भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के मॉडल करियर सेंटर, बड़खल द्वारा डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय में “रोजगार मेले ” का आयोजन

फरीदाबाद (पिंकी जोशी) : भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के मॉडल करियर सेंटर, बड़खल द्वारा 28.08.2023 को डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय एनआईटी 3 में ” रोजगार मेले ” का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिले की नामी-गिरामी 11 अलग-अलग कंपनियां जैसे कि वीएसएस टेक सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड,व्हर्लपूल, हैवेल्स इंडिया लिमिटेड, लोकस समाधान, पुखराज हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड, स्काईपैक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, जीवितम आदि उपस्थित रहीं। इस मेले में एनसीएस (नेशनल करियर सर्विसेज पोर्टल) पर पंजीकृत लगभग 200 उम्मीदवार विद्यार्थियों ने भाग लिया।

महाविद्यालय की प्राचार्या महोदया डॉ सविता भगत ने इस आयोजन पर सभी उम्मीदवारों को भविष्य में मिलने वालो अवसरों के प्रति सचेत रहने व अपने कौशल को निखारते रहने के लिए प्रेरित किया और उन्हें शुभकामनाएं दी। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य सक्षम युवाओं को निजी संस्थाओं में समायोजन के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना व बेरोजगारी को दूर भगाना था। इस मेले में कंप्यूटर ऑपरेटर, एकाउंट्स एंड फाइनेंस, सेल्स एग्जीक्यूटिव, आईटी डेवलपर, डिजिटल मार्केटिंग, आदि क्षेत्रों में नौकरियों के लिए साक्षात्कार लिए गए व कुछ उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया।

इस मेले में संभागीय रोजगार विनिमय फरीदाबाद की रोजगार अधिकारी सुनीता यादव ने सभी उम्मीदवारों को कैरियर के अवसरों के बारे में जानकारी दी। इस मेले में संभागीय रोजगार विनिमय फरीदाबाद की टीम के योगेश, कुमारी स्नेहा, सुनील व मनीषा भी उपस्थित रहे। इस मेले का आयोजन महाविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर विजय पाल सिंह के संयोजन में संपन्न हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *