Saturday, June 23rd, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: June 23, 2018

चंदावली की पंचायत ने पुलिस कमिश्नर को सौंपा पांच लाख का चेक

( विनोद वैष्णव )। चंदावली की पंचायत ने पुलिस कमिश्नर को सौंपा पांच लाख का चेक। आज पुलिस कमिश्नर कार्यालय 21 सी मे गांव चंदावली की पंचायत की तरफ से वंहा के सरपंच ने अपनी पुरी पंचायत के साथ के साथ पुलिस और जनता की भागेदारी कार्यक्रम के तहत डी एल एफ की सी आई ए चौकी के जीर्णोद्धार के लिये पांच लाख का चेक आईपीएस पुलिस कमिश्नर अमिताभ ढिल्लों को सौंपा। इस अवसर पर सरपंच गिरिराज यादव ने कहा हम अपने गांव के साथ अपने शहर फरीदाबाद की भी तरक्की चाहते हैं।कमिस्नर साहब ने संरपंच और उनके साथियों से गांव के दूसरे विकास कार्यों की भी जानकारी ली तथा जल संरक्षण व पर्यावरण संतुलन जैसे मुद्दों पर चर्चा की। पंचायत ने पुलिस कमिश्नर को पौधा रोपण के लिये आमन्त्रित किया। और कमिस्नर साहब ने ग्रामीणों को आने का आश्वासन दिया।और चैक के लिये धन्यवाद दिया। इस अवसर पर सरपंच गिरिराज यादव मेंबर पंकज सैनी. कमल फौजदार. भीम सिंह. महेंद्र सैनी.किशन चैन.मनवीर चहल.बुढे राम आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे।।

Posted by: | Posted on: June 23, 2018

जेसीबी इण्डिया बल्लभगढ द्वारा फरीदाबाद पुलिस को पैट्रोलिंग के लिए भेंट की गई स्कार्पियो

( विनोद वैष्णव )|  जेसीबी इण्डिया बल्लभगढ द्वारा फरीदाबाद पुलिस को पैट्रोलिंग के लिए भेंट की गई स्कार्पियो । जेसीबी इण्डिया द्वारा फरीदाबाद पुलिस को थाना एसएचओ सेक्टर 58 एरिया मे पैट्रोलिंग के लिये दी गई स्कार्पीयो को  पुलिस आयुक्त श्री अमिताभ सिंह ढिल्लों भा.पु.से, ने पुलिस आयुक्त कार्यालय सै0 21 सी से थाना सेक्टर 58 एरिया के लिए रवाना किया गया।
स्मार्ट पुलिसिंग के अन्तर्गत चलाये गये अभियान ’’आपकी सुरक्षा आपके साथ’’ के तहत पुलिस पब्लिक पार्टनरशिप कार्यक्रम के अनुसार पुलिस आयुक्त महोदय और जेसीबी इण्डिया हेड कार्पोरेट कम्युनिकेशन जसमीत
ने सेक्टर 58 एरिया मे पेट्रोलिंग के लिए दी गई कार को रवाना किया। जसमीत ने कहा कि अक्सर देखने आता है कि पुलिस के पास वाहनो की कमी रहती है जिसकी वजह से कानून व्यवस्था व अपराध नियंत्रण मे पुलिस को भारी समस्या का सामना करना पडता हैं। इस समस्या को देखते हुए हमारी कंपनी ने फरीदाबाद पुलिस को एक स्कार्पियो गाडी भेंट करने का फैसला किया।
पुलिस आयुक्त महोदय  अमिताभ सिंह ढिल्लों ने कहा कि आपकी सुरक्षा आपके साथ, पुलिस पब्लिक पार्टनरशिप, जनता की भागीदारी के तहत फरीदाबाद के प्रमुख लोगों ने पुलिस का साथ देते हुए सराहनीय कार्य किया है।आज जे सी बी इण्डिया की तरफ से एसएचओ एनआईटी के लिए एक स्कार्पीयो भेंट की गई है हम आप सभी का धन्यवाद करते है। अभी तक इस कार्यक्रम के तहत 26 कारे जैसे इर्टीगा, स्कार्पीयो व बुलेरो इत्यादि गाडी फरीदाबाद पुलिस को मिल चुकी है।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस कार्यक्रम में डीसीपी मुख्यालय  विक्रम कपूर, डीसीपी एनआईटी निकीता गहलोत, एसएचओ सेक्टर 58 नरेन्द्र व जेसीबी इण्डिया की तरफ से  जसमीत प्रमुख रुप से उपस्थित रहे।

Posted by: | Posted on: June 23, 2018

सुमित गौड़ के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने किया केशव चंद यादव का स्वागत

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सुमित गौड़ के नेतृत्व में कांग्रेसियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने युवा कांग्रेस कांग्रेस के अध्यक्ष केशव चंद यादव का उनके कार्यालय पर मुंह मीठा कराते हुए जोरदार स्वागत किया। श्री गौड़ सहित अन्य कांग्रेसियों ने उम्मीद जताई कि श्री यादव के नेतृत्व में युवा कांग्रेस और मजबूत होगी और 2019 में देश व प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने में अह्म भूमिका निभाएगी। इस मौके पर उनके साथ मुख्य रुप से युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष नरेश गोदारा, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष रिंकू चंदीला, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता महेंद्र शर्मा, वरुण बंसल, भोला ठाकुर आदि मौजूद थे। उपस्थित कांग्रेसियों को संबोधित करते हुए केशवचंद यादव ने कहा कि कांग्रेस एक पार्टी नहीं बल्कि एक विचारधारा है और आज हर व्यक्ति पार्टी के साथ जुडऩे के लिए उत्साहित है। उन्होंने कहा कि भाजपा के झूठ और जुमलों से परेशान हर वर्ग अब पुन: कांग्रेस की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सकारात्मक एवं युवा सोच के चलते पार्टी निरंतर मजबूत हो रही है और 2019 में कांग्रेस फिर से केंद्र में विजयी परचम फहराएगी। उन्होंने कांग्रेसियों से कहा कि वह एकजुट होकर कांग्रेस की जनकल्याणकारी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाए और भाजपा की जनविरोधी नीतियों के बारे में भी लोगों को जागरुक करें। इस मौके पर सुमित गौड़ ने श्री यादव को विश्वास दिलाते हुए कहा कि फरीदाबाद के कांग्रेसी कार्यकर्ता आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनावों को लेकर पूरी तरह से तैयार है और ग्रास रुट पर कार्य करते हुए पार्टी को मजबूत करने में जुटे हुए है वहीं भाजपा सरकार से त्रस्त लोगों की आवाज को भी धरने-प्रदर्शनों के माध्यम से बुलंद करके एक मजबूत विपक्ष की भूमिका निभा रहे है।

Posted by: | Posted on: June 23, 2018

अटाली के क्रिकेटर हरेंद्र चौधरी का इंडियन पैरा प्रिमियर लीग में चयन

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) : आर्दश गांव अटाली के क्रिकेटर िालाड़ी हरेंद्र चौधरी का इंडियन पैरा प्रिमियर लीग 2018 (आईपीपीएल)के लिए चयन किया गया है। हरेंद्र चौधरी ग्रीन पार्क क्रिकेट स्टेडिय़म कानपुर में आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में खेलेगें। प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुए हरेंद्र चौधरी ने बताया कि इंडियन क्रिकेट फेडरेशन फॉर डिसेब्लड़ और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ डिफरेंटली एबल्ड उत्तरप्रदेश की तरफ से इंडियन पैरा प्रिमियर लीग 2018 का आयोजन किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता 23 व 24 जून को ग्रीन पार्क क्रिकेट स्टेडिय़म कानपुर में आयोजित की जाएगी। हरियाणा की तरफ से इंडियन पैरा प्रिमियर लीग 2018 में उनका चयन किया गया है। टीम में चयन के लिए इंडियन क्रिकेट फेडरेशन के सभी पदाधिकारियों का हार्दिक धन्यवाद करते है। उन्होंने कहा कि सभी क्रिकेटरों के लिए अपने आप में यह एक चुनौतीपूर्ण प्रतियोगिता है। उन्हें इस प्रतियोगिता में खेलने का मौका मिला है। वह अपना बेहत्तरीन प्रदर्शन करेगें और हरियाणा प्रदेश का नाम रोशन करेगें। उनका लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलकर देश का नाम रोशन करना है।

 

Posted by: | Posted on: June 23, 2018

दीपक तिजोरी ने दी ‘इंक्रेडिबल्स 2’ में बॉब पार्र को आवाज

( विनोद वैष्णव )|  डिज्नी ने ‘इनक्रेडिबल्स’ का पहला फ्रेंचाइजी वर्ष 2004 में जारी किया था, जिसके हिंदी संस्करण को शाहरुख खान ने बॉबपार्र की आवाज में डब किया था। अब डिज्नी ने इसकी दूसरी फ्रैंचाइजी जारी की है। पहले संस्करण में जहां बॉब पार्र का रहस्यगुप्त था, वह दूसरे संस्करण में अब बाहर आ चुका है। इस दूसरे संस्करण में दीपक तिजोरी ने बाॅब पार्र की आवाज को डब कियाहै, जबकि एलिस्टिगर्ल को काजोल ने अपनी आवाज दी है।

   जैसा कि कहावत है कि एक अभिनेता हमेशा एक अभिनेता ही होता है, यह बात दीपक तिजोरी पर भी चरितार्थ होता है,क्योंकि दीपक तिजोरी को बहुत जल्द लोग संजय दत्त के छोटे भाई की भूमिका में आनेवाली फिल्म ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर3’ में देखेंगे, जो राहुल मित्रा द्वारा निर्मित एवं राजू चड्ढा द्वारा प्रस्तुत होगी। तिग्मांशु धूलिया द्वारा निर्देशित यह फिल्म 27जुलाई को रिलीज होगी।

Posted by: | Posted on: June 23, 2018

मानव रचना की छात्रा का जिनीवा में हुआ सलेक्शन

फरीदाबाद,( विनोद वैष्णव ): मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के लिए यह बहुत गर्व की बात है कि मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज की छात्रा आशलेषा शर्मा का टेक्निकल स्टूडेंट प्रोग्राम CERNमें चयन हुआ है। आशलेषा शर्मा मकैनिकल इंजीनियरिंग की तीसरे वर्ष की छात्रा हैं। CERN न्यूक्लियर रिसर्च की यूरोपियन संस्थान है और पूरे विश्व की सबसे बड़ी न्यूक्लियर और पार्टिकल फिजिक्स लैब है। आशलेषा को हर महीने दो लाख चौबीस हजार रुपए का स्टाइपेंड और यात्रा का खर्चा दिया जाएगा। छात्रा का चयन विश्वभर के 30 सर्वश्रेष्ठ छात्रों में से हुआ है। भारत में से पाँच बच्चों का चयन हुआ है जिनमें तीन आईआईटी, एक बीएचयू और एक मानव रचना की छात्रा है।आशलेषा को बधाई देते हुए MRIIRS के डीन अकैडमिक्स डॉ. नरेश ग्रोवर ने कहा कि, यह आशलेषा की मेहनत का फल कि आज वह इस मुकाम पर पहुंची है। हमें गर्व है कि वह विदेश में देश के साथ-साथ मानव रचना का नाम भी रोशन करेंगी।

Posted by: | Posted on: June 23, 2018

सुनीता नागर को सौंपी महिला राष्ट्रिय अध्यक्ष की जिम्मेदारी

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) ​​: भगत श्री मेवाराम मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा आयोजित एक शानदार आयोजन में संस्था के मुख्य संरक्षक बलजीत आदित्य ने भारत कॉलोनी की सुनीता नागर को उनके पिछले कई वर्षों के सामाजिक कार्यो को देखते हुए भगत श्री मेवाराम मेमोरियल ट्रस्ट में बड़ी जिम्मेदारी देते हुए महिला शाखा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत किया।मुख्य संरक्षक बलजीत आदित्य ने एक समारोह मे सुनीता नागर को नियुक्ति पत्र देकर संस्था को नई दिशा देने एवं महिला शक्ति को इससे जोड़कर संगठन को मजबूत बनाने के निर्देश दिया।पिछले कुछ वर्षों में अन्य संगठनो में किये बेहतर कार्य और उनके सघर्षशीलता को देखते हुए उन्हें इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। सुनीता नागर के मनोनित होने पर संगठन के तमाम लोगों ने बधाई दी है।सुनीता ने ट्रस्ट के पदाधिकारियों को आश्वासन दिया कि उन्हें मिली इस जिम्मेदारी का वे पूर्ण निष्ठा व् ईमानदारी से निर्वाहन करेंगी। इस अवसर पर पार्षद नरेश नम्बरदार भी विशेष अथिति के रूप में विशेष रूप से उपस्थित थे। इस मौके पर रेखा, ममता, सुमित्रा ,रश्मि ,लक्ष्मी ,मंजू ,अनीता, अनुष्का, रानी,अनीता नागर, मंजू चंदीला, सुमेश , अनिल सिरोहिया संजय, रोहित, राजकुमार गौड़, इत्यादि उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: June 23, 2018

लावारिस लाश

लावारिस लाश

 

Posted by: | Posted on: June 23, 2018

मेड ईज़ी स्कूल ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

( विनोद वैष्णव )अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस  21 जून को मनाया जाता है। यह दिन वर्ष का सबसे लंबा दिन होता है और योग भी मनुष्य को दीर्घ जीवन प्रदान करता है। पहली बार यह दिवस 21 जून 2015 को मनाया गया,जिसकी पहल भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 27 सितम्बर 2014 को संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण से की थीप्योग भारत की प्राचीन परंपरा का एक अमूल्य उपहार हैप् यह दिमाग और शरीर की एकता का प्रतीक हैय मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य हैय विचारए संयम और पूर्ति प्रदान करने वाला है तथा स्वास्थ्य और भलाई के लिए एक समग्र दृष्टिकोण को भी प्रदान करने वाला है। इस वर्ष मेड ईज़ी स्कूल बँधवारीए गुरुग्राम और इसके समाज सेवी संस्थान मेड ईज़ी फॉर यू ने एक विशेष योग सत्र आयोजित करके चौथा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जिसमें बँधवारी गांव के बच्चों और महिलाओं को विभिन्न श्आसनश् सिखाए गए । मुख्य उद्देश्य जागरूकता बढ़ाने और उनके बीच फिटनेस और योग के जुनून को उत्तेजित करना था। वर्तमान समय में जब बच्चों और
व्यस्कों को तनावए भयए आदि का सामना करना पड़ता हैए साधारण आसन इन को दूर करने में मदद कर सकते हैं।

बच्चों को ताड़ासन, त्रिकोणासन, पादहस्तासन, कटि चक्रासन, वृक्षासन, शशांकासन, भुजंगासन, उष्ट्रासन, अर्द्धचक्रासन, भद्रासन, वज्रासन, वक्रासन,मकरासन, पवनमुक्तासनए, स्वासन नदी शोधन, कपालभाती, अनुलॉम विलोम और शीतली प्राणायाम जैसे विभिन्न आसन सिखाए गए ।

सभी बच्चों ने सारी क्रियाये बहुत अच्छे से की और कहा कि वे हर रोज योग का अभ्यास करेंगे ताकि वो शरीर और दिमाग से स्वस्थ रह सके। मेड ईज़ी स्कूल ने इस दिवस पर अपने सहायता कर्मचारियों के लिए भी एक योग सत्र आयोजित किया प् सभी बच्चो और बडो के चेहरे पर आज एक खुशी की लहर नज़र आई।