दिनों में मैं यो म्यज़िक चैनल में काम किया करता था, जहां मेरी तनख़्वाह बेहद कम हुआ करती थी। मैं कुछ और लड़कों के साथ भदरपुर बॊर्डर इलाके में‌ रहा करता था और मेरा ऑफ़िस गाज़ियाबाद में हुआ करता था। मेरा रोज़ाना का सफ़र बेहद लम्बा और कठिन होता था, जो में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के सहारे पूरा किया करता था। एक दिन हुआ कुछ यूं कि भारी बारिश की वज़ह से दिल्ली पानी पानी हो गई। ऐसे में वाहनों की आवाजाही पर भारी असर पड़ा। मेरे पास पैदल घर जाने के अलावा कोई और चारा नहीं था।” जसबीर ने आगे बताया, ” मुझे घर पहुंचने के लिए लगातार सात घंटे पैदल चलना पड़ा, मगर ये आइडिया जैसे मुझे तुरंत ही आ गया। उस वक्त मुझे ख़्याल आया कि कैसे पत्रकार मूसलाधार बारिश या फिर हर मौसम में सेलिब्रिटी की एक झलक या बाइट आप तक पहुंचाने के लिए घंटों खड़े रहते हैं। मैंने तभी ठान किया था कि मैं ऐसे पत्रकारों के लिए एक‌ न एक दिन मैं कुछ ज़रूर करूंगा।”कुछ साल पहले जसबीर सिंह मुम्बई आये और जल्द ही उन्होंने इस शहर में अपने पैस जमा लिए। मगर इस आइडिया पर काम करने में उन्हें ज़्यादा वक्त नहीं लगा। कुछ ही वक्त में उन्होंने ग्लैमारामा नामक मीडिया कैलेंडर को हक़ीकत का जामा पहना दिया।‌ एक ऐसा कैलेंडर जिसमें मनोरंजन जगत से जुड़े तमाम तरह के पत्रकारों को तवज्जो दी गई।कार्यक्रम बेहद सफल रहा और कैलेंडर लॉन्च के मौके पर अभिनेत्री डेज़ी शाह, बिग बॉस फ़ेम अरशी ख़ान, विकास गुप्ता, प्रियांक शर्मा, रोहित वर्मा, अभिनता विशाल सिंह और ऐसे कई सेलिब्रिटीज़ ने अपनी मौजूदगी दर्ज़ कराके और तमाम पत्रकारों के साथ रैम्प पर वॉक करके इस इवेंट और भी यादग़ार और ख़ास बना दिया।ऐसे में इस बेमिसाल इवेंट को सफलतापूर्वक अंजाम देनेवाले जसबीर सिंह की जितनी तारीफ़ की जाये, कम ही होगी।
Posted by: | Posted on: February 20, 2018

विधायक मूलचंद शर्मा ने सड़क को सीमेंटेड बनाने के कार्य का शुभारंभ किया

बल्लभगढ़ ( विनोद वैष्णव )| सुभाष कॉलोनी से मलेरना रोड पर आवागमन करने वाले लोगों को जल्द रास्ते में जमा कीचड़ से निजात मिलेगी। इसके लिए विधायक मूलचंद शर्मा ने सड़क को सीमेंटेड बनाने के कार्य का शुभारंभ किया। सड़क बनने से विभिन्न कॉलोनी के हजारों लोगों को फायदा होगा। इस दौरान पार्षद सविता तंवर, हरप्रसाद गौड़, पारस जैन, राकेश गुर्जर, बुद्धा सैनी मौजूद थे।सड़क की जर्जर हालत होने से लोगों को पैदल निकलना मुश्किल हो रहा था। बरसात के मौसम में जल भराव के कारण लोगों को घरों से निकलना मुश्किल हो जाता है। इस सड़क के बनाने के लिए कॉलोनीवासी लंबे समय से मांग कर रहे थे। सड़क बनवाने के लिए विधायक मूलचंद शर्मा ने फरवरी 2016 में आयोजित रैली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के सामने मांग रखी थी। मुख्यमंत्री ने सड़क व नाली बनाने के लिए 1 करोड़ 75 लाख रुपये का बजट मंजूर कर दिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सड़क बनने से वार्ड नंबर-40, 39, 38 की कई कॉलोनी के लोगों को फायदा होगा।

Posted by: | Posted on: February 20, 2018

शारदा राठौर को दी राष्ट्रीय महासचिव महिला कांग्रेस की जिम्मेवारी

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) : पूर्व मुख्य संसदीय सचिव शारदा राठौर को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद सुष्मिता देव ने राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है। वे सुशिक्षित एवं एक अच्छी वक्ता तथा संघर्ष प्रवृति की नेता हैं। वे जिले से पहली ऐसी महिला हैं, जिन्हें पार्टी में राष्ट्रीय स्तर पद दिया गया है।शारदा राठौर शुरुआत से संघर्षशील और जुझारू रही हैं। उन्होंने कांग्रेस में छात्र राजनीति से शुरुआत की। वे एनएसयूआइ की जिला अध्यक्ष और प्रदेश की महासचिव रहीं। वे युवा कांग्रेस की प्रदेश महासचिव भी रहीं। वे उत्तर प्रदेश के 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव में पर्यवेक्षक रह चुकी हैं। 2004 में पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के शासन में उनके खिलाफ लोगों की समस्याओं को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगाने के लिए आरोपित किया गया। ये मुकदमा 10 वर्ष तक अदालत में चला। उनकी शिक्षा बीएससी एमए एलएलबी है। वे सबसे पहले 1994 में नगर निगम की पार्षद चुनी गईं। वे 2004 और 2009 में विधानसभा चुनाव जीती हैं और प्रदेश में दोनों बार मुख्य संसदीय सचिव पद पर रहीं। वे 2005 में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सदस्य रहीं। वे 10 वर्ष तक जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। उन्हें महिला कांग्रेस में राष्ट्रीय महासचिव बनाए जाने पर उनके समर्थक खासे खुश हैं और अब वे पार्टी में कार्यकर्ताओं में एक नया जोश पैदा करेंगी।