आरडी सिटी सोसायटी का भी नगर निगम करेगा टेक ओवर

Posted by: | Posted on: September 27, 2021

गुरुग्राम ( दीपक शर्मा ) : मूलभूत सुविधाओं की कमी का दंश झेल रहे आरडी सिटी सोसायटी वासियों को जल्द ही परेशानियों से राहत मिलने वाली है। बिल्डर द्वारा करोड़ों कमाई के बाद भी सुविधाएं नहीं दिए जाने को लेकर लोगों ने नगर निगम की ओर से सोसायटी के टेक ओवर करने का मुद्दा उठाया। जिस पर नगर निगम आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने इसके समाधान की बात कही है।

पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल आरडी सिटी सोसायटी के लोगों की समस्याओं को सरकार तक पहुंचा रहे हैं। उन्होंने सोसायटी के निवासी संदीप गुप्ता, रिषी अग्रवाल, राकेश गुप्ता, अशोक बंसल व दिनेश गर्ग को साथ लेकर नगर निगम आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा से मुलाकात की और मांग पत्र सौंपा। इसमें सोसायटी के लोगों की ओर से कहा गया है कि यह सोसायटी वर्ष 2003 में अस्तित्व में आई थी। अब 20 साल हो गये हैं, लेकिन इन वर्षों में कालोनी में बिल्डर की ओर से मूलभूत सुविधाओं की पूर्ति नहीं की गई। यहां बिजली, पानी, सड़कों का बुरा हाल है। लोग बहुत परेशान रहते हैं। बिल्डर की ओर से यहां पर किसी समस्या का हल नहीं किया जाता। अब तो हाल यह हो गया है कि यहां नए मकानों की ना तो रजिस्ट्री हो पा रही है और ना ही बिजली के मीटर लगाए जा रहे हैं। डीटीपी की ओर से कह दिया गया है कि कंपलीशन सर्टिफिकेट नहीं देने की वजह से इसका लाइसेंस कैंसिल कर दिया गया है। पीडि़त लोगों का कहना है कि यहां रहने वालों की क्या गलती है। उन्होंने अपनी जीवनभर की कमाई यहां खर्च की है, ताकि सुकून से रह सकें। लेकिन कोई सुकून नहीं मिल पा रहा।

नवीन गोयल ने सभी निवासियों की तरफ से निगमायुक्त से आग्रह किया कि आरडी सिटी का नगर निगम टेक ओवर करके वहां पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराए। इससे नगर निगम का भी राजस्व बढ़ेगा और परेशान जनता को राहत मिल सकेगी। निगमायुक्त ने इस पर सहमति जताई है। साथ ही कहा है कि जल्द ही इस पर कार्यवाही शुरू करेंगे।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *