टैगोर पब्लिक स्कूल के प्रांगण में अंतर-विद्यालय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया

Posted by: | Posted on: October 9, 2018

पलवल ( विनोद वैष्णव ) पलवल स्थित टैगोर पब्लिक स्कूल के प्रांगण में अंतर-विद्यालय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें प्रतिभागी बच्चों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर भाग लिया। ये प्रतियोगिताएँ न केवल बच्चों के लिए थीं अपितु माता और बच्चे की संयुक्त टीम के लिए भी थीं। इस कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। सभी प्रतियोगिताएँ अलग-अलग आयोजन-स्थलों पर आयोजित की गईं।
ये प्रतियोगिताएँ ढाई से साढ़े 5 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के तीन समूहों में आयोजित की गईं जिसमें 300 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। सबसे छोटे आयु वर्ग के बच्चों ने अपनी क्रियात्मक सोच द्वारा विभिन्न प्रकार के चित्रों में सुंदर रंग भरे। अन्य आयु वर्ग के बच्चों ने ‘क्ले’ मॉडलिंग करते हुए विषयागत सुंदर व आकर्षक मॉडल बनाकर अपने रचनात्मक कौशल का प्रदर्शन दिया। निर्णायक मंडल द्वारा भी उनकी सराहना की गई। फैशन शो में बच्चों ने आत्मविश्वास एवं सुंदर भाव-भंगिमाओं द्वारा प्रस्तुतिकरण से सबका मन मोह लिया व कहानी वाचन में दक्षता तथा सुंदर प्रस्तुति ने समारोह में चार चाँद लगा दिए। माँ और बच्चे की संयुक्त टीम ने बिना अग्नि के स्वादिष्ट व पौष्टिक व्यंजन तैयार करके नए अंदाज में प्रस्तुत किए। संयुक्त टीम ने प्रतियोगिता में आकर्षक लंच पैकिंग, मेंहदी डिजाइन, पपट मेकिंग और उपयोग में ना आने वाली वस्तुओं द्वारा नए मॉडल बनाकर सराहनीय कार्य किया। नन्हे उभरते कवियों ने अपनी रचनाओं द्वारा श्रोताओं का मन मोह लिया और दर्शकों ने भी तालियों से उनका हौसला बढ़ाया।
कार्यक्रम के अंत में विजेताओं (प्रथम, द्वितीय व तृतीय) को सराहना प्रपत्र और पुरस्कार दिए गए। अन्य प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करने के लिए ‘पार्टीसिपेशन सर्टिफिकेट’ दिए गए।
तन्वी, यशिका, रितिका, इशान गर्ग, गितिशा, हर्षित, आराध्या मंगला, आदित्य, यशिका को अपनी-अपनी प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए ‘स्पेशल डायरेक्टर अवार्ड से सम्मानित किया गया।
विद्यालय की निदेशिका मनोरमा अरोड़ा ने अपने उद्बोधन में कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है और उनका आत्मविश्वास बढ़ता है। स्कूल की प्रधानाचार्या कपिला इंदु ने भी बच्चों को ऐसी प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रेरित किया और अन्य स्कूलों से आए प्रतिभागियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उनके साथ आए अध्यापकों व अभिभावकों का हृदय से आभार व्यक्त किया। उन्होंने विद्यालय की एडमिनिस्ट्रेटर नीलम गांधी का भी कार्यक्रम की सफलता में महत्त्वपूर्ण योगदान देने के लिए धन्यवाद किया।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *