राष्ट्र के विकास में शिक्षा का योगदान अहम- भाई भारत भूषण

Posted by: | Posted on: 3 weeks ago

बल्लभगढ़ (विनोद वैष्णव) : एक शिक्षित समाज विकसित राष्ट्र के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान देता है। शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए शुक्रवार को भाजपा नेता भाई भारत भूषण द्वारा बल्लभगढ़ के विद्यार्थियों को 5000 किताबें वितरित की गईं।शिक्षा के महत्व को लेकर भाई भारत भूषण जी ने कहा कि हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के लिए देश के युवाओं की शिक्षा हमेशा से प्राथमिकता रही है। शिक्षा हर एक बच्चे का अधिकार है और यदि कोई इससे वंचित रह जाता है तो एक समाज के रूप में यह हम सबकी असफलता है।

साथ ही उन्होंने बताया कि आज भी वे एक नेता होने से पूर्व एक शिक्षक हैं और शिक्षा से इस जुड़ाव के नाते शिक्षा के महत्व को भलीभांति समझते हैं। राष्ट्र की उन्नति में शिक्षा के योगदान के बारे में उन्होंने कहा कि देश के विकास में यदि हमें योगदान देना है तो बहुत ज़रूरी है कि हमारे यहां के युवा शिक्षित हों।

बल्लभगढ़ के बच्चे शिक्षित होंगे तो वे देश के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकेंगे और उनकी शिक्षा को बढ़ावा देकर हम भी देश के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। साथ ही बल्लभगढ़ के विद्यार्थियों के लिए उन्होंने कहा कि वे उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए सदैव उपस्थित हैं।

इस अवसर पर गढ़वाली समाज के अध्यक्ष सुशील डोबरियाल , बालम सिंह रावत , जगदीश प्रसाद खंडूरी , देव सिंह नेगी , दर्शन सिंह बिष्ट , रमेश भारद्वाज , अजय यादव , निशांत ठाकुर व समस्त टीम मौजूद रही।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *