March, 2018

now browsing by month

 
Posted by: | Posted on: March 31, 2018

टंकी पर चढ़ कर करते रहे ड्रामा ….और लूटता रहा सरकारी खजाना-दुष्यंत चौटाला

नई दिल्ली( विनोद वैष्णव )। हरियाणा में दवा व मेडिकल सामान खरीद घोटाले की आग केवल जिला स्तर तक नहीं पहुंची बल्कि इस घोटाले की लपटें केंद्रीय स्तर पर हुई खरीद तक भी पहुंच गई हैं। इनेलो संसदीय दल के नेता व हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को नई दिल्ली में जनपथ स्थित अपने आवास पर पत्रकार वार्ता में इस घोटाले की सिलसिलेवार परतें खोली। उन्होंने हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के खरीद के आंकड़ों का भी मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा कि हरियाणा में पिछले तीन वर्षों के दौरान जिला स्तर व राज्य स्तर पर केवल 40 करोड़ की दवाईयां नहीं बल्कि खरीद का आंकड़ा 200 करोड़ से उपर का है। उन्होंने इस खरीद को लेकर जुटाए गए आंकड़ें और कागजात भी पत्रकारों के समक्ष प्रस्तुत किए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री या तो गलत आंकड़े प्रस्तुत कर या तो जनता को गुमराह कर रहे हैं या फिर अधिकारी स्वास्थ्य मंत्री को गुमराह कर रहे हैं। यह फैसला विज जी स्वयं करें गुमराह करना है या होना है।दुष्यंत चौटाला ने पत्रकार वार्ता में आरटीआई से प्राप्त आंकड़ों की प्रति प्रस्तुत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मुफ्त इलाज योजना के तहत केंद्रीय  जिला स्तर पर डेढ़ वर्ष में 176. करोड़  24 लाख रूपये के दवाईयां, उपकरण व अन्य सामान खरीदा गया है। यह आंकड़ा वर्ष 2015-16 तथा 2017 के दिसंबर तक है। तीन वर्ष अवधि में यह राशि दोगुनी हो जाएगी। नेशनल हेल्थ मिशन के तहत हरियाणा में की गई खरीददारी का आंकड़ा इससे अलग है। उन्होंने कहा कि जो आंकड़ें आरटीआई से प्राप्त हैं, एनएचएम के तहत हरियाणा के जिलों 808 करोड़ 13 लाख 91 हजार 488 रूपये खर्च किए गए है जबकि अधिकारिक वैबसाईट पर यह आंकड़ा 1457 करोड़ रूपये का है। सांसद दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय स्तर पर हुए घोटाला का सुबूतों के साथ पर्दाफाश करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने ओम सर्जिकल इंडस्ट्रीज से जम्मू-कश्मीर सरकार को दिए टेंडर रेट पर दवाईयां खरीदी जबकि जम्मू-कश्मीर सरकार ओम सर्जिकल इंडस्ट्रीज को दो वर्ष के लिए ब्लैक लिस्ट कर दिया था। उन्होंने कहा कि जिस कंपनी को जम्मू कश् मीर सरकार ने ब्लैक लिस्ट कर दिया, उस कंपनी के रेटों पर हरियाणा सरकार ने दवाईयां व अन्य मेडिकल सामान क्यों खरीदा। जाहिर है कि दवाईयों और मेडिकल उपकरणों की प्रदेश स्तरीय खरीद में सरकार की शह और उच्च अधिकारियों की मिलीभगत से भी बड़ा गडबड़झाला हुआ है।
16 गुना ज्यादा दाम पर खरीदे उपकरण—-
इनेलो संसदीय दल के नेता ने कुरूक्षेत्र व हिसार जिलों में खरीदे गए मेडिकल के विभिन्न आईटमों के रेटों में कई गुना अंतर मिला। सांसद ने बताया कि कुरूक्षेत्र में एलिवेटर 300 रूपये में खरीद गई, वही ऐलिवेटर हिसार में जीके कंपनी से 4500 रूपये, कुरूक्षेत्र में जीआईसी रेस्ट्रोरटिव 400 रूपये में खरीदा गया वही हिसार में 2900 रूपये में तथा एक्सट्रेक्शन फोरसेप की कीमत कुरूक्षेत्र के 425 रूपये के मुकाबले हिसार में 6900 रूपये यानि 16 गुना ज्यादा दामों पर खरीदे गए। उन्होंने कहा कि यह दवा घोटाला की एक छोटी तस्वीर है, खरीद की पूरी पिक्चर में बड़ी धांधली है।
इनेलो सांसद ने कहा कि जिला स्तर पर मेडिकल सामान के खरीद में घोटाला न केवल कोटेशन के द्वारा की गई खरीद में नहीं किया गया। उन्होने टेंडर के द्वारा की गई खरीद की भी परत-दर परत पूरी पोल खोली। उन्होंने हिसार में की गए पांच टेंडर के कागजात प्रस्तुत करते हुए कहा कि बार-बार उन्हीं कंपनी से खदीद की गई जोकि फर्जी पाई गई हैं और इन्हें ही कोटेशन के आधार पर करोड़ों रूपये के खरीद आर्डर दिए गए। इतना ही नहीं उन्होंने जेके ट्रेडर्स कंपनी के बिल भी प्रस्तुत करते हुए खुलासा किया कि किस प्रकार लगातार बिलबुक से लाखों रूपये  बिल काटे गए उन्होंने कृष्णा इंटरप्राइजिज कंपनी के बारे खुलासा करते हुए कहा कि यह हरियाणा फार्मेसी कांउसिल के चेयरमैन सोहनलाल कंसल की पत्नी के नाम पर है इस कंपनी के नाम पहले टेंडर में 70 प्रतिशत, दूसरे टेंडर में 23 प्रतिशत, तीसरे टेडर में 16 प्रतिशत सामान खरीदा गया जबकि जेके कंपनी जोकि सोहनलाल कंसल का पुत्र कनिष्क कंसल अप्रत्यक्ष रूप से चला रहा है, को टेंडर का अधिकांश हिस्सा दिया गया। इसके अलावा सालासर ट्रेडिंग कंपनी को टेंडर जारी किए गए। इस कंपनी का कोई अता-पता नहीं है।
दुष्यंत चौटाला ने पत्रकार वार्ता में इन कंपनी द्वारा टेंडर के समय जमा करवाए गए सिक्योरिटी राशि चैक की कॉपी भी प्रस्तुत किए जिनपर कोई तारीख का उल्लेख तक नहीं है।
सोहनलाल कंसल की नियुक्ति के आदेश छुट्टी के दिन हुए जारी-
हरियाणा फार्मेसी कांउसिल के चेयरमैन के पद को लेकर सरकार द्वारा जारी किए आदेशों को लेकर भी सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सोहनलाल कंसल सरकार का बेहद चहेता है जिसके नियुक्ति केआदेश भी छुट्टी के दिन रविवार यानि 4 मार्च 2018 को जारी किए गए।
रजिस्ट्रार के पद पर कार्यरत अरूण पराशर को लेकर भी सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनकी शैक्षणिक योग्यता पर भी उंगलियां उठी हुई है और सरकार उन्हें लगातार एक्सटेंशन दे रही है। उन्होंने कहा कि आरटीआई प्राप्त जानकारी के अनुसार पराशर ने बारहवीं की परीक्षा सीबीएचई से पास की है।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार की जांच में अनेक कंपनियां फर्जी पाई गई हैं परन्तु हरियाणा सरकार ने इस कंपनियों के खिलाफ अभी तक एफआईआर क्यों नहीं करवाई और नही स्वास्थ्य मंत्री ने अभी तक इस दवा खरीद घोटाले की कैग  से जांच करवाने के आदेश जारी किए।
–कहीं एओ और ट्रैजरी का इस्तेमाल नहीं किया गया-
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि तीन वर्षों के दौरान करोड़ों रूपये की दवा व उपकरण व सामान खरीद में एकांउट्स अफसर की चैकिंक या अनुसंशा नहीं है और नहीं ट्रैजरी के माध्यम से भुगतान किया गया। सप्लाई करने वाली कंपनियों को करोड़ों रूपये का भुगतान सीधे बैंक खाते से चैक जारी कर किया गया। यह सरासर बड़ा घोटाला है। इस अवसर पर दिल्ली प्रदेश प्रवक्ता दिनेश डागर, प्रदेश प्रवक्ता दलबीर धनखड़, अजय गुलिया मौजूद थे।
Posted by: | Posted on: March 31, 2018

स्लेज हैमर ने जीता मानव रचना कॉर्पोरेट क्रिकेट कप सीजन-11

 

( विनोद वैष्णव )| मानव रचना कॉर्पोरेट क्रिकेट कप के 11वें सीजन पर स्लेज हैमर ने कब्जा किया है। स्लेज हैमर ने दो रन और छह विकेट से मारुति सुजूकी को हराया।  मारुति ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया और 20 ऑवर में सभी विकेट गंवाकर 237 रन बनाए, वहीं स्लेज हैमर ने महज 16.5 ऑवर में चार विकट गंवाकर 239 रन बनाकर जीत हासिल की। निर्वाण अत्री 23 बॉल पर 57 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने।टूर्नामेंट के दौरान बेस्ट बॉलर रहे होंडा कार के विक्रम, टूर्नामेंट के बेस्ट बैट्समैन रहे स्लेज हैमर के निवेद मिश्रा जबकि फेयर प्ले ट्रॉफी का खिताब होंडा मोटरसाइकिल ने हासिल किया।इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे मोहम्मद कैफ और रीतिंदर सिंह सोढ़ी ने खिलाड़ियों का मान बढ़ाया।क्रिकेट मैच से पहले छात्रों के साथ कैफ और सोढ़ी का एक स्पेशल सेशन रखा गया जिसमें उन्होंने छात्रों के सवालों का जवाब भी दिया। इस मौके पर सोढ़ी और कैफ ने अपनी पुरानी यादें ताजा की और मानव रचने के स्पोर्ट्स डायरेक्टर सरकार तलवार का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि आज वो जो हैं वो सरकार तलवार की वजह से हैं। इन्होंने हमें 15 साल की उम्र में सही रास्ता दिखाया और हमें ईमानदारी से खेलना सिखाया।यहां कैफ ने टीम बिल्डिंग स्पिरिट के बारे में भी बात की, साथ ही उन्होंने मानव रचना में मौजूद स्पोर्ट्स इन्फ्रास्ट्रक्चर और फैसिलिटीज की भी काफी तारीफ की। इस दौरान मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रेजिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला, वाइस प्रेजिडेंट डॉ. अमित भल्ला, MRIIRS के वीसी डॉ. एनसी वाधवा, मानव रचना यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव, मारुति सुजूकी के चीफ मेंटर एसवाई सिद्दीकी समेत मानव रचना के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।तीन महीने तक चले 20-20 मानव रचना कॉर्पोरेट क्रिकेट कप में कुल 28 टीमों ने हिस्सा लिया।

Posted by: | Posted on: March 31, 2018

संस्कृति कान्वेंट स्कूल घरौंडा के अंदर डिजास्टर मैनेजमेंट फायर सेफ्टी स्कूल चिल्ड्रन सेफ्टी पर एक मॉक ड्रिल का आयोजन

( विनोद वैष्णव )| संस्कृति कान्वेंट स्कूल घरौंडा के अंदर डिजास्टर मैनेजमेंट फायर सेफ्टी स्कूल चिल्ड्रन सेफ्टी पर एक मॉक ड्रिल का आयोजन आपदा प्रबंधन विशेषज्ञ डॉक्टर MP सिंह ने किया जिसमें सभी अध्यापकों को सेमिनार के माध्यम से ट्रेनिंग दी गई और बताया गया कि जो छोटे बच्चे देश का भविष्य हैं उनको आपदा के बारे में बहुत अच्छे तरीके से अध्यापक ही बता सकते हैं विद्यार्थियों के बहुत सारे प्रश्न होते हैं कि बैक कवर और कोल्ड मेज के नीचे ही क्यों किया जाए क्योंकि मेज पर ऊपर से गिरने वाला पत्थर मेज को तोड़ देगा और हम उस में दब जाएंगे तब अध्यापक ही उन प्रश्नों का सही जवाब दे सकता है कि इमेज टूटने के बाद भी वायु पास होने के लिए जगह रह जाती है और हमारी कि हमारी रीड की हड्डी भी बढ़ जाती है इसलिए ढक्कन खोल के द्वारा हम कई दिन तक अपने प्राणों की रक्षा कर सकते हैं जब तक सर्च एंड रेस्क्यू टीम आ जाती है और उसकी आवाज आने पर जब हम उसकी प्रतिक्रिया जाहिर करते हैं तो वह हमें विभिन्न तरीकों से उस मलबे में से निकाल लेते हैं और प्राथमिक सहायता देकर नजदीकी अस्पताल को पहुंचा देते हैं यह उक्त विचार डॉक्टर MP सिंह ने विद्यालय की मैनेजमेंट और विद्यालय के विद्यार्थियों को भी दिए उन सभी को साथ लेकर के फायर सेफ्टी और प्लान पर भी विस्तृत चर्चा की विद्यालय की सीढ़ियों से और कमरों से विद्यार्थी सुरक्षित स्थान पर कैसे पहुंचे हैं उसका भी विस्तृत पूर्वाभ्यास कराया कॉलेज के चेयरमैन ज्योति जी ने डॉक्टर MP सिंह का धन्यवाद किया और विद्यालय की प्रधानाचार्य अर्चना त्यागी  ने गुलदस्ता देकर डॉक्टर MP सिंह का स्वागत किया

Posted by: | Posted on: March 31, 2018

ऑल इंडिया ओपन स्पोट्र्स फेस्ट में वाईएमसीए विश्वविद्यालय के खिलाडियों का दबदबा

फरीदाबाद-29 मार्च। ऑल ओपन स्पोट्र्स फेस्ट में वाईएमसीए यूनिवर्सिटी ने 5 गोल्ड, 3 सिल्वर एक रजत पदक जीते और छात्रा सुदेश सर्वश्रेष्ठ खिलाडी घोषित की गई। नेताजी सुभाष स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स जसौला दिल्ली में 22 से 23 मार्च तक आयोजित स्पोट्र्स फेस्ट में देशभर से आए कॉलेज एवं यूनिवर्सिटी के हजारों खिलाडियों ने भाग लिया। मैडल एवं ट्राफी लेकर विश्वविद्यालय पहुंचे विजेता खिलाडिय़ों को कुलपति प्रो दिनेश कुमार एवं कुलसचिव डॉ संजय शर्मा और डीएसडब्लू डीन डॉ नरेश चौहान, कॉऑर्डिनेटर डॉ शैलेन्द्र गुप्ता ने बधाई एवं सुभकामनाएं दी। वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय फरीदाबाद के खेल अधिकारी डॉ राजेश भारद्वाज ने बताया कि दिल्ली के जसौला स्थित नेताजी सुभाष स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स जसौला में 22 से 23 मार्च तक ऑल इंडिया ओपन स्पोट्र्स फेस्ट-2018 का आयोजन एशियन एजुकेशन ग्रुप (्रश्वत्र) द्वारा किया गया। डॉ भारद्वाज ने बताया कि कबड्डी कोच कुसुम भाटी, कोच दीपक के मार्गदर्शन में वाईएमसीए विश्वविद्यालय की महिला कबड्डी टीम ने गोल्ड मैडल जीता, 100 मीटर दौड़ में गोल्ड,शॉर्टपुट में गोल्ड और सिल्वर मैडल,ऊँची कूद में गोल्ड, टेबल टेनिस में गोल्ड और सिल्वर, सिल्वर और ब्रोंज मैडल के साथ 5 गोल्ड, 3 सिल्वर एक रजत जीत कर वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय फरीदाबाद का नाम रोशन किया। इसमें विश्वविद्यालय की महिला खिलाडी सुदेश को खेल फेस्ट का सर्वश्रेष्ठ खिलाडी बनी। इसके आलावा विजेता खिलाडिय़ों में चंचल, प्रीती, सुदेश , दिव्या शर्मा,नीलम सुषमा, नेहा, अंजलि,राखी,चेतन,प्रशांत,उमेश का उत्कर्ष प्रदर्शन रहा।

Posted by: | Posted on: March 31, 2018

हिंदुत्व और हिंदुस्तान की रक्षा सिर्फ़ बीजेपी की विचारधारा कर सकती है-  अमन गोयल

बल्लभगढ़ ( विनोद वैष्णव ) : जिस तरह हिंदुओं में फूट डालकर हिंदुत्व को कमज़ोर करने की साजिश हो रही है , जातिवाद को बढ़ावा दिया जा रहा है, उससे सावधान रहते हुए हम एकजुट होकर ही हिंदुत्व और हिंदुस्तान को बचा सकते हैं । ये विचार युवा भाजपा नेता अमन गोयल ने बल्लभगढ़ की भगत सिंह कॉलोनी में हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में हुए जागरण के दौरान व्यक्त किए । इस जागरण में अमन गोयल ने ज्योति प्रचंड की । उन्होने कहा कि भगवान हनुमान का जयकारा सभी युवाओं को जोश से भर देता है इसीलिए आज हनुमान जयंती पर सभी युवाओं को धर्म की रक्षा का संकल्प लेने की ज़रूरत है । उन्होंने कहा कि हमारे देवताओं के बड़े बड़े मंदिरों की स्थापना , जागरण , मूर्तियों की स्थापना बेहद महत्व रखती है, क्योंकि धर्म हमेशा अच्छाई के मार्ग पर चलने को प्रेरित करता है ।अमन गोयल ने कहा कि जय श्री राम कहने वालों को विपक्षी दल के लोग साम्प्रदायिक कहते हैं और तुष्टिकरण करने वाले लोग सेकुलर कहलाते हैं । अगर हिंदुत्व और हिंदुस्तान को बचाने का काम सिर्फ़ बीजेपी कर रही है ।उन्होंने कहा कि बीजेपी और बाक़ी दलों में ये अंतर है कि जहाँ बीजेपी जीतती है वहाँ जय श्री राम के नारे लगते हैं , भारत माता की जय बोलते हैं और जहाँ बीजेपी हारती है  वहाँ भारत मुर्दाबाद के नारे लगते हैं ।अमन गोयल ने कहा कि आज सभी विपक्षी दल , सारे बेईमान एक ईमानदार प्रधानमंत्री के ख़िलाफ़ इकट्ठा हो गए हैं ।उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी ऐसे भ्रष्टाचारी लोग गीता के प्रचार प्रसार का विरोध कर रहे हैं जिनके लिए सिर्फ़ पैसा ही धर्म है । अमन गोयल ने कहा कि राष्ट्रवादी हिंदुओं की सरकार ने देश और हरियाणा में इतना काम किया है जितना 25 साल में किसी सरकार ने नहीं किया । इस मौके पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के ज़िला अध्यक्ष जितेंद्र सिंह, पार्षद दीपक चौधरी, जगदीश चंद्र, खिगेश कुमार, मुकुल, मोनिंद्र देसवाल, देव धारीवाल और निशान्त कसाना सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे ।
Posted by: | Posted on: March 31, 2018

सीबीएसई बोर्ड पेपर लीक मामले को लेकर रोहित नागर के नेतृत्व में सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय पर विरोध प्रदर्शन किया

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। सीबीएसई बोर्ड पेपर लीक मामले को लेकर आज युवा कांग्रेस फरीदाबाद के जिला उपाध्यक्ष रोहित नागर के नेतृत्व में सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान युवा कांग्रेसियों ने जिला उपायुक्त के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंप पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच कराने तक बोर्ड के डायरेक्टर को सस्पेंड करने तथा दसवीं व बारहवीं के पेपर रद्द न करने की मांग की। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए रोहित नागर ने कहा कि भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार का बोलबाला है, सीबीएसई के पेपर लीक होना सरकार की सबसे बड़ी विफलता है और सरकार को इसकी नैतिक जि�मेदारी लेते हुए इस षडयंत्र में शामिल सभी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पेपर लीक मामले ने पूरे देश के छात्र-छात्राओं के समक्ष एक दुविधा पैदा कर दी है, जिनके पेपर अच्छे हुए थे, अब वह पुन: पेपर देने की सोच कर परेशान हो रहे है। उन्होंने कहा कि बोर्ड ने दोनों की कक्षाओं के संबंधित पेपरों को रद्द कर दिया है, जिससे लाखों बच्चों का भविष्य चौपट हो रहा है इसलिए पेपर रद्द नहीं किए जाए। उन्होंने कहा कि 12वीं कक्षा के पेपर की तिथि 25 अप्रैल निश्चित की है, जबकि दसवीं का अभी तय नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि इस मामले में बच्चों का कोई दोष नहीं है तथा सारा दोष केंद्र सरकार में बैठे संबंधित विभाग के मंत्री व सीबीएसई बोर्ड की है इसलिए सजा बच्चों को न दी जाए।

Posted by: | Posted on: March 31, 2018

मारवाड़ी युवा मंच फ़रीदाबाद ने किया कैंसर ग्रसित गांव बघोला में जांच शिविर का आयोजन

( विनोद वैष्णव )।अल्ट्रा मॉर्डन टेक्नोलॉजी से लैस इस बस में करीबन 232 लोगों की विभिन्न प्रकार के कैंसर जैसे की मुह का कैंसर, गले का कैंसर, बैस्ट कैंसर, लंग्स कैंसर  इत्यादि की जांच की गाई। जिसमें दो लोगों को केंसर होने का संदेह है रिपोर्ट आने के बाद पुष्टि हो पाएगी। इस मौके पर मुख्यअतिथि के रूप में हरियाणा सरकार के चेयरमैन अजय गौड़ ने कहा केंसर की बीमारी का शुरुआत में पता लगने पर इलाज संभव है और मारवाड़ी युवा मंच फ़रीदाबाद ने बहुत पुण्य का काम किया जांच शिविर लगवाकर।  मारवाड़ी युवा मंच फ़रीदाबाद अध्यक्ष विमल खंडेलवाल ने कहा कि मीडिया माध्यम से पता चला कि बघोला गांव में पिछले 1 साल के अंतराल में इस गांव में 16 लोगो की केंसर से मौत हुई। संस्था ने इस गांव के लोगो के दिल से डर निकालने के लिए केंसर जांच शिविर का आयोजन किया। लोगो के मन मे जो केंसर के प्रति भय का माहौल था उसे तोड़कर इस गांव के 232 लोगो ने अपनी जांच कराई। गांव के सरपंच रविदत्त वकील ने मारवाड़ी युवा मंच फ़रीदाबाद का इस जांच शिविर के आयोजन के लिए धन्यवाद दिया। बताया कि इससे गांव के लोगो में केंसर से लड़ने की शक्ति जाग्रत हुई। केंसर जांच शिविर में डॉ नवीन संचेती, शिवम वात्सल्य व सर्वोदय हॉस्पिटल की टीम उपस्थित रही।इस मौके पर विधायक टेकचंद शर्मा के सलाहकार तेजपाल शर्मा, एबीवीपी के हरियाणा प्रान्त संघठन मंत्री शैलेन्द्र तिवारी, भनकपुर सरपंच सचिन मडोतिया,पार्षद पवन भड़ाना, निकुंज गुप्ता,कमल बंसल,मधुसूदन माटोलिया,सत्यप्रकाश शर्मा,अनिरूद्ध गोयनका,रजित गुप्ता,विशाल भारद्वाज, प्रभात शर्मा,गजेंद्र तेवतिया, दिनेश कुमार,अनिल शर्मा,बाबूराम एसडीओ, तेजी ठोंडा,सुरेश, रूपचंद आदि ग्रामीणों ने विशेष
Posted by: | Posted on: March 31, 2018

साजिद नाडियाडवाला की “बागी 2” ने पहले दिन शानदार 25.10 करोड़ के साथ खोला अपना खाता!

( विनोद वैष्णव ) | टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी अभिनीत साजिद नाडियाडवाला की “बागी 2” ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुवात की है जहाँ पहले ही दिन फ़िल्म ने 25.10 करोड़ रुपये का बिज़नेस कर सफ़लता का झंडा गाड़ दिया है।बेहतरीन एक्शन और भावनाओं से लैस “बागी 2” 2018 की सर्वोच्च ओपनिंग फ़िल्म बन गयी है। इसके अलावा, गुड फ्राइडे के अवसर पर रिलीज हुई किसी भी फ़िल्म की तुलना में  “बागी 2″ ने इस दिन सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म का खिताब भी अपने नाम कर लिया है।”बागी 2” में टाइगर श्रॉफ अनदेखे एक्शन पैक अवतार में नज़र आ रहे है और इसके साथ ही, पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर 25.10 करोड़ रुपये की शानदार ओपनिंग करने वाली यह टाइगर की पहली फ़िल्म है।गुड फ्राइडे रिलीज का फ़ायदा उठाते हुए यह फ़िल्म दर्शकों के प्यार और प्रशंसा पात्र बनी हुई है।फ़िल्म में टाइगर श्रॉफ के बेहतरीन एक्शन, स्टंट और इंटेंस अवतार ने एक चुम्बक का काम किया है जिसने दर्शकों को थिएटर की तरफ अपने कदम बढ़ाने के लिए मजबूर कर दिया है।जब से फ़िल्म की घोषणा हुई है तब से फ़िल्म सुर्खियां बटोर रही है। “बागी 2” 2016 में आई सुपरहिट फिल्म बागी का सीक्वल है और फ़िल्म में टाइगर श्रॉफ एक अनदेखे अवतार में नज़र आ रहे है जो इस भाग का बेस्ट पार्ट है। साजिद नाडियाडवाला की इस फ़िल्म में टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी की जोड़ी पहली बार बड़े पर्दे पर एक साथ दर्शको से रूबरू हो रही है।इसके साथ ही फ़िल्म में मनोज बाजपेयी, रणदीप हुड्डा और प्रतीक बब्बर भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नज़र आएंगे।साजिद नाडियाडवाला और फॉक्स स्टार स्टूडियो द्वारा सह-निर्मित “बागी 2” को नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा। अहमद खान द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है।

Posted by: | Posted on: March 31, 2018

बाप बेटे के राज से तंग होकर उमेश भाटी ने कमल छोड़ चश्मा पहना

( विनोद वैष्णव ) |  प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा के पूर्व जिला मीडिया प्रभारी व अखिल भारतीय क्षेत्रीय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर उमेश भाटी भाजपा को छोड़कर इनैलो पार्टी में शामिल हुए| उन्होंने इस मोके पर केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुज्जर पर आरोप लगते हुए कहा कि फरीदाबाद में भाजपा में सिर्फ बाप बेटे की सरकार चल रही है| बेटे के अलावा किसी भी कार्यकर्ता की पूछ नहीं हो रही है उन्होंने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मैं 1991 से भाजपा में कार्य कर रहा हूँ, भाजपा में अनेकों पदों पर कार्य किया है, अब भाजपा में पुराने कार्यकर्ताओं की कोई कद्र नहीं हो रही है, भाजपा का कार्यकर्ता केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुज्जर के दरवाजे पर बैठा रहता है, और अंदर कांग्रेस के नेता ड्राइंग रुम में बैठे रहते हैं | इसके अलावा दोनों मंत्रियों की लड़ाई के बीच में भी कार्यकर्ता पिस रहा है | यहां सिर्फ दलाली का कार्य हो रहा है, भाजपा के कार्यकर्ता हताश और निराश हैं, सभी कार्यकर्ता मंत्री और उसके पुत्र से तंग हैं और वह दिन दूर नहीं जब भाजपा के अनेक कार्यकर्ता इनैलो में शामिल हो जाएंगे, आज तो यह एक शुरुआत है |इनैलो पार्टी के नेता चाहे चौ. ओमप्रकाश चौटाला हों, चाहे दूसरे नेता हों, इस पार्टी में कार्यकर्ता का सम्मान होता है, जबकि भाजपा की सरकार होते हुए भी कार्यकर्ता मायूस होकर घर बैठ गया है| इनैलो पार्टी चाहे अमीर हो, चाहे गरीब, चाहे छोटा हो चाहे बड़ा कार्यकर्ता सभी को एक नजर से देखती है, इसी बात को लेकर मैं आज इनैलो पार्टी में शामिल हुआ हूँ | आगामी 15 अप्रैल को पल्ला गावं में चौ. अभय सिंह चौटाला की उपस्थिति में तिगावं हल्के के हजारो लोग इनैलो पार्टी में शामिल होंगे | उन्होंने इनैलो जिला अध्यक्ष चौ. देवेन्द्र सिंह चौहान को विश्वास दिलाया कि मुझे किसी पद की लालसा नहीं है और मैं निःश्वार्थ भाव से चौ. देवी लाल की विचार धारा से प्रेरित होकर इनैलो पार्टी जो किसान व कमरे वर्ग के हितों में रक्षा करने वाली पार्टी है और चौ. ओमप्रकाश चौटाला का कार्यकर्ताओं से स्नेह के कारण मैं इनैलो पार्टी में आस्था रखते हुए पार्टी में शामिल हुआ हूँ | मैं आ जीवन निःश्वार्थ भाव से पार्टी के लिए कार्य करता रहूंगा |इस मौके पर चौ. देवेन्द्र सिंह चौहान ने भाजपा छोड़ इनैलो पार्टी में शामिल हुए ठाकुर उमेश भाटी को विश्वास दिलाया कि आपको पार्टी में पूरा मान – सम्मान किया जायेगा | इस सरकार में चाहे देहात या शहर, युवा हो या बुजर्ग, माता हो या बहन सभी इस सरकार से तंग हैं, और कोई भी वर्ग इस सरकार से खुश नहीं है, घोषणा पत्र में 154 वायदे किए गए थे, एक भी वायदा पूरा नहीं हुआ है, स्मार्ट सिटी की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि यहां गंदगी की भरमार है, चारों तरफ बदबू आ रही है, रोड टूटे पड़े हैं, बिजली आ नहीं रही है, उन्होंने स्मार्ट सिटी का दर्जा देने का बाद फरीदाबाद में कोई भी कार्य नहीं हुआ है, एक कहावत चल रही है बिजली गुल – बिजली का बिल फुल | दवाओं में भ्रष्टाचार हो रहा है | उन्होंने आगे कहा कि कोई मदर यूनिट लगाना तो दूर की बात भाजपा के राज में फरीदाबाद में बाटा कम्पनी भी बंद हो गई है, यामाहा कम्पनी भी बंद होने के कगार पर है, यह सरकार सिर्फ अडानी और अम्बानी के लिए कार्य कर रही है, महंगाई लगातार बढ़ रही है, साल में 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वायदा करने वाली सरकार लोगों को निकालने का कार्य कर रही है | सरकार की खिचाई करते हुए उन्होंने कहा कि स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने का वायदा करने वाली सरकार सरसों की ख़रीददारी नहीं भी नहीं रही है, किसान को मजबूर होकर सरसों को मार्केट रेट से 500 से 600 रूपये कम रेट पर बेचने पर मजबूर होने पड़ रहा है | भाजपा सरकार अपना आधार खो चुकी है| छोटा व्यापारी इस राज में सबसे ज्यादा परेशान है | जो व्यापारी जी एस टी के दायरे आता उसे भी बैंक में खाता खोलने के लिए जी एस टी नंबर लेने के लिए बाध्य किया जा रहा है |

इस मौके पर रूपचन्द लाम्बा , अरविन्द भारद्वाज, पवन रावत, प्रेम सिंह धनखड़, जगजीत कौर, अमर नरवत, दुर्गपाल रावत, हनुमान सिंह खींची, प्रदीप चौधरी, सुबोध सिंह, डा. राजबीर सिंह, बाबा रामकेवल, सतेंदर भाटी, गगन सिसोदिया, श्याम सुन्दर, हितेन्दर भाटी, अनिल शर्मा, लोकेश गोयल, अमित भाटी, अरुण भाटी इत्यादि मौजूद थे |

Posted by: | Posted on: March 31, 2018

अंतर्राष्ट्रीय शूटर अनमोल जैन का शहरवासियों ने किया जोरदार स्वागत

बल्लभगढ़ ( विनोद वैष्णव )। अंतर्राष्ट्रीय शूटर निशानेबाज अनमोल जैन का शुक्रवार को अपने शहर बल्लभगढ़ पहुंचने पर शहरवासियों ने गाजे-बाजे के साथ जोरदार अभिवादन किया। अनमोल ने मार्च में मलेशिया में आयोजित वल्र्ड यूनिवर्सटी शूटिंग चैम्पियशनशिप व आस्ट्रेलिया में आयोजित जूनियर वल्र्ड कप में 10 मीटर एयरपिस्टल व 50 मीटर फ्री पिस्टल में तीन गोल्ड, एक सिल्वर व एक कॉस्य  पदक हासिल कर देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है। शुक्रवार को शहर पहुंचने पर हाइवे स्थित अंबिका रेस्टोरेंट पर शहर के व्यापारियों सहित सैकड़ों लोगों ने पदक विजेता अनमोल जैन का जोरदार अभिनन्दन किया। इस दौरान विधायक मूलचंद शर्मा व चेयरमैन धनेश अदलखा सहितव्यापारी नेता प्रेम खट्टर, संजय खट्टर सहित पार्षद दीपक चौधरी, ज्योति छाबड़ा, आर.डी.गुप्ता, अशोक मंगला, संजय खट्टर, श्याम लाल छाबड़ा,देशराज हंस, रमेश छावड़ा, वेद सपरा, विजय आर्य, विजय विरमानी, प्रहलाद छाबरा,भगवान दास, राजू गोयल, सोहन लाल कथूरिया,अशोक अरोडा, संजय हंस आदि ने अनमोल जैन का जोरदार स्वागत किया। इस दौरान पंजाबी सेवा समिति की ओर से स्मृति चिंह भेट कर अनमोल का सम्मान किया गया। बल्लभगढ़ प्रेस क्लब की ओर से अनमोल को स्मृति व नकद पुरूस्कार देकर सम्मानित किया गया।