रेनू भाटिया ने अनाथ बच्चो के साथ मनाई लोहडी व मकर सक्रंाति

Posted by: | Posted on: January 15, 2018

फरीदाबाद Vinod Vaishnav । भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर श्रीमती रेनू भाटिया ने मकर सक्रंाति व लोहडी पर्व एनआईटी स्थित अनाथ आश्रम में रहने वाले बच्चो के साथ मनाया। इस अनाथ आश्रम में लगभग 84 बच्चे रहते है। इस मौके पर रेनू भाटिया ने सभी बच्चो को मूंगफली, रेवडी व फुल्ले वितरित किये जिससे उनके चेहरो पर खुशियां देखने को मिले।
इस अवसर पर श्रीमती रेनू भाटिया ने कहा कि बच्चे भगवान का रूप होते है और बच्चे सभी के एक समान होते है आज इन बच्चो के ऊपर माता पिता का साया नहीं है परंतु हमें इनको यह कमी महसूस नहीं होने देनी चाहिए और समय समय पर हम सभी को इन बच्चो के साथ भी अपने पर्व मनाने चाहिए ताकि यह बच्चे भी पर्वो का महत्व समझ सके और अपने माता पिता की कमी को महसूस ना कर सके।
श्रीमती भाटिया ने कहा कि बचपन में माता पिता का साया अगर किसी के सर से हट जाये तो वह बच्चा पूरी तरह से अकेलापन महसूस करता है परंतु अगर हम सभी प्रयास करे कि इन अनाथ बच्चो के साथ अपना कुछ समय बिताये तो अवश्य ही यह पुण्य का कार्य होगा ओर इन बच्चो के चेहरो पर मुस्कुराहट आयेगी और दुनियां में किसी के चेहरो पर मुस्कुराहट व हंसी लाना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है।
इस मौके पर श्रीमती रेनू भाटिया ने आश्रम संचालको को भी पूर्ण विश्वास दिलाया कि उनको कभी भी उनकी जरूरत होगी तो वह उसके लिए हरदम तैयार रहेंगी।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *