दीक्षा पब्लिक स्कूल मेें धूमधाम से मनाया गया हरियाली तीज का पर्व

Posted by: | Posted on: August 11, 2018

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। दीक्षा पब्लिक स्कूल सेहतपुर, सूर्या विहार सैक्टर 91 में हरियाली तीज महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस कार्यक्रम में सभी छात्र छात्राओं सहित अध्यापक, अध्यापिकाओं व अन्य स्टाफ ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और उत्सव को काफी मनोरंजक बनाया। इस अवसर पर पंतगबाजी, मेहंदी, रंगोली प्रतियेागिता का भी आयोजन किया गया जिसमें चारो सदनों अर्पणा, सादना, कर्णमा अैर सदभावना के छात्र छात्राओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पार्षद  गीता रैक्सवाल ने उपस्थित सभी बच्चो का हरियाली तीज का महत्व बताया और कहा कि हरियाली तीज हमारी परम्परा व संस्कृति का प्रतीक है और इस पर्व को पूरे ही भारतवर्ष में धूमधाम से मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि इस पर्व पर युवतियों व महिलाएं मेहंदी आदि लगाकर इस पर्व की परम्पराओ केा पूरा करती है। उन्होंने सभी बच्चो व स्टाफ को हरियाली तीज की मुबारकबाद दी।
इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन ओमप्रकाश रैक्सवाल ने कहा कि हरियाली तीज हमारी परम्परा एवं सस्कृति की पहचान है और इस पर्व पर हम सभी एक दूसरे को घेवर आदि देकर इस पर्व की ख्ुाशियां बांटते है। उन्होंने कहा कि भारत ऋषि मुनियो की पवित्र धरती है और इस पवित्र धरती पर सभी लोग आपस में मिलजुल कर एक दूसरे के पर्वो को मनाते है।
समारोह के अंत में सभी को मिठाईयां व घेेवर वितरित किया गया। सभी ने एक दूसरे को हरियाली तीज की मुबारकबाद भी दी।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *