Saturday, June 9th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: June 9, 2018

विधायक मूलचंद शर्मा वार्ड न. 36 की 4.5 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क का नारियल फोड़कर शुभारम्भ किया

बल्लबगढ़( विनोद वैष्णव ) :- विधायक मूलचंद शर्मा ने बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों का शुभारम्भ किया जिसके अंतर्गत वार्ड न. 36 की तिरखा कॉलोनी के सी . ब्लॉक में 25 लाख रूपये की लागत से सीवर लाइन और गुडगाँव कैनाल के साथ .साथ बाईपास रोड से जीण्टी रोड तक 4.5 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क का नारियल फोड़कर शुभारम्भ किया इस सड़क के बनने से शहर की आबादी के साथ तिगांव और पृथला विधान सभा क्षेत्र के हजारों निवासियों को फायदा होगा और जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी बल्लबगढ़ शहर में जाम की समस्या को देखते हुए विधायक मूलचंद शर्मा ने इस वैकल्पिक मार्ग के लिए बल्लबगढ़ की अनाज मंडी में फरवरी 2016 में आयोजित रैली में माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी से इसके लिए फण्ड मुहैया करवाने का अनुरोध किया था मुख्यमंत्री जी ने इसकी मंजूरी करते हुए फण्ड की व्यवस्था करते ही हरियाणा सिचाई विभाग ने कार्य को विधिवत रूप से शुरू कर दिया जो कि 6 मानिने में पूरा होगा इस अवसर पर पार्टी के कार्यकर्त्ताओं और क्षेत्र के विशिष्ट व्यक्तियों ने विधायक का फूल मालाओं से स्वागत किया मौके पर मौजूद जन समूह को सम्बोधित करते हुए विधायक ने कहा कि समस्त बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र में विकास के कार्य प्रगति पर है भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास की नीति पर कार्य कर रही है बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र के किसी कोने को विकास से अछूता नहीं रहने दिया जायेगा इस अवसर पर पार्षद दीपक यादवएदीपक चौधरीए राकेश गुजर एनिगरानी कमेटी के चैयरमेन महावीर सैनी भाजपा मंडल अध्यक्ष विष्णु गुप्ता,अरुण दिवेदी,बिल्लू पहलवान,दयाचंद यादव,मनीष अस्थाना,रमेश भारद्धाज,अश्वनी मिश्रा, प्रेम मदान,पीण्केण्गोयल,महेश गोयल सुरेश यादव,राव मंजीत,अरविन्द शर्मा तथा सैकड़ों की संख्या में पार्टी के कार्यकर्त्ता और पदाधिकारी उपस्थित थे

Posted by: | Posted on: June 9, 2018

“रेस 3” के गीत “पार्टी चले ऑन” के लिए एक साथ आये सलमान खान और मिका सिंह

( विनोद वैष्णव )|सुपरस्टार सलमान खान और मिका सिंह एक बार फिर एक साथ रंग जमाते हुए नज़र आएंगे। सलमान खान संगीत के धुरंधर के संग रेस 3 के नवीनतम गीत “पार्टी चले ऑन” के साथ साल का पार्टी नंबर पेश करने के लिए तैयार है।यह सुपर-हिट जोड़ी इससे पहले भी कई चार्टबस्टर गानों के साथ दर्शकों का मनोरंजन कर चुकी है जिन्हें सुनकर आज भी जनता अपने पैर थिरकाने से खुद को रोक नहीं पाती।ढिंका चिका (रेडी), देसी बीट (बॉडीगार्ड), जुमे की रात (किक) और आज की पार्टी (बजरंगी भाईजान) जैसे गानों के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के बाद, सलमान खान और मिका सिंह अब रेस 3 के पार्टी चले ऑन के साथ एक बार फिर सबको अपनी धुन पर झूमने पर मजबूर करते हुए नज़र आएंगे।एक्शन फ्रेंचाइजी प्रत्येक फिल्म के साथ चार्टबस्टर पार्टी गाने देने के लिए जानी जाती है, वही अब तीसरी किस्त में संगीत के धुरंधर मीका सिंह की मौजूदगी ने इसका स्तर एक पायदान ऊपर कर दिया है।इस गाने में फ़िल्म के सभी कलाकार एक क्लब में पार्टी नंबर पर थिरकते हुए दिखाई आएंगे।विकी और हार्दिक द्वारा रचित, ‘पार्टी चले ऑन’ को मिका सिंह और यूलिया वंतूर ने अपनी खूबसूरत आवाज़ से नवाज़ा है।रेस फ्रेंचाइजी के इस तीसरे भाग में एक्शन और सस्पेंस का स्तर एक पायदान ऊपर होगा जिसे देख कर आप अपनी सीट से उछल पड़ेंगे। थाईलैंड, अबू धाबी और मुंबई में बड़े पैमाने पर फिल्माए गए एक्शन दृश्य बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार है।ईद के अवसर को चिह्नित करते हुए, रेस 3 एक्शन, पारिवारिक नाटक, सस्पेंस, रोमांस और ब्लॉकबस्टर गानों के साथ एक कंपलीट पैकेज साबित होगी।फ़िल्म में सुपरस्टार सलमान खान, जैकलिन फर्नांडीज, अनिल कपूर, डेज़ी शाह, बॉबी देओल और साकिब सलीम जैसे बेहतरीन कलाकार शामिल है।सलमान खान फिल्म्स और रमेश तौरानी द्वारा निर्मित इस फ़िल्म को टिप्स फिल्म्स के बैनर तहत बनाया जाएगा। रेमो डिसूजा द्वारा निर्देशित “रेस 3” 2018 की ईद के मौके पर रिलीज होगी।

Posted by: | Posted on: June 9, 2018

जीव को हमेशा अच्छे कर्म के लिए तत्पर रहना चाहिए :  धीरज कृष्ण ठाकुर

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ): सैक्टर -3 मधुबन पार्क में न्यू रेजिडेंटस वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा भागवत कथा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर  श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। जिसमें भगवान के जन्म की ख़ुशी में धर्मप्रेमीजन ने जमकर नृत्य किया। भागवत कथा में कथावाचक  श्रद्वेय  धीरज कृष्ण ठाकुर जी महाराज ने हरीश चन्दर के सत्य के पद पर चलने की बात कही।  ठाकुर जी ने  कहाकि  भगवान आपके चढ़ाए गए पकवानों के नहीं बल्कि भाव के भूखे हैं। यदि आपने दिखावा करते हुए भगवान को छप्पन पकवानों का भोग भी लगाया हो तो भी कुछ फल नहीं मिलने वाला है परंतु श्रद्घाभाव के साथ सादे से मन से एक चावल का दाना भी भगवान को समर्पित कर दिया तो आपका कल्याण हो जाएगा, क्योंकि जो कोई भगवान को सच्चे मन से पुकारता है, प्रभु उसके पास दौड़े चले आते हैं।  उन्होंने कहा कि कलयुग में कर्म का विशेष महत्व है, क्योंकि बिना कर्म किए प्राप्त फल कभी कल्याणकारी नहीं हो सकता है। इसलिए जीव को हमेशा अच्छे कर्म के लिए तत्पर रहना चाहिए। 16 कलाओं के ज्ञाता भगवान श्रीकृष्ण ने बाल्यकाल अवस्था में ही कई राक्षसों का वध किया। उन्होंने बताया गलत आचरण वाले रिश्तेदार ही क्यों न हो, उसका संसार में रहना प्राणियों के लिए नुकसानदायी है। इसलिए श्रीकृष्ण भगवान ने अपने कंस मामा का वध कर राक्षस युग का अंत किया था। सच्ची मित्रता अमीरी और गरीब से ऊपर होती है। भगवान कृष्ण और सुदामा की मित्रता इसकी ही मिसाल है। मित्रता में छल कपट और स्वार्थ जैसा कोई स्थान नहीं होता है। नि:स्वार्थ भाव से निभाई जाने वाली मित्रता ही सच्ची मित्रता कहलाती है। भगवान कृष्ण और सुदामा की मित्रता पूरे जग में एक अनूठा उदाहरण है। इस अवसर पर संस्था के प्रधान भगवान शर्मा, हरीश चंद शर्मा, एस.पी. नागपाल, सतेंद्र शर्मा, आनंद कुमार, एस.एस रावत, एस.सी. शर्मा मौजूद थे।  
Posted by: | Posted on: June 9, 2018

70 मीटर लंबा जाम लगते ही चलेगा टोल नाके पर टोल फ्री ट्रैफिक – विपुल गोयल

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ): टोल प्लाजा पर जाम से लोगों की परेशानी कम करने के लिए और हाइवे पर प्रदूषण में कमी के लिए उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के साथ सेक्टर 16 सर्किट हाउस में बैठक की और जरूरी निर्देश दिए। इस बैठक में जिला प्रशासन, नगर निगम और हुडा के अधिकारी भी शामिल रहे । बैठक के बाद जानकारी देते हुए विपुल गोयल ने बताया कि बदरपुर, गुड़गांव और पलवल टोल प्लाजा पर यदि 70 मीटर से लंबा जाम लगता है तो टोल फ्री लेन चलाना होगा और इसके लिए 70 मीटर पर निशान भी बनाया जाएगा। एनएचएआई के अधिकारियों ने उद्योग मंत्री को अवगत करवाया कि टोल पर टैक्स की पर्ची काटने के लिए कर्मचारियों को ट्रेनिंग भी दी जाएगी ताकि उनके काम में तेजी आ सके । साथ ही नए कर्मचारियों की भर्ती भी की जाएगी ताकि जाम की स्थिति में एक से ज्यादा कर्मचारी टोल पर्ची काट सकें। विपुल गोयल ने कहा कि एनएचएआई को सभी टोल पर उन्होने नियमों का बोर्ड लगाने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होने कहा कि 1 हफ्ते के अंदर ये सभी काम पूरे हो जाएंगे और लोगों को राहत मिलेगी। विपुल गोयल ने कहा कि फरीदाबाद से लेकर बल्लभगढ़ तक हाइवे पर सौंदर्यकरण के काम को रफ्तार दी जाएगी । उन्होने कहा कि हाइवे के दोनों तरफ पौधारोपण अभियान चलाया जाएगा। साथ ही एनएचएआई और नगर निगम मिलकर सभी पुलों के नीचे पेंटिंग, पौधारोपण के जरिए सौंदर्यकरण के काम को अंजाम देंगे। उन्होने कहा कि हाइवे पर धूल रहित सफर के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे । विपुल गोयल ने कहा कि टोल प्लाजा पर अगर कोई कर्मचारी नियमों का पालन नहीं करता है तो लोग एनएचएआई के अधिकारियों को शिकायत कर सकते हैं । इस बैठक में स्मार्ट सिटी का प्रजेंटेशन भी दिया गया । फरीदबाद में बागवानी, चौड़े फुटपाथ, साइकिल ट्रैक, मैट्रो के खंभो के साथ ग्रीन बैल्ट, लाइटिंग, सहित कई योजनाओं का प्रजटेंशन दिया गया। विपुल गोयल ने कहा कि कुछ दिन में पूरी रूपरेखा तय होने के बाद साफ और स्वच्छ फरीदाबाद के निर्माण कार्य में निश्चित तौर पर तेजी आएगी। उन्होने कहा कि फरीदाबाद में जाम फ्री और धूल रहित ट्रैफिक सिस्टम निश्चित करना उनकी प्राथमिकता है क्योंकि इससे शहर के प्रदूषण में भारी कमी आ सकती है।

 

Posted by: | Posted on: June 9, 2018

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने किया जल निकासी की नई लाइन बिछाने के कार्य का शुभारंभ

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ): मॉनसून के दौरान ज्यादा समय तक जलभराव की स्थिति पैदा ना हो ,इसके लिए फरीदाबाद विधानसभा में सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। ये दावा उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने सेक्टर 16 में जल निकासी के लिए नई लाइन बिछान के शुभारंभ के मौके पर किया। सेक्टर 16 के हीवो अपार्टमेंट से इस कार्य का शुभारंभ किया गया । सेक्टर 16 हीवो अपार्टमेंट से गुड़गांव कनाल नहर तक जल निकासी की नई लाइन 70 लाख की लागत से बिछाई जाएगी जिससे सेक्टर 16 और सेक्टर 16 ए के निवासियों को जलभराव से राहत मिल पाएगी। विपुल गोयल ने कहा कि बरसात के मौसम में इन सेक्टरों में हर बार की तरह जलभराव नहीं होगा और इस लाइन को बिछाने का कार्य 20 दिनों में पूरा हो जाएगा । उन्होने कहा कि मॉनसून के दौरान होने वाले जलभराव को कम करने के लिए फरीदाबाद विधानसभा में एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं । उन्होने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा में सड़कों पर पानी इकट्ठा ना हो और भूजल का स्तर को भी फायदा हो सके , इसके लिए अनेक जगहों पर गड्ढे खोदने का कार्य भी किया जाएगा। उन्होने लोगों से सड़कों पर खुले में पॉलीथीन या कूड़ा ना फेंकने की भी अपील की जिससे सीवर और पानी निकासी दोनों में रूकावट आने की संभावना बढ़ जाती है। उन्होने कहा कि स्वच्छ और स्मार्ट फरीदाबाद के लिए सरकार और जनता दोनों को मिलकर काम करने की जरूरत है। इस मौके पर मार्केट कमेटी के चेयरमैन मुकेश शास्त्री, पार्षद नरेश नंबरदार, सुभाष आहूजा, प्रवीण चौधरी, मनीष राघव, संतगोपाल गुप्ता, अनिल टंडन, डॉ पी एस रतरा, एडवोकेट रमेश भारद्वाज, विजय शर्मा, बृजभूषण, एलपी सिंह, बलवान शर्मा, सुभाष आहूजा, राजकुमार गुप्ता सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे ।

 

Posted by: | Posted on: June 9, 2018

विश्व पर्यावरण दिवस पर मेड इज़ी स्कूल का प्लास्टिक प्रदूषण मिटाने का संकल्प :ज्योति सिंह

गुरुग्राम ( विनोद वैष्णव )| 5 जून को दुनियाभर में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है। इस दिन को मनाने का मकसद है दुनियावालों को पर्यावरण के लिए सुरक्षा और संरक्षण के प्रति जागरूक करना। इस दिन का मनाने की घोषणा संयुक्त राष्ट्र के द्वारा की गई थी। इस साल भारत ने इस दिवस को मनाने के लिए मेजबानी की जिसमें उसने पर्यावरणीय चुनौतियों को उजागर करने और उनसे निपटने की जिम्मेदारी संभाली। सार्वजनिक क्षेत्रों में पैन-इंडियन प्लास्टिक क्लीन-अप ड्राइव द्वारा, राष्ट्रीय रिजर्व, वनों और समुद्र तट पर साफ-सफाई की गतिविधियों के लिए – भारत ने सफलतापूर्वक नेतृत्व किया।
मेड इजी़ स्कूल, बंधवारी, गुरूग्राम और इसके समाज सेवी संस्था मेड इजी़ फाॅर यू ने इस कार्यक्रम में भाग लिया और रुबीट प्लास्टिक पोल्यूशन लक्ष्य में अपनी भागीदारी निभाई। मेड इज़ी स्कूल स्टाफ और छात्रों ने अनुपयोगी कागज़ का पुनः उपयोग करके 10000 से अधिक पेपर बैग बनाए और गुरूग्राम और दिल्ली में सड़क विक्रेताओं को वितरित किये। मेड इज़ी स्कूल प्लास्टिक का उपयोग ना करने के लिए छात्रों को शिक्षित करने मे प्रयासरत रहेगा। विद्यालय में प्लास्टिक बैग के उपयोग से बचने और छात्रों एवं माता-पिता के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए अनुपयोगी पेपर का पुनः उपयोग करके स्वयं के पेपर बैग बनाए जाते है।

मेड इज़ी स्कूल ने आस-पास के इलाकों से पूरी तरह से प्लास्टिक को खत्म करने के लिए स्वच्छता अभियान शुरू किया और प्लास्टिक के उपयोग से होने वाले नुकसान के बारे में लोगों को जागरूक किया। गाँव के बच्चों के लिए एक वृक्षारोपण गतिविधि आयोजित की गई, जबकि व्यस्कों को अनुपयोगी पेपर और पुराने कपड़ो से बैग बनाने का प्रशिक्षण दिया गया।

मेड इज़ी ग्रूप की एम. डी. ज्योति सिंह नें सक्रिय रूप से भागीदारी निभाते हुए इस अभियान का सफलतापूर्वक संचालन किया और यह भी कहा कि लोगों में इसकी जागरूकता बनाए रखने के लिए समय समय पर जनसाधारण को शिक्षित किया जाता रहेगा और विक्रेताओं को इन बैगों की नियमित रूप से आपूर्ति की जाती रहेगी ताकि प्लास्टिक का उपयोग पूर्ण रूप से बंद हो सके।