सूरज स्कूल में हिंदी दिवस का महोत्सव धूमधाम से मनाया गया

Posted by: | Posted on: September 13, 2022

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : हिंदी दिवस के अवसर पर हिंदी भाषा को महत्वता देने के लिए सूरज स्कूल सेक्टर 56 में हिंदी दिवस का आयोजन किया गया और बच्चों को हिंदी भाषा के प्रति जागरूक किया गया। और बच्चों को हिंदी की विशेषता बताते हुए हिंदी की महत्ता को समझाया गया। हिंदी दिवस के इस पावन अवसर पर डॉक्टर मुक्ता को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया।

डॉक्टर मुक्ता ने बच्चों को हिंदी की मेहता बताते हुए हिंदी को हिंदुस्तान से जोड़ने की बात कही और एक बहुत ही खूबसूरत संदेश दिया कि अगर हम हिंदुस्तान में रहकर हिंदी का महत्व नहीं समझेंगे तो हम अपने देश और भाषा का कैसे सम्मान कैसे कर पाएंगे और अपने बहुमूल्य शब्दों से बच्चों का मार्गदर्शन किया।

स्कूल की प्रधानाचार्य कनिका घई ने हिंदी और समय का सदुपयोग बताते हुए बच्चों का मार्गदर्शन किया। हिंदी दिवस के उपलक्ष पर विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा कई प्रकार की प्रस्तुति प्रस्तुत की गई। बच्चों ने नृत्य प्रस्तुति पेश की,कविताएं सुनाई,और हमारे सुप्रसिद्ध कवि जैसे कबीर जी को याद करते हुए उनके दोहो की भी प्रस्तुति की। विद्यालय में हिंदी दिवस के उपलक्ष पर हिंदी कविता प्रतियोगिता भी रखी गई और जिन विद्यार्थियों का प्रदर्शन अच्छा रहा उन्हें मुख्य अतिथि तथा प्रधानाचार्य द्वारा सम्मानित किया गया। इस प्रकार सूरज स्कूल सेक्टर 56 में हिंदी दिवस का दिन बड़ी हंसी,खुशी उल्लास और मनोरंजन के साथ बीता।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *