सतयुग दर्शन वसुंधरा परिसर में डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन सम्मान 2021 का विशेष आयोजन किया गया-

Posted by: | Posted on: 3 weeks ago

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव) l सतयुग दर्शन वसुंधरा स्थित ऑडिटोरियम में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में सतयुग दर्शन संगीत कला केंद्र एवं रेडियो महारानी ने एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें फरीदाबाद शहर के स्कूल व कॉलेजों के चुनिंदा प्रधानाचार्यो को डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन सम्मान 2021 से सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सतयुग दर्शन ट्रस्ट के मार्गदर्शक श्री सज्जन जी एवं मैनेजिंग ट्रस्टी श्रीमती रेशमा गांधीजी साथ ही कला केंद्र की चेयरपर्सन श्रीमती अनुपमा तलवार जी ने दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। तत्पश्चात कार्यक्रम में सतयुग दर्शन विद्यालय के चेयरमैन श्री मोहित नारंग जी ने मुख्य अतिथि को पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।
सतयुग दर्शन विद्यालय के नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा विशेष प्रस्तुतियां दी गई मध्य में प्रसिद्ध सितार वादक स्वर्गीय प्रतीक चौधरी के 12 वर्षीय पुत्र अधिराज चौधरी ने अपनी सितार पर ऐसी प्रस्तुति दी कि सभी श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया सभी ने खड़े होकर तालियां बजाई । इस विशेष प्रस्तुति हेतु अधिराज को न केवल सभी ने सराहा अपितु श्रीमती अनुपमा तलवार ने ट्रॉफी आदि से सम्मानित भी किया। प्रधानाचार्य दीपेंद्र कांत ने अवगत कराया कि सतयुग दर्शन संगीत कला केंद्र की 17 शाखाएं कार्यरत हैं जिनका एक ही उद्देश्य है भारतीय शास्त्रीय संगीत की धरोहर को संजोए रखना इसके लिए समय-समय पर भिन्न – भिन्न प्रकार के कार्यक्रम, राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं भी आयोजित कराई जाती हैं।
सभी शाखाएं प्रयाग संगीत समिति इलाहाबाद से मान्यता प्राप्त हैं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री सज्जन जी ने अपने वक्तव्य में आए हुए सभी प्रधानाचार्यों को डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन सम्मान की बधाई देते हुए कहा कि आप सभी भविष्य के निर्माता है क्योंकि संपूर्ण भारत देश का भविष्य विद्यार्थी के रूप में आपके पास है उसको ना केवल भौतिक तौर पर कामयाब बनाएं अपितु साथ साथ आध्यात्मिक ज्ञान देकर उसको हर सुख दुख से बाहर निकलने का कौशल प्रदान करें । क्योंकि किसी भी देश का निर्माण उसके युवाओं पर निर्भर होता है तो ऐसे नागरिक बनाएं जिससे आने वाले स्वर्णिम युग की नींव मजबूत हो सके।

सम्मान प्राप्त करने वालों में डॉ कृष्णकांत प्रिंसिपल अग्रवाल कॉलेज बल्लबगढ़, नेहरू कॉलेज के प्राचार्य डॉ एमके गुप्ता,द मॉडर्न स्कूल की प्राचार्य श्रीमती नीतू ब्लैस्ट, डायनेस्टी इंटरनेशनल स्कूल से श्री नितिन वर्मा, ग्रैंड कोलंबस स्कूल से मिस दीपिका शर्मा,सतयुग दर्शन विद्यालय से मिस्टर नीरज मोहनपुरी, डी ए वी से मिस अनीता गौतम, गवर्नमेंट कॉलेज से डॉक्टर सुनिधि, सतयुग टेक्निकल केंपस से डॉक्टर संगीता त्रेहान, संगीत कला केंद्र के प्राचार्य श्री दीपेंद्र कांत, ऐस ओ ऐस से मिस्टर सुब्रता कुंडू, विद्या मंदिर स्कूल से श्री आनंद गुप्ता को डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन सम्मान 2021 से सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के मध्य में सीनियर मैनेजर सपना सूरी ने रेडियो महारानी के सभी आर जे से परिचित कराया और रेडियो महारानी पर जिन कार्यक्रमों का प्रसारण किया जाता है उन सब कार्यक्रमों से अवगत कराया। रेडियो महारानी के चेयरमैन श्री बी के भाटिया जी ने सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया। राष्ट्रीय गान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *