रोटरी ने निकाली पोलियो जागरूकता रैली, विदेशी रोटेरियंस ने भी लिया रैली में बढ़-चढ़कर हिस्सा

Posted by: | Posted on: January 27, 2018

फरीदाबाद, ( विनोद वैष्णव ): रोटरी द्वारा भारत को पोलियो मुक्त करने और लोगों को पोलियो के प्रति जागरूक करने के लिए आज रोटरी द्वारा एक विशाल पोलियो जागरूकता रैली निकाली गई। इस रैली को डिस्ट्रिक-3011 के गवर्नर रवि चौधरी तथा साऊथ कोरिया से रोटरी डिस्ट्रिक-3630 के गवर्नर यंग चूल हेन ने ग्रेंड कोलम्बस इंटरनेशनल स्कूल से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। फरीदाबाद जिले के सभी रोटरी क्लबों द्वारा पोलियो दिवस के अवसर पर संयुक्त रूप से आयोजित की गई इस रैली में जहां फरीदाबाद के सभी 17 रोटरी क्लबों के इंटरेक्ट क्लबों के सैकड़ों स्कूली छात्र-छात्राओं ने भाग लिया वहीं करीब 150 रोटेरियंस के एक डेलिगेसन ने साऊथ कोरिया, यू.के. तथा बेल्जियम से विशेष तौर पर आकर इस रैली में भागेदारी की। इस अवसर पर रोटरी डिस्ट्रिक-3011 के गवर्नर इलेक्ट विनय भाटिया, डिस्ट्रिक गवर्नर नॉमिनी सुरेश भसीन, डीजीएनडी संजीव राय मेहरा, ऋतु चौधरी, अशोक कंटूर गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर विशेष तौर पर शामिल थे।
रोटरी इमेज बनाने तथा शहर की जनता को पोलियो के प्रति जागरूक करने के लिए आयोजित की गई इस रैली में डायनेस्टी इंटरनेशनल स्कूल, ग्रेंड कोलम्बस इंटरनेशनल स्कूल, फौगाट पब्लिक स्कूल, दिल्ली पब्लिक स्कूल ग्रेटर फरीदाबाद, जीवा पब्लिक आदि स्कूलों के एक हजार से ज्यादा स्कूली छात्र-छात्राएं तथा रोटरेक्ट क्लबों के सदस्य हाथों में पोलियो मुक्त भारत जैसे स्लोगनों के साथ नारे लगाते हुए पोलियो को लेकर अपना संदेश जनता को दे रहे थे। यही नहीं साऊथ कोरिया, यू.के. तथा बेल्जियम से आए रोटेरियंस ने डांस कर जहां रैली में आए लोगों की हौंसलाअफजाईं की वहीं रास्ते में लोगों को रोक-रोककर उन्हें पोलियो के प्रति जागरूक करने का काम भी किया।
इससे पहले स्कूल प्रांगण में सभी देशी-विदेशी रोटेरियंस की एक मीटिंग होगी जिसमें बाहर देशों से आने वाले रोटेरियन अतिथियों से उनके विचार सांझा किए गए वहीं उन्हें उन्हें भारतीय सभ्यता की झलक अलग-अलग प्रस्तुतियों के माध्यम से दिखाई गई। इस अवसर पर रोटरी द्वारा सैक्टर-12 के टाऊन पार्क में प्रस्तावित उस स्टैचू के बारे में भी बताया गया जिसके द्वारा भारत के पोलियो मुक्त होने का संदेश आम जनता को दिया जा सकेगा। इस अवसर पर अतिथिगणों सहित परफेक्ट ग्रुप के चेयरमैन एच.के.बतरा, पीजेएस सरना, मोहित आनन्द भाटिया तथा कार्यक्रम को स्पोंसर करने वाले नवीन गुप्ता, नरेश वर्मा, राजीव किशोर गुप्ता, अजय अदलक्खा, हरेन्द्र कीना, गौतम चौधरी, संजय जुनेजा, संदीप वशिष्ठ आदि रोटरी क्लबों के प्रधानों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया।
इस सारे कार्यक्रम को सफल बनाने में रोटरी के जोनल कॉडिनेटर अमित जुनेजा, राजेश मेहंदीरत्ता, सुरेश चन्द्र, डॉ.आर.एस. वर्मा, धीरज भूटानी, अरिहंत जैन, ज्ञानेन्द्र सचदेवा, जगदीश सहदेव, जितेन्द्र छाबड़ा आदि का योगदान काफी सराहनीय रहा।
इस अवसर पर डॉ.सुमित वर्मा, जे.पी.मल्होत्रा, अमरजीत सिंह लांबा, धर्म बरेजा, जितेन्द्र अरोड़ा आदि रोटेरियंस भी विशेष तौर पर मौजूद थे।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *