October, 2021

now browsing by month

 
Posted by: | Posted on: 1 month ago

सतयुग दर्शन विद्यालय ने एक सप्ताह के दीवालीअवकाश के आरंभ को समर्पित किया अभिभावकों व वरिष्ठ अभिभावकों के नाम।

सतयुग दर्शन विद्यालय ने अपनी एक सप्ताह की दीवाली की छुट्टियों का आरंभ एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ आरंभ किया।

इस कार्यक्रम को -“धन्यवाद अभिभावकगण”- का नाम दिया गया।

जैसा कि इस कार्यक्रम का नाम रखा गया, इसके अनुरूप ही इसे सांस्कृतिक रूप भी दिया गया। इस अवसर पर छात्रों के अभिभावकों के साथ उनके दादा-दादी व नाना-नानी भी विशेष रूप से निमंत्रित थे।

विशाल ऑडिटोरियम छात्रों,अभिभावकों व उनके वरिष्ठ अभिभावकों तथा अन्य अथितियों से भरपूर था।

कार्यक्रम में छात्रों ने अपने अभिभावकों व वरिष्ठ अभिभावकों के सम्मान में बहुत सारी मनोरंजक , शिक्षाप्रद व प्रेरणादायक सांस्कृतिक झलकियाँ प्रस्तुत की। इस प्रकार के संस्कारों की आज के वर्तमान परिप्रेक्ष्य में महती आवश्यकता भी है।

कार्यक्रम में अभिभावकों के लिए भी अनेक मनोरंजक गतिविधियों को स्थान दिया गया। जिसमें अभिभावकों को भी प्रतिभागिता के अवसर प्रदान किए गए। जिससे सभी अभिभावकों को सम्पूर्ण कार्यक्रम में घर जैसे वातावरण [अपनेपन] का व भरपूर रोमांच का अहसास हो रहा था।

कार्यक्रम में सतयुग दर्शन ट्रस्ट के मार्गदर्शक श्रद्धेय सर्व श्री सजन जी ने अधिक व्यस्तता की वजह से शिरकत न कर पाने के कारण अपनी तरफ़ से सभी छात्रों व उनके अभिभावकों के लिए दीवाली की मङ्गलमय खुशियों से भरपूर सन्देश भेजा।

कार्यक्रम में विद्यालय के चेयरमैन श्री मोहित नारंग जी, प्रधानाचार्य श्री नीरज मोहन पुरी जी व शहर के अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

कार्यक्रम के समापन पर विद्यालय की प्रबंधन समिति की ओर से विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री नीरज मोहन पुरी जी ने सभी उपस्थित अभिभावकों, गणमान्य अथितियों तथा नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन किया। उन्होंने कार्यक्रम में शिरकत करने वाले सभी उपस्थित जनों व अथितियों का आभार व्यक्त किया। प्रधानाचार्य जी ने अपने सम्बोधन में छात्रों को जीवन में अपने माता-पिता, दादा-दादी व अन्य सभी बड़ों का सम्मान करने जैसे संस्कार को अपनाए रहने का भावुक संदेश देते हुए दीवाली की ढेरों शुभकामनाएं दी।

वास्तव में यह कार्यक्रम भाव विभोर करने वाला, अविस्मरणीय व रोमांचक था

Posted by: | Posted on: 1 month ago

अरावली इंटरनेशनल स्कूल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया :- रीमा राय प्रिंसिपल

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | शिक्षा हो, नृत्य हो ,संगीत हो, सामुदायिक अभियान हो या जागरूकता की बात हो अरावली हर क्षेत्र में अपनी सफलता के प्रमाण प्रस्तुत करने में सिद्धहस्त है।अरावली परिवार जनकल्याण की भावना से ओत प्रोत होकर निरंतर अग्रसर हो रहा है और अपने इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए सेक्टर 85 स्थित अरावली इंटरनेशनल स्कूल में मार्गदर्शन मुहिम के अंतर्गत रक्तदान शिविर, परीक्षित ढांडा द्वारा कैरियर काउंसलिंग तथा साइंस फिएस्टा का आयोजन किया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना से किया गया।करियर का चयन करना एक बड़ा निर्णय है और विडंबना यह है कि जब हमें ऐसे निर्णय लेने की आवश्यकता होती है तो हम इस तरह के बड़े निर्णय लेने के लिए तैयार नहीं होते।इसी विषय पर चर्चा करते हुए परीक्षित ढांडा द्वारा विज्ञान, वाणिज्य और मानविकी स्ट्रीम के बारे में बताया जो मुख्य रूप से हमारे करियर के रास्ते को प्रभावित करता है।अपना करियर विद्यार्थी को स्वयं ही चुनना है।और उसी करियर का चुनाव करना है जिसमें उसकी रुचि हो, जिसमे उसका ज्ञान प्रबल हो जिस कार्य को करने में उत्साह की प्रबल चेतना जागृत हो।करियर का चुनाव हम एकदम से नहीं कर सकते।हमे अर्जुन की तरह अपना लक्ष्य पहले से ही पता होना चाहिए।सुबह 9:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक चले रक्तदान शिविर में स्कूल की सभी फैकल्टी के साथ अभिभावकों व बच्चों ने भी भाग लिया। इस रक्तदान में कुल -90 -100युनिट रक्त एकत्रित हुआ।
संस्था के चेयरमैन धनसिंह भड़ाना कहा-रक्तदान एक महान काम है और इस प्रकार के शिविर के आयोजन करने में स्कूल प्रबंधन को अत्यंत खुशी और गर्व अनुभव होता है।स्कूल प्रबंधन भविष्य में भी इसी तरह के रक्तदान शिविर का आयोजन करता रहेगा विधार्थियों द्वारा प्रस्तुत किए गए नृत्य और गायन के रंगारंग कार्यक्रम ने इस समारोह में चार चांद लगा दिए।अकादमिक निदेशक डॉक्टर पार्थी ने रॉटरी क्लब द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर से परिचित कराते हुए
रक्त की महत्ता से अवगत कराते हुए कहा-आपके द्वारा किया गया दान किसी के जीवन को बचा सकता है यह रक्तदान वह महादान है जिससे हमारी जीवन रुपी गाड़ी का पहिया चलता है।यह मानवता के नाम पर सबसे बड़ा पर्व है,और इस महान पर्व को पूरा विश्व एकजुट होकर मनाता है।

Posted by: | Posted on: 1 month ago

लिंग्याज विद्यापीठ में मनाया गया सांयकालिन बैच का ऑनलाइन ओरिएंटेशन डे

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) | लिंग्याज विद्यापीठ (डीम्ड-टु-बी) यूनिवर्सिटी में सांयकालिन बैच का ऑनलाइन ओरिएंटेशन डे मनाया गया। जिसमें दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। मंच का संचालन डिपारेटमेंट ऑफ एजुकेशन की एचओडी डॉ. अंकुर त्यागी ने किया। लिंगयाज एंथम से छात्रों का कॉलेज के प्रति उत्साह बढ़ाया गया। इस अवसर पर प्रो वाइस चांसलर प्रो. डॉ. जी.जी. शास्त्री ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहां कि पढ़ाई शुरू करने का कोई समय नहीं होता कोई उर्म नहीं होती। बस अपने गोल पर फोकस करना चाहिए कि हमें कहां पहुंचना है अपनी स्किल्स को बढ़ाएं जैसे- कम्युनिकेशन स्किल्स, क्रिएटिविटी स्किल्स, प्रेजेंटेशन स्किल्स को बढ़ाए। ताकि आने वाले समय में आपके अनुभवों में बढ़ोतरी हो सके। इसके अलावा प्रवीण बहल वाइस प्रेसिडेंट ऑफ इंस्टिट्यूशनल अलायन्सिस, हड़प्पा एजुकेशन, सुधांशु सिंह (डीजीएम हीरो मोटोर्स कारपोरेशन) व ऑस्ट्रेलिया से डॉ. मिलिंद मेधेकर विडियों कॉनफ्रेंसिंग के जरिए छात्रों से रूबरू हुए। सभी ने अपने अनुभवों को छात्र-छात्रों के साथ सांझा किया। तत्पश्चात डायरेक्टर अकादमिक प्रो. जसकिरण कौर ने छात्र-छात्रों को यूनिवर्सिटी के सिस्टम से रूबरू कराया व यूनिवर्सिटी के अनुशासन के बारे में भी बताया।
डिपार्टमेंट ऑफ सिविल एंड मैकेनिकल इंजीनियरिंग के एसोसिएट डीन डॉ. मणिराज ने पीपीटी के जरिए स्टूडेंट्स को पाठ्यक्रमों की जानकारी दी। इनके अलावा डीन आर.एन.डी डॉ. विश्वजीत जितुरी व डॉ. दिनेश जावलकर COE कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन ने भी पीपीटी के जरिए यूनिवर्सिटी की सभी बारीखियों से अवगत कराया। इस अवसर पर जॉइंट रजिस्ट्रार महेश लाल नौटियाल ने सभी का धन्यवाद किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया।

Posted by: | Posted on: 1 month ago

डॉ बनवारी लाल ने रेलवे रोड स्थित धर्म प्लाजा में ईस्ट इंडिया कंपनी के स्टोर के उद्घाटन अवसर पर लोगों को करा संबोधित

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : हरियाणा के सहकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा है कि प्रदेश में चहुंमुखी विकास हो रहा है। सरकार सबका साथ सबका विकास नीति पर चलते हुए विकास कार्य करवा रही है। व्यापारियों के हित में भी सरकार काफी काम कर रही है। उनके हित के लिए अनेक योजनाएं लागू की गई है, जिससे प्रदेश में व्यापार खूब फले फूले।

डॉ बनवारी लाल मंगलवार को रेलवे रोड स्थित धर्म प्लाजा में ईस्ट इंडिया कंपनी के स्टोर के उद्घाटन अवसर पर लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्टोर से क्षेत्र के लोगों को काफी लाभ मिलेगा। उन्हें घरेलू जरूरत का सभी सामान सस्ते दामों पर एक ही स्थान पर उपलब्ध होगा। उन्होंने रिबन काटकर और दीप प्रज्वलित कर स्टोर का शुभारंभ किया। स्टोर का अवलोकन करने के बाद स्टोर संचालकों की तारीफ की। भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक पवन अग्रवाल के नेतृत्व में डॉक्टर बनवारीलाल और अन्य नेताओं का स्वागत किया गया।

कार्यक्रम में मौजूद विधायक दीपक मंगला ने कहा कि प्रदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश के साथ-साथ पलवल क्षेत्र का भी बहुत विकास हुआ है। जिले में एलिवेटेड पुल के अलावा अनेक योजनाओं पर करोड़ों रुपए के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा से पूर्व की सरकारों में इतने विकास कार्य कभी भी नहीं हुए। उन्होंने कहा कि व्यापारियों के लिए विदेशों से व्यापार की सहायता के लिए अलग विभाग बनाया गया है, जिससे प्रदेश के व्यापारियों को बहुत लाभ होगा। प्राकृतिक आपदा से व्यापारियों को होने वाले नुकसान के लिए प्रदेश में अलग से ट्रस्ट बनाया गया है, जिसमें इन मामलों की अलग से जल्द सुनवाई होगी और व्यापारियों को जल्दी न्याय और लाभ मिलेगा।
कार्यक्रम में हथीन विधायक प्रवीण डागर, पलवल निगरानी समिति चेयरमैन मुकेश सिंगला, भाजपा जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, एलडी वर्मा, चंद्रभान चुघ, सुनील कुमार एडवोकेट, वीरेंद्र शर्मा, अनिल पेलक, मनोज मंगला, देवेंद्र शर्मा, मुकेश सिंगला गैस एजेंसी, एडवोकेट अतुल मंगला, पार्टी नेता गंगालाल गोयल, अविनाश शर्मा, हरेंद्र तेवतिया, महेंद्र भड़ाना, धर्मवीर चौहान, दशरथ थानेदार सहित भारी संख्या में भाजपा नेता वह जिले के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: 1 month ago

सतयुग दर्शन वसुन्धरा पर स्थित अनुपम ध्यान-कक्ष की सुन्दरता देखने पहुँचे एमरलड हाईट्‌स सोसाईटी के सदस्य

फऱीदाबाद(विनोद वैष्णव )| ग्राम भूपानी स्थित, हरियाणा का प्रमुख श्रद्धा स्थल ध्यान-कक्ष यानि समभाव-समदृष्टि का स्कूल आजकल बहुत चर्चा में है। नित्य प्रति काफी सं या में सजन वसुन्धरा परिसर में पहुँचकर इसके कलात्मक सौन्दर्य का दर्शन तो करते ही हैं साथ ही यहाँ पर मानव होने के नाते उनको मानव-धर्म के प्रति जाग्रत कर मानवीय गुणों को आत्मसात्‌ करने की प्रेरणा भी दी जाती है। इसी संदर्भ में आज एकता के प्रतीक, विश्व के प्रथम समभाव-समदृष्टि के स्कूल की भव्य शोभा देखने सपरिवार पहुँचे फरीदाबाद की एमरलड हाईट्‌स सोसाईटी के सदस्य। परिसर की अद्वितीय शोभा देखते ही वे सब मंत्रमुग्ध रह गए और ध्यान कक्ष 1या है यह जानने के लिए उत्सुक हो गए? तभी उन्हे बताया गया कि यह ध्यान-कक्ष किसी मानव के मन की मनगढंत कल्पना की उपज नहीं है अपितु यह तो समय का फरमान है जिसका वर्णन सतवस्तु के कुदरती ग्रन्थ में किया गया है ताकि सच्चाई-धर्म से गिरे हुए इन्सान, सच्चाई-धर्म के दो मंत्र रटते हुए, अपनी वास्तविक हस्ती को पहचान सकें और आत्मनिर्भरता से मानव धर्म पर सधे रह सकें।

सोसाइटी के एक अन्य सदस्य के पूछने पर कि इस ध्यान-कक्ष में कोई शरीर/मूर्ति/तस्वीर स्थापित 1यों नहीं की गई है, ट्रस्ट के निष्काम स्वयंसेवकों ने बताया कि यहाँ शरीर/मूर्ति/तस्वीर आदि नहीं अपितु जगह-जगह यानि ध्यान-कक्ष परिसीमा के चारों ओर व सर्गुण-निर्गुण कक्षों में, वेद-शास्त्र विहित श4द ब्रह्म विचार यानि कुदरत प्रदत्त सत्य ज्ञान प्रकाशित किया गया है।

इस संदर्भ में उन्होंनें आगे बताया कि कुदरत ने ही यह जगत बनाया है और उसी ने ही जगत का कुशलता से संचालन करने हेतु वेद-शास्त्रों में इन श4द ब्रह्म विचारों को विदित किया है ताकि इंसान इन नश्वर शरीरों/तस्वीरों व मूर्तियों का चिंतन करने के स्थान पर, इन कुदरती विचारों का मनन कर, सत्यज्ञान को धारण करे और उसके आचार-व्यवहार द्वारा मन से कलुकाल छँट जाए व सतवस्तु छा जाए। आगे कहा गया कि जो भी इंसान जीवन की हर परिस्थिति में इन अटल विचारों पर मजबूती से डटा रहता है उसे कही बाहर भटकने की यानि इधर-उधर आने जाने की या किसी के आगे बार-बार मत्था टेकने की/झुकने की आवश्यकता नहीं रहती अपितु वह तो घर बैठे-बिठाए ही बिना किसी भाग दौड़ के इन विचारों का मनन कर आत्म संतोष प्राप्त कर लेता है। ऐसा धीर विवेकशील इंसान फिर आत्मनिर्भर होकर आत्मविश्वास के साथ सच्चाई-धर्म के दो मंत्र रटते हुए एकता, एक अवस्था में आ एक अच्छा इंसान यानि श्रेष्ठ मानव बन जाता है। बताया गया कि ऐसा उत्तम इंसान बनाने हेतु ही यहाँ आने वाले हर सजन को ‘श4द है गुरु शरीर नहीं’ इस कथन को अपनाने के लिए प्रेरित किया जाता है यानि ‘ज्ञानी को नहीं ज्ञान को व ‘निमित्त में नहीं नित्य में श्रद्धा बढ़ाने के लिए’ उत्साहित किया जाता है। फिर एक अन्य सदस्य के पूछने पर कि यहाँ इंसानों को 1या मंत्रणा दी जाती है ट्रस्ट के सदस्यों ने बताया कि यहाँ इंसानों को सत्य धर्म के निष्काम रास्ते को ध्यानपूर्वक साधने की शिक्षा दी जाती है। ऐसा इसलिए 1योंकि सत्य-धर्म का साधक ही सबसे उत्तम व धैर्यवान इंसान बन सकता है। इसी धैर्य के बलबूते पर फिर उसका संतोष कभी नहीं टूटता यानि वह हर हाल में कामना से रहित संकल्प रहित अवस्था में बना रहने में सक्षम हो जाता है। नतीजा उसकी मानसिक स्थिरता सदा सधी रहती है और वह आत्मज्ञानी बन सम पर खड़ा हो जाता है व ईश्वर की सर्वव्यापकता, सर्वज्ञता व सर्वशक्तिमानता का रहस्य जान जाता है। उन्होने कहा कि हर मानव को ऐसा ही सशक्त इंसान बनाने हेतु इस ध्यान-कक्ष से सारा प्रयास चल रहा है।

Posted by: | Posted on: 1 month ago

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर लाल ने प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ और एस.एस.बी हार्ट एंड मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल फरीदाबाद के अध्यक्ष डॉ एस एस बंसल की बेटी के विवाह समारोह में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर लाल ने प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ और एस.एस.बी हार्ट एंड मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल फरीदाबाद के अध्यक्ष डॉ एस एस बंसल की बेटी के विवाह समारोह में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। डॉ. एस.एस बंसल ने हाल ही में 12 अक्टूबर को अपनी बेटी की शादी की। शादी समारोह उतना ही भव्य था, जितना उनका रुतबा है। शादी का मेन फंक्शन होटल ताज विवांता फरीदाबाद में हुआ। दुल्हन डॉ सुगंधा बंसल श्री अर्जुन के साथ शादी के बंधन में बंधी जो एक आईआईटीयन और एम 360 के सह-संस्थापक हैं। डॉ. एस.एस. बंसल और उनकी पत्नी डॉ. सीमा बंसल उस समय अभिभूत हो गए जब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नवविवाहित को आशीर्वाद देने के लिए शादी में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस अवसर पर सांसद एवं केन्द्रीय विद्युत एवं भारी उद्योग मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर भी परिवार के साथ शामिल हुए। उन्होंने दम्पति को आशीर्वाद भी दिया। डॉ. बंसल के पुत्र डॉ. सिद्धांत बंसल, जो एक हृदय रोग विशेषज्ञ भी हैं, ने सीएम और केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के आगमन पर उनका स्वागत किया |
उद्योग, शिक्षा, प्रशासन और जीवन के अन्य क्षेत्रों के सभी शीर्ष नाम बंसल परिवार को इस विशेष अवसर पर शुभकामनाएं देते नजर आए।डॉ. बंसल ने नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद देने के लिए अपना समय देने के लिए सीएम का आभार व्यक्त किया। यहां यह उल्लेखनीय है कि महामारी ने सभी समारोहों को बाधित करने के बाद, शहर में संभवत: यह पहली शादी है जो पूरे उत्साह और मेहमानों की भागीदारी के साथ हुई है।

Posted by: | Posted on: 1 month ago

लिंग्याज विद्यापीठ (डीम्ड टु बी) यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स के लिए फ्रेशर्स एंट्री प्रोग्राम का आयोजन किया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : लिंग्याज विद्यापीठ (डीम्ड टु बी) यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स के लिए फ्रेशर्स एंट्री प्रोग्राम का आयोजन किया गया। जिसमें दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इस दौरान लिंग्याज ग्रुप के चेयरमैन डा. पिचेश्वर गड्डे ने स्टूडेंट्स को समय का महत्व बताते हुए कहा कि परीक्षा, पर्सनल और प्रोफेशनल सक्सेस के लिए टाइम मैनेजमेंट बहुत जरूरी है। किसी भी सफल आदमी के पीछे टाइम मैनेजमेंट की सबसे बड़ी भूमिका होती है। ऐसे में अगर आप अपने करियर में सफलता चाहते हैं तो टाइम मैनेजमेंट सीखना होगा।

इस दौरान डायरेक्टर अकादमिक प्रो. जसकिरण कौर ने स्टूडेंट्स से कहा कि कॉलेज के पहले दिन आने वाले प्रत्येक स्टूडेंट्स में कुछ नया देखने, सुनने व जानने की जिज्ञासा होती है। दिमाग में अनेक प्रकार के सवाल होते हैं। कॉलेज में कैसे लोग मिलेंगे। स्टूडेंट्स कैसे होंगे, कैंपस कैसा होगा, टीचर्स कैसे होंगे, लाइब्रेरी कैसी होगी, सीनियर्स का स्वभाव कैसा होगा? कॉलेज का पहला दिन सभी के जीवन का यादगार दिन होता है। उन्होंने स्टूडेंट्स से कहा यदि आप अच्छा हासिल करना चाहते हैं तो करियर पर फोकस करना होगा। इसी से आप सफलता हासिल कर सकेंगे। डिपार्टमेंट ऑफ सिविल एंड मैकेनिकल इंजीनियरिंग के एसोसिएट डीन डॉ. मणिराज ने स्टूडेंट्स को पाठ्यक्रमों की जानकारी देने के साथ ही कैंपस में मौजूद सभी फैसिलिटीज के बारे में बताया। इसके बाद स्टूडेंट्स को लिंग्याज एंथम सुनाकर उनका कॉलेज के प्रति उत्साह बढ़ाया गया। ज्वाइंट रजिस्ट्रार महेशलाल नौटियाल ने सभी स्टूडेंट्स को शपथ ग्रहण कराई। मंच संचालन असिस्टेंट प्रोफेसर ऑफ मैनेजमेंट प्रियंका चौहान ने किया। कार्यक्रम में रजिस्ट्रार डॉ. श्रीधर रेड्डी, डीन आरएनडी डॉ. विश्वजीत जितुरी आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।

Posted by: | Posted on: 2 months ago

दशहरा पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक : विजय प्रताप

फरीदाबाद (दीपक शर्मा) : नवरात्रों के अवसर पर एन.एच के एच ब्लॉक में आयोजित लंका दहन के भव्य कार्यक्रम में विजय प्रताप ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और स्वयं अपने हाथों से लंका दहन किया। इस मौके पर उन्होंने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि दशहरा पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। महापुरुषों के अनुसार हमारे अंदर बुरे और अच्छे विचार दोनों चलते हैं। जो बुरे विचार होते हैं, वो रावण हैं और जो अच्छे विचार होतेे हैं वो राम है। इसलिए हमें इन बुरे विचारों पर काबू करना है और अपने अंदर अच्छे विचार पैदा करने हैं। हर वर्ष भारी उत्साह एवं शानदार तरीके से नवरात्रों में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। रामायण हिन्दुस्तान की आत्मा है। कोई भी संस्कृति पूरी दुनिया में इतनी महान नहीं, जितनी भारतीय संस्कृति। इसमें भी रामायण का अद्वितीय स्थान है। उन्होंने टाउनशिप के लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि जितने सामाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रम टाउन में होते हैं, उतने पूरे भारत में कहीं नहीं होते। मगर, हमारे शहर के लिए बड़े दुख की बात है कि हमारे धार्मिक आयोजन भी आज हमें नहीं मनाने दिए जा रहे हैं।

हमारे शहर की सबसे बड़ शोभा दशहरा मैदान में रावण दहन का था। मगर, पिछले 7 सालों से दशहरा नहीं मनाने दिया जा रहा है। पूरे प्रदेश में, पूरे देश में दशहरा पर्व मनाया जा रहा है, लेकिन फरीदाबाद में शोभा यात्रा भी नहीं निकलने दी गई। भाजपा नेताओं ने न तो शहर में विकास किए और न ही हमारे धार्मिक त्यौहार ही हमें मनाने दिया जा रहा है। ऐसा लगता है कि इनके पुराने सदकर्म अभी बाकी हैं और इनके पाप का घड़ा अभी भरा नहीं है। मैं चाहता हूं भगवान राम इनका सद्बुद्धि दे। इस अवसर पर विजय प्रताप ने कमेटी को 51 हजार रुपए का सहयोग उन्होंने दिया। कार्यक्रम में उनके साथ पुनीत पंडित, इशांत कथूरिया, विपिन, राकेश एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

Posted by: | Posted on: 2 months ago

नगर निगम अतिक्रमण हटाओ के तहत सब्जी मंडी के आसपास अवैध कब्जे को लेकर संयुक्त आयुक्त से मिले:जजपा नेता मनोज गोयल

बल्लबगढ़.12 अक्टूबर।

नगर निगम के अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर मंगलवार काे नगर निगम बल्लबगढ़ के संयुक्त आयुक्त ने व्यापारियों की एक बैठक बुलाई। मुलाकात के दौरान दोनों पक्षों ने अपने सुझाव दिए। जहां पर बैठक से पहले मौजूद जजपा मनोज गोयल ने सब्जी मंडी मंडी में अतिक्रमण को लेकर चर्चा की उन्होंने नगर निगम सयुक्त आयुक्त को बताया कि हरियाणे के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में फरवरी 2020 को शिकायत दी थी जिसमे रोड पर ट्रक खड़े होने के कारण क्षेत्रीय को आवागमन में परेशानी होती है इस रोड से निकलने वाली मुकेश कालोनी गर्ग कालोनी राधा नगर महावीर नगर सब्जी मंडी अनाज मंडी धर्मशाला के लिए जाने का रास्ता एकमात्र है जहां पर हम अधिकतर ट्रक खडे रहते हैं विरोध करने पर ड्राइवर झगड़े को उतारू हो जाते हैं यह अनावश्यक हुड़दंग भी करते हैं क्योंकि यहां नजदीक में शराब का ठेका है उन्होंने इस अतिक्रमण को हटाने की अपील की है पुणे बताया कि इस संदर्भ में उस मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अवेध कब्जों को हटाने के आदेश जारी किए हुए है जिसकी प्रतिलिपि संयुक्त को दे दी गई है।

अगली कड़ी में उस व्यापारियों की ओर से हरियाणा व्यापार मंडल बल्लबगढ़ के प्रधान प्रेम खट्टर, व्यापार संगठन मेन मार्केट बल्लबगढ़ के प्रधान भगवान दास गोयल चावला कॉलोनी के प्रधान जितेंद्र भारद्वाज एवं रोशन लाल डूडेजा ओर जजपा नेता मनोज गोयल
मुख्य रूप से मौजूद थे।

इन्होंने प्रशासन की कार्रवाई पर एतराज जताते हुए अपना पक्ष रखा। वहीं, निगम अधिकारी (संयुक्त आयुक्त) ने कहा कि अतिक्रमण लोगों के लिए जी का जंजाल बना हुआ है। कोई भी व्यापारी अपनी दुकान के बाहर समान न रखें इस आदेश की अवहेलना करने पर नगर निगम सख़्ती से पेश आएगा और सामान ज़ब्त करने साथ जुर्माना भी लगाया जाएगा। बाद में दोनों पक्षों में सहमति बनी कि वह आपसी सहयोग से इसका हल निकालेंगे। व्यापारियों ने सुझाव दिया कि वे दुकानदारों के साथ बैठक करके उन्हें दुकान से बाहर सामान नहीं रखने के लिए मनाएंगे तथा शहर को साफ़ सुथरा रखेंगे। संयुक्त आयुक्त ने बाजार में स्ट्रीट वेंडिंग पालिसी के अनुरूप रेहड़ी-फड़ी, खोमचा वालों के लिए स्थान तथा पार्किंग बनाने के लिए भी स्थान सुझाने का आग्रह किया। इसमें व्यापार मंडल मदद करेगा। इस पर संयुक्त आयुक्त ने कहा कि प्रशासन एवं व्यापारी मिलकर सहमति से अतिक्रमण हटाने का काम करें, तो शहर की स्तिथि बेहतर होगी।

Posted by: | Posted on: 2 months ago

पलवल के विधायक दीपक मंगला से पलवल क्षेत्र की जनता है परेशान

पलवल के विधायक दीपक मंगला से पलवल क्षेत्र की जनता है परेशान : कृष्ण भारद्वाज जिला सह मीडिया प्रभारी भाजपा युवा मोर्चा पलवल । पलवल के विधायक दीपक की कार्यप्रणाली से जनता पूरी तरह से परेशान है । भाजपा के खुद कार्यकर्ता और पदाधिकारी खासे नाराज चल रहे हैं मैंने कई बार विधायक से संपर्क किया अपने गांव लाडियाका से रूंधी और बाता से लाडियाका की सड़क जो पूरी तरह टूटी पड़ी है गहरे गड्ढे हुए पड़े हैं आए दिन कोई हादसा हो ही जाता है । यह समस्या मैंने विधायक के सामने रखी कई सालों से विधायक जी झूठ बोलते आ रहे हैं झूठा आश्वासन देते हैं मैं अपने गांव ही नहीं पलवल विधानसभा के किसी भी गांव को उठाकर ले लो इतना बुरा हाल है कि लोग बहुत ज्यादा परेशान हैं इस विधायक से । ये बिजली, पानी ,सड़क जैसी समस्याओं का समाधान भी नहीं करवा सकते, और बोलते हैं हमसे रोजगार की बात मत करो ।अब मैंने इस मामले में पूर्व मंत्री सुभाष कत्याल जी से संपर्क किया है उन्होंने बात कर ली है पीडब्ल्यूडी डिपार्टमेंट में उन्होंने बोला है जल्दी समस्या का समाधान हो जाएगा चुनाव के दौरान विधायक ने पलवल की जनता को झूठ के लपेटे में लिया और जनता ने विश्वास किया भरोसा जताया इसलिए इसको विधायक बनाया लेकिन आने वाले समय में पलवल से दीपक मंगला कभी भी विधायक नहीं बन सकता यह मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं जो भी भाजपा पदाधिकारी विकास की बात करता है उसको पार्टी से या तो निकाल दिया जाता है या उसे दबाया जाता है लेकिन मुझे पार्टी से निकाले मुझे कोई एतराज नहीं है हम भाजपा पार्टी में इसलिए जुड़े हैं ताकि लोगों की समस्याओं को विधायक के सामने प्रशासन के सामने रख सकें पलवल के अंदर भाजपा पार्टी का नाम पूरी तरह खराब हो चुका है सिर्फ एक विधायक की वजह से । इसलिए इससे सारे नाराज हैं खपा हैं