संतोष हॉस्पिटल के सहयोग से रवि कालरा एंड बैडमिंटन फैमिली एनआईटी-3 द्वारा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रथम जयहिंद बैडमिंटन मास्टर्स टूर्नामेंट का आयोजन किया गया

Posted by: | Posted on: August 15, 2021

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव)।संतोष हॉस्पिटल के सहयोग से रवि कालरा एंड बैडमिंटन फैमिली एनआईटी-3 द्वारा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रथम जयहिंद बैडमिंटन मास्टर्स टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स एनआईटी-3 में खेले गये इस टूर्नामेंट का शुभारंभ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन फरीदाबाद की प्रधान डा. पुनीता हसीजा द्वारा किया गया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में डा. सुरेश अरोड़ा, संतोष हॉस्पिटल के मेनेजिंग डायरेक्टर डॉ. संदीप मल्होत्रा व डायरेक्टर डॉ. पीयूष मल्होत्रा, कालरा एंड बैडमिंटन फैमिली के प्रधान रवि कालरा, हैंडबॉल एसोसिशन के प्रधान कमलजीत व मुकेश उपस्थित रहे। आयोजकों ने खिलाडिय़ों का मुख्यातिथि से परिचय कराया, जिन्हें मुख्यातिथि ने खेल को खेल भावना से खेलने का आह्वान किया। टूर्नामेंट में कई आयु वर्गों के प्रतिभागियों ने भाग लिया।


मुख्य अतिथि डॉ. पुनीता हसीजा ने आयोजकों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन न केवल शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रखने में मददगार होते हैं, बल्कि व्यक्ति में सकारात्मक सोच लाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि सकारात्मकता से स्वस्थ विचार पैदा होते हैं, जबकि नकारात्मक सोच अनेक बुराइयों की जननी है।  इससे उनकी दिनचर्या में पड़ने वाले मानसिक दबाव को दूर करने में निश्चित तौर पर सहायता मिलेगी।
वहीं डा. संदीप मल्होत्रा ने  दैनिक जीवनचर्या में बदलाव लाने की सलाह दी तथा अपने जीवन में उच्च परम्पराओं को शामिल करने को कहा, जो भारतीय संस्कृति में विद्यमान हैं।  इसके लिए खेल बेहतर भूमिका निभाते हैं। हर मनुष्य को कोई न कोई खेल अवश्य खेलना चाहिए चाहे वह इंडोर हो या आउटडोर।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *