Saturday, August 11th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: August 11, 2018

अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ की एक बैठक नगर निगम के आडिटोरियम के पार्क में सम्पन्न हुई

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ  की एक बैठक नगर निगम के आडिटोरियम के पार्क में सम्पन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता सीवर विभाग के नवनियुक्त अध्यक्ष राजू मंढोतिया ने की। इस अवसर पर संघ के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव व संस्थापक राजपाल मेहरोलिया विशेष तौर पर उपस्थित रहे। मंच का संचालन सतबीर शास्त्री द्वारा किया गया। इस मौके पर सीवर विभाग की कार्यकारिणी का गठन किया गया जिसमें प्रधान राजू मंढोतिया को बनाया गया वही वरिष्ठ उपप्रधान के पद पर गजन कीर, कोषाध्यक्ष ताराचंद ठेकेदार, विजय हस्तोडिया, राजेश ढिक्याव को एनआईटी जोन का प्रधान चुना गया। रविन्द्र मढोतियो को महासचिव, अजय मंढोतिया को प्रचार सचिव, जोगिन्द्र मेहरोलिया को ओल्ड जोन का प्रधान, अनिल को अािडटर, अशोक को बल्लभगढ जोन का प्रधान नियुक्त किया गया।
इस अवसर पर आयोजित मीटिंग को सम्बोधित करते हुए संघ के संस्थापक राजपाल महेरोलिया ने कहा कि हडताल के समय लगे 350 सफाई कर्मियों को निगम प्रशासन जल्द से जल्द नौकरी पर वापिस नही लिया गया तो नगर निगम प्रशासन व सरकार के खिलाफ अनिश्चित कालीन धरना शुरू करने को मजबूर होना पडेगा। जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। इस मौके पर बडी संख्या में कर्मचारी उपस्थित रहेे।

Posted by: | Posted on: August 11, 2018

मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने ओपन जिम का उद्घाटन

पलवल, 11 अगस्त। मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने शनिवार को हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में स्थित किले वाले पार्क में ओपन जिम का उद्घाटन, अहरिया चौपाल वाली सडक़ का शिलान्यास तथा पंचवटी कॉलोनी में दो सडक़ों का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने आज शनिवार को जिले में लगभग एक करोड़ 20 लाख रुपये की लागत से होने वाले विकास कार्यों का उद्घाटन व शिलान्यास किया। 92 लाख रुपये की लागत से अहरिया चौपाल वाली सडक़ का निर्माण कार्य जल्द शुरू हो जाएगा। 20 लाख रुपये की लागत से पंचवटी कॉलोनी में सडक़ों का निर्माण होगा। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में स्थित दो किले पार्कों में 7 लाख रुपये की लागत से बनने वाले ओपन जिम का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इन जिमों के बन जाने से यहां की जनता को बहुत लाभ मिलेगा। ओपन जिमों में महिलाएं, बच्चे, युवा व वरिष्ठ नागरिक अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहेंगे।

उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि बरसात के मौसम में ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएं। जिससे कि प्रदूषण कम होता है। उन्होंने कहा कि भंगूरी रहवाहे को पक्का किया जा रहा है।  मंगला ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 1 करोड़ 52 लाख  रुपये की लागत से अमृत योजना के तहत पलवल क्षेत्र के लगभग 84 गांवों को पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। दीपक मंगला ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार बिना किसी भेद भाव के सबका साथ सबका विकास की राह पर सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास कार्य करवा रही है। जिला पलवल में एलिवेटिड पुल, सडक़ों का चौडीकरण व सुधारीकरण, दूधौला में विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय, ग्रामीण क्षेत्रों में महाविद्यालयों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। जिला में चहुंमुखी विकास कार्य किए जा रहे है। विकास कार्यों को पूर्ण करवाने में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोई कोर कसर नहीं छोड रहे हैं। क्षेत्रवासियों ने उद्घाटन समारोह में दीपक मंगला का फूलमालाएं पहनाकर व पगडी बांधकर जोरदार स्वागत किया। मंगला ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में चहुंमुखी विकास कार्य तथा पारदर्शिता के साथ-साथ अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ सीधा लाभार्थियों तक पहुॅचाने के लिए प्रयत्नशील है। उन्होंने कहा कि लोगों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की मैरिट आधार पर नौकरियों की नीतियों के परिणामस्वरूप हजारों युवाओं को रोजगार मिला है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान केवल योग्यता के आधार पर नौकरियां दी जा रही हैं। प्रदेश में भय-भ्रष्टाचार को खत्म करने के साथ-साथ व्यवस्था परिवर्तन करने का कार्य भी हुआ है।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, पलवल मार्किट कमेटी के चेयरमैन रणबीर सिंह मनोज, निगरानी समिति पलवल के चेयरमैन मुकेश सिंगला, अधिवक्ता अविनाश भारद्वाज, अधिवक्ता महेश, रन्नू भड़ाना पार्षद, धर्मबीर पार्षद, पार्षद मोहित गोयल, चंद्रभान गुप्ता, नगर परिषद के कनिष्ठ अभियंता जीतराम, श्रीमती चंद्रेस देवी, श्रीमती शांति देवी, सुरेंद्र सिंगला सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: August 11, 2018

कॉलेजों में वूमैन सैल का गठन करे खट्टर सरकार : कृष्ण अत्री

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) । छात्राओं की सुरक्षा के लिए खट्टर सरकार प्रत्येक कॉलेज में वूमैन सैल का गठन करे। उक्त वाक्य एनएसयूआई के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री नेएनएसयूआई के अनिश्चितकालीन धरने के दौरान कहे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कॉलेज में छात्राओं की सुरक्षा को लेकर खट्टर सरकार को अह्म कदम उठानेचाहिए। इसके लिए एनएसयूआई खट्टर सरकार से समय समय पर इसकी मांग करती आई है। प्रत्येक कॉलेज में छात्राओं को अच्छा माहौल व सुरक्षा देने के लिएदो महिला पुलिसकर्मियों की कॉलेज समय में नियुक्त करने चाहिए। एनएसयूआई के अनिश्चितकालीन धरने का आज छठा दिन था।

प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि कॉलेज के छात्र पिछले छह दिनों से दिन और रात शांतिपूर्वक धरने पर बैठे हुए हैं और प्रशासन व सरकार से छात्र हितों में मांगकर रहे हैं लेकिन सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही। उन्होंने कहा कि सरकार छात्रों के सब्र का इम्तिहान ले रही है। सरकार द्वारा छात्र हितों की अनदेखी कीजा रही है जिसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए छात्रा अश्मीना ने कहा कि खट्टर सरकार एक और तो बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देते हुए अभियान चला रही है, वहींदूसरी ओर कॉलेज में पढऩे वाले बेटियों की सुरक्षा की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार कॉलेज में छात्राओं की सुरक्षा कोसुनिश्चित करें और दो महिला पुलिसकर्मियों की कॉलेज समय में नियुक्ति करें ताकि छात्राएं अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सकें।

जिला उपाध्यक्ष सुनील मिश्रा ने मांगों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि एनएसयूआई द्वारा जो आठ मांगे की जा रही है, वहीं सभी छात्र हितों में है। इन मांगों के पूराहोने से हजारों छात्र-छात्राओं को लाभ मिलेगा। सुनील मिश्रा ने एनएसयूआई छात्र संगठन द्वारा की जा रही सभी मांगों के बारे में विस्तार से चर्चा की, मांगे इसप्रकार हैं।

1) सभी सरकारी कॉलेजों में यूजी, पीजी कक्षाओ में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाने के लिए।

2) छात्रसंघ चुनाव बहाल तथा प्रत्यक्ष रूप से बहाल करने के लिए ।

3) फरीदाबाद में रीजनल सेंटर बनवाने के लिए ।

4) नेहरू कॉलेज की जर्जर पड़ी इमारत का निर्माण कराने के लिए ।

5) सभी सरकारी कॉलेजो में मूलभूत सुविधाएं एवं स्टाफपूरा कराने के लिए।

6) मैगपाई चौक पर छात्रों को रोड पार कराने के लिएफुटओवर ब्रिज का निर्माण जल्द कराने के लिए।

7) सैमेस्टर प्रणाली बंद हो ।

8) प्रत्येक कॉलेज में छात्रों के लिए वूमैन सेल का गठन ।

इस मौके पर गौरव कौशिक, विक्रम यादव, अक्की पंडित, अंकित, मोहित भारद्वाज, नरेश, राहुल, साहिल, शंकर शर्मा, नीरज, कन्हैया, राहुल कौशिक, शिवम,शैंकी, श्रेय राजपूत, आरती पारीक, लता, प्रिया, दिव्या, मोनिका, काजल, अनामिका, अदिति, स्नेहा, रूबी, चंचल आदि मौजूद थे ।

Posted by: | Posted on: August 11, 2018

दीक्षा पब्लिक स्कूल मेें धूमधाम से मनाया गया हरियाली तीज का पर्व

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। दीक्षा पब्लिक स्कूल सेहतपुर, सूर्या विहार सैक्टर 91 में हरियाली तीज महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस कार्यक्रम में सभी छात्र छात्राओं सहित अध्यापक, अध्यापिकाओं व अन्य स्टाफ ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और उत्सव को काफी मनोरंजक बनाया। इस अवसर पर पंतगबाजी, मेहंदी, रंगोली प्रतियेागिता का भी आयोजन किया गया जिसमें चारो सदनों अर्पणा, सादना, कर्णमा अैर सदभावना के छात्र छात्राओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पार्षद  गीता रैक्सवाल ने उपस्थित सभी बच्चो का हरियाली तीज का महत्व बताया और कहा कि हरियाली तीज हमारी परम्परा व संस्कृति का प्रतीक है और इस पर्व को पूरे ही भारतवर्ष में धूमधाम से मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि इस पर्व पर युवतियों व महिलाएं मेहंदी आदि लगाकर इस पर्व की परम्पराओ केा पूरा करती है। उन्होंने सभी बच्चो व स्टाफ को हरियाली तीज की मुबारकबाद दी।
इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन ओमप्रकाश रैक्सवाल ने कहा कि हरियाली तीज हमारी परम्परा एवं सस्कृति की पहचान है और इस पर्व पर हम सभी एक दूसरे को घेवर आदि देकर इस पर्व की ख्ुाशियां बांटते है। उन्होंने कहा कि भारत ऋषि मुनियो की पवित्र धरती है और इस पवित्र धरती पर सभी लोग आपस में मिलजुल कर एक दूसरे के पर्वो को मनाते है।
समारोह के अंत में सभी को मिठाईयां व घेेवर वितरित किया गया। सभी ने एक दूसरे को हरियाली तीज की मुबारकबाद भी दी।

Posted by: | Posted on: August 11, 2018

भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने हरियाली अमावश्या पर वृक्षारोपण कर दिया प्रदुषण मुक्त वातावरण का सन्देश

 ( विनोद वैष्णव )|  हरियाली अमावस्या का हिंदू धर्म में अपना विशेष महत्व है इस दिन हम अपने पितरों के नाम पर भोजन इत्यादि दान करते हैं लेकिन जिला भाजपा अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने आज इस अमावस्या को एक अनोखे ढंग में मनाया और बल्लभगढ़ के सैकड़ों लोगों से उनके पितरों के नाम पर  शहर के सिटी पार्क में पौधरोपण कराया | इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए जिला भाजपा अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा की आज जिस प्रकार हम ने अपने पितरों के नाम पर यह पौधारोपण किया है उस से बड़ा पुण्य का कार्य कोई दूसरा नहीं हो सकता क्योंकि आज के इस प्रदूषित वातावरण में हमें सबसे अधिक यदि किसी चीज की जरूरत है तो वह शुद्ध हवा होती है और यह शुद्ध हवा हमें केवल पौधे ही दे सकते हैं उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि आज हरियाली अमावस्या के मौके पर अपने पितरों के नाम पर पौधा लगाकर आप सभी ने न केवल अपने पितरों को सदा के लिए अमर कर दिया बल्कि अपने आने वाली पीढ़ी के लिए प्रदूषण मुक्त वातावरण की नींव भी डाल दी है | श्री शर्मा ने कहा की उनका मानना है की हमें जरूरत के हिसाब से दान पूण्य करना चाहिए क्योंकि आज प्रदूषण मुक्त वातावरण ही हमारी  जरूरत है इसीलिए उन्होंने यह आयोजन किया था बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए गोपाल शर्मा ने कहा की आज अपने पितरों के नाम पर पौधारोपण करने वाले इन लोगों में से अधिकतर वही लोग हैं जो नियमित रूप से सुबह पार्क में भ्रमण के लिए आते हैं और उन्होंने इन सभी को यह शपथ भी दिलाई है कि वह प्रतिदिन जब पार्क आएंगे तो सबसे पहले अपने लगाए पौधे की देखभाल करेंगे और उसके बाद अपना नित्य कर्म करेंगे श्री शर्मा के अनुसार इससे जहां इन में अपने पितरों के प्रति समर्पण भाव बढ़ेगा वही वातावरण भी शुद्ध होगा |
Posted by: | Posted on: August 11, 2018

सतयुग दर्शन इंन्स्टीट्यूट ऑफ इंजनीयरिंग एंड टै1नोलॉजी में च्ऑरियन्टेशन २०१८

( विनोद वैष्णव )| सतयुग दर्शन कॉलेज में बी.बी.ए व बी.टैक के नवागत छात्र व छात्राओं के लिए च्ऑरियन्टेशन २०१८ज् का आयोजन किया गया। इस शुभ अवसर का प्रारंभ मांगलिक हवन द्वारा हुआ। जिसमें परम आदरणीय श्री सजनजी, मैनेजिंग ट्रस्टी श्रीमती रश्मा गाँधी जी, चेयरमैन  कैलाश ढींगरा जी, सतयुग दर्शन विद्यालय के निर्देशक व प्रधानाचार्य डॉ. भारद्वाज जी, सतयुग दर्शन संगीत कला केन्द्र के प्राचार्य  दीपेन्द्रकांत जी व सतयुग दर्शन बी.एड कॉलेज की चेयर पर्सन श्रीमती मीरा तनेजा जी व अन्य सभी माननीय गण उपस्थित रहे।

हवन के महत्व को समझाते हुए चेयरमैन सजन  कैलाश ढींगरा जी ने बताया कि इस प्रकार के धार्मिक कृत्यों द्वारा बच्चों में अच्छे संस्कार प्रेषित किए जा सकते हैं। जीवन में सफलता प्राप्त करने का मूल मंत्र देते हुए परम आदरणीय  सजन जी ने इस अवसर पर नवागत विद्यार्थियों को उत्साहित करते हुए उन्हें सदैव सकारात्मक सोच बनाए रखने का निवेदन किया।

इस शुभ अवसर पर  गौरव महेन्द्रु ने छात्र-छात्राओं के लिए एक इंड1शन प्रोग्राम च्प्रारंभ २०१८ज् की घोषणा करते हुए इस कार्यक्रम के उद्देश्य को प्रतिपादित किया और विद्यार्थियों को बताया कि इसके माध्यम से बच्चे इंस्टीट्यूट से अपने घर की भाँति जुड़ जाते हैं। डॉ. भूपेश कुमार सिंह ने भी नवागत विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए उन्हें उत्साहित किया और कहा कि वर्तमान समय में प्रत्येक युवा को उसके कार्य-क्षेत्र में योग्य व कुशल होना अनिवार्य है, ताकि जीवन में चुनौतियों का सामना करने के लिए किसी भी प्रकार से वह स्वयं को कमज़ोर न पाए।

Posted by: | Posted on: August 11, 2018

एशियन अस्पताल ने किया पीडियाट्रिक हार्ट सेंटर का उद्घाटन

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) – एशियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज देश में हमेशा से ही उच्च स्वास्थ्य सुविधा देने और  स्वास्थ्य क्षेत्र में नए कीर्तिमान इस्थापित करने के लिए जाना जाता है  और आज स्वास्थ्य क्षेत्र में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए पीडियाट्रिक हार्ट सेंटर का उद्घाटन किया I  यह उद्घाटन  लोकसभा मेम्बर व् स्वास्थय और परिवार कल्याण मंत्री अश्विनी चौबेचेयरमैन अवं मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. एन के पांडेय पदमा पांडेय हृदय विभाग के चेयरमैन डॉ. ऋषि गुप्ता,एडमिन डायरेक्टर अनुपम पांडेयमेडिकल डायरेक्टर प्रशांत पांडेय इंटरनेशनल पेशेंट डायरेक्टर नेहा पांडेयपेशेंट केयर डायरेक्टर डॉ स्मृति पांडेय व् डायरेक्टर डॉ. पी एस आहुजाद्वारा किया गया I

एशियन पीडियाट्रिक हार्ट सेंटर फरीदाबाद का पहला ऐसा हार्ट सेंटर है जिसमे नवजात शिशुओं व् बच्चों मैं होने वाले हृदय घात से सम्बंधित सभी बीमारियों का इलाज किया जाएगा I इस विभाग को तीन डॉक्टरों की निगरानी मैं संचालित किया जाएगा जिसमे पीडियाट्रिक हार्ट सर्जन डॉ. हिमांशु प्रताप, पीडियाट्रिक कार्डियोलॉजिस्ट डॉ सुशील कुमार व् पीडियाट्रिक क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट डॉ. नीतू वशिष्ट होंगी I

इस मौके पर अस्पताल के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. एन के पांडेय ने बताया कि  देश के केवल चुंनिदा अस्पतालों मैं बच्चों के हार्ट की सर्जरी की सुविधा उपलब्ध है,एशियन पीडियाट्रिक हार्ट सेंटर से फरीदाबाद, बल्लबगढ़, होडल, कोसी, आगरा, अलीगढ तक के लोगो को फायदा मिलेगा I  पहले उन्हें अपने बच्चों के दिल की बीमारी के इलाज के लिए दिल्ली व् अन्य बड़े शहरों का रुख करना पड़ता था, लकिन अब उन्हें वह जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी, हमारी पीडियाट्रिक कार्डियक टीम को 500  से भी ज्यादा बच्चों की हार्ट सर्जरी करने का अनुभव है I

एशियन पीडियाट्रिक हार्ट सेंटर के  सर्जन डॉ. हिमांशु प्रताप ने बताया कि हमारी टीम बच्चों में जन्मजात विकार जैसे कि दिल में छेद, दिल कि धमनियों कि उल्टी  बनावट (बच्चे का नीला पड़ना), ( ब्लू बेबी ), बच्चों की वाल्वस कि दिक्कते आदि का इलाज करने में सक्षम हैं I पीडियाट्रिक कार्डियोलॉजिस्ट डॉ सुशील कुमार व् क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट डॉ. नीतू वशिष्ट ने बताया दिल की सफल शल्य चिकित्सा के लिए बीमारी का सही समय पर पता कर पाना सबसे जरुरी है, दिल की बीमारी के बच्चे अक्सर कमजोर होते है और उन्हें बार- बार सांस सम्बन्धी बीमारियां होती है  जिसके कारण वह नीले पड़ने लगते है ऐसी स्थिति मैं बच्चों को तुरंत हृदय रोग चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए I

एशियन हृदय विभाग के चेयरमैन डॉ. ऋषि गुप्ता ने बताया कि एशियन हमेशा से ही उच्च स्वास्थ्य सुविधा देने में सक्षम रहा है और चिकित्सा क्षेत्र में यह कदम बहुत से माता – पिता के चेहरे पर मुस्कान लाएगा जिन्हे अपने बच्चों के इलाज के लिए दिल्ली के अस्पतालों में लम्बे समय तक इंतज़ार करना पड़ता था I अब एशियन देश के चनिन्दा अस्पतालों में शामिल है जहां एक ही छत के नीचे हृदय सम्बन्धी सभी सुविधाएं मौजूद हैं I

मौके पर ख़ुशी जताते हुए स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने एशियन की बच्चों की हार्ट सर्जरी टीम को बधाई दी और बच्चों के हृदय रोग की सर्जरी शुरू करने के लिए धन्यवाद दिया I

Posted by: | Posted on: August 11, 2018

वडोदरा में होगा लवरात्रि का पहला गाना लॉन्च 

( विनोद वैष्णव )|सलमान ख़ान की फिल्म का तो सभी बेसब्री से इंतज़ार करते है पर इस बार सलमान अपनी बहन अर्पिता के पति को लॉन्च कर रहें हैं फिल्म ” लवरात्री” से | फिल्म में वारिना हुसैन और आयुष शर्मा को दर्शको का काफी प्यार मिल रहा है | दर्शक इस फिल्म को काफी पसंद भी कर आरहे हैं | मेकर्स ने अब “छोगाड़ा ” जिसका दर्शक काफ़ी समय से इंतज़ार कर रहे थे उसकी पहली झलक दर्शको को दिखाई है | ये गाना फिल्म का पहला गाना है ये एक ऐसा गाना है जो दर्शको को थिरकने पर मजबूर कर देगा | ये गाना इस महीने की 14 तारीक़ को वडोदरा मे रिलीज़ किया जाएगा |

हम आप को बता दे इस गाने की शूटिंग लंदन की सड़कों पर किया गया है जहां फिल्म के कलाकार आयुष शर्मा और वारीन हूसैन थिरकते हुए नज़र आएँगे | इस गाने को वैभवी मर्चंट ने कोरियोग्राफ किया है और इसे कम्पोज़ किया है लीजो जॉर्ज और डीजे चेतस  ने |

” लवरात्री” की जादातर शूटिंग लन्दन और गुजरात में की गयी हैं | प्यार की एक अलग कहानी को बाया करती इस फिल्म के लिए मेकर्स ने काफ़ी मेहनत की है और लंडन में ही पूरा गुजरात दिखने की कोशिश की है | फिल्म की पूरी स्टार कास्ट गरबा की धुन पर थिरकते नज़र आ रहे हैं | जब से आयुष शर्मा और वारिना हसाब का वीडियो और पिक्चर्स सोशियल मीडीया पर वायरल हुआ है तब से लोगों को इनकी केमिस्ट्री काफ़ी पसंद आ रही है | दोनो नये चेहरे होने के बावजूद इन्हें दर्शो का काफी अच्छा रिस्पोंस मिल रहा है |

फिल्म के डायरेक्टर अभिराज मिनावाला ने बताया की वो फिल्म के लिए एक ऐसा गाना चाहते थे जिसमे गुजराती दर्शक कनेक्ट हो | जिसमे गुजरती संस्कृति कूट कूट के भरी हो और उसमे नवरात्रि की खुश्बू तो बेशक हो | छोगाड़ा पूरी तरह से एक गरबा गाना है जो लंदन  की सड़कों पर फिल्माया गया है और इसपर दोनो लीड एक्टर्स ने काफ़ी मेहनत की है |

कॉरियोग्रफर वैभवी मर्चंट ने इश्स गाने पर काफ़ी मेहनत की है और लंदन में पूरा गुजरात दिखाया है | शूटिंग एक वक़्त पूरी कोशिश की गयी है की ये गाना लंदन  के सभी फेमस जगहों पर शूट किया जाए जैसे पोटेर्स फील्ड और टवर्स ब्रिड्ज जो की लोनों की काफ़ी जानी मानी जगह है | ये गाना गरबा और प्यार की ताक़त को बखूबी दर्शाता है |

फिल्म ” लवरात्री” नीरज भट्ट द्वारा लिखी गयी है जिसके निर्देशक हैं अभिराज मिनावाला जो इस फिल्म के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत कर रहे हैं और ये फिल्म सलमान ख़ान के बॅनर तले बनने वाली ये दूसरी रोमांटिक फिल्म होगी |