एमवीएन विश्विद्यालय में राष्ट्रीय एकता दिवस का आयोजन

पलवल (विनोद वैष्णव) : एमवीएन विश्विद्यालय ने राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जोकि सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मनाया जाता है। इस अवसर पर नरेंद्र विवेक आहूजा ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जीवनी के बारे में प्रकाश डालते हुए उनके द्वारा देश की एकता और अखंडता के लिए किए गए कार्य का बहुत सरल तथा सुन्दर तरीके से वर्णन किया। उन्होंने कहा की अगर सरदार वल्लभ भाई पटेल ना होते तो हमारा देश अनेकों छोटे छोटे खंडों में बटा होता। उन्होंने कहा की यह सरदार पटेल के प्रयत्नों का ही परिणाम है की हमारा भारत एक बहुत अच्छे देश के रूप में माना जाता है। उन्होंने उपस्थित सभी विद्यार्थियों को सपथ दिलाई की वो सभी देश की एकता, अखंडता, और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए अपने शरीर की अंतिम खून की बूंद तक प्रयास करेंगे।

विश्विद्यालय के कुलपति डॉक्टर अरुण गर्ग ने कहा की सरदार पटेल हम सभी के लिए मार्गदर्शक हैं और हमें उनके बताए पदचिन्हों पर चलना चाहिए। उन्होंने कहा की यह कहना गलत नहीं होगा की अगर सरदार पटेल हमारे पहले प्रधानमंत्री होते तो हमारा देश विश्व में उन्नति में प्रथम स्थान पर होता। विभाग के डीन डॉक्टर तरुण विरमानी ने विद्यार्थियों के अंदर जोश भरते हुए उन्हें सरदार वल्लभ भाई पटेल के आदर्शों का मार्गदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने भी अपने विचार राष्ट्रीय एकता दिवस को लेकर रखे और अंत में वॉक फॉर यूनिटी का भी आयोजन किया गया।

विश्विद्यालय के प्रबंधक संचालक कांता शर्मा, कुलाधिपति वरुण शर्मा, कुलपति डॉक्टर अरुण गर्ग, उप कुलपति डॉक्टर एन पी सिंह, कुलसचिव डॉक्टर राजीव रतन, प्रोफेसर योगेंद्र सिंह ने इसकी सराहना करते हुए कहा की विधार्थी जोकि हमारे देश का आने वाला कल हैं उनके अंदर देशप्रेम की भावना होनी बेहद जरूरी है जिसके लिए इस प्रकार के दिवस को मनाना आवश्यक है। इस अवसर पर सभी अध्यापक और गैर अध्यापक गन विद्यार्थियों सहित उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *