Thursday, March 15th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: March 15, 2018

मनोहर सरकार में सबसे ज्यादा नौकरियां, सबसे पारदर्शी तरीका-सिफारिश मुक्त, रिश्वत मुक्त -6134 नवनियुक्त क्लर्कों को बधाई :-जवाहर यादव

( विनोद वैष्णव )| इनेलो-कांग्रेस के मित्र गड़बड़ियां और भ्रष्टाचार ढूंढते रह गए, और मनोहर सरकार ने पारदर्शिता की मिसाल पेश करते हुए हजारों योग्य युवाओं को सरकारी नौकरी दे दी। भर्तियों को रोकने के लिए कोई कोर्ट गया, किसी ने धरने दिलवाए लेकिन सबका साथ सबका विकास के मंत्र पर चलते हुए मनोहर लाल सरकार ने हर मौके पर उनकी बोलती बंद करवाई।आज जब हम अपनी सरकार के साढ़े तीन साल पूरे करने जा रहे हैं तो हम हुड्डा राज के पहले कार्यकाल के 5 साल और चौटाला सरकार के 6 साल से कहीं आगे निकल गए हैं, सरकारी नौकरियां देने के मामले में। जहां चौटाला सरकार में 11800 लोगों को सरकारी नौकरी दी गई थी वहीं हुड्डा सरकार में 20030 लोग नौकरी लगे थे। दोनों सरकारों के दौरान हुई भर्तियों पर कई तरह के सवाल उठे और भ्रष्टाचार को लेकर अदालतों में केस चले। यह कमाल ही है कि मनोहर लाल जी की ईमानदार सरकार ने सिर्फ साढ़े तीन साल में 24016 लोगों को पक्की सरकारी नौकरी दे दी हैं। इससे भी बड़ी बात यह है कि हमारे कार्यकाल में पूरी हुई किसी भी भर्ती प्रक्रिया पर कोई आरोप साबित नहीं हो पाया। अदालत में कोई केस गया भी तो उसमें मनोहर सरकार बिल्कुल पाक साफ साबित होकर निकली।जहां पिछली सरकारों में सेलेक्शन लिस्ट आ जाने के बाद भी युवाओं को ज्वाइनिंग के लिए महीनों का इंतज़ार करना पड़ता था, वहीं अब 24-48 घंटों में उनके हाथ में नियुक्ति पत्र होता है। यह बहुत बड़ी राहत की बात है और सरकार की नेक नीयत को दर्शाती है।हां, इस पारदर्शी आनंद को इनेलो-कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ता और नेता जरूर महसूस कर रहे हैं जिनके बेटे-बेटियां इस सरकार में नौकरी लग गए। नैतिकता दिखाते हुए वे लोग खुद सामने आकर बताएं कि उनके बच्चे बिना सिफारिश और बिना रिश्वत के ही नौकरी के लिए चयनित हुए हैं। विशेषकर कांग्रेस नेताओं को तो इस मामले में आरोप लगाने में वक्त खराब करना बंद कर देना चाहिए क्योंकि उनके नेता खुद विधानसभा में इसे स्वीकार चुके हैं। पूर्व स्पीकर रघुबीर काद्यान ने विधानसभा में खड़े होकर कहा कि पुलिस की भर्ती पूर्णत: पारदर्शी रही। वहीं पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल की बेटी का चयन हमारी सरकार में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर हुआ है और उनका कहना है कि उनकी बेटी इंटेलिजेट है और योग्यता के आधार पर चयनित हुई है। यही हम कह रहे हैं, यही गीता भुक्कल जी कह रही हैं।

पारदर्शी भर्ती से सरकारी सेवा में आए 6134 योग्य क्लर्कों को बधाई।

Posted by: | Posted on: March 15, 2018

उपायुक्त ने प्रशिक्षण के उपरांत 25 महिलाओं को वितरित की सिलाई मशीनें

पलवल( विनोद वैष्णव )। कल्याण विभाग द्वारा शुरू की गई सिलाई प्रशिक्षण की योजना असहाय एवं जरूरतमंद महिलाओं के लिए काफी मददगार साबित हो रही है। जिले में सैंकड़ों महिलाएं ऐसी हैं, जो प्रशिक्षण के बाद सिलाई मशीन से अपने परिवार का लालन-पालन करने में सक्षम बन रही हैं। उपायुक्त मनीराम शर्मा व अतिरिक्त उपायुक्त अंजू चौधरी ने वीरवार को लघु सचिवालय स्थित सभागार कक्ष में जिले की 25 महिलाओं को प्रशिक्षण के उपरांत इलैक्ट्रिक ऑटोमैटिक सिलाई मशीन और प्रमाण पत्र वितरित किए। महिलाओं ने बताया कि यह महज मशीन ही नहीं है बल्कि उनके लिए परिवार चलाने व स्वावलंबी बनाने में सहायक सिद्ध होगी।लघु सचिवालय में सिलाई मशीन वितरित करते हुए उपायुक्त मनीराम शर्मा ने कहा कि सिलाई प्रशिक्षण महिलाओं को स्वरोजगार प्रदान करता है। इससे महिलाएं आत्मनिर्भर बनती हैं। महिलाओं को ऐसे रोजगार अपनाने चाहिए, जिससे कि वे दूसरों पर निर्भर न रहें। इस दौरान तहसील कल्याण अधिकारी जयपान हुड्डा, सुपरवाइजर संतोष देवी, सांख्यिकी सहायक मोनिका मौजूद थी।तहसील कल्याण अधिकारी जयपान हुड्डा ने बताया कि कल्याण विभाग द्वारा लड़कियों को नि:शुल्क एक वर्ष का सिलाई प्रशिक्षण दिया जाता है। प्रशिक्षण पूर्ण होने के उपरांत प्रत्येक प्रशिक्षणार्थी को एक सिलाई मशीन व प्रमाण-पत्र दिया जाता है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक प्रशिक्षणार्थी को 600 रुपये प्रतिमाह छात्रवृति दी जाती है तथा प्रत्येक प्रशिक्षणार्थी को 3100 रुपये कपड़े के लिए व 150 रुपये मैटीरीयल के लिए वार्षिक दिए जो हैं। ताकि कोई प्रशिक्षणार्र्थी बेरोजगार न रह सके और अपनी आजीविका कमा सके। उन्होंने बताया कि यह योजना बहुत कारगर साबित हुई है, जिसमें महिलाएं अपने परिवार को सुचारू रूप से चला रहीं हैं।

Posted by: | Posted on: March 15, 2018

बीजेपी कुशासन में छात्र आत्महत्या करने को मजबूर : कृष्ण अत्री

फ़रीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। हरियाणा के अंबाला जिले के श्री राम मुलख कॉलेज में साबूल अंसारी नाम के छात्र ने कॉलेज प्रशासन की गुंडागर्दी के कारण आत्महत्या कर ली । इसी का विरोध करते हुए गुरुवार को एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में एनएसयूआई फ़रीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा का पुतला फूंका ।इस दौरान कृष्ण अत्री ने कहा कि मोदी और खट्टर सरकार के कुशासन में अनेक प्राइवेट कॉलेज पैसे कमाने के लिए उट-पटांग फाइन लगा कर बच्चों को मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने का काम कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला अंबाला जिले के श्री राम मुलख कॉलेज में देखने में आया है । यहाँ के एक छात्र साबूल ने कॉलेज प्रशासन की गुंडागर्दी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। आत्मा हत्या का कारण, कॉलेज प्रशासन द्वारा फिजूल फाइन बताया जा रहा है । अत्री ने कहा कि जब वहाँ के छात्रों से बात कि तो उन्होंने  बताया कि क्लास, होस्टल में लेट आने से लेकर नॉन वेजीटेरियन खाने तक पर 500 रुपये से लेकर 80000 हजार तक का फाइन भरना पड़ता है । फाइन ना दे पाने पर बच्चो पर और अधिक फाइन लगाया जाता है, मोबाइल छीन लिया जाता है और परीक्षा देने से मना कर दिया जाता है । इन्हीं हालातों के चलते हुए साबूल ने आत्महत्या की । उन्होंने कहा कि यह कोई आत्मा हत्या नही बल्कि कॉलेज प्रशासन द्वारा किया गया खून है और इसकी जाँच होनी चाहिए । वहीं जिला उपाध्यक्ष सुनील मिश्रा और सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटर अजित त्यागी ने सामूहिक रूप से कहा कि कॉलेज प्रशासन और सरकार दोनो की मिलीभगत के चलते हुए, जो छात्र कॉलेज प्रशासन पर कार्यवाही की माँग कर रहे थे उनके खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 147, 149, 283, 427 व एनएच एक्ट की धारा 8बी के तहत मामला दर्ज किया है । सरकार और पुलिस प्रशासन का इस तरह का रवैया बिल्कुल बर्दाश्त नही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे में हम सरकार से मांग करते है कि प्रदेश व देश के सभी प्राइवेट कॉलेजो को दिशानिर्देश दिए जाए जिससे किसी भी तरह की आर्थिक वसूली व उत्पीड़न न किया जाए व कोई अन्य साबूल इस देश मे आत्मा हत्या करने को मजबूर हो ।इस दौरान मुख्य रूप से नेहरू कॉलेज उपाध्यक्ष अभिषेक वशिष्ठ, अक्की पंडित, जयप्रकाश, सोनू सिंह, अमित, लक्ष्मण, मनदीप, विकास भल्ला, पवन, श्याम, अजय, विकास कुमार, निशांत आदि सैंकड़ो छात्र मौजूद थे।
Posted by: | Posted on: March 15, 2018

सलमान खान एक बार फिर टॉम स्ट्रुथर्स के साथ करेंगे काम

( विनोद वैष्णव ) |सलमान खान ने अपनी पिछली सुपरहिट फिल्म “टाइगर ज़िंदा है” में हॉलीवुड एक्शन डायरेक्टर टॉम  स्ट्रुथर्स के साथ काम किया था और इनकी इस साझेदारी के चलते दर्शकों को फ़िल्म में कई बेहतरीन एक्शन सीन देखने का मौका मिला था।”टाइगर ज़िंदा है” में टॉम स्ट्रुथर्स के साथ कर के सलमान खान इनके काम के मुरीद हो गए थे। टॉम की तारीफ करते हुए सलमान ने कहा था कि,”टॉम ने जिस तरह से स्टंट को डिज़ाइन किया है वह अद्धभुत है। स्टंट में उनकी विशेषज्ञता ने निश्चित रूप से हमारी फिल्म को हॉलीवुड के स्तर पर पहुंचा दिया है।”ऐसा कहा जाता है कि जब बॉलीवुड के भाईजान को अगर किसी का काम पसंद आ जाता है तो फिर से उनके साथ काम करने की इच्छा रखते है चाहे वो हीरोइन की बात हो या फिर डायरेक्टर और टेक्निकल टीम की बात।और इस बार सलमान खान एक बार फिर टॉम स्ट्रुथर्स के साथ फ़िल्म “रेस 3” में काम करेंगे। सूत्रों की माने तो,”रेमो डिसूजा की फ़िल्म में एक्शन पैक क्लाइमेक्स सीन को टॉम स्ट्रुथर्स की निगरानी में फ़िल्माया जाएगा। फ़िल्म की टीम फिलहाल अबु धाबी में फ़िल्म की शूटिंग में व्यस्त है और अगले महीने के मध्यम से एक्शन सीन को फ़िल्माया जाएगा।”टॉम इससे पहले डार्क नाइट राइज और इनिप्टिकुल जैसी फिल्मों के लिए क्रिस्टोफर नोलन के साथ कई फ़िल्मो में काम कर चुके है। और फिलहाल भारतीय फाइट मास्टर अनल अरसु के साथ फ़िल्म के क्लाइमेक्स की प्लानिंग कर रहे है।सूत्रों के अनुसार,”रेमो इन दोनों के साथ विचारविमर्श कर रहे है। रेमो, टॉम, अनल की तिकड़ी पिछले तीन महीनों से एक्शन सीन की कोरियोग्राफी की योजना बना रहे है।”यह फ़िल्म का आखिरी शेड्युल होगा जिसके बाद फ़िल्म पर पोस्ट-प्रोडक्शन का काम शुरू हो जाएगा। फ़िल्म इस साल ईद के मौके पर रिलीज होगी।

Posted by: | Posted on: March 15, 2018

(Untitled)

सलमान खान एक बार फिर टॉम स्ट्रुथर्स के साथ करेंगे काम!

सलमान खान ने अपनी पिछली सुपरहिट फिल्म “टाइगर ज़िंदा है” में हॉलीवुड एक्शन डायरेक्टर टॉम  स्ट्रुथर्स के साथ काम किया था और इनकी इस साझेदारी के चलते दर्शकों को फ़िल्म में कई बेहतरीन एक्शन सीन देखने का मौका मिला था।

( विनोद वैष्णव ) |”टाइगर ज़िंदा है” में टॉम स्ट्रुथर्स के साथ कर के सलमान खान इनके काम के मुरीद हो गए थे। टॉम की तारीफ करते हुए सलमान ने कहा था कि,”टॉम ने जिस तरह से स्टंट को डिज़ाइन किया है वह अद्धभुत है। स्टंट में उनकी विशेषज्ञता ने निश्चित रूप से हमारी फिल्म को हॉलीवुड के स्तर पर पहुंचा दिया है।”ऐसा कहा जाता है कि जब बॉलीवुड के भाईजान को अगर किसी का काम पसंद आ जाता है तो फिर से उनके साथ काम करने की इच्छा रखते है चाहे वो हीरोइन की बात हो या फिर डायरेक्टर और टेक्निकल टीम की बात।और इस बार सलमान खान एक बार फिर टॉम स्ट्रुथर्स के साथ फ़िल्म “रेस 3” में काम करेंगे। सूत्रों की माने तो,”रेमो डिसूजा की फ़िल्म में एक्शन पैक क्लाइमेक्स सीन को टॉम स्ट्रुथर्स की निगरानी में फ़िल्माया जाएगा। फ़िल्म की टीम फिलहाल अबु धाबी में फ़िल्म की शूटिंग में व्यस्त है और अगले महीने के मध्यम से एक्शन सीन को फ़िल्माया जाएगा।”टॉम इससे पहले डार्क नाइट राइज और इनिप्टिकुल जैसी फिल्मों के लिए क्रिस्टोफर नोलन के साथ कई फ़िल्मो में काम कर चुके है। और फिलहाल भारतीय फाइट मास्टर अनल अरसु के साथ फ़िल्म के क्लाइमेक्स की प्लानिंग कर रहे है।सूत्रों के अनुसार,”रेमो इन दोनों के साथ विचारविमर्श कर रहे है। रेमो, टॉम, अनल की तिकड़ी पिछले तीन महीनों से एक्शन सीन की कोरियोग्राफी की योजना बना रहे है।”यह फ़िल्म का आखिरी शेड्युल होगा जिसके बाद फ़िल्म पर पोस्ट-प्रोडक्शन का काम शुरू हो जाएगा। फ़िल्म इस साल ईद के मौके पर रिलीज होगी।

Posted by: | Posted on: March 15, 2018

पलवल में भी मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवश

 पलवल( विनोद वैष्णव )  -पलवल में खाद्यापूर्ति विभाग ने आज  वीरवार 15 मार्च को  अंतर्राष्ट्रीय उफोक्ता दिवश मनाया जिसमं मुख्य अतिथि  अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के हरियाणा प्रांत सह-संयोजक गुरुदत्त गर्ग ने मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित ग्राहकों / उपभोक्तओं को उपभोक्ता सम्बन्धि आवश्यक जानकारी दी ! कार्यक्रम की अध्यक्षता सहायक खाध्यापूर्ति अधिकारी विनय मुदगिल के कार्यक्रम की अध्यक्षता की ! कार्यक्रम में सैंकड़ों की संख्या में  सभी वर्गों के लोगों ने हिस्सा  लिया ! पलवल में रेलवे रोड स्थित खाध्यापूर्ति विभाग के पी आर सेंटर पर मनाये गये अंतर्राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवश के अवसर पर अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के प्रान्त सह संयोजक गुरुदत्त गर्ग ने उपभोक्ताओं को बताया की 15 ,मार्च 1962 के दिन अमेरिका में पहली बार उपभोक्ता अधिकार संरक्षण अधिनयम लागू हुआ था जिसके कारण पूरे विश्व में इसी दिन को अंतर्राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवश के रूप में मनाया जाता है ! गर्ग ने उपभोक्ताओं को जानकारी देते हुए बताया की सभी उपभक्ताओं को कानूनी रूप से कई  अधिकार मिले हुए हैं  जिनमें चयन का अधिकार यानी  कोई भी सामान / वरस्तु खिर्द्ने सेपहले  उसका अपनी मर्जी से चयन कर  सकता है ! अधिकतम खुदरा मूल्य अंकित होने के बावजूद मोल भाव करने का अधिकार है ! सामान / वस्तु की गुणवत्ता तथा प्रयोग जानने का अधिकार है ! किसी भी सामान की गारंटी/ वारन्टी यदि है तो उसका सर्टिफिकेट प्राप्त करने का अधिकार है ! उन्होंने बताया की कोई भी उपभोक्ता खरीदे हुए सामान का बिल अवश्य ले  ! श्री गर्ग ने बताया की भारत में भी ग्राहक आन्दोलन की शुरुआत वर्ष 1974 में पुणे से हुई थी जिसकी नींव बिंदु माधव जोशी ने की थी ! जो आगे चकर एक बड़ा आन्दोलन बना और जिसकी बदौलत देश को  24 दिसम्बर 1986 को उपभोक्ता संरक्षण अधिनयम संसद में  पारित हुआ ! तत्कालीन प्रधानमन्त्री राजीव गांधी ने अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के लम्बे संघर्ष के बाद यह बिल पारित कराया था जिसमें बाद में वर्ष 1991 –  तथा 93 में जरुरी संशोधन किये गये ! 
  अंतर्राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवश के अवसर पर नाप तौल विभाग के निरीक्षक राजवीर सिंह ने बताया की कोई भी सामन खरीदनक्र लेने से पहले उसके वजन की ठीक से जाँच कर लें ! पेट्रोल पम्प से पेट्रोल खिदते समय जीरो अवश्य देख लें ! कोई भी मिठाई खरीदने से पहले यह सुनिश्चित कर  लें की मिठाई के साथ डब्बा न तौला हो !  दूकानदार डब्बे में मिठाई तौले तो खाली डब्बा बट की तरफ रखवा लें !  
     एएफएसओ ने बताया की कोई भी उपभोक्ता की सबसे पहली ताकत उसका बिल होता है ! बिल के बिना दोषी दूकानदार अथवा सेवा  प्रदाता के खिलाफ कोई कार्यवाही करना इतना आसान नही होता है !  खान -पान की  किसी भी सामग्री  की क्वालिटी अथवा खानपान की सामग्री में मिलावट महसूस करता है तो वह इसकी सूचना उनके विभाग को दे सकता है ! उनका विभाग सिकायत पर तुरंत कार्यवाही करेगा ! उन्होंने बताया की यदि कोई  सामान गुणवत्ता में खरा नही उतरता है तो ऐसी सूरत में भी उपभोक्ता कानून 1986 के तहत कड़े कानून हैं लेकिन उसके लिए वस्तु अथवा सेवा का बिल होना जरूरी है ! बिल होने पर ही वाद को उपभोक्ता फॉर्म में ले जाया जा सकता है ! 
  कार्यक्रम में खाध्यापूर्ति विभाग के निरीक्षक मंगतराय जैन , शुरेश चंद तथा जिला डिपो होल्डर यूनियन के प्रधान ललित शर्मा ने अभी अपने विचार रखे ! इस मौके पर बड़ी संख्या में डिपो होल्डर , कई गाँवों से सरपंच तथा उपभोक्ता मौजूद रहे ! 
Posted by: | Posted on: March 15, 2018

एनएसयूआई ने फूंका बीजेपी सरकार का पुतला 

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। हरियाणा के श्रीराम मुलख कॉलेज में साबूल अंसारी नाम के छात्र के आत्महत्या करने के मामले में एनएसयूआई ने सेक्टर 16 ए स्थित पंडित जवाहर लाल नेहरू कॉलेज के बार प्रदर्शन बीजेपी सरकार का पूतला फूंका। प्रदर्शन का नेतृत्व एनएसयूआई नेता सन्नी बादल द्वारा किया गया।
मौके पर सन्नी बादल ने कहा कि साबूल अंसारी पर कॉलेज प्रशासन ने होस्टल लेट आने की वजह से भारी भरकम जुर्माना लगाया था। छात्र जुर्माना भरने में असमर्थ था और उसने आत्महत्या कर ली। अनेकों प्राइवेट कॉलेज पैसे कमाने के लिए उल्टा – सीधा जुर्माना लगा कर बच्चों को मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने का काम कर रहे है। गरीब घर से होने के कारण साबूल इस जुर्माने का बोझ सहन नहीं कर सका और जुर्माने के जगह उसने अपनी जान दे दी।  हमारे देश की शिक्षा प्रणाली इतनी कमजोर हो गई है कि इस तरह के अतिरिक्त बोझ के कारण मेधावी छात्र को अपनी जान देनी पड़ी। सन्नी बादल ने कहा कि इन गैर सरकारी कॉलेजों को इस तरह मनमानी करने की इज्जाजत सरकार ने क्यों दे रही है, यह एक बड़ा सवाल है। सन्नी के अनुसार श्रीराम मुलख कॉलेज में क्लास व होस्टल में लेट आने से लेकर नॉनवेज खाने तक पर 500 रुपये से लेकर 80 हजार तक का जुर्माना लगाया जाता है। जुर्माना देने वाले छात्रों पर और अधिक जुर्माना ठोक दिया जाता है। मोबाइल छीन लिए जाते हैं और परीक्षा देने सभी मना कर दिया जाता है।  कॉलेज के खिलाफ अवाज उठाने वाले छात्रों के खिलाफ पुलिस में मामले दर्ज कराए जा रहे हैं। सन्नी बादल का आरोप है कि यह कोई आत्महत्या नहीं है, बल्कि खून है। बीजेपी सरकार के शासन काल में छात्रों का खूब शोषण हो रहा है। जहां एक तरफ युवा बेरोजगार भटक रहने हैं, वहीं सरकार की शह पाकर इस तरह के प्राइवेट कॉलेज छात्रों को आत्महत्या करने पर मजबूर कर रहे हैं। बीजेपी सरकार पूरी तरह से छात्र विरोधी है। हम सरकार से मांग करते है कि सरकार प्रदेश के सभी प्राइवेट कॉलेजो में इस तरह के उतपीड़न बंद कराए। मौके पर जीतू जाखड़, सुमित, सीटू, राज, बल्ली आदि मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: March 15, 2018

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सदस्य नियुक्त की गईं कुमारी शारदा राठौर

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। महिला कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मुख्य संसदीय सचिव शारदा राठौर को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया है। उनकी इस नियुक्ति से फरीदाबाद महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है और सभी ने एक स्वर से पार्टी हाईकमान के लिए निर्णय की सराहना की है। आज बल्लभगढ़-मोहना रोड स्थित कार्यालय पर कुमारी शारदा राठौर का महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुंह मीठा कराकर एवं फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बनता था। शारदा राठौर ने अपनी नियुक्ति पर पार्टी नेताओं का आभार जताते हुए कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है, उसे वह पूरी निष्पक्षता से निभाते हुए संगठन को मजबूत करके बुलंदियों तक पहुंचाने का कार्य करेगी। उनकी नियुक्ति पर महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा यह नियुक्ति सही समय पर की गई है और इसके सार्थक परिणाम पार्टी को आने वाले दिनों में देखने को मिलेेंगे।

Posted by: | Posted on: March 15, 2018

विधायक ललित नागर एआईसीसी के सदस्य नियुक्त 

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के विधायक ललित नागर को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) का सदस्य नियुक्त किया गया है। उनकी यह नियुक्ति कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा की गई है। अपनी नियुक्ति पर विधायक ललित नागर ने कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्षा  सोनिया गांधी, राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, हरियाणा प्रभारी कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं का आभार जताते हुए कहा कि पार्टी नेतृत्व ने जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है, उसे वह पूरी निष्ठा व ईमानदारी से निभाते हुए संगठन को मजबूत करने का काम करेंगे। नागर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक ऐसी पार्टी है, जिसमें कार्यकर्ताओं को पूरा मान-सम्मान दिया जाता है और ऐसे कई कार्यकर्ता उदाहरण है, जो अपनी मेहनत के बल पर आज पार्टी में शीर्ष मुकाम पर पार्टी के लिए कार्य कर रहे है। विधायक ललित नागर की नियुक्ति से पूरे फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में एक नए जोश का संचार हुआ है और कार्यकर्ताओं का कहना है कि फरीदाबाद में ललित नागर की इस नियुक्ति से कांग्रेस को और मजबूती मिलेगी और पार्टी कार्यकर्ता जी तोड़ मेहनत करके कांग्रेस को पुन: सत्ता में लाने का काम करेंगे।

Posted by: | Posted on: March 15, 2018

मिथलेश मिश्रा: माता-पिता जितने सुखी होंगे उतने ही सफलता के मार्ग में हम लोग आकर्षित होंगे : मिथलेश मिश्रा 

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ): मिथलेश मिश्रा जी आज समाज सेवा के जिस मुकाम पर पहुंच गए हैं वहां तक पहुंचना आज के युवा का सपना ही है मिथलेश जी कहते हैं कि प्राचीन समय में लोग सेवा पर जोर देते हैं सेवा ऐसा भाव है जिसे करने वाला भी सुख पाता है और जिसकी की जाती है वह भी सुख पाता है सेवा करने का अर्थ है भगवान की सेवा सेवा करने में किसी का अहित नहीं होता मिथलेश जी ने कहा है कि हमें सेवा अपने घर से ही करना चाहिए उन्होंने कहा कि आजकल आए दिन खबरों में सुनते हैं कि किसी बुजुर्ग के साथ अत्याचार हुआ है या किसी ने अपने माता पिता को घर से निकाल दिए हैं जो कुछ भी हो रहा है वह बहुत गलत हो रहा है हमारे माता पिता हमारे लिए कितना कुछ करते हैं हमारा भी कर्तव्य है कि हम उनके सुख दुख का ख्याल रखें क्योंकि हमारे माता पिता जितने सुखी होंगे उतने ही सफलता के मार्ग में हम लोग आकर्षित होंगे