मच्छरजनित बीमारियों के बारे में जागरूकता विकसित करने के लिए नवीन गोयल का डेंगू रोकथाम अभियान

Posted by: | Posted on: September 22, 2019

गुरुग्राम (विनोद वैष्णव )|भाजपा जिला सचिव नवीन गोयल ने सिंगल यूज प्लास्टिक उन्मूलन, ग्रीन, क्लीन, फीट गूरूग्राम की मुहिम के साथ जनता को डेंगू ,मलेरिया जैसी भयंकर बीमारियों से बचाव करने के प्रयास को लेकर मच्छरजनित बीमारियों के बारे में जागरूकता विकसित करने के उद्देश्य से शनिवार की दोपहर जिंदल टॉवर सिद्धेश्वर मन्दिर के पास सौहना चौक ओल्ड गूरूग्राम पहुँचें , जहॉ कालोनियो की गलियो व महोल्ला ,सडक ,पार्को में जमा बरसाती पानी मे डेंगू की दवाई का छिडकाव कराया !

संयोजक दीपक गूप्ता की आगूवाई मे डेंगू दवा छिडकाव कार्यक्रम के तहत नवीन गोयल ने एक नारा भी दिया,, गूरूग्राम जागेगा, डेंगू भागेगा,, डेंगू, मलेरिया से बचाव अभियान के दौरान चिकित्सको एवम कार्यकर्ताओं की एक टीम ने मिलकर डेंगू रोकथाम के लिए दवा का छिडकाव किया!
अभियान के तहत नवीन ने जहॉ जहॉ बरसाती पानी या नॉलियो से बाहर आकर जमा पानी मिला वहॉ डेंगू की रोकथाम के लिए स्प्रै व कीटानू नाशक पाउडर का छिटकाव कराया !!
नवीन गोयल के इस प्रयास का सकारात्मक परिणाम दिख रहा है, मलेरिया व डेंगू पर नियंत्रण पाने का यह नवीन गोयल का अच्छा प्रयास है !
डेंगू के खिलाफ अभियान के तहत ऐरिया का निरीक्षण किया गया । नवीन गोयल ने लोगों ,खासतौर पर घरेलू महिलाओं से अपने घरो के आस पास जमा पानी मे दवा छिडकने, फूलों , के बर्तनों में मौजूद स्थिर पानी को बदलने की सलाह दी जिससे डेंगू के मच्छरों को पनपने से रोका जा सके।
नवीन गोयल ने कहा कि इस साल विशेषज्ञों ने चेतावनी दी थी कि डेंगू खतरनाक होने की संभावना है। लेकिन इससे बचने के प्रयासों से डेंगू को नियंत्रण में रखा जा सकता है !
जनता सावधानी बरते तो पूरी तरह नियन्त्रण किया जा सकता है विशेषज्ञों ने इस साल डेंगू में एक चक्रीय स्पाइक की चेतावनी भी दी थी। इस कारण सरकार ने डेंगू के खिलाफ अपने घरो व सभी सरकारी कार्यालयों ,स्कूलो मे
डेंगू के खिलाफ अभियान के पहले सप्ताह के दौरान, अपने कार्यालय का निरीक्षण और सभी सरकारी और गैर-सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण करने की हिदायत दी थी की सभी जगह पर डेंगू रोकथाम के लिए दवाइयों का छिडकाव किया जाये और सरकार कर भी रही है!

इसी कडी मे शाम छे बजे नवीन गोयल कृष्णा मन्दिर सैक्टर 10ए कम्यूनिटी सेटर के पास
गूरूग्राम मे पहुँचें जहॉ चल रही श्रीमद भागवत गीता कथा मे आशीर्वाद लिया व आए हुए लोगों को जागरूक किया तथा कथा मे पहूची हूए श्रद्धालूओ अभिनन्दन करते हुए कथा का समापन किया





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *