वृंदा इंटरनेशनल स्कूल में मनाया गया हिन्दी दिवस

Posted by: | Posted on: September 14, 2018

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )| एस0 जी0 एम0 नगर स्थित वृंदा इंटरनेशनल स्कूल में 14 सितंबर को हिन्दी दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की शुरूआत प्रार्थना से की गई। तत्पशचात् स्कूल की अध्यापिका ज्योति ,  स्नेह गुप्ता व  पूजा सिंह द्वारा समूह गान की प्रस्तुति की गई। कक्षा नौवीं की छात्रा खुशबू ने कार्यक्रम का सूत्र संचालन बड़ी ही सुबद्धता से किया। कक्षा नौवीं की छात्रा अनम व करूणा ने हिन्दी के सम्मान में विचार व कविता प्रस्तुत की। स्कूल के मुख्य छात्र आर्यन ने हिन्दी की उपयोगिता तथा महत्ता पर प्रकाश डालते हुए वक्तव्य प्रस्तुत किया। छात्रों ने ‘ हम है हिन्दुस्तानी हिन्दी भाषा हमको प्यारी है‘‘ समूह गान द्वारा गीत बड़ी ही लयबद्धता से प्रस्तुत किया।
हिन्दी व संस्कृत की अध्यापिका  स्नेह गुप्ता ने हिन्दी के गौरव व सम्मान में भाषण दिया तथा हिन्दी की अध्यापिका  पूजा सिंह ने हिन्दी भाषा को समर्पित कविता गायन की सुन्दर प्रस्तुति दी।
स्कूल की प्रधानाचार्या  सुषमा गौर ने सभा को संबोधित करते हुए स्वरों को ल्यात्मकता पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के अन्त में विद्यालय की निदेशिका विजयलक्ष्मी ने सभी छात्रों से बेसिक हिन्दी के सामान्य ज्ञान के प्रश्नोत्तरी परीक्षा ली तथा हिन्दी के विकास व उत्थान की बात कही। समारोह का अन्त राष्ट्रगान द्वारा किया गया।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *