Monday, July 29th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: July 29, 2019

भाजपा के कुशासन में महिला शोषण और अत्याचार में हुई वृद्धि – नैना चौटाला

नूंह/चंडीगढ़ (विनोद वैष्णव ) | प्रदेश में भाजपा राज में महिलाओं पर केवल शोषण और अत्याचार के मामलों में वृद्धि हुई है। ऐसा लगता है कि इस भाजपा सरकार ने महिला वर्ग की सुरक्षा और शिक्षा राम भरोसे छोड़ दी हो, लेकिन प्रदेश में जननायक जनता पार्टी की सरकार बनने पर पहली कलम से हरियाणा में छात्राओं की पहली से पीएचडी तक की शिक्षा मुफ्त, महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए उनकी आमदनी को बढ़ाया जाना, महिलाओं की पेंशन आयु 55 वर्ष समेत कई कदम उनके उत्थान के लिए उठाए जाएंगे। ये बात आज डबवाली से विधायक नैना सिंह चौटाला ने नूंह जिले के गांव इंडरी में आयोजित 51वीं हरी चुनरी चौपाल के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।हरी चुनरी चौपाल को संबोधित करते हुए विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा कि वे महिलाओं के हित में हमेशा वकील बनकर उनकी आवाज बुलंद करती रहेंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के कुशासन में हरियाणा में महिलाओं पर अत्याचार बढ़े है और आज महिला डरी और सहमी हुई है। नैना चौटाला ने कहा कि अब समय आ गया है महिलाएं एकजुट हों और अपनी आवाज सरकार के सामने जमकर उठाएं ताकि इस जन विरोधी भाजपा सरकार की जड़ें हिल जाएं।हरी चुनरी चौपाल में महिलाओं द्वारा जोरदार स्वागत से गदगद होकर नैना सिंह चौटाला ने आग्रह करते हुए कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में सिर्फ जजपा पार्टी ही ऐसी पार्टी है, जो सत्ता में आने पर हरियाणा के साथ-साथ विशेषकर महिलाओं के उत्थान और विकास में अहम योगदान दे सकती है। उन्होंने कहा कि महिलाएं एकजुट और संगठित होकर जजपा पार्टी को मजबूती प्रदान करें ताकि प्रदेश प्रगति के पथ पर दौड़े।वहीं इस दौरान जजपा महिला प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण ने आग्रह किया कि महिलाएं भी सक्रिय राजनीति में आए। उन्होंने कहा कि महिलाएं आने वाले विधानसभा चुनाव में पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व वाली जननायक जनता पार्टी को भारी मतों से विजय बनाकर हरियाणा में सरकार बनाने मे योगदान देने का कार्य करें।हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम के प्रभारी राजेंद्र लितानी ने कहा कि हरी चुनरी चौपाल हरियाणा में राजनीति के मायने बदलने में अहम भूमिका निभा रही हैं। इससे महिलाओं में राजनीतिक चेतना आ रही है। उन्होंने मेवात वासियों को हरी चुनरी चौपाल के सफल आयोजन पर बधाई भी दी।नूंह में आयोजित इस हरी चुनरी चौपाल के कार्यक्रम दौरान मेवात महिला प्रभारी शशि बाला तेवतिया, हाजरा अडबर पूर्व जिला पार्षद, राहिला तैयब, साजिदा नासिर, शहनाज, नीरज देशवाल आलदौका, बानो, कुर्रत मुजीब नगर पालिका पार्षद वार्ड नंबर तीन,बानो, जजेपी नेत्री दुर्गश छौकर कु्र्थाला, सोमवती पंच कु्र्थला, कमलेश खेडाखलीलपुर, लज्जा प्रजापति ,अंजली चौहान इंडरी, हज्जन हनीफ़ा सिराज, सलमा गुमल , सबीला पंच, प्रवीन जहां पंच, आबीदा पंच, साकिरा जावेद, सबनम पंच, मेवात प्रभारी मोहसीन चौधरी, जिला अध्यक्ष बदरुद्दीन चेयरमैन, प्रदेश महासचिव तैयब घासेड़िया, प्रदेश प्रवक्ता योगेश हिलालपुरिया, प्रदेश प्रवक्ता दलबीर धनकड़, जिला प्रवक्ता राहुल जैन, हलका प्रधान आस मोहम्मद, वरिष्ठ नेता गणेश दास अरोड़ा, जिला प्रवक्ता राहुल जैन, युवा जिला प्रधान हितेश देशवाल, प्रदेश युवा उपाध्यक्ष नासिर हुसैन, युवा हलका प्रधान वसीम अहमद, सिराजुद्दीन सिराज, डॉक्टर रफीक अहमद, सद्दीक, अब्बास, इनसो जिला अध्यक्ष साकिर हुसैन, जावेद सालाहेडी सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्तागण मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: July 29, 2019

महिलाओं ने सोहनपाल सिंह को अपना आशीर्वाद दिया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | फरीदाबाद। संगठन पर्व सदस्यता अभियान को लेकर भाजपा जिला महामंत्री ने एक मुहिम बनते हुए जवां गांव में जनम्पर्क अभियान किया। जिसमें सभी खेत्र के युवाओं और सभी वर्ग के लोगों ने बढ़चढ कर हिस्सा लिया। इस मौके पर सोहनपाल सिंह ने कह कि मोदी सरकार व राज्य की ईमानदार मनोहर सरकार केा भरपूरपूर समर्थन देने का प्रण लें ताकि हमे वह सभी सुविधाएं, योजनाओं व नीतियों का लाभ मिल सके जो कि पिछले पांच वर्षो में मिला है। गरीब को मकान, महिलाओं को गैस सिलेण्डर, हमारी बेटियों को सम्मान व कई तरह की योजनाओं से लाभान्वित किया गया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक ऐसी पार्टी है जो सबका साथ सबका विकास को लेकर चल रही है। उन्होंने कहा कि अन्य पार्टिया तो केवल अपना लाभ और अपनो का लाभ ही सोचती आयी है जिसके कारण उन्हे 2०19 का लोकसभा चुनावों में हार का मुंह देखना पडा। उन्होंने कहा कि देश की मोदी सरकार केवल घोषणाएं करके ही नहीं रह जाती वह उसको पूरा करवाकर और पूरा करते वक्त हर किसी को इसकी जानकारी दी जाती है| इस अवसर पर उपस्थित गावं की सरदारी, वर्ग ने सोहनपाल सिहं विधानसभा की जीत का पूर्ण आश्वासन दिया और क्षेत्र की महिलाओं ने सोहनपाल सिंह को अपना आशीर्वाद दिया।

Posted by: | Posted on: July 29, 2019

सतयुग राइजिंग स्टार-2019

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | सतयुग दर्शन संगीत कला केंद्र फरीदाबाद द्वारा सतयुग राइजिंग स्टार-२०१९ज्ज् च्च्द्वितीय अंतरराज्यीय संगीत प्रतियोगिताज्ज् के प्रथम चरण का आयोजन किया गया । इस प्रतियोगिता के मु2य अतिथि के तौर पर पधारे सीमा त्रिखा ने दीप प्रज्ज्वलन किया। तत्पश्चात प्रतियोगिता आरमभ की गई।प्रधानाचार्य दीपेंद्र कांत ने इस प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए बताया कि सतयुग दर्शन ट्रस्ट(रजि0) द्वारा सन २००५ में सतयुग दर्शन संगीत कला केंद्र की स्थापना की गई जो कि भारत के विभिन्न शहरों जिनमें फरीदाबाद, गुरुग्राम,रमेश नगर, दिल्ली ईस्ट, पानीपत, कुरूक्षेत्र, लुधियाना, चंडीगढ़, जालंधर, मोरादाबाद, सहारनपुर, बरेली, रेवाड़ी, रोहतक आदि शहरों में कार्यरत हैं। जो कि प्रयाग संगीत समिति इलाहाबाद से मान्यता प्राप्त हैं । जिसका उद्देश्य जन-जन को सच्चे संगीत से जोडऩा है। इसी श्रंखला में यह सतयुग राइजिंग स्टार-२०१९ज्ज् द्वितीय अंतरराज्यीय संगीत प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। यह प्रतियोगिता समूह गान एवम समूह नृत्य पर आधारित है। जो कि दो चरण में समपूर्ण होगी। प्रथम चरण की प्रतियोगिता अमबाला, पानीपत, बरेली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, दिल्ली एवम‌ रेवाड़ी आदि शहरों में आयोजित की जाएगी। तत्पश्चात इन शहरों में जो प्रथम स्थान हासिल करेंगे उनके मध्य आगामी ३ अगस्त २०१९9 को प्रात: १० बजे सतयुग दर्शन वसुंधरा फरीदाबाद स्थित आडिटोरियम में द्वितीय चरण की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इस प्रतियोगिता में जो स्कूल प्रथम स्थान प्राप्त करेगा उसको ११ हजार रुपए नकद धनराशि, जो द्वितीय स्थान प्राप्त करेगा उसको ५१०० रुपए एवम‌ जो तृतीय स्थान प्राप्त करेगा उसको ३१०० रुपए की धनराशि पुरुष्कार स्वरूप, ट्राफीज एवम‌ सर्टिफिकेट्स आदि से सममानित कर, प्रोत्साहित किया जाएगा। इस प्रतियोगिता के निर्णायक मण्डल में दीपेंद्र कांत, नीतू चौधरी, नीलम शर्मा, राजकुमार शर्मा,रुपाली मौजूद रहे। साथ ही यह भी बताया कि विगत वर्ष इसी तरह की प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। जिसमें विभिन्न शहरों के लगभग १०० से अधिक स्कूलों के २००० विद्यार्थियों ने भाग लिया। जिनको इस प्रतियोगिता में देशभक्ति गीतों के माध्यम से सच्ची देशभक्ति ,मानवता अपनाने एवम‌ सुखद जीवन जीने की कला सिखाई गई।मुख्यातिथि ने अपने वक्तव्य में सभी प्रतिभागियों की सराहना की साथ ही संगीत रुपी कला को सीखने के लिए भी प्रेरित किया। 1योंकि इसी कला के माध्यम से विद्यार्थी जीवन में चित्त शांत एवम एकाग्रता रखी जा सकती है जिससे शिक्षा में बेहतर परिणाम प्राप्त किये जा सकते हैं। एवम विजेता टीम को स्टेट में बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया।

आज की प्रतियोगिता के परिणाम इस प्रकार हैं ।

समूह गायन-

१. डी. ए. वी. स्कूल, बल्लबगढ़ – प्रथम स्थान

२. रावल इंटरनेशनल स्कूल – द्वितीय स्थान

३. डी. ए. वी. स्कूल, से1टर – ४९ – तृतीय स्थान

समूह नृत्य –

१. अशोक मेमोरियल स्कूल – प्रथम स्थान

२. मॉडर्न विद्या निकेतन स्कूल, से1टर – ८८ – द्वितीय स्थान

३. द मॉडर्न स्कूल / रयान इंटरनेशनल स्कूल – तृतीय स्थान

केंद्र व्यवस्थापक सोनिया नागपाल ने सभी विजेताओं को बधाई देते हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद किया। इस अवसर पर शहर के विभिन्न लोग एस. एल. खत्री ( डायरे1टर – बाल भवन), कुशवेंद्र यादव जी उपस्थित रहे तत्पश्चात प्रतियोगिता समाप्त हुई।

Posted by: | Posted on: July 29, 2019

‘‘Made Easy For You’’ ने विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस के अवसर पर किया वृक्षारोपण अभियाान का आयोजन

दिल्ली/गुडगाँव (विनोद वैष्णव ) | मेड ईजी ग्रुप (जोकि प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे कि ई.एस.ई, गेेट, सी.एस.सी, इत्यादि के प्रशिक्षण क्षेत्र में प्रसिद्ध हैं) की धर्मार्थ ट्रस्ट ‘‘मेड ईजी फोर यू’’ तथा दिल्ली एन.सी.आर में स्थित मेड ईजी स्कुलों के द्वारा बंधवाड़ी (गुरूग्राम) में वृक्षारोपण अभियाान का आयोजन किया गया। यह ज्ञात हो कि इन क्षेत्रों में पेड़ों की कमी को दूर करने का यह एक छोटा सा प्रयास है। मेड ईजी ग्रुप के कर्मचारियों, छात्रों, अभिभावकों के साथ-साथ मेड ईजी के संस्थापक और सीएमडी श्री बी. सिंह और एम डी श्रीमति ज्योति सिंह ने वृक्षारोपण अभियाान शुरू किया जो अन्य जरूरतमंद क्षेत्रों में जारी रहेगा।
एन.सी.आर एंव कई क्षेत्रों में प्रदुषण की समस्या एक गंभीर चुनौती है, जिसका सामना करने में ये वृक्ष महत्वपूर्ण योगदान निभाएंगे एवं आने वाले वर्षांे में हमारी भावी पीढ़ी को साँस लेने योग्य स्वच्छ वायु उपलब्ध कराएंगे। मेड ईजी ग्रुप समाज के बेहतर उत्थान हेतु विभिन्न उपयोगी कार्यक्रमों के आयोजन में प्रयासरत् रहता है। इस समस्या को हल करने के लिए स्वंय सेवकों की एक टीम ने बंधवाड़ी गाँव में 200 से अधिक पेड़ को वृक्षारोपण किया है और प्रकृति के संरक्षण में स्थानीय, राष्ट्रीय और वैश्विक प्रयासों में योगदान करने के लिए एक सचेत प्रयास किया। श्री बी सिंह ने कहा मैं यहां उपस्थित होकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मेड ईज़ी स्कूल के कर्मचारियों ने इस क्षेत्र के पर्यावरण को सुंदर और हरा.भरा बनाने का संकल्प लिया है। मेड ईज़ी अपने सभी स्वयंसेवकों को पौधे और बैरल प्रदान करने और इस वृक्षारोपण अभियान को सफल बनाने के लिए आभारी हैं।
मेड इजी की स्थापना वर्ष 2001 में कि गई। जो कई राज्यों में स्थित अपने विभिन्न केन्द्रों से हजारों छात्रों को आइ.एस, गेट, पी.एस.यू, आई.ए.एस जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं का सफलतापूर्वक प्रशिक्षण देता है, और प्रतिवर्ष काबिल एवं बुद्धिमान प्रशासनिक अधिकारियों का चयन करवाता है। मेड इजी ग्रुप में शिक्षा के ही क्षेत्र में नया कदम स्कुलों की ओर बढ़ाया है और इसी संदर्भ में बधंवाड़ी (गुरूग्राम) में मेड इजी स्कूल की (जो 25 एकड़ में फैला है) छतरपुर (दिल्ली) में मेड इजी प्री स्कूल (जो 2.5 एकड़ में बना हुआ है) की एवं सुशान्त लोक (गुरूग्राम) में मेड इजी स्कूल की स्थापना भी की है। मेड इजी का ही धर्मार्थ ट्रस्ट ‘‘मेड इजी फेार यू’’ निरतर समाजिक कार्याें मंे सक्रिय रूप से अपनी भूमिका निभाकर देश, समाज एवं पर्यावरण का संरक्षण कर रहा है।

Posted by: | Posted on: July 29, 2019

25 करोड क्षेत्र के शेष मांगो काराया जायेगा पूरा:- प टेकचंद शर्मा

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | क्षेत्र मे लगभग साढे चार सालो मे हज़ारो करोड के विकास कार्य या तो पूरे हो गए है या प्रगति पर है फ़िर भी ग्राम पंचायतो व परिषद क्षेत्र या मौजीज लोगो द्वारा शेष मांगो की पुर्ती के लिए आदरणीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी के आशीर्वाद से व आदरणीय केन्द्रीय मंत्री चौ कृष्णपाल गुर्जर जी के सहयोग से प्राप्त 25 करोड की लागत से उन्हे पूरा कराया जायेगा जिनके एस्टीमेट बनकर मंजूरी के लिये चन्डीगढ पहुच चुके है और शीघ्र ही उनका काम भी अगामी विधानसभा से पुर्व अचारसंहिता से पहले ही शुरू करा दिये जायेगे ! ये बाते प टेकचंद शर्मा ने नयागाँव (फ़जलपुर) मे 1करोड़ 33लाख की लागत से बनने वाले रास्तो व नालियों का शिलान्यास करते हुए कही जहाँ नगर परिषद की चेयरमैन श्रीमती ईन्दू भारद्वाज विशेष तौर से उपस्थित रही साथ ही गाँव मान्दकौल मे नवनिर्वाचित सरपंच देवेंद्र कौशिक द्वारा आयोजित सम्मान समारोह मे बोल रहे थे विधायक ने नवनिर्वाचित सरपंच व ग्राम पंचायत को 51 लाख की राशी विकास कार्यो के लिये प्रदान करते हुए कहा की गाँव मे सभी को मिलझुल कर सहौर्दपुर्ण तरीके से काम करना होगा तभी गाँव मे विकास सम्भव है गाँव मे पहुंचने पर विधायक व उनके साथियों का ग्रामीणो ने पूरा मान सम्मान किया इस अवसर पर उनके साथ अविनाश भारद्वाज, डा. तेजपाल शर्मा, नायब तहसीलदार प्रेमप्रकाश ,पार्षद कमल सिंह तेवतिया, परिषद JE जीतराम, ग्राम सचिव दिगंबर डागर, यतेन्द्र शास्त्री, रमेश मास्टरजी, जगदीश मास्टरजी,थान सिंह फ़ौजी,ललीत कौशिक, वाशुदेव कौशिक, कृष्ण कौशिक, प.जयराम , राधाचरण शास्त्री, प. धर्मवीर , रामगोपाल पंच, रमेश चन्द, हरदेव फौजी, ओमप्रकाश , रघुबीर शास्त्री, आशाराम, राजेन्द्र शर्मा पार्षद , चेतराम नंबरदार, तारा डॉक्टर, देवेन्द्र बौहरे, ब्रह्मनंद पूर्व पंच, गुलाब

Posted by: | Posted on: July 29, 2019

अरावली के 4000 एकड़ एरिये को हराभरा बनाने के लिए सरकार के साथ समाज सेवी संस्थाओं को भी आगे आना चाहिए :- मंत्री विपुल गोयल

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | अरावली के 4000 एकड़ एरिये को हराभरा बनाने के लिए सरकार के साथ समाज सेवी संस्थाओं और आम जनों को भी आगे आना चाहिए, ताकि बड़खल झील को एक बार फिर पुनर्जीवन मिले और अरावली के जंगल पूरे फरीदाबाद और एनसीआर को प्रांण वायु दे सकें। मानव रचना यूनिवर्सिटी के सभागार में ये बात कही हरियाणा के पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने,गोयल मेगा प्लानटेशन अभियान को सफल बनाने के लिए भारत विकास परिषद के तत्वाधान में अरावली की पहाड़ियों पर ड्रोन द्वारा बीज छिड़काव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सभागार में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल पूरे फरीदाबादा सहित अरावली की पहाड़ियों को हराभरा बनाने के लिए लगा तार कोशिश कर रहे हैं इसी कड़ी में फरीदाबाद में मेगा प्लांनटेशन ड्राइव चलाया जा रहा है, इस अभियान को सफल बनाने के लिए गोयल ने फरीदाबाद के 1 लाख से ज्यादा लोगों को इससे जोड़ा है, इसी कड़ी में मानव रचना विश्वविद्यालय में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया जहां गोयल के साथ भारत विकास संगन के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुरेश जैन ने भी पेड़ लगा कर फरीदाबाद से जुड़ी अपनी यादों का वर्णन किया, जैन ने कहा कि आज से देढ़ दशक पहले तक बड़खल झील देखने लायक होती थी लेकिन प्रदूषण की मार से झील अब नाम मात्र के लिए है, लेकिन हरियाण के पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल जिस तरह से फरीदाबाद को हराभरा बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं उससे पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय में अरावली में फिर हरियाली लौटेगी और बड़खल की गरिमा फिर से वापस होगी, लेकिन इसके लिए सभी को मिल कर कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मैं देश भर में भ्रमण करता हूं और जिस तरह से भाई विपुल गोयल अपने फरीदाबाद को हराभरा बनाने में जुटे हैं उसमें कोई संदेह नहीं कि फरीदाबाद की आबोहवा शुद्ध होगी। इसके बाद नेता द्वय ने ड्रोन द्वारा बीजों का छिड़काव किया।कार्यक्रम में मानव रचना विश्वविद्यालय के चेयरमैन प्रशांत भल्ला, बीजेपी के युवा नेता अमन गोयल। भारत विकास परिषद के राजकुमार अग्रवाल,प्रमोद टीपरीवाल, प्रतिभा तिवारी, निधी जैन, एसआर मित्तल, एन के गुप्ता, अजय अग्रवाल एवं विश्वविद्यालय के स्टाफ के गणमान्य लोगों ने शिरकत की।

Posted by: | Posted on: July 29, 2019

कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल के छात्रों ने हरियाणा इंटर स्कूल शूटिंग में जीते स्वर्ण पदक

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | कुंदन ग्रीन वैली के विद्यार्थियों ने हरियाणा इंटर स्कूल शूटिंग व् प्रदेश स्तरीय शूटिंग मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। दिल्ली की कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में 23 जूलाई से 28 जूलाई तक आयोजित हरियाणा शूटिंग एसोसिएशन की ओर से इंटर स्कूल स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप और स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में बल्लबगढ़ के कुंदन ग्रीन वैली स्कूल के विद्यार्थी शिवा नरवाल और शिखा नरवाल ने स्वर्ण पदक हासिल कर स्कूल एवं क्षेत्र का नाम रोशन किया । कुंदन ग्रीन वैली के शूटर पिस्टल इवेंट में भी हावी रहे । प्रदेश स्तरीय मुकाबले में शिवा नरवाल ने दस मीटर एयर पिस्टल में जूनियर वर्ग में स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा किया। तथा इंटर स्कूल शुटिंग मुकाबले में एकल में स्वर्ण एवम् टीम में कांस्य प्राप्त किया। इसी स्कूल की छात्रा शिखा नरवाल ने इंटर स्कूल जूनियर वर्ग में व्यक्तिगत स्तर पर स्वर्ण पदक प्राप्त किया तथा प्रदेश स्तरीय स्कूल मुकाबले में व्यक्तिगत स्तर पर सिल्वर पदक प्राप्त किया। इसी के साथ स्कूल के छात्र अमर और शुभम ने ब्रोंज मैडल प्राप्त किया । कुंदन ग्रीन वैली ने हमेशा की तरह इस बार भी अपना कीर्तिमान स्तापित किया। स्कूल के विद्यार्थी सभी खेलो में राष्ट्रीय एवं अंतररास्ट्रीय स्तर पर अपना लोहा मनवाते रहे है।इस अवसर पर स्कूल के चेयरमेन भारत भूषण शर्मा ने बताया की ग्रीन वैली का उद्देश्य केवल शिक्षा या खेल नहीं अपितु विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास हे और इसके लिए हम पूर्ण रूप से कार्यरत एवं वचनवद्ध है। उन्होंने हल ही में आये दसवीं और बारवीं के बोर्ड परिणामो के बारे में भी बताया की विद्यार्थियों एवं शिक्षिको के अथक प्रयासो से ग्रीन वैली ने शिक्षा क्षेत्र में गतवर्ष की भांति इस वर्ष भी सर्वोत्तम परिणाम देकर साबित कर दिया की न केवल खेलो में अपितु किसी भी क्षेत्र में कुंदन ग्रीन वैली पीछे नहीं हे ! इसी दौरान स्कूल के स्कूल की उप निर्देशिका कमल अरोरा ने बच्चों को बधाई देते हुई तथा हौसला अफजाई करते हुई कहा की ग्रीन वैली का उद्देश्य केवल शिक्षा को प्रोत्साहित करना ही नहीं बल्कि एक ऐसे उत्तम व्यक्तित्व का निर्माण करना है जो चाहे किसी भी क्षेत्र में हो , केवल अपने प्रदेश एवं देश का गौरव बढ़ाए। बच्चों का मुँह मीठा करवाते हुई ये आश्वासित किया की वह हमेशा हर तरीके से उनके उत्तम भविष्य के लिए प्रयासरत रहेंगी तथा इसी प्रकार शिक्षा एवं खेल स्तर पर प्रदेश का नाम रोशन करते रहेंगे।

Posted by: | Posted on: July 29, 2019

ब्लू – एंजल्स ग्लोबल स्कूल के प्रांगण में ” रक्तदानकैंप ” का आयोजन किया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | जैसे कि हमेशा की तरह ब्लू – एंजल्स ग्लोबल स्कूल प्रत्येक गतिविधियों में अग्रणी रहा है उसी की एक मिशाल पेश करते हुए 27/7/2019 को विद्यालय के प्रांगण में ” रक्तदानकैंप ” का आयोजन किया गया और सुप्रीम अस्पताल के चेयरमैन प्रेमसिंह राणा द्वारा विद्यालय में निशुल्क शारीरिक जाँच कैंप भी लगाया गया जिसमें डॉ दीप भारद्वाज भी शामिल थे इस कैंप में विद्यालय की प्रधानाचार्या से लेकर सभी स्टाफ ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और विद्यार्थियों के माता पिता द्वारा भी भाग लिया गया जो कि एक सराहनीय कदम है