March, 2022

now browsing by month

 
Posted by: | Posted on: 2 months ago

प्रीफेक्ट ब्रेड कंपनी के मालिक ,उद्योग जगत में परफेक्ट मैन की पहचान बन चुके  डा. एच के बत्रा को आल इंडिया ब्रैड मैन्युफैक्चर एसोसिएशन का फिर से बर्ष 2022-23 के लिए अध्यक्ष चुना गया है

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )  :  प्रीफेक्ट ब्रेड कंपनी के मालिक ,उद्योग जगत में परफेक्ट मैन की पहचान बन चुके  डा. एच के बत्रा को आल इंडिया ब्रैड मैन्युफैक्चर एसोसिएशन का फिर से बर्ष 2022-23 के लिए अध्यक्ष चुना गया है। उनका चयन एसोसिएशन की 36 वीं  आम बैठक में किया गया। यह बैठक ऑनलाइन आयोजित की गयी।  इस मौके पर डा. बतरा ने कहा कि वह संस्था के सभी सदस्यों का उनके दिखाए गए विश्वास के लिए आभार व्यक्त करता हूँ  तथा उनका यह प्रयास होगा कि संस्था के सभी सदस्यों की समस्याओं का समाधान किया जाए।

डा. बत्रा को पुन: एआईबीएमए का अध्यक्ष चुने जाने वाले पर फरीदाबाद के उद्योग जगत मे भी खुशी का आलम है तथा उन्होंने इस उपलब्धि के लिए उनको बधाई दी है।उल्लेखनीय है कि एआईबीएमए देश की सबसे बडी व पुरानी संस्था है जिसमें देश के सभी छोटे बडे ब्रैड उत्पादक संस्थान सदस्य है तथा इस संस्था के फिर से अध्यक्ष चुने जाना डा. बत्रा के साथ-साथ फरीदाबाद के उद्योगजगत के लिए गौरब की बात है। यही कारण है कि परफेक्ट मैन डा. बत्रा को इस उपलब्धि पर बधाई देने वालो का तांता लगा है।फरीदाबाद के उद्योगजगत में डा. बत्रा  उन गिने चुने उद्योगपतियों में से हैं जिन्होंंने अपने काम के बल पर राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाई है। वह फरीदाबाद चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स के अध्यक्ष भी हैं।  श्री बत्रा सामजिक एवं धार्मिक क्षेत्र में भी अग्रणी रहते हैं। हर वर्ष पहले नवरात्रे पर वह माता की चौकी करवाते हैं , जिसमे ज़िले के अनेक गणमान्य लोग शिरकत करते हैं। उनकी लोकप्रियता एवं व्यवहार का ही असर है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल , केंद्रीय राज्य मंत्री कृषणपाल गुर्जर एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा व ओमप्रकाश चौटाला सहित कई विधायक मंत्री व प्रदेश के दिग्गज नेता भी उनके निवास पर आ चुके हैं तथा ये इन सब के चहेते माने जाते हैं।

Posted by: | Posted on: 2 months ago

केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर की उपस्थिति में मानव रचना और जिला प्रशासन फरीदाबाद के बीच एलओयू पर हस्ताक्षर किए गए

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव ) | फरीदाबाद जिले में सरकारी स्कूलों के समग्र विकास की दिशा में एक पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप को औपचारिक रूप देने के लिए फरीदाबाद शिक्षा परिषद (FEC) और फरीदाबाद जिला प्रशासन के बीच एक समझौता पत्र (LoU) पर हस्ताक्षर किए गए। कृष्ण पाल गुर्जर, राज्य मंत्री – विद्युत और भारी उद्योग, भारत सरकार की उपस्थिति में डॉ. प्रशांत भल्ला, अध्यक्ष – FEC और मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (MREI) और श्री जितेंद्र यादव (आईएएस), डीसी, फरीदाबाद ने समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए।

एलओयू के निष्पादन के माध्यम से, एफईसी और जिला प्रशासन ने विशेष रूप से चार परियोजनाओं को शुरू करने पर सहमति व्यक्त की है: बुनियादी ढांचे और शिक्षा में सुधार के लिए सरकारी स्कूलों को अपनाने के लिए विभिन्न हितधारकों को प्रेरित करके शैक्षिक विकास गतिविधियों को सुगम बनाना; सहज पथ नॉलेज फाउंडेशन की सहायता और समर्थन से प्रत्येक बच्चे, विशेष रूप से सरकारी स्कूलों के छात्रों को समान सीखने के अवसर प्रदान करने की दृष्टि के तहत ‘टीचर ऑन कॉल’ कार्यक्रम की सुविधा प्रदान करना; चिन्हित क्लस्टरों में प्रत्येक शैक्षणिक वर्ष में 4 महीने की अवधि के लिए शिक्षकों की रिक्तियों को प्लग-इन करने के लिए जिला प्रशासन की शिक्षा संगम परियोजना के क्रियान्वयन का समर्थन करना; और केडमैन स्किलिंग प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से सरकारी स्कूल के छात्रों और शिक्षकों के लिए आईटी कौशल और कंप्यूटर सीखने को सुनिश्चित करके कौशल फरीदाबाद परियोजना के निष्पादन का समर्थन करना।

विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों की सम्मानित उपस्थिति में एलओयू पर हस्ताक्षर किए गए- डॉ अमित भल्ला, वीपी, एमआरईआई; डॉ एनसी वाधवा, आईएएस (सेवानिवृत्त), प्रमुख-शासी निकाय- एफईसी; डॉ. समीर कुमार ब्रह्मचारी, अध्यक्ष, सहज पथ ज्ञान फाउंडेशन; श्रीमती रितु चौधरी, डीईओ, फरीदाबाद; श्री करण कपूर, सीएमजीजीए (मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी); श्री आनंद सिंह, डीपीसी; श्री डीसी चौधरी, सदस्य, शासी परिषद, एफईसी; श्रीमती संयोगिता शर्मा, परियोजना प्रबंधन इकाई – एफईसी, और निदेशक, मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल; हस्ताक्षर के समय एफईसी, डॉ. ओपी भल्ला फाउंडेशन और एमआरईआई के सदस्य उपस्थित थे।

श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा, “कौशल देश के नागरिकों को रोजगार सुनिश्चित कर सकता है और इसके लिए छात्रों के विषय से संबंधित प्रश्न को समय पर हल करने की आवश्यकता है। यह सराहनीय है कि एफईसी ने पहले ही स्किलिंग, शिक्षा और इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में सरकारी स्कूलों के साथ इसकी शुरुआत कर दी है।” उन्होंने यह भी दोहराया कि फरीदाबाद अब एक शिक्षा और चिकित्सा केंद्र बन गया है, और शिक्षक ऑन कॉल और शिक्षा संगम जैसी पहल हमें रोजगार के स्तर को बढ़ाने में मदद करती है। उन्होंने कहा, “हमारे क्षेत्र में रोजगार के अवसरों की नहीं बल्कि छात्रों में कौशल की कमी है, और इस क्षेत्र की ओर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।”

टीचर ऑन कॉल प्रोजेक्ट की निरंतर सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए, डॉ समीर ब्रह्मचारी ने साझा किया, “यह एक क्लाउड-आधारित आईवीआर-प्रौद्योगिकी आधारित शैक्षिक ऑनलाइन इंटरैक्टिव समर्थन है जिसने छात्रों को महामारी के समय में मदद की।” उन्होंने यह भी साझा किया कि ग्रामीण क्षेत्रों को आवश्यक तकनीकी सहायता देने पर काम किया जा रहा है ताकि इंटरनेट की कमी के बावजूद, वे अध्ययन सामग्री और शिक्षकों तक पहुंच सकें।

डॉ. एन सी वाधवा ने फरीदाबाद एजुकेशन कॉउंसिल के उद्देश्यों और उपलब्धियों पर एक संक्षिप्त प्रस्तुति की। टीचर ऑन कॉल प्रोजेक्ट के माध्यम से अब तक 28777 कॉल किए जा चुके हैं, इसमें 300+ शिक्षक जुड़े हुए हैं तथा फरीदाबाद और पलवल के सरकारी स्कूलों के 9000 से अधिक

Posted by: | Posted on: 2 months ago

जेल को ब्रांड के रूप में स्थापित करेगा हरियाणा का जेल विभाग मिठाईयां, फर्नीचर, पेंटिंग बिकेंगी जेल नाम से


सूरजकुंड(विनोद वैष्णव)। अमूल, हल्दीराम, हैफेड, ब्रिटानिया की  तरह जेल भी  आने वाले समय में  एक मशहूर  ब्रांड हो सकता है। जेल विभाग ने इस नाम को ब्रांड में तब्दील  करने की तैयारी  कर ली है।
अंतर्राष्टï्रीय सूरजकुंड मेले में जेल ब्रांड का  स्टाल फूड कोर्ट व डीएलएसए के समीप हरियाणा के बंदियों की कुशल कारीगरी को बयां  कर रहा है। फरीदाबाद के जेल अधीक्षक जेके छिल्लर ने बताया कि उन्होंने महानिदेशक मौहम्मद अकील के समक्ष जेल को ब्रांड बनाने का सुझाव रखा था। जिसे उन्होंने मंजूर करते हुए उसका लोगो भी तैयार करवा दिया है। इस ब्रांड के तहत  जेल के बंदियों द्वारा बनाई गई मिठाईयां, फर्नीचर, सजावटी सामान, पेंटिंग्स, ओलिविरा जूस, क्रीम, कुर्सी, टेबल आदि को मार्केट में प्रोमोट किया जा सकता है। इस विषय में हरियाणा सरकार के एमएसएमई विभाग से भी सहयोग लिया जाएगा।
जेके छिल्लर ने बताया कि अभी उनके स्टाल पर करनाल, फरीदाबाद, रोहतक, भिवानी, अंबाला,गुरूग्राम, सोनीपत, यमुनानगर, कुरूक्षेत्र की जेलों में बनाए गए सामान को डिस्पले किया गया है। आगे भविष्य में जेलों में और भी उत्पाद इन जेलों में बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मेला परिसर में भी कल शनिवार से मिठाईयों व कैटरिंग का स्टाल लगाया जाएगा।

Posted by: | Posted on: 2 months ago

एसडीएम त्रिलोक चंद ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

बल्लभगढ़(विनोद वैष्णव )। बल्लबगढ़ के एसडीएम त्रिलोक चंद ने शहीद दिवस के उपलक्ष्य में शहीद स्मारक बल्लबगढ़ पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा बल्लभगढ़ विधानसभा के गांव मुजेसर में भी शहीदी दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पहुंचे सभी लोगों को शहीद सरदार भगत सिंह के गांव खटकड़ पंजाब प्रान्त से लाई गई पवित्र मिट्टी से तिलक किया गया।
इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा और परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा के बड़े भाई एवं भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा सहित बल्लभगढ़ विधानसभा के सभी गणमान्य लोग मौजूद रहे। गांव मुजेसर के सामुदायिक भवन वाले पार्क के सौंदर्यीकरण कार्य का भी शिलान्यास किया। परिवहन मंत्री के भाई एवं भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा ने गांव के इस पार्क का नाम शहीदो के नाम पर रखने का ऐलान भी किया। इस पार्क पर करीब 13 लाख रुपये की धनराशि खर्च होगी। इससे पहले परिवहन मंत्री के भाई टिपरचंद शर्मा और जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा प्रदेश के अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने देश प्रदेश के युवाओं को देश भक्ति का सन्देश दिया और कहा ये पवित्र मिट्टी शहीदों के गांव से लाए है। इस अवसर पर पौधे लगाकर स्वच्छ पर्यावरण का संदेश भी दिया गया।

Posted by: | Posted on: 2 months ago

भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव के बलिदान को कभी भुला नहीं पाएगा देश : पंकज सिंगला, जिलाध्यक्ष भाजयुमो


फरीदाबाद के सभी मंडलों में शहीद सम्मान दिवस के रूप में मनाया गया शहीदी दिवस
फरीदाबाद, 23 मार्च। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष पंकज सिंगला ने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीदी दिवस को पूरे जिले में शहीद सम्मान दिवस के रूप में मनाया। इस दौरान जिले के 20 मंडलों में भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष पंकज सिंगला की टीम ने कार्यक्रम आयोजित करके शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव की प्रतिमाओं एवं चित्रों पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस बार शहीदी दिवस इसलिए खास रहा क्योंकि भाजपा युवा मोर्चा कि टीम शहीद भगत सिंह के समाधि स्थल हुसैनीवाला से, जलियावाला बाग से, राजगुरू तथा सुखदेव के घरों इन शहीदों की मिट्टी लेकर आई और उन्हें हरियाणा के सभी जिलों में पहुंचाया गया, जहां आज शहीद सम्मान दिवस के कार्यक्रम की शुरूआत पर सभी भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने तिलक लगाकर इस माटी को नमन किया। भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष पंकज सिंगला ने कहा कि शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव जैसे सरीखे देशभक्तों को कभी भुलाया नहीं जा सकता क्योंकि छोटी सी उम्र में ही उनमें जो देशभक्ति का जुनून था, उसने पूरी अंग्रेजी हकूमत के दांतों तले चने चबाने पर मजबूर कर दिया था। उन्होंने कहा कि धन्य है ऐसे माताएं जिन्होंने ऐसे वीर सपूतों को जन्म देकर भारत देश का गौरव बढ़ाया। उन्हाने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ऐसी पहली सरकार है, जिसने शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों की जीवनी और उनकी कुर्बानी की गाथा को सामने लाकर लोगों को उससे रूबरू करवाया है, जबकि पूर्व की सरकारों ने केवल और केवल शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों की जीवनी को छुपाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आज आज हम सभी को शहीद भगत सिंह, राजगुरू तथा सुखदेव जैसे शहीदों के शहीदी दिवस पर देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने का संकल्प लेना चाहिए, यही इन शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इसी कड़ी में फरीदाबाद जिले में भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष पंकज सिंगला के नेतृत्व में युवा भाजपा कार्यकर्ताओं ने फरीदाबाद स्थित कार्यालय पर शहीद सम्मान दिवस मनाया और शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। इस अवसर पर जिला सचिव भाजपा रविंदर त्यागी, ओल्ड फरीदाबाद मंडल अध्यक्ष भाजपा सचिन शर्मा, ओल्ड मंडल अध्यक्ष भाजयुमो गौरव तवंर , धर्मेंद्र भाटी, श्रीचंद गौतम, सविता चौहान एवं अन्य उपस्थित रहे।

Posted by: | Posted on: 2 months ago

युवाओं ने रक्तदान कर दी शहीदों को श्रधांजलि :-जसवन्त पंवार

फरीदाबाद:- 91 वर्ष पहले एक इतिहास लिखा गया था जब देश की आज़ादी के लिए भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को फाँसी के फंदे पर लटका कर शहीद किया गया था। अंग्रेज़ी हकूमत की ग़ुलामी को ख़त्म करने के लिए अपने प्राणो की क़ुरबानी देश के नोजवानों मात्र 23 साल के उम्र में दे दी थी उनकी याद में युवाओं द्वारा शहीदों को सच्ची श्रधंजलि अर्पित करने के लिए आज जज्बा फाउंडेशन के तत्वधान में रक्तदं शिविर का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर जज्बा फाउंडेशन के चेयरमैन हिमान्शु भट्ट ने जानकारी देते हुये बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव (75 वर्ष) में मेरा लहू देश के नाम व युवा नशा नहीं, रक्तदान करेगा को ध्यान में रखते हुए जज्बा फाउंडेशन द्वारा शहीद दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसका मुख्य उद्देश्य युवा में देश प्रेम की भावना जागृत करने से व नशे जैसी घातक बीमारियों से बचाव को लेकर है। संगठन द्वारा पिछले वर्ष भी शहीदी दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया था और आगे भी जब भी समाज को रक्त की कमी या अन्य किसी बीमारी या विपदा के समय रक्त की जरुरत पड़ेगी तो हम युवाओं के सहयोग से रक्तदान शिविरों के माध्यम से रक्त की कमी को पूरा करने का काम करेंगे।

कार्यक्रम के सफल बनाने में मुख्य रूप से खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग से युवा समन्यवक अधिकारी सुनीता, दीपक आज़ाद, जसवन्त पंवार, सुनील सैनी, किशन, राहुल, गौरव, अदित्य, नर्वदा अदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Posted by: | Posted on: 2 months ago

शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में गांव अटाली पहुँचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल, शहीद संदीप सिंह को दी श्रद्धांजलि।

आज पूरे देश में शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में जगह जगह शहीदों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित हो रहे है। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सभी जगह् मेरा रंग दे बसंती चोला नाम से कार्यक्रम कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जा रही है।

आज शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में गांव अटाली में भी शहीद सम्मान समारोह रखा गया, जहां पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने गांव के स्टेडियम में पहुँच शौर्य चक्र विजेता शहीद संदीप सिंह को पुष्पमाला अर्पण कर श्रद्धांजलि दी।

आपको यहाँ यह बता दें कि 33 साल के संदीप साल 2005 मे सेना के अंदर 10 पैरा कमांडों में भर्ती हुए थे और 11 फरवरी 2019 को पुलवामा में आतंकी मुठभेड़ में घायल हुए और मौत से लड़ते  हुए भारत माता की रक्षा में वीरगति को प्राप्त हुए थे।

पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने बताया कि पिछले साल जब शहीदी दिवस से कुछ दिन पहले वो गांव में आये थे तो पता लगा था की दो वर्ष बाद भी शहीद संदीप जी की मूर्ति गांव मे नही लग पायी तब जो वादा वो गांव के लोगो से करके गये थे वो निभा दिया है ओर् एक मांग जो आज बताई है कि स्टेडियम का नाम शहीद संदीप् के नाम से करवाया जाये उसके लिए भी पूर्व मंत्री ने वादा किया कि जल्द ही गांव कि सरदारी कि यह मांग पुरी करवाई जाएगी ओर आगे भी कभी कोई जरूरत हो तो विपुल गोयल हमेशा गांव के लिए हर प्रकार् से तैयार है।

 इस मोके पर पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा की वो भारत माँ की रक्षा मे शहीद हुए देश के सभी वीर जवानो को सलाम करते है ओर् सलाम करते है उन वीरो की माताओ को जो अपने लाल को देश की रक्षा मे भेजती हैं । मै शहीद संदीप सिंह की माता केसर देवी को भी नमन करता हूँ।

पूर्व मंत्री ने अपने सम्बोधन मे कहा की उन्हे गर्व है ये कहने मे की मेरे देश की माताओ ने ऐसे वीर बहादुर बच्चो को जन्म दिया है जो देश की सुरक्षा मे शहीद तो हो सकते है लेकिन् दुश्मन के आगे देश को झुकने नही दे सकते। पूर्व मंत्री ने कहा की  ये जो देश के वीर जवान शहीदों का सम्मान सम्भव हो पा रहा है वो सिर्फ हमारे देश के कर्मठ प्रधानमंत्री श्री नरेंदर मोदी ओर यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी के दौर में सिर्फ भारतीय जनता पार्टी की सरकार मे ही संभव है ।

इससे पहले गांव की सरदारी ने पूर्व मंत्री का फूल मालाओ के साथ शाल ओढ़ाकर स्वागत किया ओर गांव के बच्चे जो आर्मी की भर्ती की तैयारी के लिए 200 मीटर ओर 500 मोटर दौड़ मे भाग ले जीतकर आये है उन बच्चो को पूर्व मंत्री से सम्मानित भी करवाया।

इस मोके पर सूरजपाल मंच संचालक, धर्मवीर मास्टर, रामवीर, सौदान सिंह, पदम थानेदार, दयाराम पूर्व सरपंच, प्रेम सिंह,  नैनपाल, पंडित रमछु, दुलीचंद, नरेश नंबरदार पार्षद, सुरजीत अधाना जिला पार्षद, पंडित मुकेश शास्त्री, विजय शर्मा, पंडित सुरेंद्र बबली, अनिल जैलदार, मनीष राघव, डॉक्टर रामकुमार तेवतिया, मान सिंह तेवतिया, मनीष राघव व गांव की सरदारी मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: 2 months ago

जिला जेल फरीदाबाद पर मोहम्मद अकील आई.पी.एस. महानिदेशक कारागार हरियाणा के आदेश पर जेल विभाग व पुलिस विभाग के द्वारा संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया :- जय किशन छिल्लर

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |जिला जेल फरीदाबाद पर मोहम्मद अकील आई.पी.एस. महानिदेषक कारागार, हरियाणा के आदेश पर जेल विभाग व पुलिस विभाग के द्वारा संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया जिसका नेतृत्व जयकिशन छिल्लर, जेल अधीक्षक, जिला जेल फरीदाबाद व सुनील श्योराण सहायक पुलिस आयुक्त तिगांव एवं इंचार्ज सीआईए फरीदाबाद तथा जेल विभाग के रामचन्द्र उप-अधीक्षक, रोहण हुड्डा उप-अधीक्षक, अनिल कुमार उप-अधीक्षक तथा अनिल इंचार्ज सीआईए डीएलएफ फरीदाबाद, राकेश इंचार्ज सीआईए से048 फरीदाबाद, सेठी मलिक इंचार्ज बदरपुर बार्डर, वरूण इंचार्ज सीआईए से0 65 फरीदाबाद, नरेन्द्र इंचार्ज सीआईए बड़खल, जलालुदीन इंचार्ज सीआईए उॅचागांव, रविन्द्र इंचार्ज सीआईए से0 30 फरीदबाद तथा पुलिस व जेल विभाग के लगभग 150 मुलाजिमों द्वारा सघन तलाशी अभियान चलाया गया। तलाशी अभियान में आधुनिक उपकरणों, शनिफर डोग, हैण्ड मेडल डिटेक्टर इत्यादी का प्रयोग किया गया। जेल की सभी बैरकों, बन्दियों, उसके आस-पास के एरिया की गहनता से तलाषी की गई। तलाशी के दौरान जेल में कोई भी मोबाईल फोन, सिम कार्ड तथा नषीला पदार्थ तथा कोई भी अन्य निषेध वस्तु बरामद नहीं की गई। जेल में कोई भी निषेध वस्तु न मिलने पर स्थानीय पुलिस विभाग तथा जेल प्रशासन द्वारा सन्तोष जाहिर किया गया तथा स्थानीय पुलिस विभाग द्वारा जयकिषन छिल्लर जेल अधीक्षक व जेल प्रशासन की सराहना की गई।

Posted by: | Posted on: 2 months ago

35वें अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेले में जिला जेल की स्टॉल पर हाई कोर्ट के जज ने भी कैदियों के हाथो बनी दिवार घडी खरीदी :-जेल अधीक्षक जय किशन छिल्लर

सूरजकुंड (फरीदाबाद)विनोद वैष्णव ।35वें अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेले में जिला जेल की स्टॉल नंबर-787 पर लोग जमकर खरीददारी कर रहे हैं। जिला जेल की स्टॉल पर बंदियों द्वारा बनाई गई दिवार घडी, मिरर, पेंटिंग, झूला, मंदिर, जूट बैग, ग्रीटिंग कार्ड, पत्थर कुंडल, चरखा, ऐश-ट्रे, रिमोर्ट स्टैंड, पैन स्टैंड, शीशा फ्रेम, निवार बेल्ट, फाइल कवर, पर्स, चाबी स्टैंड, फोन स्ट्रेरी, गणेश प्रतिमा, महिला स्टैचू, कुर्सी, मूढा सहित अनेक चीजें लोगों का आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं।
जेल अधीक्षक जय किशन छिल्लर ने बताया कि 35वें शिल्प मेले में यह स्टॉल सरकार द्वारा जारी हिदायातों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव के तहत लगाई गई है। इस स्टॉल पर रखी गई सभी वस्तुएं प्रदेश की विभिन्न जेलों में बंदियों द्वारा बनाई जा रही हैं। बंदियों की बेहतर कारीगरी के परिणाम स्वरूप स्टॉल पर लोग जमकर खरीददारी कर रहे हैं। जेल अधीक्षक जय किशन छिल्लर ने आगे बताया कि सरकार का यह एक बेहतर कदम है। करीगरी से बंदियों को भी अपनी कुशलता का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है और वे पुन: समाज की मुख्यधारा में जुडऩे के लिए प्रेरित होते हैं। उन्होंने कहा कि स्टॉल पर हो रही खरीददारी से इस बात का भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि जेलों में बंदियों में हुनर की कोई कमी नहीं है और उन्हें आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हुनरमंद बनने का और भी बेहतर मौका दिया जा रहा है। इस मोके पर स्टॉल पर जेल उप-अधीक्षक रोहन हुड्डा , हैड वार्डर ईश्वर सिंह, सुनिल दत्त, वार्डर देवेंद्र कुमार मौजूद हैं।

Posted by: | Posted on: 2 months ago

महाराजा अग्रसेन विवाह समिति द्वारा नौ दिवसीय संगीतमय श्री शिव महापुराण कथा के शुभारंभ पर क्लश यात्रा का आयोजन किया गया :-प्रधान ब्रह्म प्रकाश गोयल

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )। महाराजा अग्रसेन विवाह समिति द्वारा नौ दिवसीय संगीतमय श्री शिव महापुराण कथा के शुभारंभ पर क्लश यात्रा का आयोजन किया गया। महाराजा अग्रेसन विवाह समिति के प्रधान ब्रह्म प्रकाश गोयल ने बताया कि यह क्लश यात्रा कथा व्यास महंत श्रीराधेश्याम व्यास महाराज की अगुवाई में ओल्ड फरीदाबाद स्थित पथवारी मंदिर से प्रारंभ होकर ओल्ड फरीदाबाद बाजार होते हुए अग्रसेन भवन सैक्टर-19 के प्रांगण में समाप्ति हुई। इस क्लश यात्रा में 108 महिलाओं ने क्लश उठाए थे। नौ दिवसीय कथा प्रतिदिन 3 बजे प्रारंभ होकर सायं सात बजे तक महाराजा अग्रसेन भवन सैक्टर-19 के प्रांगण में होगी। श्री गोयल ने बताया कि 30 मार्च को पूर्णाहूति के बाद भण्डारे का भी आयोजन किया जाएगा।
इस क्लश यात्रा में संरक्षक अनिल गुप्ता, कोषाध्यक्ष मनोहरलाल सिंघल, उपाध्यक्ष इन्द्रपाल गर्ग, आशा रानी, रजत गोयल, भुवनेश्वर अग्रवाल, पवल गर्ग, गोपाल सहित समिति के अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजद थे।