रावल एजुकेशन सोसाइटी ने होनहार विद्यार्थियों के लिए अभिनंदन समारोह आयोजित किया

Posted by: | Posted on: 2 weeks ago

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : रावल एजुकेशन सोसाइटी (बैच 2021-22) ‘हम वो हैं जो हम बार-बार करते हैं तो, उत्कृष्टता कोई कार्य नहीं बल्कि एक आदत है।’ शायद ऐसा कोई क्षण नहीं है जो किसी को अपने बच्चों की उपलब्धियों पर गर्व महसूस ना कराता हो और जब 95 छात्र हों, जिन्होंने 90% या उससे अधिक अंक प्राप्त किए हों, तो खुशी और भी बढ़ जाती है। 31 जुलाई 2022 को रावल ग्रुप के स्कूलों के मेधावी सितारों ने प्रशस्ति पत्र के लिए अपनी हिस्सेदारी का दावा किया क्योंकि वे शानदार ट्राफियों और प्रमाण पत्र से अलंकृत थे। तो यह सीखने का उत्सव था, शिक्षा और अकादमिक उत्कृष्टता के लिए उनकी खोज को सम्मानित करता था। दिन की शुरुआत रावल एजुकेशन सोसाइटी के चेयरमैन सीबी रावल, प्रो चेयरमैन अनिल रावल, प्रियंका रावल और गेस्ट ऑफ ऑनर एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद ने दीप प्रज्ज्वलित कर की।

रावल इंस्टीट्यूशन में पिछले 8 वर्षों से बोर्ड परीक्षाओं में 90% और उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए यह एक अद्भुत परंपरा है। गोल्डन गैलेक्सी होटल में कार्यक्रम का आयोजन धूमधाम से किया गया। तालियों की गड़गड़ाहट के बीच एक के बाद एक होनहारो को अपनी ट्राफियां और प्रमाण पत्र लेने के लिए बुलाया गया। रावल पब्लिक स्कूल से बारहवीं कक्षा की रिषिका सक्सेना ने मानविकी वर्ग में 99.2% अंक हासिल कर जिला स्तर पर दूसरा और अखिल भारतीय स्तर पर 5वां स्थान हासिल किया। इसके बाद रावल इंटरनेशनल स्कूल की पिंकी ने मेडिकल स्ट्रीम में 96.2%, उमंग ने रावल इंटरनेशनल से नॉन मेडिकल स्ट्रीम में 97.6% और कॉमर्स से महक ने 97.8% स्कोर किया।

रावल पब्लिक स्कूल से दसवीं कक्षा की माही सिंह 97.4% के साथ रावल ग्रुप में टॉपर रही और रावल इंटरनेशनल स्कूल से मोक्ष ने 97.2% के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। अपने संबंधित विषयों में 100 अंक प्राप्त करने वाले शिक्षकों की सराहना की गई और उन्हें उत्कृष्टता के प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया। जिन सम्मानित शिक्षकों के अथक प्रयास रंग लाए उनमें रावल पब्लिक स्कूल की सुश्री शशि सिसोदिया, रावल कॉन्वेंट की सुश्री सुषमा पंडित शामिल थीं। रावल इंटरनेशनल स्कूल फॉर बिजनेस स्टडीज से अंजू मेहता और सुश्री बरखा सिंह, आरपीएस से गोपी चंद, आरआईएस से रूप चंद शर्मा, शारीरिक शिक्षा के लिए आरसीएस से अमित हुड्डा, आरआईएस से गुलशन हंस, एकाउंटेंसी के लिए आरसीएस से संजीव गोस्वामी, रावल कॉन्वेंट स्कूल से गणित के लिए टी.पी सिंह, राजीव गुप्ता रावल इंटरनेशनल स्कूल से रसायन विज्ञान के लिए।

पुरस्कार समारोह के बाद एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद ने अपने संबोधन द्वारा छात्रों और दर्शकों को प्रबुद्ध किया और अपने क़ीमती अनुभवों को साझा किया। रावल एजुकेशन सोसाइटी के अध्यक्ष सी.बी. रावल ने छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के संयुक्त प्रयासों की सराहना की और कहा कि उनके सकारात्मक दृष्टिकोण ने उनकी सफलता का मार्ग प्रशस्त किया है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि संस्थान की सफलता और उत्कृष्टता के प्रमुख योगदानकर्ता के रूप में यह उनके और संस्थान के बीच की साझेदारी है। संस्था के चेयरमैन सी बी रावल जी ने प्राचार्या श्रीमती राखी वर्मा, प्रीति एन सिंह, हरविन्दर कौर ,प्राचार्य डा.सी वी सिंह के अथक प्रयासों की सराहना करते हुए भविष्य में और अधिक उपलब्धि हासिल करने के लिए प्रेरित किया।

यह वास्तव में न केवल पुरस्कार प्राप्त करने वालों के लिए बल्कि उनके माता-पिता के लिए भी गर्व का क्षण था, जिन्हें अपने बच्चों की सफलता की खुशी में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *