रावल पब्लिक स्कूल ने भारत की आजादी के 75 साल के गौरव को किया नमन

Posted by: | Posted on: August 10, 2022

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : रावल पब्लिक स्कूल बल्लभगढ़ ने 75वें आज़ादी का अमृत महोत्सव को स्कूल परिसर में भारत सरकार द्वारा शुरू किए गए। हर घर तिरंगा अभियान को बढ़ावा देने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया। स्कूल में देशभक्ति, देश के प्रति सम्मान पैदा करने के लिए कई साँस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन किया गया, और महान स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा दिए गए बलिदान को याद किया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में त्रिलोक चंद एसडीएम बल्लभगढ़ का रावल ग्रुप के प्रो चेयरमैन अनिल रावल और प्रिंसिपल सुश्री राखी वर्मा द्वारा स्वागत किया गया।

समारोह की शुरुआत भारत की विविध संस्कृति को दर्शाने वाली नृत्य प्रस्तुति के साथ हुई। प्राचार्या सुश्री राखी वर्मा ने समारोह में उपस्थित हो कर अपना कीमती देने के लिए मुख्य अतिथि का आभार व्यक्त किया। मुख्य अतिथि त्रिलोक चंद एस डी एम बल्लभगढ़ ने रावल ग्रुप के प्रो चेयरमैन, रावल पब्लिक स्कूल की प्राचार्या और छात्र प्रतिनिधियों को देश का गौरव तिरंगा भेंट किया। स्कूल के छात्रों ने राष्ट्रीय ध्वज
तिरंगे की पवित्रता और गरिमा को बनाए रखने का संकल्प लिया। उन्होंने 13 से 15 अगस्त तक अपने घर पर झंडा फहराने का भी संकल्प लिया।

त्रिलोक चंद जी ने छात्रों को देशभक्ति की भावना से राष्ट्रीय ध्वज के महत्व को समझने के लिए प्रोत्साहित और जागरूक किया। उन्होंने यह बताने के लिए हर घर तिरंगा रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया कि राष्ट्रीय ध्वज के नीचे हम सभी का एक अविभाजित हृदय और एक अविभाज्य आत्मा है।

इस कार्यक्रम ने छात्रों और सभी उपस्थित जनों के दिलों को गर्व से भर दिया और याद दिलाया कि स्वतंत्रता अनिवार्य है। नागरिकों के रूप में हमें यह सुनिश्चित करने के लिए वह सब कुछ करना चाहिए कि यह खतरे में न पड़े और हम सभी को एक राष्ट्र के रूप में एक साथ खड़ा होना चाहिए।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *