यूनिवर्सल अस्पताल द्वारा सैक्टर 79 स्थित डब्ल्यू एस ओमेक्स में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया

Posted by: | Posted on: May 12, 2018

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। यूनिवर्सल अस्पताल द्वारा सैक्टर 79 स्थित डब्ल्यू एस ओमेक्स में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। जिसमें अस्पताल के डा. रिति अग्रवाल, डा. गजेन्द्र, डा. शहजाद, मधु कुमारी, कुमार राम, धर्मेन्द्र कुमार, देवा सिंह, दिनेश ने आये हुए मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की। इस शिविर में लगभग 100 से अधिक लोगों के ब्लड प्रेशर, ईसीजी, शूगर, सहित अन्य तरह के स्वास्थ्य की जांच की गयी।
इस अवसर पर अस्पताल के एमडी श्री शैलेश जैन ने कहा कि अस्पताल समय समय पर इस तरह के शिविरो का आयोजन कर उन लोगों को स्वास्थ्य लाभ दे रहा है जो कि अपने स्वास्थ्य की अनदेखी कर भंयकर बीमारियो से पीडित हो जाते है। उन्होंने कहा कि अस्पताल इन शिविरो के माध्यम से यह भी जानकारी देता है कि हम कम समय में अपनी जान कैसे बचाये। उन्होंने कहा कि कई बारी ऐसी स्थितियां उत्पन्न हो जाती है और हम कुछ सोच नहीं पाते ऐसे समय में हम कुछ उपाय अपना लें तो अवश्य ही हम जान बचा सकते है इन शिविरो में हम कम समय में जान बचाने के तकनीक की भी जानकारी देते है।
उन्होंने कहा के आज के शिविर में आये हुए मरीजों को जहां बीमारियों से बचने के उपाय बताये वही उन्हें समय समय पर हैल्थ चैकअप करने का भी परामर्श दिया ताकि वह अपनी बीमारी को समय रहते पकड सके ओर उसका ईलाज हो जाये। उन्होंने कहा कि कोई भी बीमारी गँभीर नहीं होती है अगर बीमारी को समय रहते पकड़ लिया जाये तो अवश्य ही वह बीमारी समाप्त हो जाती है। इसीलिए जनता स्वास्थ्य के प्रति सजग रहे।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *