Friday, January 18th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: January 18, 2019

विनोद सिकरवार ने दिग्विजय के लिए जींद जाकर मांगे वोट

जींद ( विनोद वैष्णव ) | राष्ट्रीय लोकस्वराज पार्टी की फरीदाबाद युवा टीम विनोद सिकरवार नेतृत्व में प्रचार प्रसार के लिए पहुंचे जींद | लोगो को सम्बोधित करते हुए युवा नेता ने कहा हरियाणा के हरेक युवा रणवीर शर्मा एवं दुष्यंत चौटाला के साथ जुड़ा हुए हे क्युकी ये दोनों नेता ही युवा वर्ग का खास ध्यान देते हे एवं उन्होंने जारी बयान में कहा की दिग्विजय चौटाला के लिए जनता से रणवीर शर्मा के साथ वोट की अपील की | दिग्विजय चौटाला जींद विधानसभा से राष्ट्रीय लोकस्वराज पार्टी व जननायक जनता पार्टी के संयुक्त उम्मीदवार है | दोस्तो जींद मे दिग्विजय चौटाला की जीत पक्की है ये मैं नहीं कह रहा ये तो जींद की जनता ने और वहा के युवाओ ने आज साबित कर दिया | जींद मे राष्ट्रीय लोकस्वराज पार्टी और जननायक जनता पार्टी के नेतृत्व मे एक रोड शो हुआ जिसमे लगभग 100 से 150 गाड़ियों का काफिला था | उसके बाद आज हमने 4 से 5 जानसभाए एटटेंड़ की जिसमे जींद की जनता का उत्साह कमाल का था | सच मे आज का ये प्रचार और प्रसार हमेशा याद रहेगा | इस मोके पर मुख्यरूप से सुनील सरधाना, भाई चपराना, भाई गालिब, भाई अरसद व अन्य सभी कार्यकर्ता मोजूद रहे |

Posted by: | Posted on: January 18, 2019

पूजा के साथ आरम्भ हुआ लिंग्याज विद्यापीठ का नया शिक्षा सत्र 2019

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | लिंग्याज विद्यापीठ ओल्ड फरीदाबाद में शैक्षिक सत्र की शुरूवात के लिए हवन समारोह काआयोजन 14 जनवरी 2019 को किया गया।हवन यज्ञ मेंकालेज के प्रबंधक पिचेश्वरगड्डे (कुलाधिपति), डाॅडी.एन.राव (कुलपति),मि. भाविककुचिपुड़ी (निदेशक आॅफलिंग्याज विद्यापीठ), सीमाब्रुशरा (रेजिस्ट्रार), प्रेमसालवान (असिस्टेंट रेजिस्ट्रार)तथा विद्यापीठ प्रबंधन समिति समेत सभीडीन, विभागाध्यक्ष, फैक्लिटी, कर्मचारियों,ने आहुति डाली तथा विद्यार्थियों के अच्छे भविष्य की कामना की।
इस अवसर पर पिचेश्वरगड्डे (कुलाधिपति), विद्यापीठ के नये शैक्षिक सत्र के शुभआरम्भ पर शुभकामनाये देते हुए कहा कि शिक्षा का उद्देश्य सर्वांगीण विकास करना है, सभी कोअपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित कर इमानदारी, परिश्रम, विवेक, धैर्य और साहस के साथ आगे बढ़कर कर अपनी मंजिल तक पहुचना है
विद्यापीठ के कुलपति, डाॅडी.एन.राव ने छात्रो के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को अनुशासन में रहकर शिक्षा अर्जित करनी चाहिए।उन्होने कहा कि शिक्षा का मतलब सिर्फ शिक्षा अर्जन करना नही होता है बल्कि शिक्षा के साथ-साथ देश का एक अच्छा नागरिक बनना चाहिए।कार्यक्रम का अंतप्रसाद वितरण द्वारा किया गया।

Posted by: | Posted on: January 18, 2019

शिव स्कूल की छात्रा ने “अन्तर्राष्ट्रीय बॉक्सिंग टूर्नामेंट” रजत पदक हासिल किया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |शिव पब्लिक स्कूल , राजीव कॉलोनी , बल्लबगढ़ , फरीदाबाद में खुशी का माहौल रहा । स्कूल की छात्रा  दीपिका  पुत्री ज्वाला सिंह ने 48 भार वर्ग में नेपाल के काठमांडू में आयोजित “अन्तर्राष्ट्रीय बॉक्सिंग टूर्नामेंट” में कई देशों के मुक्केबाजों को पछाड़ अपने देश के नाम तीसरा स्थान (रजत पदक ) हासिल किया । ये प्रतियोगिता 02 जनवरी से 10  जनवरी 2019  तक चली । इस मौके पर स्कूल प्राचार्य प्रदीप नागर एवं प्रचार्या शशि बाला ने दीपिका एवं उसके पिता ज्वाला सिंह जी का फूल माला से स्वागत किया एवं मुँह मीठा करवाया । इस मौके पर स्कूल के सभी अध्यापको ने शुभकामनाये देकर खुशी जाहिर की ।

Posted by: | Posted on: January 18, 2019

33वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेला को प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की बैठक मेले के लिए आयोजित की गई

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |सूरजकुंड के राजहंस होटल में  33वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेला 2019 को धूमधाम से हर्ष और उल्लास के साथ मनाने के लिए प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की बैठक मेले में सुरक्षा तथा व्यवस्था बनाए रखने के लिए आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन ने की ।बैठक में टूरिज्म विभाग के डी एम विकास यादव, पुलिस आयुक्त संजय कुमार, उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी, अतिरिक्त उपायुक्त कम मेला अधिकारी जितेंद्र कुमार,हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के एडमिस्ट्रेटर धर्मेन्द्र सिंह, एसडीएम फरीदाबाद सतबीर मान, एसडीएम बड़खल अजय चोपड़ा, सीटीएम श्रीमती बलीना, डीसीपी ट्रैफिक देवेंद्र सिंह, डीसीपी विक्रम कपूर, डीसीपी हैडक्वाटर, टूरिज्म विभाग के मेला अधिकारी राजेश जून सहित प्रशासनिक, पुलिस व टूरिज्म विभाग के  अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में टूरिज्म विभाग के एमडी विकास यादव ने आए हुए सभी विभिन्न विभागों के प्रशासनिक ,पुलिस व विभिन्न विभागों के अधिकारियों का स्वागत किया। उन्होंने बैठक में 33वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेला 2019 के व्यवस्था प्रबंधों बारे एजेंडा प्रस्तुत किया।अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह भारत का दूसरा सबसे बड़ा मेला है। पूरे विश्व के वीवीआईपी, वीआईपी सहित भारत के गण मान्य नेता तथा महान हस्तियां मेले में भाग लेने आती है। उन्होंने एक- एक करके प्रत्येक विभाग द्वारा दी गई जिम्मेवारी की जानकारी भी बारीकी से ली और संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए।
  बैठक में वाहनों की पार्किंग,वीवीआईपी,वीआईपी मेहमानों के आगमन व उनकी ठरहने, खाने-पीने आदि व्यवस्था बारे भी ड्यूटी निर्धारित की गई ।पुलिस विभाग के अधिकारियों को पार्किंग तथा यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिशा निर्देश जारी किए। उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने मेले में सुरक्षा तथा व्यवस्था बनाए रखने के लिए बताया कि अतिरिक्त उपायुक्त जितेंद्र कुमार को प्रशासन की तरफ से मेला अधिकारी नियुक्त किया गया है ।सीटीएम श्रीमती बलीना को नोडल ऑफिसर लगाया गया है ।इसके साथ नगर निगम के एडमिनिस्ट्रेटर वीरेंद्र सिंह को अतिरिक्त नोडल ऑफिसर नियुक्त किया गया है। इसके अलावा एसडीएम बड़खल, एसडीएम फरीदाबाद सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जो दायित्व सौंपा गया है उसके बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी अतिरिक्त मुख्य सचिव को दी।
Posted by: | Posted on: January 18, 2019

पंजाबी सेवा समिति बल्लभगढ़ ने पांच बच्चों को किया अडाप्ट

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) । पंजाबी सेवा समिति बल्लभगढ़ जोकि पिछले काफी वर्षों से समाजहित के कार्यां में लगी है और जरूरतमंद लोगों की मदद में हमेशा से आगे रही है ने एक और सराहनीय कार्य किया है। आज समिति द्वारा स्लम बस्ती के पांच को अडाप्ट किया गया है। यह बच्चे संसाधन न होने के पढ़ाई से वंचित रह रहे थे। इस बारे मेंसमिति के महासचिव ज्योति छाबड़ा ने बताया कि यह बच्चे स्लम बस्ती के हैं और चावला कालोनी स्थित नेहरू एकेडमी में पढ़ाई कर रहे हैं और पढऩे में भी होशियार हैं लेकिन इनके माता पिता के पास बच्चों को पढ़ाने का संसाधन नहीं है और स्कूल की फीस काफी समय से नहीं दे पा रहे हैं। जब इस बारे में  पंजाबी सेवा समिति के पदाधिकारियों को पता लगा तो संस्था ने नेहरू एकेडमी स्कूल में जाकर स्कूल के प्रिंसीपल अजय बत्तरा से मिल सारी जानकारी जुटाई। तब जाकर हमारी संस्था ने निर्णय लिया कि इन पांच बच्चों को अडाप्ट किया जाए ताकिं ये बच्चे अपनी आगे की पढ़ाई कर सकें। उन्होंने बताया कि इनकी पढ़ाई और वर्दी का एक साल का खर्चा समिति उठाएगी। इस अवसर पर समिति के चेयरमैन श्याम लाल छाबड़ा, महासचिव ज्योति छाबड़ा, वेद प्रकाश सपरा विशेष रूप से मौजूद रहे।
Posted by: | Posted on: January 18, 2019

एम वी एन विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज की ओर से प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया गया

पलवल (विनोद वैष्णव )|एम वी एन विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज की ओर से कैंपस में प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया गया। जिसमें 6 विद्यार्थियों का चयन हो गया। सी आर सी हेड गौरव सैनी ने बताया कि गुरुग्राम की क्रायोवीवा बायोटेक प्राइवेट लिमिटेड ने छात्र-छात्राओं का चयन किया। इस प्लेसमेंट ड्राइव में करीब 52 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया और अभी तक कुल 38 छात्र-छात्राओं का चयन हो चुका है।कंपनी उच्च गुणवत्ता वाली गर्भनाल रक्त स्टेम सेल के प्रसंस्करण और भंडारण दोनों निजी व सार्वजनिक दान प्रयोजनों के लिए कार्य करती है। कंपनी भारत में एकमात्र कॉर्ड ब्लड बैंक के रूप में जानी जाती है, कंपनी का काम भारत के सभी प्रमुख शहरों के साथ-साथ थाईलैंड, सिंगापुर, यूएई, नेपाल, बांग्लादेश और पूर्वी अफ्रीका तक फैला है।इस अवसर पर डॉ तरुण विरमानी ने कहा कि स्टेम सेल या मूल कोशिका ऐसी कोशिकाएं होती है। जिसमें शरीर के किसी भी अंग को विकसित करने की क्षमता होती है। इसके साथ ही यह अन्य किसी भी प्रकार की कोशिकाओं में बदल सकती है। अतः भविष्य में किसी भी गंभीर प्रकार की बीमारी में स्टेम सेल से उसको सुधारा जा सकता है।कुलसचिव डॉ राजीव रतन ने बताया कि कंपनी अधिकारियों ने तीन विभिन्न चरणों की प्रक्रिया में विद्यार्थियों की योग्यता, वाक्-कौशल, आत्मविश्वास व व्यक्तित्व के स्तर का बारीकी से आकलन किया और उसी आधार पर निशांत गौतम, हेमंत, विशाल भाटी, नरेश, निखिल शर्मा, हिमानी का चयन हुआ। कुलपति प्रो.(डॉ.) जे.वी देसाई, संकायाध्यक्ष डॉ ज्योति गुप्ता, सतबीर सौरौत, गिरीश  मित्तल, विकास जोगपाल, रेशू विरमानी, गीता मेहलावत, चरण सिंह, मोहित संधूजा,मोहित मंगला, माधुरी ग्रोवर, सादाब आलम आदि अध्यापकगणों ने विद्यार्थियों के सफल भविष्य की कामना की।

Posted by: | Posted on: January 18, 2019

संतोष मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल ने टे्रफिक पुलिस कार्यालय पर आयोजित किया निशुल्क चिकित्सा शिविर

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )। संतोष मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल द्वारा आज मथुरा रोड स्थित टै्रफिक पुलिस कार्यालय पर निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया। इस मौके पर समस्त पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की जांच की गयी। इस शिविर में श्री लोकेन्द्र डीएसपी, देवेन्द्र कुमार एसीपी-1, रविन्द्र कुण्डा एसीपी-2, हेमन्त एसएचओ टै्रफिक, विकास यादव एमएचसी मुख्य रूप से उपस्थित रहे। इस मौके पर संतोष मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के चेयरमैन डा. संदीप मल्होत्रा ने कहा कि इस शिविर में हृदय जांच, ईसीजी, शूगर, ब्लड प्रेशर सहित अन्य तरह की जांच पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की गयी है। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी व कर्मचारी हमारी रक्षा करते है तो हमारा भी कर्तव्य बनता है कि हम इनके स्वास्थ्य का ख्याल रखे क्योकि जब तक यह स्वस्थ नहीं होंगे हमारी रक्षा नहीं कर पायेंगे। उन्होंने कहाकि पुलिस और पब्लिक एक दूसरे के पूरक है और हमें एक साथ चलना चाहिए ताकि जहां हम अपराधियों को पहचान कर इनको बता सके और उसे वह तुंरत प्रभाव से अपन जकड में लेकर किसी अपराधिक घटना को रोका जा सके। डा. मल्होत्रा ने बतायाकि इस शिविर में लगभग 4० से अधिक पुलिस अधिकारियोां व कर्मचारियो ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई जिसमें कुलदीप मौर, संदीप पाण्डे, पदम सिंह, गौरव वधवा, राधिका शर्र्मा, राजेश, दीपक, गुलशन, व जतिन कपूर ने अपनी सेवा दी। डा. मल्होत्रा ने कहा कि संतोष मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल भारत सरकार की आयुष्मान स्कीम के तहत ईलाज भी कर रहा है। और टे्रफिक पुलिस के कार्यालय पर इस शिविर को लगाने का मुख्य मकसद टे्रफिक पुलिस कर्मचारियो को प्रदूषण की मार झेलनी पडती है जिससे उन्हें सांस की बीमारी, अस्थमा आदि हो सकता है इसीलिए इस तरह की जांच उनकी समय समय पर करनी चाहिए ताकि वह स्वस्थ रहे।इस अवसर पर  लोकेन्द्र डीएसपी ने कहा कि इस तरह के शिविरो का आयोजन समस्त चौकी, थानो में भी होना चाहिए कि वहां भी हमारे भाई और बहने है जो कि दिन हो याा रात, सर्दी हो या गर्मी, बरसात हो या धूप सभी मौसमों में आप लोगो की सेवा करते है। उन्होंने संतोष अस्पताल के डा. संदीप मल्होत्रा का आभार जताते हुए कहाकि आपने इस शिविर का यहां आयोजित कर हम सभी के लिए एक लाभदायक काम किया है जिसके लिए मै समस्त स्टाफ की तरफ से आपका आभार जताता हूं।इस अवसर पर देवेन्द्र कुमार एसीपी-1, रविन्द्र कुण्डा एसीपी-2, हेमन्त एसएचओ टै्रफिक, विकास यादव एमएचसी ने भी अपने अपने सम्बोधन में कहा कि जनता अगर जागरूक हो जाये तो अवश्य ही अपराधो पर अंकुश लग सकता है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह का अपराध हो रहा होता है तो उसकी जानकारी सबसे पहले जनता को होती है और जनता जागरूक होगी तो व तुंरत हमें सूचना दे ताकि हम समय रहते हुए अपराधिकअ गतिविनियों को रोक सके और आपकी सुरक्षा कर सके।

Posted by: | Posted on: January 18, 2019

विधायक नगेन्द्र भडाना ने एलईडी लाईटे लगाने के कार्य का विधिवत शुभारंभ किया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )। एनआईटी विधानसभा क्षेत्र 86 के विधायक नगेन्द्र भडाना ने विकास की गति को निंरतर जारी रखते हुए आज सारन चौक, बाबा शांतिनाथ चौक से पुरानी ओल्ड प्रैस काालोनी, शिव मंदिर तक की सडक की बीच में डिवाईडर बनाकर पोल बनाकर एलईडी लाईटे लगाने के कार्य का विधिवत शुभारंभ किया जो जल्द ही पुरे क्षेत्र में लगवायी जायेगी जिससे क्षेत्रवासियों को काफी लाभ मिलेगा। भडाना ने कहा कि इसी तरह एनआईटी 86 के सभी चौक चौराहों पर हाई मास्क लाईट लगाकर क्षेत्र व चौक चौराहो को जगमगाहट किया जायेगा। इस अवसर पर क्षेत्र के मौजिज व्यक्तियों व बुजुर्गो से इस कार्य का शुभारंभ विधायक महोदय द्वारा करवाया गया। उन्होने कहा कि यह सम्मान लोग ही क्षेत्र को सुंदर बनाने में मेरे सहायक है इसीलिए इनसे विकास कार्यो का शुभारंभ करवाना ही मेरा कर्तव्य बनता है क्योकि यह मेरी ताकत है। भडाना ने कहा कि क्षेत्र के विकास में माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खटटर ने किसी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड रखी है उनसे जब जब हमने क्षेत्र के विकास को लेकर कोई प्रस्ताव रखा उन्होंने तुंरत प्रभाव से मानते हुए उस मांग को पूरा किया जिसके लिए मैं क्षेत्र की जनता की तरफ से मुख्यमत्री का आभार जताते हैं। इस अवसर पर पार्षद वीर सिंह नैन, आशा राम ठाकुर, सुंदर मावी, सुरेन्द्र शर्मा, सुन्दर नैन, कन्हैया प्रधान, विरेन्द्र राठौर, मुकेश त्यागी, लाला राम सैनी, राम कुमार सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे। सभी ने विधायक नगेन्द्र भडाना का आभार जताया।

Posted by: | Posted on: January 18, 2019

सोनचिड़िया” के लिए पंजाब से 50-60 फाइटर्स को औपचारिक रूप से दी गयी ट्रेनिंग

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )|डकैतों के युग पर आधारित फिल्म “सोनचिड़िया” के एक सीक्वेंस को 50- 60 आदमियों के साथ फ़िल्माया गया था जिन्हें विशेष तौर पर पंजाब से बुलाया गया और असली बंदूक चलाने के लिए प्रशिक्षित किया गया था।डकैतों के उस युग में बंदूक बड़े पैमाने पर इस्तेमाल की जाती थी। ऐसे में, एक्शन दृश्यों में वास्तविकता बनाने के लिए, निर्माताओं ने यह सुनिश्चित किया कि इन सेनानियों को वास्तविक बंदूकों का उपयोग करने के लिए औपचारिक प्रशिक्षण प्राप्त हो। इसके अलावा, बैकग्राउंड कलाकारों को प्रशिक्षित करने के लिए पर्याप्त समय व्यतीत किया गया ताकि वह अपने किरदार की अपेक्षा अनुसार ताकतवर और निडर नज़र आये।ट्रेलर में मध्य प्रदेश के चंबल क्षेत्र के 1970 दशक के युग को दिखाया गया है। ट्रेलर में चंबल के प्रसिद्ध डकैतों की कहानी और स्थानीय पुलिस के साथ उनके विद्रोह को दिखाया गया है। वही, फ़िल्म की थीम को मद्देनजर रखते हुए स्टारकास्ट इंटेंस अवतार में दिखाई देगी जिसकी झलक हाल ही में रिलीज हुई ट्रेलर में भी देखने मिली।मुख्य भूमिका में सुशांत सिंह राजपूत, भूमि पेडनेकर, मनोज वाजपेयी, रणवीर शोरे और आशुतोष राणा अभिनीत, सोनचिड़ियामें डाकू के युग पर आधारित में एक देहाती और कट्टर कहानी प्रस्तुत की जाएगी।’उड़ता पंजाब’ और ‘इश्किया’ जैसी कहानी के साथ दर्शकों का मनोरंजन कर चुके निर्देशक अभिषेक चौबे अब अपनी आगामी फिल्म सोनचिड़िया के साथ चंबल की कहानी प्रस्तुत करने के लिए तैयार है।निर्माता रोनी स्क्रूवाला जिन्होंने न केवल ब्लॉकबस्टर हिट दी हैं बल्कि पुरस्कार विजेता फिल्मों के सरताज अब ‘सोनचिड़िया’ पेश करने के लिए तैयार हैं।