Thursday, April 5th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: April 5, 2018

साजिद नाडियाडवाला की “बागी 2” ने महज 6 दिन में 100 करोड़ का आंकड़ा किया पार

( विनोद वैष्णव )| टाइगर श्रॉफ अभिनीत फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है जहाँ बुधवार को 9.10 करोड़ की कमाई कर, फ़िल्म अब तक कुल मिलाकर 104.90 करोड़ का बिज़नेस करने में सफ़ल रही है।”बागी 2″ के साथ अब टाइगर श्रॉफ ने 100 करोड़ क्लब का स्वाद चख लिया है, इसके साथ ही, टाइगर श्रॉफ पहले युवा अभिनेता है जिन्होंने महज 6 दिनों में 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली है।इसके अलावा, “जुड़वा 2″ के बाद साजिद नाडियाडवाला और फॉक्स स्टार स्टूडियो के सहयोग में बनी यह दूसरी फिल्म है जिसने बॉक्स ऑफिस पर सफ़लता के झंडे गाड़ दिए है।अपनी रिलीज के साथ ही, बागी 2 एक-एक कर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर रही है। एक तरफ यह फ़िल्म 2018 की हाईएस्ट ओपनर साबित हुई है तो वही गुड फ्राइडे पर सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म का ख़िताब भी फ़िल्म ने अपने नाम कर लिया है।”बागी 2” 2016 में आई सुपरहिट फिल्म बागी का सीक्वल है और फ़िल्म में टाइगर श्रॉफ एक अनदेखे अवतार में नज़र आ रहे है जो इस भाग का बेस्ट पार्ट है। साजिद नाडियाडवाला की इस फ़िल्म में टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी की जोड़ी पहली बार बड़े पर्दे पर एक साथ दर्शको से रूबरू हो रही है।इसके साथ ही फ़िल्म में मनोज बाजपेयी, रणदीप हुड्डा और प्रतीक बब्बर भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नज़र आ रहे है।साजिद नाडियाडवाला और फॉक्स स्टार स्टूडियो द्वारा सह-निर्मित “बागी 2” को नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा। अहमद खान द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है।

Posted by: | Posted on: April 5, 2018

करोड़ो की धोखधडी के मामले में एस.आर.एस गु्रप के चेयरमेन अनिल जिंदल व अन्य को फरीदाबाद पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफतार

( विनोद वैष्णव )| पुलिस आयुक्त  अमिताभ सिंह ढिल्लो के दिशा निर्देश पर व  विक्रम कपूर डी.सी.पी हेडक्वार्टर के नेत्रत्व में प्रभारी ई.ओ.डब्लू सैल निरीक्षक प्रदीप व उनकी टीम ने फलैट देने के नाम पर करोड़ो रू0 की धोखा-धडी करने वाले एस.आर.एस गु्रप के चेयरमेन अनिल जिंदल, नानकचंद तायल, बिशन बंसल, देवेंद्र अधाना, और विनोद मामा को गिरफतार करने में कामयाबी हासिल कीे है।

आपको बताते चले कि उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ दिनांक 04.03.18 को धारा 420, 406, 120बी, आई.पी.सी व 3 हरियाणा प्रोटेकशन आॅफ इंट्रेस्ट आॅफ डिपोजिटर इन एफ.ई एक्ट 2013 के तहत मुकदमा नं0 111, 112, 113, 114, 115, 116, 117, 118, 119, 120, 121, 122,123,124,125,126,127,128,129,130,130 अलग-अलग शिकायतकताओं की शिकायत पर थाना सै. 31 में दर्ज किये गए थे।

विक्रम कपूर ने बताया कि मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपियों की धर-पकड के लिए ई.ओ.डब्लू सैल द्वारा अभी तक तफतीश के दौरान सबूत जुटाए जा रहे थे। और गिरफतरी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही थी। आरोपियान गिरफतारी से बचने के लिए बार-बार अपने ठिकाने बदल रहे थें।

उन्होने बताया कि विशेष सूत्रों से मिली सूचना व अन्य माध्यम की सहायता से आरोपियों को दिनांक 04.04.18 की रात को महिपालपुर दिल्ली के होटल से गिरफतार किया गया है।

आरोपियों के खिलाफ अभी तक कुल 22 केस दर्ज किये है ,

कैेश दर्ज होने के बाद करीब 100 शिकायतों की जांच ई.ओ.डब्लू सैल द्वारा की जा रही है। शिकायतों की जांच के आधार पर आरोपियो के खिलाफ आगामी कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

आरोपियों की रिमांड के दौरान गहनता से पूछताछ कर सभी मामलों की बारीकी से जांच की जाएगी।

इसके अलावा इन्कम टैक्स डिपाटमेंट ;प्दबवउम ज्मग द्धऔर इन्फोर्समेंट डिपार्टमेंट ;म्क्द्ध की भी सभी केसों में सहायता ली जाएगी ताकि केस के हर पहलू की बारीकी से जांच करके आरोपियों के खिलाफ अधिक से अधिक सबूत जुटाए जा सकें।

एस.आर.एस ग्रुप के चेयरमैन व अन्य प्रबंधकों द्वारा अन्य लोगो के साथ की गई ठग्गी के संबंध में उन सभी पीडित लोगो से फरीदाबाद पुलिस अपील करती है कि वो सभी सबूतों के साथ अपनी शिकायत पुलिस में करें। जांच के बाद उनकी शिकायत पर भी आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करके पीडितों को न्याय दिलाया जा सकें।

Posted by: | Posted on: April 5, 2018

सिविल सर्जन डा. बीर सिंह सहरावत की अध्यक्षता मे खसरा व रूबेला के संदर्भ में पलवल ब्लाक के स्कूलों के नोडल अध्यापकों व प्रधानाचार्यों की बैठक का आयोजन किया गया

पलवल( विनोद वैष्णव )। सिविल सर्जन डा. बीर सिंह सहरावत की अध्यक्षता मे खसरा व रूबेला के संदर्भ में पलवल ब्लाक के स्कूलों के नोडल अध्यापकों व प्रधानाचार्यों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उप सिविल सर्जन डा. अजय माम, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. योगेश मालिक, यूएनओ से डा कंचन यादव, विश्व स्वास्थ्य संगठन से डा. अविरल व डा. नकीब तथा अन्य अधिकारियों ने भाग लिया। डा. अविरल ने बताया कि यह अभियान पूरे हरियाणा मे चलाया जाना है, जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री द्वारा 25 अप्रैल 2018 को  किया जाना है।  इसके अंतर्गत 9 माह से लेकर 15 साल तक के सभी बच्चों को रूबेला का टीका लगाया जायगा। यह अभियान पहले दो हफ्ते सभी स्कूलों मे चलाया जाना है, इसके बाद सभी गांव, कस्बों, मोहल्लों, शहरी क्षेत्रों में टीकाकरण किया जाएगा। दूर दराज के इलाकों, भट्टों व अन्य घुमंतू प्रवासियों के टीकाकरण के लिये मोबाइल टीम का गठन किया जाएगा। डा. योगेश मालिक ने बताया कि जिला पलवल मे 459 सरकारी स्कूल व 530 निजी विद्यालयों मे लगभग 02 लाख 60 हजार बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा। इसी प्रकार लगभग 01 लाख 06 हजार बच्चों का आंगनवाड़ी केन्द्रों पर टीकाकरण किया जाना है।  बैठक में विद्यालयों से आए सभी प्रधानाचार्यों एवं अध्यापकों का आहवान किया गया कि इस अभियान को सफल बनाने मे वे अपना पूरा सहयोग दें ताकि जिला पलवल में इस अभियान को सफल बनाया जा सके। सीबीएसई व एचबीएसई से संबंधित सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों के हैड को बताया कि इस कार्यक्रम की शुरुआत सर्वप्रथम स्कूलों से की जानी है, इसलिए इस कार्यक्रम में इन लोगों के सहयोग की बहुत आवश्यकता है। इन स्कूलों में दो नोडल टीचर्स टीकाकरण के लिए तीन कक्ष का प्रबंध कराएंगे, जिसमे स्वास्थ विभाग की एएनएम स्कूलों मे जाकर टीकाकरण करेंगी। इस के साथ ही स्वास्थ्य विभाग कि आर.बी.एस.के. टीम प्रत्येक विद्यालयों मेें जाकर अपना सहयोग देंगी और साथ ही रेफरल ट्रांसपोर्ट के इंचार्ज को भी सिविल सर्जन की ओर से निर्देश दे दिए गए हंै, जिससे समय पडऩे पर स्कूलों को अपनी एम्बुलेंस सुविधाएं भी प्रदान करेंगे। अत: इन सभी लोगों के सहयोग से इस प्रोग्राम को सफल बनाया जाएगा।

Posted by: | Posted on: April 5, 2018

रियल स्टोरी पर बेस्ड फिल्म ‘इश्क तेरा’ 20 अप्रैल को होगी रिलीज

( विनोद वैष्णव ) |शाहरुख खान की फिल्म ‘अशोक’ से बॉलीवुड में अपना करियर शुरू करने वाली अभिनेत्री ऋषिता भट्ट लंबे गैप के बाद एक फिर बॉलीवुड में कमबैक कर रही हैं। 20 अप्रैल को रिलीज होने जा रही एक बिखरे मन वाली महिला एवं टूटे दिल वाले इंसान के बीच की रियल स्टोरी पर बेस्ड साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म ‘इश्क तेरा’ में ऋषिता भट्ट एक बेहद चुनौतीपूर्ण किरदार में दिखेंगी। इसी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में इसकी स्टार कास्ट अभिनेत्री हर्षिता भट्ट और मोहित मदान बुधवार को राजधानी के दिल कहलाने वाले कनाॅट प्लेस स्थित मल्टीप्लेक्स पीवीआर पहुंचे और वहां मीडिया से रुबरू हुए। बॉलीवुड के चर्चित निर्देशक जोजो डिसूजा के निर्देशन में बनी इस फिल्म एवं इसमें अपने किरदार के बारे में ऋषिता ने बताया, ‘यह फिल्म स्प्लिट पर्सनैलिटी की कहानी है, जिसमें मैंने कल्पना और लैला नामक दो युवतियों का कैरेक्टर प्ले किया है। स्प्लिट पर्सनैलिटी की कहानी पर आधारित ये किरदार मेरे लिए बेहद चैलेंजिंग थे। इसमें एक राज भी है, जो फिल्म के अंत तक कायम रहता है।’ ऋषिता ने कहा, ‘इश्यु बेस्ड यह फिल्म आम जिंदगी में डिसऑर्डर की कहानी बयां करती है। ऐसे रोल को करना बेहद मुश्किल काम था। कई बार मुझे एक किरदार से दूसरे किरदार में शिफ्ट करने के लिए काफी दिक्कतें आती थीं। मुझे थोड़ी सांस लेनी पड़ती थी। हालांकि मैंने साइकॉलजी पढ़ी है, इसलिए इस किरदार को समझ सकी। फिल्म की स्टोरी राइटर दीक्षा सिंह ने एक रियल लाइफ से इंस्पायर होकर इसकी कहानी लिखी है। मुझे लगता है कि दर्शकों के लिए यह फिल्म एक अनोखा तोहफा होगी।’ दूसरी ओर, मोहित मदान ने अपने अनुभवों का खुलासा करते हुए कहा, ‘उम्मीद है कि लोग इस फिल्म को पसंद करेंगे, क्योंकि यह एक कंटेंट आधारित फिल्म है और हमारी फिल्म इंडस्ट्री में इस विषय को अब तक बहुत ज्यादा हाईलाइट नहीं किया गया है। यह बात हमारी फिल्म के पक्ष में जाती है और इसीलिए मैं आशा करता हूं कि इसे लोगों की भरपूर सराहना हासिल होगी। इस फिल्म में काम करने का हमारा अनुभ्व भी बेहद अच्छा रहा, क्योंकि हमने पूरी एकजुटता के साथ इसमें अपना योगदान दिया है, फिल्म का सेट बहुत अच्छा था और सारे कलाकारों के बीच एक बेहतरीन ट्यूनिंग भी थी। इसलिए कुल मिलाकर यह एक अद्भुत अनुभव था।’

   बिग बैनर एंटरटेनमेंट और मीडिया एलएलपी द्वारा प्रस्तुत एवं 20 अप्रैल को रिलीज होने जा रही फिल्म ‘इश्क तेरा’ में ऋषिता भट्ट एवं मोहित मदान के अलावा ईरानी एक्टर मोहन तराने, शहबाज खान, अमन वर्मा, गणेश यादव, मनोज पहवा आदि की भी अहम भूमिकाएं हैं। गीतकार मनोज यादव, दिनकर शिर्के, अमोघ बाला के लिखे गीतों को संगीत से संगीतकार स्वपनिल एच. दिग्डे ने सजाया है, जबकि इन गीतों को सोनू निगम, श्रेया घोषाल, सिद्धार्थ महादेवन और सुनिधि चैहान ने स्वर दिया है।

Posted by: | Posted on: April 5, 2018

एशियन अस्पताल के डाॅक्टरों ने महिला को पेशाब लीक होने की समस्या से निजात दिलाई 

( विनोद वैष्णव )। कन्नौज उत्तर प्रदेश निवासी 32 वर्षीय सुनीता को पिछले कुछ समय से पेशाब लीक होने की समस्या हो रही थी। पहले सुनीता नेे शर्म के कारण समस्या को अनदेखा किया, लेकिन एक दिन अचानक से पेशाब अनियंत्रित होकर निकलने लगा तो सुनीता के परिजन उसे फरीदाबाद सेक्टर-21 स्थित एशियन अस्पताल की इमरजेंसी में लेकर पहंुचे। एशियन अस्पताल आकर वे सीनियर कंसलटेंट यूरोलाॅजी एवं एचओडी किड़नी ट्रांसप्लांट डाॅ. विकास अग्रवाल से मिले और उन्हें मरीज की स्थिति के बारे में विस्तृत जानकारी दी। डाॅ. विकास अग्रवाल ने बताया कि सुनीता को दाखिल करके जांच की जाएगी और पेशाब के रास्ते नल्की लगाई गई। इसके बावजूद भी पेशाब लीक होने की समस्या से निजात नहीं मिली क्योंकि पेशाब बच्चेदानी की ओर से लीक हो रहा था। मरीज का एक महीने पहले ही सिजेरियन हुआ था। सिजेरियन के दस दिन बाद जब पेशाब की नल्की निकाली गई। उसके बाद से पेशाब लीक होने की समस्या शुरू हो गई। मरीज का पहले भी दो बार सिजेरियन हो चुका है।
डाॅ. विकास ने बताया कि पेशाब लीक होने की वजह जानने के लिए मरीज की सिस्टोस्कोपी (दूरबीन द्वारा पेशाब की नली की जांच) की गई जिसमें पाया गया कि मरीज की पेशाब की थैली में बहुत बड़ा छेद है। इस छेद के कारण पेशाब, पेशाब की थैली से निकलकर बच्चेदानी से होते हुए लीक कर रहा था। मरीज का सीटी स्कैन किया गया जिसमें मरीज की पेशाब की थैली व बच्चादानी एक छेद से जुड़ी हुई पाई गई। दूरबीन के द्वारा मरीज की सर्जरी की गई। सर्जरी के दौरान पाया गया कि मरीज की बच्चेदानी नीचे से पूरी तरह से खराब हो चुकी थी और खुली हुई थी। मरीज और परिजनों को पहले से ही जानकारी दे दी गई थी कि दो बार सिजेरियन के कारण बच्चेदानी पर प्रभाव हुआ है, अगर जरूरत पड़ी तो निकाला जा सकता है। परिजनों द्वारा स्वीकृति दिए जाने के बाद सर्जरी के दौरान दूरबीन द्वारा बच्चेदानी और पेशाब की थैली को अलग-अलग कर दिया गया। बच्चेदानी को निकालकर इस रास्ते को बंद कर दिया गया। पेशाब की थैली को दूरबीन द्वारा रिपेयर किया गया। यह सर्जरी डाॅ. विकास अग्रवाल और डाॅ. प्रवीन पुष्कर की टीम ने मिलकर सफलतापूर्वक सर्जरी की।
डाॅ. विकास ने कहा कि यह एक बेहद जटिल सर्जरी थी। महिला के दो सिजेरियन हो चुके थे। यह सर्जरी 4घंटे तक चली। इस सर्जरी के बाद महिला को पेशाब लीक होने की समस्या से निजात मिल गई। अब सुनीता पूरी तरह से स्वस्थ है।  
Posted by: | Posted on: April 5, 2018

ओवैस खान : एड फिल्मों से लेकर बॉलीवुड फ़िल्म तक

( विनोद वैष्णव )|बॉलीवुड में अगर आप सफल होने के लिए उत्साहित हैं, तो आपको कोई भी नहीं रोक सकता है और ऐसा ही  ओवैस खान के साथ हो रहा है, जो अपने पहले कॉमेडी वेंचर के साथ एक निर्देशक के रूप में इंडस्ट्री में प्रवेश कर रहे है।एक फैशन फोटोग्राफर के रूप में शुरूआत करके  ओवैस मुंबई से दिल्ली में स्थानांतरित हो गए और कभी भी सुर्खियों में छाए नहीं। 2007 में, फोटोग्राफर को हर जगह शामिल किया जा रहा था, जिसके लिए केवल एक ही साथ मॉडेलिंग के साथ 9 बॉलीवुड के निर्देशकों को लेकर आए हैं, जिनमें फरहान अख्तर, राजकुमार हिरानी, अब्बास मस्तान, सिद्धार्थ मल्होत्रा, सुधीर मिश्रा, मधुर भंडारकर आदि शामिल हैं।अपने कैरियर में अगले स्तर पर आगे बढ़ने पर, ओवीस ने विज्ञापन की दुनिया से शुरुआत की और दुनिया के कुछ सबसे बड़े विज्ञापन निर्माताओं को मदत की। इसमें शेव्हरलेट के आर्मीन फ्रँजन, वॉक्सवैगन के काका टोंग, टाटा नैनो के लिए ज़ाबिन मिस्त्री और बीजेर्न चारेपेंटर, डेल लैपटॉप जैसे कुछ नाम शामिल है। आखिरकार उन्होंने डीओपी के रूप में विज्ञापन लेने का मौका मिला और रेयॉन गिग्स, ए आर रहमान, बोरिस बेकर, माइकल जोहसन, विश्वनाथन आनंद, करीना कपूर खान आदि के साथ विज्ञापन फिल्में बनाने का अवसर प्राप्त हुआ।फिल्मों में उनकी यात्रा के बारे में बात करते हुए कहते हैं, “इसके लिए 10 साल का समय लग गया है कि मैं 1 फ्रेम से 24 फ्रेम तक आया हूं। यह एक संयोग नहीं है कि मैं एक निर्देशक बनने की कोशिश कर रहा हूं। यह एक जागरूक कदम है।” और उस धैर्य के साथ निर्देशक को अपनी अगली रोम-कॉम का आयोजन करने के लिए यशवी फिल्म्स द्वारा साइन किए गए, जिसके लिए जल्द ही अंतिम रूप दिया जा रहा है। यह फिल्म लंदन और मॉरीशस में आधारित है, जो फ्लोर पर मई के अंत तक जाएगी।ओवैस  अपने पहले फिल्म की शूटिंग शुरू करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं और उत्साहित होकर कहते हैं, “मैंने इस इंडस्ट्री में अपने जीवन का बहुत ही महत्वपूर्ण साल बिताया है, सबकुछ सीखने की कोशिश की और सही राग स्पर्श करने के लिए इंतजार किया। यशवी फिल्म्स ने मुझे मौका दिया है यह साबित करने के लिए और मैं इस मौके का सही चीज करने जा रहा हूँ! “खैर, इस निर्देशक को बड़ी तरंगें बनाने का जुनून होता है और हम उनकी फिल्म को आकार देने का इंतजार नहीं कर सकते!
Posted by: | Posted on: April 5, 2018

एम वी एन विश्वविद्यालय के तत्वाधान में एम वी एन स्कूल के सभागार कक्ष में विश्वविद्यालय द्वारा अंतिम वर्ष के छात्र/छात्राओं के लिए विदाई समारोह का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया

( विनोद वैष्णव )| एम वी एन विश्वविद्यालय के तत्वाधान में एम वी एन स्कूल के सभागार कक्ष में विश्वविद्यालय द्वारा अंतिम वर्ष के छात्र/छात्राओं के लिए विदाई समारोह का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती मां की चरण वंदना व दीप प्रज्वलन करके किया गया। इस कार्यक्रम के संयोजक डॉ राहुल वार्ष्णेय जी व उप संयोजक  तरुण विरमानी जी ने बताया कि इस सत्र 2017-2018 में विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों व विभागों के 378 छात्र-छात्राएं अपना अपना पाठ्यक्रम पूरा करके अपने सपनों को साकार करने का हर संभव प्रयास करेंगे।इस अवसर पर छात्र छात्राओं के द्वारा गायन, नृत्य, अंताक्षरी, मिमिक्री, मिस्टर फेयरवेल व मिस फेयरवेल का रंगारंग कार्यक्रम किया गया। मिस्टर फेयरवेल का पुरस्कार हरीश को, मिस फेयरवेल का पुरस्कार भावना को, वेस्ट  इस्माइल का पुरस्कार रजनी को, मिस्टर डैशिंग का पुरस्कार मयंक को, मिस्टर पॉपुलर का पुरस्कार सिमरन को, मिस्टर हैंडसम का पुरस्कार शहजाद को और मिस्टर गॉर्जियस का पुरस्कार नेहा को मिला।इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, विश्वविद्यालय के कुलपति माननीय डॉ जे.वी.देसाई जी ने अपने संबोधन में कहा कि छात्र/छात्राओं को किताबी शिक्षा पर सीमित नहीं रहना चाहिए, उन्हें आत्मनिर्भर बनने के लिए सामाजिक रिश्तों व व्यवहारिक ज्ञान का अर्जन करना चाहिए। एम वी एन इस दिशा में प्रारंभ से ही कार्य कर रहा है और करता रहेगा। जिससे छात्र व छात्राओं का आत्मबल प्रबल होता है और वह राष्ट्रहित में ही स्वयं के हितों को पूरा करता है। कुलपति जी ने सभी छात्र व छात्राओं को उनके मंगल भविष्य की शुभकामनाएं व आशीष दिया।इस अवसर पर सभी संकायों के संकायाध्यक्षों डॉ जयशंकर प्रसाद , प्रोफ़ेसर (डॉ) बदरुद्दीन जी, डॉ. विनीत सिन्हा , डॉ ज्योति गुप्ता , विभागाध्यक्षों डॉ दिशा सचदेवा , डॉ ज्योति चावला , डॉ वंदना शर्मा , डॉ सुजीत सिंह , डॉ सचिन गुप्ता , डॉ चंद्रशेखर  व सभी अध्यापक गणों, उपकुलसचिव श्रीमान दीपक मिश्रा जी व परीक्षा नियंत्रक मुकेश सैनी  व अन्य सभी कर्मचारी गणों ने छात्र व छात्राओं को सफल जीवन का आशीर्वाद दिया।इस कार्यक्रम के समापन पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव माननीय डॉ राजीव रतन  ने विश्वविद्यालय की तरफ से सभी छात्र व छात्राओं को उपहार प्रदान किया और मुख्य अतिथि, अतिथिगणों, सभी संकायाध्यकक्षौं, विभागाध्यक्षों, उपस्थित सभी अध्यापक गणों व कर्मचारी गणों व छात्र/छात्राओं का धन्यवाद किया। डॉ राजीव  ने कहा कि अच्छे संस्कारों को ही दुनिया नमस्कार करती है और हम आशा करते हैं कि हमारे छात्र-छात्राएं समाज में जिम्मेदारियों को पूरा करते हुए अपने सपनों को साकार करें।

अंत में कार्यक्रम के संयोजक डॉ राहुल वार्ष्णेय जी ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सभी ने अपना बहुमूल्य समय देकर नए समाज की स्थापना करने जा रहे, भविष्य के होनहार छात्र-छात्राओं के मंगल जीवन की कामना के लिए, उसके लिए सभी का धन्यवाद।

Posted by: | Posted on: April 5, 2018

यात्रियों को यातायात के सभी सुरक्षा नियमो की अनुपालना नियमानुसार करनी चाहिए

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )|  यात्रियों को यातायात के सभी सुरक्षा नियमो की अनुपालना नियमानुसार करनी चाहिए , ताकि संभावित होने वाले जान- माल के नुकसान को होने से बचाया जा सके। यह विचार केन्द्रीय समाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज सेक्टर 28 मेट्रो पिलर 604 के नजदीक से सीकरी तक बनने वाले 7 फुटओवर ब्रिज ( पैदल पारपथ) का विधिवत शिलान्यास करते हुए कहे । उन्होंने कहा कि इन 7 फुटओवर ब्रिज के निर्माण कार्य पर 2 करोड़ की लागत आएगी और सेक्टर 28 मोड़ सहित ओल्ड फरीदाबाद , मैगपाई, हनुमान मंदिर, बलबगढ़ मंडी, जेसीबी चोक व सीकरी पर जन  सुविधा के मद्देनजर बनाये जा रहे हैं । जिनका उद्देश्य नेशनल हाइवे पर दैनिक रूप से यात्रीगनो की सुरक्षा करना है। अक्सर देखने मे आता है की दैनिक यात्री यात्रा के दौरान नेशनल हाइवे को बिना सुरक्षा मानकों को अपनाए थोड़ा सी समय की बचत के चलते आर – पार पैदल ही क्रॉस करते ह एसे में  इस दौरान तेजी से आते- जाते वाहन से उनके दुर्घटनाग्रस्त होने की सम्भावना बनी रहती है ओर दुर्घटना हो भी जाती है । इसमे  आमजन को जान- माल के नुकसान का खतरा भी बना रहता   है । इस प्रकार की स्थिति- परिस्थिति हेतु ये फुटओवर ब्रिज अत्यंत सहायक होंगे। उन्होंने कहा कि विकासकार्यो को गति प्रदान करने मे आमजन की महत्वपूर्ण भूमिका है । आमजन को चाहिये कि वे विकास कार्यो को गति प्रदान करने में अपना भरपूर सहयोग करे। इस अवसर पर कुसुम महाजन, मदन पुजारा, मुकेश शर्मा चैत्रा शर्मा, बलराम गुप्ता, दिनेश राजपूत, एन एच आई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर धीरज सिंह, महोम्मद सफी, टीम लीडर, के के गुप्ता, ए स अग्रवाल विशेष रूप से उपस्थित थे।