October, 2019

now browsing by month

 
Posted by: | Posted on: October 30, 2019

add

add

Posted by: | Posted on: October 29, 2019

बालाजी पब्लिक स्कूल में हुआ ‘दीवाली मेला’ एवं ‘बेबी शो’ का शानदार आयोजन

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |बालाजी पब्लिक स्कूल, मलेरना रोड़, बल्लभगढ़ में शुक्रवार, 25 अक्टूबर को ‘दीवाली मेला’ एवं ‘बेबी शो’ का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में विद्यार्थियों एवं अभिभावकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर आयोजन को चार चाँद लगा दिए। इस मेले में विद्यार्थियों द्वारा फूड कोर्ट, गेम, आर्ट गैलेरी आदि के विभिन्न प्रकार के स्टॉल्स लगाए गए। फूड कोर्ट में गोलगप्पे, पाव भाजी, सैंडविच, भेलपूरी, पापड़ी चाट, फ्रूट चाट, छोले-कुल्चे, दही-भल्ला, वेज बिरयानी, आइसक्रीम, पेस्ट्री व पेटीज आदि की स्टॉल्स थीं। गेम स्टॉल्स में पिन थ्रोइंग, ब्लून एण्ड बास्केट, रिंग द टॉय, ट्राई यूअर लक, थ्रो दा कॉइन्स, पिंग पोंग, टिक-टोक, स्पिन द व्हील आदि की स्टॉल्स थीं। आर्ट गैलेरी में हाथ से बने दीये, वाल हैंगिंग्स, पेंटिंग्स, वंदनवार, पजल लैम्पस् आदि थे। उपरोक्त सभी स्टॉल्स का संचालन व सामग्री का निर्माण विद्यार्थियों ने स्वयं ही किया था। मेले में स्वच्छ भारत का स्टॉल लगाकर भारतवर्ष को स्वच्छ रखने को महत्वपूर्ण संदेश भी दिया गया।इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक राजेन्द्र सिंह, प्रबंधन समिति की सदस्या श्रीमती दीपमाला सिंह एवं सदस्य रविन्द्र सिंह ने सभी अभिभावकों, शिक्षकगणों एवं विद्यार्थियों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए सुरक्षित एवं सुखद दीपावाली मनाने का संदेश दिया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. राजकिशोर सिंह नेगी ने भी सभी अभिभावकों, अध्यापकों व विद्यार्थियों को दीपावली की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए उन्हें कम से कम पटाखे चलाने एवं घरों एवं सरसों के तेल के दीये जलाने को प्रेरित किया।दीवाली मेले में बेबी शो का भी आयोजन किया गया जिसमें अपने अभिभावकों के साथ आए 3 से 5 वर्ष की आयु के बच्चों ने मंच पर अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस बेबी शो की सभी ने एकमुक्त कंठ सराहना की एवं नन्हें-मुन्ने बच्चों की प्रतिभा को खूब सराहा। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान जान्ह्वी (नृत्य) ने, द्वितीय स्थान माही (नृत्य) एवं तृतीय स्थान गर्विका (कविता पाठ) ने प्राप्त किया जिन्हें पुरस्कृत कर उनकी हौंसला आफजाई की गई।दीवाली मेले में आमंत्रित सभी अभिभावक भी इस कार्यक्रम को देखकर सराहना किए बिना नहीं रह सके और खूब खरीदारी कर तथा विभिन्न प्रकार की खेल प्रतियोगिताओं में उत्साह के साथ भाग लेकर उन्होंने बच्चों का मनोबल बढ़ाने का कार्य किया।इस अवसर पर विद्यालय के उपप्रधानाचार्य श्री जयपाल सिंह, शिक्षकगण देवराज, मुकेश कुमार, कुलदीप, सान्तना मल्लिक, गीता रानी, कुमारी हरवीन कौर, विनोद मान सहित सभी शिक्षकगण उपस्थित रहे।

Posted by: | Posted on: October 29, 2019

टैगोर पब्लिक स्कूल’ के प्रांगण में दीपावली उत्सव बड़ी धूम-धाम से मनाया गया

पलवल (विनोद वैष्णव ) | टैगोर पब्लिक स्कूल’ के प्रांगण में दीपावली उत्सव बड़ी धूम-धाम से मनाया गया, जिसमें विभिन्न छात्रा-छात्राओं ने आकर्षक अंदाज में नृत्य कर उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया।कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल की प्रधानाचार्या कपिला इंदु द्वारा गणेश जी व लक्ष्मी जी के श्रीचरणों में पुष्प अर्पण करके किया गया।इस अवसर पर बच्चों ने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का गुणगान किया व एक संुदर भजन की प्रस्तुति देकर वातावरण को भक्ति-रस से सराबोर कर दिया। तत्पश्चात कनिष्ठ वर्ग के विद्यार्थियों ने भी ‘आयो रे शुभ दिन आयो रे’ गीत द्वारा श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया | रामचन्द्र जी के अयोध्या आगमन पर चहुँ ओर हर्षोल्लास छा गया। इसी का इज़हार करते हुए विद्यार्थियों ने रंग-बिरंगी पोशाकों में एक मनोहारी नृत्य ‘रघुपति राघव राजा राम’ की प्रस्तुति देकर वातावरण को राममय बना दिया।कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्या ने भगवान श्रीराम के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए संदेश दिया कि हमें उनके आदर्शों को जीवन में अपनाना चाहिए तथा इस अनमोल मानव-जीवन को सफल बनाने का सार्थक प्रयास करना चाहिए।विद्यालय की प्रशासिका नीलम गाँधी ने अपने वक्तव्य में बताया कि दीपावली पर पटाखे जलाकर वातावरण को प्रदूषित न करें तथा भाईचारे के साथ मिलजुल कर त्योहार मनायें।विद्यालय की निदेशिका मनोरमा अरोड़ा ने समस्त छात्र-छात्राओं को दीपावली के पावन पर्व पर दीपावली की हार्दिक शुभ-कामनाएँ देते हुए कहा कि इस दिन भगवान श्रीराम, रावण पर विजय प्राप्त कर अयोध्या लौटे थे। इसलिए यह त्योहार बुराई पर अच्छाई की विजय का भी प्रतीक है।

Posted by: | Posted on: October 29, 2019

दा न्यू ऐज सी॰ से॰ स्कूल-रोनीजा, पलवल के प्रांगण में दीपावली पर्व के उपलक्षय में कार्यक्रम आयोजित किया गया

पलवल (विनोद वैष्णव ) | दा न्यू ऐज सी॰ से॰ स्कूल-रोनीजा, पलवल के प्रांगण में दीपावली पर्व के उपलक्षय में कार्यक्रम आयोजित किया गया / कार्यक्रम में सभी अध्यापकों व विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर के भाग लिया / प्रधानाचार्य चन्द्रशेखर शर्मा ने विद्यार्थियों को बताया कि दीपावली पर्व को बड़ी धूमधाम से मनाना चाहिए और उन्होने सभी को दीप जलाकर, मिठाइयाँ बांटकर दीपावली पर्व मनाने को कहा | नन्हें-मुन्ने बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम की सुन्दर प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया | कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों ने सुन्दर रंगोली बनाईं |

Posted by: | Posted on: October 19, 2019

डॉ प्रशांत थोरात गरीबो के लिए आँखों की रौशनी बन कर समाज सेवा में लगे हुए

नवी मुंबई (रूबी सिंह ) | समाज सेवा क्या हे ये जानिये नवी मुंबई के घणसोली क्षेत्र के जाने माने आँखों के डॉ प्रशांत थोरात से | जब इनसे हमारी पत्रकार रूबी सिंह ने पूछा की आपको गरीबो के सेवा करने की प्रेरणा कहा से मिली तो डॉ प्रशांत थोरात ने बताया की प्रेरणा अपने पिताजी से मिली साथ ही उन्होंने बताया की मैंने मजदुर वर्ग को आँखों के बीमारियों से पीड़ित होते हुए देखा और उनके पास समय और पैसा दोनों चीज़ नाही होती हे इसलिए हमें प्रभात ट्रस्ट की स्थापना की और लगभग हम हजारो गरीबो के आँखों के निशुल्क सेवा कर चुके है |सौरशक्ती पर निर्भर विश्व का पहिला आखो की सेवा देने वाला मोबाइल आय क्लीनिक है!

Posted by: | Posted on: October 19, 2019

लिंगायस विद्यापीठ ने फरीदाबाद में चुनावों में वोट डालने के लिए युवाओं में जागरूकता करने के लिए“मतदाता जागरूकता अभियान” का आयोजन किया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )।लिंगायस विद्यापीठ ने 16 अक्टूबर, 2019 को फरीदाबाद में आगामी चुनावों में वोट डालने के लिए युवाओं में जागरूकता विकसित करने के लिए एक जागरूकता रैली “मतदाता जागरूकता अभियान” का आयोजन किया।
लिंगायसविद्यापीठ ने फरीदाबाद में आगामी चुनावों में वोट डालने के लिए युवाओं में जागरूकता विकसित करने के लिए जागरूकता रैली 16 अक्टूबर, 2019 का आयोजन किया।
रैली को छात्रों और पहली बार मतदाताओं को अपने मतदान अधिकारों का उपयोग करने के लिए जागरूकता पैदा करने के लिए रजिस्ट्रार, लिंगायसविद्यापीठ और एनएसएस समन्वयक ने संबोधित किया था। छात्रों ने भाग लिया और विद्यापीठ के परिसर में रैली का नेतृत्व किया, जिससे प्रत्येक वोट का संदेश फैल गया। “और अपने वोट डालने के लिए छात्रों और कर्मचारियों के बीच जागरूक प्रतिज्ञा लाना। विद्यापीठ के छात्रों के बीच बड़े पैमाने पर जागरूकता पैदा करना एक बड़ी सफलता थी।

Posted by: | Posted on: October 19, 2019

श्रीमद्भगवद्गीता (श्लोक) एवं रामचरितमानस (चैपाई) प्रतियोगिता पलवल स्थित टैगोर पब्लिक स्कूल के प्रांगण में की गयी

पलवल(विनोद वैष्णव )। सैक्टर-2, पलवल स्थित टैगोर पब्लिक स्कूल के प्रांगण में 19 अक्तूबर, 2019 (शनिवार) को निष्काम सेवा भावना व मानवीय गुणों के विकास हेतु प्रतिबद्ध ‘जन कल्याण संस्था’ द्वारा श्रीमद्भगवद्गीता (श्लोक) एवं श्रीरामचरितमास (चैपाई) प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न स्कूलों से आए प्रतिभागी छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।कार्यक्रम में एस. सी. गुप्ता, पी.के. त्रिपाठी, श्रीमती सुमन त्रिपाठी तथा पी.सी. गुप्ता मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। मुख्य अतिथियों के आगमन पर विद्यालय की प्रधानाचार्या कपिला इंदु ने उनका स्वागत किया व उपहारस्वरूप स्मृति-चिह्न भेंट किये।कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि व प्रधानाचार्या द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर माँ सरस्वती का आह्वान करके किया गया। इस अवसर पर बाल कलाकारों ने मनमोहक प्रस्तुति देकर अपनी विलक्षण प्रतिभा का प्रदर्शन किया। तत्पश्चात् विभिन्न आयु वर्ग के प्रतिभागी छात्र-छात्राओं ने अपनी अद्भुत् गायन कला का परिचय देते हुए श्रोताओं को भक्ति रस से सराबोर कर दिया। अभिभावक-शिक्षक मिलन समारोह में आए विभिन्न अभिभावकों ने प्रतिभा संपन्न प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए उनके मनोबल को बढ़ाया।कार्यक्रम के दौरान निर्णायक मंडल के सम्मानित सदस्यों ने भी प्रतिभागी छात्र-छात्राओं की भाव-विभोर कर देने वाली प्रस्तुतियों की खूब सराहना की एवं विजेता प्रतिभागियों को अगले चरण में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की प्रेरणा दी। विजेताओं का विवरण इस प्रकार है -चैपाई प्रतियोगिता के प्रथम वर्ग में टैगोर पब्लिक स्कूल की भूमिका प्रथम व जिया और काव्या द्वितीय स्थान पर रहीं। द्वितीय वर्ग में टैगोर पब्लिक स्कूल की ही वेदांशी प्रथम तथा अंशिका द्वितीय स्थान पर रहीं। तृतीय वर्ग में टैगोर पब्लिक स्कूल की निहारिया व अमन प्रथम, डी.ए.वी. स्कूल के वंश प्रथम तथा टैगोर पब्लिक स्कूल के जोयना द्वितीय स्थान पर रहे। चतुर्थ वर्ग में धर्म पब्लिक स्कूल की पूर्वी एवं निशांत स्कूल की सपना प्रथम, निशांत स्कूल के ही गुरुदत्त तथा धर्म पब्लिक स्कूल की अंजलि और मुस्कान द्वितीय स्थान पर रहीं।श्लोक प्रतियोगिता में टैगोर पब्लिक स्कूल के प्रद्युम्न ने प्रथम व डी.ए.वी. स्कूल की काजल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।कार्यक्रम की समाप्ति पर प्रधानाचार्या ने समस्त प्रतिभागियों के प्रदर्शन की मुक्त कंठ से प्रशंसा की तथा जीवन में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीरामचंद्र जी के जीवन-आदर्शों पर चलने की प्रेरणा दी। उन्होंने स्वयं भी एक सुंदर प्रस्तुति देकर वातावरण को भक्तिमय बना दिया।
विद्यालय की प्रशासिका नीलम गाँधी ने समस्त प्रतिभागियों, अभिभावकों व अतिथियों को उनके आगमन पर हृदय की असीम गहराइयों से धन्यवाद दिया। उन्होंने मानव-जीवन को सार्थक बनाने के लिए महापुरुषों द्वारा बताए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया।विद्यालय की निदेशिका मनोरमा अरोड़ा ने विजेता छात्र-छात्राओं के कला-कौशल की सराहना की तथा विद्यार्थी जीवन में पाठ्य-पुस्तकों के साथ-साथ नैतिक मूल्यों की पुस्तकों के पठन-पाठन व मानवीय संस्कारों को ग्रहण करने की सीख दी। इस अवसर पर समस्त प्रतिभागियों व अतिथियों के लिए जलपान की भी समुचित व्यवस्था की गई।

Posted by: | Posted on: October 19, 2019

बाहरी व्यक्ति को फरीदाबाद से बाहर का रास्ता दिखाएगी जनता : लखन सिंगला

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन आज फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। जहां बीती रात कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने ओल्ड फरीदाबाद के बराही तालाब में उनके पक्ष में विशाल जनसभा को संबोधित कर लोगों से उन्हें विजयी बनाने का आह्वान किया वहीं ओल्ड फरीदाबाद की अग्रवाल धर्मशाला में उन्हें छत्तीस बिरादरी के लोगों ने अपना पूर्ण समर्थन देने हुए भारी मतों से विजयी बनाने का विश्वास दिलाया। कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला ने आज ओल्ड फरीदाबाद के ऐतिहासिक माता पथवारी मंदिर में पूजा अर्चना करके पदयात्रा निकालते हुए बाजार में लोगों से जनसंपर्क करते हुए कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की। यह विशाल पदयात्रा जैसे-जैसे बाजारों में पहुंची, वहां दुकानदारों एवं व्यापारियों सहित छत्तीस बिरादरी के लोगों ने पुष्प वर्षा करके व ढोल नगाड़ों के साथ पदयात्रा का स्वागत किया और सिंगला को अपना विधायक चुनने का ऐलान किया। पदयात्रा के दौरान समाज की छत्तीस बिरादरी के लोगों के मिले स्नेह व आर्शीवाद से उत्साहित कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला ने कहा कि अब समय आ गया है, जब भाजपा रुपी अहंकारी सरकार को जनता वोट की चोट से जवाब देने का काम करें। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद की जनता बाहरी उम्मीदवार नहीं चुनेंगी बल्कि अपने बीच के भाई व बेटे को जिताकर विधानसभा भेजेगी, जो उनकी हक-हकूक की आवाज को पुरजोर तरीके से उठा सके। उन्होंने जनता से पूछा कि आपको ए.सी. में बैठकर राजनीति करने वाले विधायक चाहिए, जिससे मिलने के लिए अपांटमेंट लेनी पड़ती हो या फिर ऐसा जनसेवक चाहिए, जिसके घर के दरवाजे चौबीस घण्टों जनता की समस्याओं के लिए खुले रहेंगे। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र उनका परिवार है और पिछले 30 सालों वह इस परिवार की लायक बेटे की तरह सेवा कर रहे है और लोगों के सुख-दुख में उनकी सदैव भागेदारी रही है, जबकि भाजपा प्रत्याशी चुनावों के बाद फरीदाबाद में नजर तक नहीं आएगा, वह तो केवल अपनी फैक्टरी चलाएगा, लोगों से उससे मिलने के लिए एडी चोटी का जोर लगाना होगा। उन्होंने लोगों से कहा कि क्या उन्हें ऐसी सरकार चाहिए, जिन्होंने जीएसटी व नोटबंदी करके व्यापारियों व दुकानदारों को बर्बाद करने का काम किया या फिर कांग्रेस के रुप में ऐसी सरकार चाहिए, जो व्यापारियों व दुकानदारों का सही मायनों में भला कर सके। अब यह फैसला आपको लेना है। इस दौरान हजारों-हजारों लोगों ने हाथ उठाकर लखन कुमार सिंगला को विजयी बनाने का जनादेश सुनाते हुए कहा कि फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से लखन सिंगला अगला विधायक बनेगा।

Posted by: | Posted on: October 18, 2019

भाजपा राज में बुनियादी सुविधाओं से महरुम है क्षेत्र के लोग : लखन सिंगला

फरीदाबाद, 17 अक्टूबर। फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला का चुनाव प्रचार दिन-प्रतिदिन जोर पकड़ता जा रहा है। श्री सिंगला को कालोनियों, सेक्टरों में मिल रहे अपार जनसमर्थन से उनकी स्थिति मजबूत होती जा रही है। जहां-जहां सिंगला कार्यक्रम मेें पहुंचते है, वहां भारी भीड़ का हजूम उन्हें समर्थन देने के लिए उमडऩे लगता है। इसी कड़ी में वीरवार को लखन सिंगला अपने चुनाव प्रचार अभियान के तहत सेक्टर-16 जेड पार्क, दौलताबाद, शास्त्री कालोनी, संत नगर, सरपंच कालोनी, सेक्टर-11 डी, भूड कालोनी पहुंचे, जहां हजारों की संख्या में लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत कर उन्हें अपना खुला समर्थन देने का ऐलान किया। इस मौके पर उनके साथ मुख्य रुप से पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, प्रवेश मेहता, योगेश ढींगड़ा भी मौजूद रहे। इस दौरान लखन सिंगला ने लोगों से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा ने पांच वर्षाे तक लोगों को केवल झूठे वायदे व जुमले सुनाकर बरगलाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी और उनके भतीजे रोहित सिंगला पार्षद थे, उस दौरान उन्होंने जहां पार्काे में झूले, लाईटें, लोगों के बैठने के लिए अदभूत कनोपी सहित अन्य प्रकार के साज-सज्जा उपकरण लगाकर पार्काे का सौंदर्यीकरण किया था वहीं सीमेंटिंड, सडक़ें, बेहतर सीवरेज व्यवस्था, पीने के पानी जैसी कई सुविधाएं लोगों को उपलब्ध कराने का काम किया था परंतु पांच साल के भाजपा राज में फरीदाबाद के पार्क बदहाली के शिकार बनकर रह गए है और लोग अब पार्काे में आने से भी कतराने लगे है। श्री सिंगला ने ऐलान करते हुए कहा कि जनता ने अगर आर्शीवाद देकर विधानसभा भेजा तो फरीदाबाद के पार्काे का सौंदर्यीकरण विदेशों की तर्ज पर करवाया जाएगा। श्री सिंगला ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 2014 के चुनावी एजेंडे में भाजपा ने जो वायदे जनता से किए थे, 5 सालों का कार्यकाल बीतने के बाद इस एजेंडे पर कोई काम नहीं किया गया बल्कि कांग्रेस के प्रोजेक्टों के नाम बदलकर उनका उद्घाटन करके झूठी वाहवाही लूटी गई। उन्होंने कहा कि आज समूचे फरीदाबाद के लोग बिजली,पानी व सडक़ों जैसे बुनियादी सुविधाओं की मार झेल रहे है, जिले को स्मार्ट सिटी के नाम पर लूटा गया और आज हालात इतने बदत्तर है कि हर जगह लगे गंदगी के ढेर भाजपा के स्वच्छता अभियान को पलीता को उसकी सच्चाई को उजागर कर रहे है। लखन सिंगला ने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में खुशहाली का दौर था, जहां रोजगार के अपार अवसर थे, वहीं किसान, मजदूर हर वर्ग प्रसन्नचित था परंतु भाजपा ने नोटबंदी व जीएसटी जैसे काले कानून लागू कर देश की अर्थव्यवस्था पर चोट पहुंचाई है, जिससे लोग अब तक नहीं उभर पाए है। श्री सिंगला ने कहा कि आज जनता भाजपा के कुशासन से तंग आकर परिवर्तन चाहती है और फरीदाबाद में 21 अक्टूबर को वोट की चोट सेें परिवर्तन कर का बिगुल बजाएगी।

Posted by: | Posted on: October 18, 2019

भाजपा प्रत्याशी मूलचंद शर्मा ने कहा कि आने वाले समय में निर्माणाधीन लघु सचिवालय के बाद वकीलों के लिए चेंबर की व्यवस्था भी कराएंगे

बल्लभगढ़ (विनोद वैष्णव ) | तहसील में वकीलों से मिलने के लिए पहुंचे भाजपा प्रत्याशी मूलचंद शर्मा ने कहा कि आने वाले समय में निर्माणाधीन लघु सचिवालय के बाद वकीलों के लिए चेंबर की व्यवस्था भी कराएंगे ।भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि राजा बल्लू की नगरी में शहीद राजा नाहर सिंह के सपनों को पूरा करने के लिए वह जी जान से मेहनत करेंगे और बल्लभगढ़ शहर की कायापलट कर देंगे ।विधायक मूलचंद ने कहा कि बल्लभगढ़ में प्रदेश की मनोहर सरकार ने विकास के बहुत कार्य किए है ।आने वाले समय में भी शहर के विकास में कोई कमी नहीं होगी ।मनोहर लाल के नेतृत्व में जो भी विकास कार्य रह गया है वह पूरा होगा ।वकीलों से भाजपा के लिए वोट मांगते हुए विधायक मूलचंद शर्मा का जोरदार स्वागत हुआ।बार एसोसिएशन बल्लभगढ़  द्वारा  स्वागत के समय  एडवोकेट हेमलता  ,एडवोकेट सरवन सिंह,  महेश शर्मा  ,उमाशंकर  ,अजय शर्मा मुख्य रूप से मौजूद रहे।  इसके अलावा अग्रवाल संस्था में भी भाजपा प्रत्याशी का जोरदार स्वागत किया ।  चेयरमैन देवेंद्र गुप्ता ने बताया कि सरकार में पारदर्शिता है और भर्तियां योग्यता के आधार पर हो रही है। इस मौके पर विधायक मूलचंद शर्मा ने भी अग्रवाल कॉलेज के सभी अध्यापकों का धन्यवाद किया और पहले मतदान फिर जलपान का आग्रह किया उन्होंने कहा की कि 21 अक्टूबर को सुबह सबसे पहले वोट डालें और उसके बाद ही घर आराम से बैठ कर के नाश्ता करें भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि जब हम सब वोट डालेंगे तभी वोट का प्रतिशत बढ़ेगा और मनोहरलाल फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे। भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि आने वाले समय में फरीदाबाद से बनकर तैयार हो रहे एक्सप्रेस वे से  सीधे शहर वासियों को गुजरात जाने का मौका मिलेगा। यही नहीं मंझावली पुल बनने के बाद नोएडा का रास्ता भी आसान होगा। जबकि केजीपी के एमपी के माध्यम से जेवर उत्तर प्रदेश में बन रहे एयरपोर्ट पर जाने में आसानी होगी ।उन्होंने बताया कि सरकार विकास कार्यों में लगी है और उसे कमल के फूल पर वोट देकर मजबूत करने की जरूरत है। इस मौके पर मुख्य रूप से देवेंद्र गुप्ता ,आर डी गुप्ता, पूर्व विधायक राजेंद्र बीसला, प्रेम खट्टर ,तेजपाल यादव सहित शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे।भाजपा प्रत्याशी मूलचंद शर्मा ने आज 6:45 बजे से ही डोर टू डोर का कार्यक्रम सेक्टर 23 संजय कॉलोनी में रखा ।सेक्टर 2 कार्यालय पर भी कार्यकर्ताओं से मिले और रणनीति तय की ।उसके बाद अग्रवाल कॉलेज , मलेरना रोड ,अहीर वाड़ा मिल्क प्लांट रोड ,यादव डेयरी के पीछे ,विजया बैंक के नजदीक मेन मार्केट हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी सेक्टर 3 ,मेन बाजार बल्लभगढ़ में भी विधायक ने नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। इस मौके पर परमवीर खटाना ,देवेंद्र गुप्ता आनंदपाल राठी,  बलवीर त्यागी, प्रेमचंद, महेश शर्मा ,सरवन सिंह, उमाशंकर ,कपिल डागर पार्षद ,ठाकुर वेदराम मुख्य रूप से मौजूद रहे।