‘सहोदया’ शब्द का अर्थ है “समान विचारधारा वाले विद्यालयों का समूह”, जिसका उद्देश्य एक साथ मिलकर शैक्षणिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देना है

‘सहोदया’ शब्द का अर्थ है “समान विचारधारा वाले विद्यालयों का समूह”, जिसका उद्देश्य एक साथ मिलकर शैक्षणिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देना है। इसी भावना के तहत, सहोदया स्कूल कॉम्प्लेक्स फरीदाबाद एजुकेशनल चैप्टर द्वारा आज डीपीएस स्कूल, फरीदाबाद में वार्षिक सहोदया उत्कृष्ट शिक्षक पुरस्कार का आयोजन किया गया।

इस समारोह में सदस्य स्कूलों के प्रधानाचार्यों और प्राथमिक शिक्षकों को शिक्षा क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया।मुख्य अतिथि डॉ. (प्रो.) गीता सिंह,निदेशक, CPDHE (UGC-HRDC), ने अपने प्रेरणादायक भाषण में शिक्षकों की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार और समर्पण के साथ काम करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने विशेष रूप से सहोदया अध्यक्ष सुरेश चंद्र,उपाध्यक्ष दीपिका शर्मा ,महासचिव डॉ. विजय लक्ष्मी ,कोषाध्यक्ष अनीता गौतम,और पूरी कोर टीम के ईमानदार प्रयासों की सराहना की, जिनकी बदौलत यह आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।कार्यक्रम में डॉ. सुदेश मलिक ने गेस्ट ऑफ ऑनरके रूप में भाग लिया, जिन्होंने शिक्षा के प्रति अपने विचार साझा किए और शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित किया।


इस अवसर पर स्कूल के ड्राइवरों को भी उनके अनुकरणीय सेवा भाव और छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। इस आयोजन को सफल बनाने में डीपीएस स्कूल, फरीदाबाद के प्रधानाचार्य अनिल कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिन्होंने न केवल कार्यक्रम के लिए स्थल प्रदान किया, बल्कि सभी अतिथियों के लिए स्वादिष्ट दोपहर भोजन का भी आयोजन किया। डीपीएस स्कूल, ग्रेटर फरीदाबाद!की प्रधानाचार्य बिंदु शर्माने इस समारोह में सभी पुरस्कारों को प्रायोजित कर इसे और भी विशेष बना दिया।

समारोह में वरिष्ठ शिक्षाविद जैसे एस.एस. गुसाई ,एच.एस. मलिक ,सुशील कुमार जैन,और मोतीलाल गुप्ता की उपस्थिति ने आयोजन की गरिमा को और बढ़ाया। कार्यक्रम के अंत में उपाध्यक्ष दीपिका शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत करते हुए सभी गणमान्य व्यक्तियों और आयोजन समिति के सदस्यों का आभार व्यक्त किया। इसके बाद, सभी उपस्थित जनों ने स्वादिष्ट भोजन का आनंद लिया। वार्षिक सहोदया उत्कृष्ट शिक्षक पुरस्कार समारोह ने शिक्षा के क्षेत्र में योगदान देने वाले शिक्षकों और सहायक कर्मचारियों को सम्मानित करते हुए शैक्षणिक समुदाय में नई ऊर्जा का संचार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *