स्वर्गीय गोपाल शर्मा जी की मनाई 19वीं पुण्यतिथि

गोपाल शर्मा जी का हो रहा सपना साकार 

एम वी एन यूनिवर्सिटी में एम वी एन सोसाइटी के संस्थापक स्वर्गीय श्री गोपाल शर्मा की 19वीं पुण्य तिथि पर प्रार्थना सभा व खेलकूद का आयोजन किया गया। कुलपति डॉक्टर अरुण गर्ग, उप कुलपति डॉक्टर एन पी सिंह, कुलसचिव डॉ राजीव रतन, अकादामिक समन्वयक डॉक्टर योगेंद्र सिंह, संकाय अध्यक्ष,विभागाध्यक्षों व कर्मचारी गणों ने पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी और सभी ने 2 मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

इस अवसर पर कुलपति डॉक्टर अरुण गर्ग ने बताया कि एम वी एन परिवार के संस्थापक गोपाल शर्मा जी उत्कृष्ट समाजसेवी, धार्मिक व महान व्यक्तित्व के धनी व्यक्ति थे। उनके अनुसार शिक्षा एक पूजा भाव है, जिससे समाज का हर तबका व व्यक्ति लाभान्वित होना चाहिए। इसी परिकल्पना के साथ उन्होंने एम वी एन की आधारशिला रखी और हम सब उनके सपनों को साकार करने के लिए अथक प्रयास करते रहेंगे। कुलसचिव डॉ राजीव रतन ने बताया कि इस अवसर पर एम वी एन  विश्वविद्यालय गांव गांव जाकर समाज की सेवा करता है और अज्ञानता को मिटाकर ज्ञान का अलख जगाता है। कृषि, फार्मा, लीगल, पैरामेडिकल आदि विषयों की जानकारी व जागरूकता समाज में समय-समय पर करता रहता है। विश्विद्यालय के प्रबंधक संचालक कांता शर्मा, कुलाधिपति वरुण शर्मा ने कहा की स्वर्गीय गोपाल शर्मा जी का सपना था की इस क्षेत्र को शिक्षा के क्षेत्र में आगे लाना है और इसलिए हम सभी उस सपने को पूरा करने के लिए कार्यरत हैं। 

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के डीपी राम कुमार की अध्यक्षता में कर्मचारी गणों के मध्य खेल कूद का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि शरीर का विकास मानसिक विकास के लिए आवश्यक है, क्योंकि स्वस्थ तन से ही स्वस्थ मन प्राप्त किया जा सकता है। इस अवसर पर 100 मीटर दौड़, शॉट पुट, लॉन्ग जंप आदि खेलों का आयोजन  किया गया  जिसमें देववती सुनीता, सुशीला ने महिलाओं और गजेंद्र, अरविंद, उमेद, महेश, और भूपराम ने पुरुषों के बीच प्रथम पुरस्कार प्राप्त किएl पूरे कार्यक्रम के मुख्य विजेता के रूप में शीला और महेंद्र को पुरुस्कृत किया गया। इस अवसर पर देवेश भटनागर, डॉक्टर विनीत सिंह, डॉ राहुल वार्ष्णेय, डॉ  तरुण विरमानी, सुधीर डुडेजा सहित सभी कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *