फरीदाबाद के सारन में श्री हरी भोग रसोई की स्थापना अवसर पर बतौर मुख्यातिथि पहुंचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल

Posted by: | Posted on: 2 weeks ago

 फरीदाबाद के सारन एरिया में स्थित नवग्रह मंदिर, प्याली चौक के पास कुo योगराज गौर उर्फ़ राजू द्वारा श्री हरिभोग रसोई की स्थापना की । जिसमे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम मे शिरकत की और् श्री हरिभोग रसोई की शुरुआत करते हुए संस्था के चैयरमेन योगराज गौर को इस नेक् कार्य की शुरुआत करने पर बधाई दी।

पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने इस् अवसर पर कहा की जो व्यक्ति दुसरो की सेवा करता है इससे बड़ा परोपकार ओर पुण्य दूसरा कोई नही हो सकता। पूर्व मंत्री ने बताया की संस्था द्वारा मात्र 10 रुपये मे भरपेट खाना दिये जाने से उन गरीब परिवारों को भोजन उपलब्ध हो पायेगा जो कभी कभी पैसे की आर्थिक तंगी के कारण भूखे पेट भी सो जाते है।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री ने बताया की उन्होंने भी महाराजा अग्रसेन रसोई फरीदाबाद के बादशाह खान अस्पताल मे शुरुआत की थी ओर् वहाँ पर भी केवल 5 ओर 10 रुपए मे भरपेट खाना दिया जाता था लेकिन कोरोना काल के बाद अब इसे जल्द ही दोबारा शुरु किया जायेगा। विपुल गोयल ने बताया की श्री हरिभोग रसोई मे भी खाना मशीनों द्वारा ही बनाया जायेगा ओर साफ सफाई का विशेष ध्यान भी रखा जायेगा।

 संस्था के प्रधान योगराज गौर ने पूर्व मंत्री विपुल गोयल का सम्मान किया ओर बताया की उन्होंने इस रसोई की प्रेरणा पूर्व मंत्री द्वारा शुरु की गयी रसोई से ही ली ओर तभी से प्रण किया था की वह भी इसी प्रकार लोगो की सेवा करेंगे । योगराज गोर ने कहा की उन्होंने 10 रुपय की कीमत इसलिए रखी है ताकि कोई खाना व्यर्थ ना करे ओर अगर किसी के पास मजबूरी मे कभी पैसे नही भी हो तो निशुल्क भी खाना खा सकते है।

इस अवसर पर योगराज गौर प्रधान, डी डी गोयल, बनवारी गर्ग, नीरज जैन, मुकेश आहूजा, ज्ञानेंद्र भारद्वाज, डॉ अमित, राजू अरोड़ा, प्रदीप कुमार व अन्य काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *