March, 2021

now browsing by month

 
Posted by: | Posted on: 3 months ago

असम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के दिग्ग्जो ने किया जीत का शन्खनाद्

जैसा की आपको पता है असम में चुनाव का बिगुल बज चुका है और पहले चरण का मतदान भी सफलतापूर्वक संपन्न हो गया, आज असम के नलबाड़ी जिला के बरखेत्री विधानसभा में चुनाव प्रचार में भारत सरकार में मंत्री स्मृति इरानी ने जीत के लिए हुंकार भरते हुए विशाल जनसैलाब को सम्बोधित किया। अपने सम्बोधन में स्मृति ईरानी ने कहा की असम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की भारी बहुमत से जीत दर्ज होगी, यहाँ के लोगों ने सही और झूठ की राजनीति करने वालोंं को पहचान लिया है, इसलिए सच की जीत होगी, नरेंदर मोदी की जीत होगी और असम की जीत यहाँ की जनता की जीत होगी और कहा कि भारतीय जनता पार्टी के युगपुरुष माननीय नरेंदर मोदी ही देश का उज्ज्वल भविष्य है ।

आपको बता दे की आज समृति इरानी और वहाँ की लोकप्रिय सांसद क्वीन ओझा और हरियाणा के पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने आज बरखेत्री विधानसभा में प्रत्याशी नारायण डेका के समर्थन आये लोगों से विधायक के पक्ष में वोट डालने की अपील की। गोयल ने कहा की यहाँ पर पहुंचा भारी जन सैलाब पार्टी के प्रति विश्वास और अपार स्नेह का प्रमाण है, यहाँ की जनता भारतीय जनता पार्टी के विश्वास ओर् किये कामों पर मोहर लगाकर दोबारा से कमल खिलाने का काम करेगी।

सांसद ने कहा की बिना भाई भतीजावाद के चुनी हुई सरकार ही जनता का भला कर सकती है, और देश का विकास तय कर सकती है। आज देश चहुमुखी विकास के साथ तरक्की की ओर अग्रसर है जिसका श्रेय माननीय प्रधानमंत्री को जाता है, असम देश का अहम हिस्सा है और निरंतर विकास असम की जरूरत है।

Posted by: | Posted on: 3 months ago

श्रीराम मॉडल स्कूल में स्पोर्टस अकादमी का शुभारंभ

फरीदाबाद। सेक्टर-21ए स्थित श्रीराम मॉडल स्कूल में मंगलवार को मनजीत स्पोर्टस अकादमी का शुभारंभ हुआ। इस मौके पर एसीपी अर्शदीप सिंह बतौर मुख्य अतिथि, जबकि विशिष्ठ अतिथि के रूप में श्रीराम सोसायटी ऑफ रियल एजुकेशन के वरिष्ठ सदस्य संजय कक्कड़ मौजूद रहे। स्कूल की निदेशक डा. अमृत ज्योति ने दोनों का स्वागत किया।
समारोह की शुरूआत अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित करके किया।
इस मौके पर एसीपी अर्शदीप सिंह ने कहा कि छात्र जीवन में पढ़ाई के साथ-साथ खेलों का भी विशेष महत्व है। खेलों से छात्रों का शरीरिक के साथ ही मानसिक विकास भी होता है। कोरोना के बाद तो यह और भी ज्यादा जरूरी हो गया है कि हम शरीर के साथ ही मानसिक रूप से भी मजबूत हों। स्पोर्टस अकादमी खोलने के लिए उन्होंने स्कूल प्रबंधन को बधाई दी और विद्यार्थियों को इसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए कहा।
स्पोर्टस अकादमी के हेड नितिन ने बताया कि अकादमी में विद्यार्थियों को क्रिकेट, ताइक्वांडो,
शतरंज, कैरम, स्केटिंग, टेबल टेनिस्र वॉलीबाल, तीरंदाजी और योग का प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अकादमी में केवल स्कूल के विद्यार्थी ही प्रशिक्षण ले सकेंगे।

Posted by: | Posted on: 3 months ago

लिंग्याज विद्यापीठ एसएमएस प्रोग्राम से करेगा अपने छात्रों का भविष्य उज्ज्वल

फरीदाबाद, 26 मार्च। लिंग्याज विद्यापीठ, डीम्ड-टू-बी-यूनिवर्सिटी ने अब से अपने छात्रों का भविष्य उजवल करने का बीड़ा उठाया है। अब से यूनिवर्सिटी अपने छात्रों को शिक्षा देने के साथ-साथ उनके व्यक्तित्व को निखाने में भी अपना योगदान देगी ताकि आगे चलकर छात्रों को अपनी नौकरी में कोई भी रुकावट का सामना न करना पड़े। एसएमएस (स्टूडेंट मोटिवेशन सेशन) प्रोग्रामस के जरिए छात्रों के व्यक्तित्व को निखारने का कार्य किया जाएगा, जिसके अंतर्गत सॉफ्ट स्किल सेशन की ट्रेनिंग दी जाएगी। यह ट्रेनिंग हफ्ते में 5 दिन छात्रों को दी जाएगी। सेशनस और वर्कशॉपस की ट्रनिंग प्रोफेसर आशुतोष दीक्षित द्वारा छात्रों को दी जाएगी।
प्रोफेसर दीक्षित ने बताया कि इन ट्रेनिंगस के अंतर्गत सकारात्मक गुण, कॉन्फिडेंस बिलडप (विश्वास बहाली), टाइम मैनजमेंट (समय प्रबंधन), लिसनिंग स्किल्स (सुनने का कौशल), लिडरशिप स्किल्स (नेतृत्व कौशल), गोल सैटिंग (लक्ष्य की स्थापना), पब्लिक स्पिकिंग स्किल्स (सार्वजनिक बोलने का कौशल) तथा टीम वर्क इत्यादि 45 प्रोग्राम्स (कार्यक्रमों) पर कार्य किए जाएंगे। ये ट्रेनिंग दोपहर 2 बजे से लेकर 4 बजे तक दी जाएंगी। इतना ही नहीं इन के अलावा हफ्ते में 2 वर्कशॉप भी कराई जाएंगी, जिसके अंतर्गत ग्रुप डिसक्शन और इंटरव्यू स्किल्स (साक्षात्कार कौशल) पर कार्य किया जाएगा।
प्रोफेसर दीक्षित ने बताया कि इन सेंशनस और वर्कशॉपस के जरिए छात्रों को एक अच्छी नौकरी मिल सकेगी। उनका कहना है कि अपने 30 सालों के अनुभव का पूरा लाभ छात्रों को देंगे और उनकी पूरी कोशश यही रहेगी कि इन सेंशन के जरिए छात्रों को अच्छी कंपनियों में स्लेक्ट होने की योग्यता प्राप्त हो सके।
लिंग्याज ग्रुप के चेयरमैन डा. पिचेश्वर गड्डे ने बताया कि इन सिकल्स की ट्रेनिंग लेने के बाद यूनिवर्सिटी के छात्र कहीं मात न खाएं, इसलिए इस तरह की ट्रेनिंग सेंशन यूनिवर्सिटी में शुरू की गई हैं।

Posted by: | Posted on: 3 months ago

राजकीय मॉडल संस्कृति प्राथमिक पाठशाला पल्ला नं 1 फरीदाबाद में पोलर आटो एंड इंजीनियरिंग industries प्राइवेट लिमिटेड फरीदाबाद के प्रबंध निदेशक श्री अजय भुटानी के सौजन्य से कम्प्यूटर, टयूबलाइट्स, स्कूल वर्दी के दो सैट, जूते, स्कूल बैग, टाई बैल्ट का वितरण समारोह आयोजित किया गया

राजकीय मॉडल संस्कृति प्राथमिक पाठशाला पल्ला नं 1 फरीदाबाद में पोलर आटो एंड इंजीनियरिंग industries प्राइवेट लिमिटेड फरीदाबाद के प्रबंध निदेशक श्री अजय भुटानी के सौजन्य से कम्प्यूटर, टयूबलाइट्स, स्कूल वर्दी के दो सैट, जूते, स्कूल बैग, टाई बैल्ट का वितरण समारोह आयोजित किया गया। आज के समारोह की अध्यक्षता मनोज मित्तल खंड शिक्षा अधिकारी फरीदाबाद ने की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर श्रीमती रितु चौधरी जिला शिक्षा अधिकारी फरीदाबाद उपस्थित थी। विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री जे पी मल्होत्रा अध्यक्ष डी एल एफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, श्री ए एस रावत प्लांट हैड, श्रीमती राधिका कौशिक एच आर हैड, श्री अभय लिंका अकाउंट्स हैड,नीरज कौशिश मार्केटिंग इंजीनियर, जितेन्दर कुमार अकाउंट एक्जीक्यूटिव, सीआरसी तिलपत पूनम मेहता, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेहतपुर के प्रिसीपल नानक चंद, धर्म दत्त शर्मा इंचार्ज मुख्य शिक्षक राजकीय प्राथमिक पाठशाला दयालनगर एवं राजकीय प्राथमिक पाठशाला पल्ला नं 2 के इंचार्ज मुख्य शिक्षक धर्मेन्दर चौहान उपस्थित थे। राजकीय मॉडल संस्कृति प्राथमिक पाठशाला पल्ला नं 1 की मुख्य शिक्षक श्रीमती पुष्प लता व स्टाफ सदस्यों राजबीर आदि ने सभी अतिथियों का स्वागत किया एवं बताया कि आज पोलर आटो एंड इंजीनियरिंग इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड फरीदाबाद द्वारा पल्ला नं 1 व पल्ला नं 2 के दोनों स्कूलों के सभी 515 बच्चों को दो जोडी स्कूल वर्दी, स्कूल बैग, जूते, टाई बैल्ट वितरित किये। राजकीय मॉडल संस्कृति प्राथमिक पाठशाला पल्ला नं 1 को कम्प्यूटर व टयूबलाइट्स भी दिये ताकि स्कूल के कार्यों में आसानी हो सके। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी फरीदाबाद श्रीमती रितु चौधरी ने कहा कि पोलर आटो एंड इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रदत्त वस्तुओं का 100 % सदुपयोग करें तथा शिक्षकों को निर्देश दिये कि बच्चों को ऐसी शिक्षा व संस्कार प्रदान करें ताकि वे आने वाले कल अच्छे नागरिक के रूप में उभरें।

Posted by: | Posted on: 3 months ago

एमवीएन फार्मेसी विभाग के 3 विद्यार्थियों ने किया ज़ी०पैट का एग्जाम क्वालीफाई

एमवीएन विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज के अंतिम वर्ष के तीन विद्यार्थियों ने ग्रेजुएटइड फार्मेसी एप्टिट्यूड टेस्ट पास करके पलवल जिले में अपना परचम लहराया है I यह टेस्ट एम फार्मेसी के लिए जरूरी है और इसे पास करने के पश्चात सरकार की तरफ से एम फार्मेसी के कोर्स के दौरान विद्यार्थी को ₹12480 प्रति माह की स्कॉलरशिप दी जाती है I विश्वविद्यालय के प्रबंधक संचालक कांता शर्मा, अध्यक्ष वरुण शर्मा, कुलाधिपति संतोष शर्मा, कुलपति डॉ जेवी देसाई एवं कुलसचिव डॉ राजीव रतन ने विद्यार्थियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी और इसका श्रेय फार्मेसी विभाग के अध्यापकों के कठिन परिश्रम को दिया I विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ तरुण विरमानी ने बताया कि प्रत्येक वर्ष हमारे अंतिम वर्ष के विद्यार्थी इस टेस्ट को बहुत अच्छी रैंक के साथ पास करते हैं जोकि निरंतर चला आ रहा है I टेस्ट को विकास शर्मा, ऐश्वर्य, एवं गजेंदर ने ऑल इंडिया रैंक 485, 2553 एवं 3012 से क्रमश से पास किया और इस सफलता का राज बताते हुए उन्होंने कहा कि कोर्स के दौरान जो भी अध्यापकों ने पढ़ाया उसी को हमने नियमित रूप से पढा और कहा कि कठिन परिश्रम के बल पर किसी भी मंजिल को पाना नामुमकिन नहीं है I

Posted by: | Posted on: 3 months ago

एमवीएन विश्वविद्यालय में विश्व टीबी दिवस के अवसर पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

एमवीएन विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज विभाग में विश्व टीबी दिवस के अवसर पर टीबी के बारे में एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें फार्मेसी विभाग की सहायक अध्यापिका मीनू भाटी ने ऑनलाइन माध्यम से लोगों को टीबी के बारे में उसके लक्षणों, फैलने के तरीके, जांच, दुष्परिणामों एवं रोकथाम के तरीके के बारे में विस्तार से बताया I विभाग के सहायक अध्यापक अश्विनी शर्मा ने टीबी से संबंधित विद्यार्थियों की रुचि के काफी सवाल पूछे जिनका बहुत ही सरलता के साथ उत्तर दिया गया I विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ तरुण विरमानी ने बताया कि वर्ष 2019 में 2500000 लोग टीबी से ग्रसित थे जिनमें से लगभग 79000 लोगों की मृत्यु हो गई I उन्होंने बताया कि सरकार का लक्ष्य भारत को 2025 तक टीबी मुक्त करना है जिसके लिए सरकार ने काफी कदम भी उठाए हैं I विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ जेवी देसाई एवं कुलसचिव डॉ राजीव रतन ने इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार के दिवस को मनाना अत्यंत आवश्यक है क्योंकि यह समाज में बीमारियों के बारे में जागरूकता फैलाते हैं जिससे की बीमारियों से बचा जा सकता है I उन्होंने कहा कि एक शिक्षित नागरिक होने के नाते हमारा यह कर्तव्य है कि हम समाज के लिए किसी ना किसी रूप में भला कर सके I विश्व विद्यालय की प्रबंधक संचालक कांता शर्मा, अध्यक्ष वरुण शर्मा, कुलाधिपति संतोष शर्मा ने भी विभाग के इस कार्यक्रम की सराहना की I विभाग के सभी अध्यापक, गैर अध्यापक एवं विद्यार्थी ऑनलाइन माध्यम से जुड़े I

Posted by: | Posted on: 3 months ago

लिंग्यास विद्यापीठ एसएमएस प्रोग्राम से करेगा अपने छात्रों का भविष्य उजवल

लिंग्यास विद्यापीठ, डीम्ड-टू-बी- यूनिवर्सिटी ने अब से अपने छात्रों का भविष्य उजवल करने का बीड़ा उठाया है। अब से यूनिवर्सिटी अपने छात्रों को शिक्षा देने के साथ-साथ उनके व्यक्तित्व को निखाने में भी अपना योगदान देगी। ताकि आगे चलकर छात्रों को अपनी नौकरी में कोई भी रूकावट का सामना न करना पड़े। एसएमएस (स्टूडेंट मोटिवेशन सेशन)प्रोग्रामस के जरियें छात्रों के व्यक्तित्व को निखाने का कार्य किया जाएगा। जिसके अंतर्गत सॉफ्ट स्किल सेशन की ट्रेनिंग दी जायेगी। यह ट्रेनिंग हफ्ते में 5 दिन छात्रों को दी जायेगी।

इतना ही नहीं इन ट्रेनिंगस के अंतर्गत सकारात्मक गुण, कोंफिडेंस बिलडप(विळ्वास बहाली), टाइम मैनजमेंट(समय प्रबंधन), लिसनिंग स्किल्स(सुनने का कौशल), लिडरशिप स्किल्स(नेतृत्व कौशल), गोल सैटिंग(लक्ष्य की स्थापना), पब्लिक स्पिकिंग स्किल्स(सार्वजनिक बोलने का कौशल), टीम वर्क इत्यादि 45 प्रोग्राम्स(कार्यक्रमों) पर कार्य किए जायेंगे। ये ट्रेनिंग दोपहर 2 बजे से लेकर 4 बजे तक दी जायेंगी। इतना ही नहीं इन के अलावा हफ्ते में 2 वर्कशॉप भी कराई जायेंगी। जिसके अंतर्गत ग्रुप डिसक्शन और इंटरव्यू स्किल्स(साक्षात्कार कौशल) पर कार्य किया जाएगा। सेशनस और वर्कशॉपस की ट्रनिंग प्रोफेसर आशुतोष दीक्षित द्वारा छात्रों को दी जायेंगी। प्रोफेसर दीक्षित ने बताया कि इन सेंशनस और वर्कशॉपस के जरिए छात्रों को एक अच्छी नौकरी मिल सकेगी। उनका कहना है कि अपने 30 सालों के अनुभव का पूरा लाभ छात्रों को दूंगा और मेरी पूरी कौशिश यही रहेंगी कि इन सेंशन के जरियें छात्रों को अच्छी कंपनियों में स्लेक्ट होने की योग्यता प्राप्त हो सके।

लिंग्याज ग्रुप के चेयरमैन डा. पिचेश्वर गड्डे ने बताया कि इन सिकल्स की ट्रेनिंग लेने के बाद यूनिवर्सिटी के छात्र कही मात ना खाए। इसलिए इस तरह की ट्रेनिंग सेंशन यूनिवर्सिटी में शुरू की गई हैं।    

Posted by: | Posted on: 3 months ago

हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स ने शहीदों की याद में सैंट जॉन सीनियर सेकेंडरी स्कूल हथीन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया

हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स ने शहीदों की याद में सैंट जॉन सीनियर सेकेंडरी स्कूल हथीन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला भाजपा अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया तथा विशिष्ठ अतिथि सतपाल डागर (विधायक प्रवीन डागर के भाई) रहे।इस अवसर पर हथीन खंड के शिक्षा अधिकारी दयाननद रावत मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरुआत रिवन काट के अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, सतपाल डागर,दयानंद रावत ने की। हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स की तरफ से सभी अतिथियों को स्कार्फ पहनाकर स्वागत किया गया।अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया ने स्काउटिंग टीम तथा स्कूल प्रबंधन कमेटी को शिविर के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। सतपाल डागर के साथ आये राजू ने भी रक्तदान किया।

खण्ड शिक्षा अधिकारी दयानंद रावत ने स्काउट्स गाइड्स की टीम को ऐसे कार्यक्रमो के लिए बधाई दी। अपना ब्लड बैंक के प्रबंधक डॉ केसी प्रशांत गुप्ता ने सर्टिफिकेट देकर हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स एवं स्कूल प्रबंधन कमेटी को सम्मानित किया । शिविर में 51 यूनिट रक्त इकट्ठा हुआ। हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स का हथीन में यह पहला रक्तदान शिविर था। खण्ड स्तर पर रक्तदान शिविर लगाने का मकसद लोगों में रक्तदान के प्रति जागरूकता लाना है।स्काउटिंग के जिला अध्यक्ष डॉ कर्नल राजेन्द्र रावत ने फोन पर कार्यक्रम की जानकारी ली तथा सफल आयोजन के लिये जिला सचिव रिशाल सिंह को शुभकामनाएं दी।स्कूल के चेयरमैन नरेश कुमार ने सभी मेहमानों को मोमेंटो देकर सम्मान किया। शिविर में पुलिस विभाग के एसपी के स्टेनो करमचंद तथा फार्मेशिष्ट किशन कुमार तथा कमल सिंह ने रक्तदान किया। इस अवसर पर स्काउटिंग से गीता माही,ममता शर्मा,प्रह्लाद डागर,डॉ राजकुमार,मास्टर अशोक कुमार, कुलदीप,ओमकार रावत,सुंदर,रेखा शर्मा, रूपचंद मास्टर,कौशल तथा स्कूल की तरफ से नीलम मैडम,ऋतु यादव मुकेश कुमार,तरूण रॉयल,रश्मि शर्मा,संजय कुमार,सागर कुमार,विपुल नरेश आदि ने रक्त दान किया।

Posted by: | Posted on: 3 months ago

लिंग्याज विद्यापीठ में वेबिनार आयोजित कर मनाया विश्व उपभोक्ता दिवस

अधिकारों के प्रति जागरूक रहें उपभोक्ता

‘वर्तमान परिदृश्य में उपभोक्ता अधिकार और चनौतियां’ विषय पर हुई चर्चा
फरीदाबाद, 16 मार्च। लिंग्याज विद्यापीठ, डीम्ड-टू-बी-यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ लॉ ने वेबिनार आयोजित कर विश्व उपभोक्ता दिवस मनाया। गूगल मीट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा ‘वर्तमान परिदृश्य में उपभोक्ता अधिकार और चनौतियां’ विषय पर चर्चा की गई। आयोजन के दौरान स्कूल ऑफ लॉ के डीन डॉ. राधेश्याम प्रसाद व गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय स्कूल ऑफ लॉ के डीन डॉ. अमरपाल सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। वेबिनार का संचालन स्कूल ऑफ लॉ की सहायक प्रोफेसर शरावनी ने संभाला। वेबिनार में 80 से भी अधिक प्रतियोगियों ने भाग लिया। इसी दौरान डॉ. ए.आर. दुबे (कुलपति लिंग्याज विद्यापीठ) ने भी उत्पाद की देयता पर खासतौर पर अपना मत रखा।
डॉ. राधेश्याम प्रसाद ने बताया कि विश्व उपभोक्ता दिवस हर साल 15 मार्च को पूरे विश्व में मनाया जाता है। इस दिन को उपभोक्ता के अधिकारों और जरूरतों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए मनाया जाता है ताकि उपभोक्ता अपने खिलाफ हुए धोखाधड़ी और सामाजिक अन्याय के खिलाफ लड़ सकें। अलग-अलग देशों में विश्व उपभोक्ता अधकार दिवस कई तरीकों से मनाया जाता है। इस दिन लोगों को उनके अधिकारों के बारे में बताने के लिए जागरूकता अभियान व कैम्प लगाए जाते हैं। वहीं इसके इतिहास पर चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि भारत में उपभोक्ता आंदोलन की शुरुआत 1966 में महाराष्ट्र से हुई थी। वर्ष 1974 में पुणे में ग्राहक पंचायत की स्थापना के बाद अनेक राज्यों में उपभोक्ता कल्याण के लिए संस्थाओं का गठन किया गया। 9 दिसंबर 1986 को प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पहल पर उपभोक्ता संरक्षण विधेयक पारित किया गया और राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद इसे देशभर में लागू किया गया। पिछले साल 20 जुलाई 2020 को इस कानून के तहत संशोधन कर ग्राहकों को और अधिक सशक्त व सक्षम बनाने की कोशिश की गई है।
विश्व उपभोक्ता अधिकार दिवस मनाने के उद्देश्य पर चर्चा करते हुए डॉ. अमरपाल सिंह ने कहा कि इस दिन को मनाए जाने का मूल उद्देश्य यही है कि उपभोक्ताओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया जाए और अगर वे धोखाधड़ी, कालाबाजारी तथा घटतौली इत्यादि के शिकार होते हैं तो वे इसकी शिकायत उपभोक्ता अदालत में कर सकें। भारत में उपभोक्ता संरक्षण कानून में स्पष्ट किया गया है कि हर वह व्यक्ति है, जिसने किसी वस्तु या सेवा के क्रय के बदले धन का भुगतान किया है या भुगतान का आश्वासन दिया है तो ऐसे में किसी भी तरह के शोषण या उत्पीडऩ के खिलाफ वह अपनी आवाज उठा सकता है।

Posted by: | Posted on: 3 months ago

कैबिनेट मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा द्वारा 35 साल से बसी हुई चौहान वाली गली में पानी की पाइप लाइन व आरएमसी रोड का उद्घाटन किया :-जितेन्द्र बंसल

कैबिनेट मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा द्वारा 35 साल से बसी हुई चौहान वाली गली में पानी की पाइप लाइन व आरएमसी रोड का उद्घाटन किया गया उद्घाटन के शुभ अवसर पर जितेंद्र बंसल ने अपने निवास स्थान पर हरियाणा सरकार में मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा को शॉल पहनाकर व पगड़ी बांधकर समस्त कॉलोनी वासियों की तरफ से स्वागत किया बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र प्रदेश में विकास के मामले में रोल मॉडल के रूप में माना जाने लगा है इसी कड़ी में पानी की पाइप लाइन डाले जाने के बाद RMC से बनाए जाने वाली करीब 4 सड़कों के निर्माण कार्य के शुरू शुभारंभ का नारियल यहां के स्थाई लोगों के हाथों से तुड़वाया कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की दुकान बंद हो चुकी है मूलचंद शर्मा जी ने बताया कि बल्लभगढ़ विधानसभा में करीब 100 किलोमीटर से ज्यादा RMCसे रोड बनवाई गई हैं और नई सड़कों का निर्माण किया गया है इसके अलावा शहर के विभिन्न वार्डों में गलियों को पक्का किया जा किया जा रहा है बल्लभगढ़ शहर वासियों को पीने के लिए मीठा पानी उपलब्ध करवा कर उन्होंने अपना धर्म निभाया है उन्होंने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश के मुख्यमंत्री से बल्लभगढ़ के विकास के लिए और भी ग्रांट लेकर आएंगे बल्लभगढ़ का विकास रुकने नहीं दूंगा ऐसा मूलचंद शर्मा जी ने कहा इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता पंडित टिपर चंद शर्मा जी बृजलाल जी प्रताप भाटी जी पारस जैन जी योगेश शर्मा निगरानी कमेटी के चेयरमैन महावीर सैनी जी पंडित टेकचंद शर्मा जी वरिष्ठ नेता महेश मालवीय जी नगर निगम पूर्व प्रत्याशी वार्ड नं. 38 मोनिका बंसल जी बबली प्रधान जी सतवीर पंडित जी कृष्ण दयाल शर्मा जी मोहन शर्मा नवीन गोयल मनोज शर्मा विक्रम भाटी अशोक जी शिवकुमार राजेंद्र जी वह समस्त कॉलोनी वासी मौजूद रहे