कॉलेज हो , ऑफिस हो ,या फिर हो कोई फंक्शन कहीं भी पहन सकते हैं ये 6 तरह के कुर्ते।

Posted by: | Posted on: March 3, 2020

गर्मी में हम ऐसे कपड़े ढूंढ़ते जिसमें कम्फर्टेबल फील करें चाहे फिर वो जीन्स टी-शर्ट हो या कुर्ता। इस मौसम में जीन्स टी-शर्ट से हटके अपने वॉर्डरोब में कुर्तों का कलेक्शन बढ़ाएं। फैशन इंडस्ट्री में रोज ट्रेंड्स बदल रहे हैं। रोज कुछ नया आ रहा है और पुराना बदलता जा रहा है। कुछ ऐसा ही कुर्तों के साथ भी हो रहा है। आज की यंग जेनरेशन को नयापन चाहिए, इसलिए कुर्तों के ट्रेड्स में भी हमेशा कुछ ना कुछ नया आ रहा है। आइए जानते हैं कि मार्केट में इन दिनों किस तरह के कुर्ते ट्रेंड सेट कर रहे हैं, पूजा सोलंकी की इस खास रिपोर्ट में ….

1- ए लाइन कुर्ता = फैशन के बदलते दौर में नए पुराने सभी स्टाइल का मिक्स एंड मैच काफी ट्रेडिंग है और उन्हीं स्टाइल में से एक है ए लाइन कुर्ता। ए लाइन कुर्ते को आप न केवल पजामा या फिर सलवार बल्कि कई और तरह से भी कैरी कर सकती हैं। यहां तक कि बॉलीवुड हसीनाओं ने भी इस लुक को रील के साथ-साथ रियल लुक में भी कई बार कैरी किया।

2-ट्रेल कट=यह कुर्ती अब ट्रेंड में लेटेस्ट है। यह सी-कट कुर्ती से काफी अलग है। इसके दोनों तरफ सी-कट्स हैं। ध्यान दें कि सामग्री की बनावट कुर्ती के समग्र रूप को बदल सकती है इसलिए डिजाइनर कट्स के लुक को बढ़ाने के लिए बॉर्डर कढ़ाई के साथ जॉर्जेट, शिफॉन, सिल्क, क्रेप जैसी सामग्रियों को प्राथमिकता दें।

3 -हाई -लौ लेंथ कुर्ती =उच्च-निम्न आधुनिक प्रकार की कुर्ती है। इस तरह की कुर्ती में पीछे की तुलना में आगे का हेम छोटा होता है। हाई-लो कुर्ती न केवल आपको स्टाइलिश लुक देती है बल्कि पोशाक में स्त्री स्पर्श भी जोड़ती है।इस प्रकार की कुर्तिओ को पार्टी, वेडिंग, रिसेप्शन, कैजुअल, फॉर्मल वियर, कॉलेज, डेटिंग, ट्रिप में भी पहना जा सकता है

4 -अनारकली कुर्ती=यह पारंपरिक लुक के लिए एकदम सही है। अनारकली हर बॉडी शेप यानि आवरग्लास, पीयर, रेक्टेंगल और एप्पल के साथ अच्छी तरह से चला जाता है लेकिन कुछ स्टाइल टिप्स हैं जिन्हें आपको आजमाने से पहले विचार करना चाहिए।यह कुरता दैनिक, औपचारिक, आरामदायक, शादी और किसी भी अन्य पारंपरिक कार्य, उत्सव या कॉलेज में पहनी जा सकती है

5-धोती कुर्ता = महिलाओं के फैशन में धोती पैंट, धोती साड़ी, धोती ड्रेस, धोती गाउन आदि धोती शैली उच्च प्रवृत्ति में हैं। महिलाओं को सिर्फ पारंपरिक परिधान के ऐसे समकालीन संस्करण पहनना पसंद है। हाल ही में धोती कुर्ती को काफी सराहना मिली है। यह पहनने में ढीली और आरामदायक है, और पार्टियों में बाहर खड़े रहने के लिए डिजाइनर लुक देता है। धोती शैली में, अंगूर डिजाइनर कट और रचनात्मक पैटर्न के साथ जुए या चोली से शुरू हो सकते हैं। अटैच्ड बेल्ट स्टाधोतीइल कुर्ती और फ्लेटर्स फेमिनिन कर्व्स के लिए ट्रेंडी पैटर्न है। ज्यादातर, अंगूर को सजाने के लिए जॉर्जेट, शिफॉन और रेशम जैसे कपड़ों का उपयोग किया जाता है।

6 -इंडो वेस्टर्न स्टाइल कुर्ती =आप वेस्टर्न और इंडियन फैशन को एक साथ मिलाकर स्टाइल स्टेटमेंट बना सकती हैं। ज्यादातर, वेस्टर्न लुक को विशेष नेकलाइन, स्लीव स्टाइल या अलग-अलग दिलचस्प कट्स द्वारा दिया जाता है।इन्हे गैर-पारंपरिक कार्यक्रम, कैजुअल, पार्टियां, रोमांटिक डेट, कॉलेज, आउटिंग, इवनिंग वियर के लिए पहना जा सकता है। इस प्रकार के कुर्तो को आप जींस, लेगिंग, जेग्गिंग , मोज़ा, चड्डी, शॉर्ट्स, जैकेट, सीधे पंत, धोती, नीचे कम, ट्यूलिप पैंट के साथ पेयर किया जा सकता है।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *