रोटरी क्लब पलवल सिटी एवं चौधरी हीरालाल मेमोरियल एजुकेशनल सोसायटी के तत्वावधान में शुक्रवार को चौ. हीरालाल स्कूल छज्जू नगर के प्रांगण में पौधारोपण व वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया

Posted by: | Posted on: June 26, 2021

रोटरी क्लब पलवल सिटी एवं चौधरी हीरालाल मेमोरियल एजुकेशनल सोसायटी के तत्वावधान में शुक्रवार को चौ. हीरालाल स्कूल छज्जू नगर के प्रांगण में पौधारोपण व वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि रोटरी क्लब के असिस्टेंट गवर्नर धीरेंद्र श्री वास्तव रहे और अध्यक्षता चेयरमैन धर्मवीर सिंह चौहान ने की। शिविर रोटरी क्लब के प्रधान नरेंद्र बैंसला को उनके जन्मदिन के मौके पर समर्पित किया गया। धीरेंद्र श्री वास्तव ने कहा कि कोरोना काल में लोगों को ऑक्सीजन के लिए जद्दोजहद करनी पड़ी, जबकि ऑक्सीजन तो मुफ्त में पेड़ों से पैदा होती है। इसलिए अब इंसान को समझ जाना चाहिए की अपने जीवन में जितना हो सके ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने छायादार व फलदार कटहेर, अमरूद व जामुन सहित अन्य पौधे लगाए। 
चेयरमैन धर्मवीर चौहान ने कहा कि इस बार बरसात शुरू होते ही गांव के आसपास एक हजार पेड लगाए जाऐंगे और पेड लगाने के बाद उनकी सुरक्षा भी की जाएगी। 
क्लब के प्रधान नरेंद्र बैंसला ने कहा कि रोटरी क्लब का पहले से ही उद्देश्य रहा है कि ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाए जाऐं, इसके लिए क्लब का जब प्रति वर्ष नया सत्र शुरू होता है तो क्लब का पहला कार्यक्रम ही पौधारोपण का होता है और बीच-बीच में मौसम को देखते हुए पौधारोपण किया जाता रहता है।  उन्होंने इस बार अपने जन्म दिन को लोगों को समर्पित करते हुए पौधारोपण व वैक्सीनेशन कराकर मनाने की इच्छा जाहिर की तो उनकी टीम ने उनका हौंसला बढ़ाते हुए इसे सराहा। कार्यक्रम का संचालन करते हुए रोटेरियन कंवर कुलदीप सिंह ने कहा कि हमें अपने जन्मदिन, शादी की वर्षगांठ व बच्चों के जन्मदिन के अलावा खुशी के हर मौके पर पौधारोपण जैसे आयोजन करने चाहिए, जिससे अपना मनोरंजन हो और दूसरों का भी भला हो सके। कैंप में 100 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। शिविर को सफल बनाने में स्कूल के वाईस चेयरमैन ब्रह्मदत्त कौशिक,पत्रकार भगत सिंह रामवीर चौहान , मुकेश चौहान व सागर चौहान के साथ गांव के  युवाओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *