यातायात नियमों की जानकारी के लिए चलाया विशेष अभियान

Posted by: | Posted on: February 3, 2022

फरीदाबाद (दीपक शर्मा) : ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट फरीदाबाद, फरीदाबाद पुलिस एवं रोड सेफ्टी ओमनी फाउंडेशन (रजि.) की तरफ से स्पेशल सड़क सुरक्षा अभियान 2022 & रिफ्लेक्टिव टेप को साइकिल पर लगाने का अभियान उपायुक्त जितेंद्र यादव के आदेशनुसार व जितेंद्र गहलावत जिला ट्रांसपोर्ट ऑफिसर के नेतृत्व में चलाया गया। इसमें अधिवक्ता सतीश आचार्य, लतेश, ट्रैफिक इंस्पेक्टर रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी फरीदाबाद एवं स्टेट रोड सेफ्टी काउंसिल हरियाणा सरकार एवं मेंबर ऑफ पार्लीयामेन्ट रोड सेफ्टी कमेटी भारत सरकार के सदस्य सरदार देवेंद्र सिंह एवं रोड सेफ्टी ओमनी फाउंडेशन (रजि.) के सहयोग से रिफ्लेक्टिव टेप साइकिल लगाने का अभियान एस.पी.एल. लिमिटेड कंपनी की तीनों यूनिटो सेक्टर-24 में चलाया गया।

इस अभियान में 800 से ज्यादा साइकिल पर रिफ्लेक्टर टेप लगाए एवं 100 रिफ्लेक्टर टेप बांटी गई। इसमें कंपनी के अधिकारियों को बताया गया कि कंपनी में जो भी अधिकारी एवं कर्मचारी दोपहिया वाहन से आते हैं उनको आईएसआई मार्क हेलमेट ही पहनना है। सभी गाड़ियों पर हाई सिक्योरिटी प्लेट लगानी आवश्यक है। पूरे शहर के अंदर सीसीटीवी कैमरे ज्यादातर लग चुके हैं। सभी को बताया गया कि सड़क पर चलते समय विशेष ध्यान रखें और ट्रैफिक नियमों का हमेशा पालन करें। ऐसा न करने पर सीसीटीवी के माध्यम से चालान घर पर आ सकता है।

सड़क पर पार्किंग बड़े ध्यान से करें सावधान रहें सुरक्षित रहें। सभी को बताया गया कि अपने-अपने नाबालिग बच्चों को वाहन बिल्कुल ना दें अन्यथा 25,000 रुपये का चालान एवं अभिभावकों को 3 साल की सजा हो सकती है। इस दौरान इसकी जानकारी ज्यादा से ज्यादा कंपनी के स्टाफ, सदस्य एवं सभी कर्मचारियों को अवश्य देने का भी आह्वान किया गया। इस दौरान कंपनी के अधिकारियों को बताया गया कि कंपनी में जो भी अधिकारी या कर्मचारी ड्यूटी पर आते हैं वह ऑटो में कम से कम आएं आगे वाली ऑटो की सीट पर बिल्कुल ना बैठ कर आएं। रोड सेफ्टी ओमनी फाउंडेशन से बलजीत सिंह ने सभी साइकिल पर रिफ्लेक्टर टेप लगाई गई सभी साइकिल वालों को समझाया गया कि साइकिल को अपनी साइड में चले धीरे चले और साइकिल को ठीक-ठाक रखें। साइकिल पर घंटी अवश्य लगाएं व अपनी अपनी साइकिल को साफ सुथरा रखें क्योंकि यही आप की रोजी-रोटी है। बलजीत सिंह ने पुलिस कंट्रोल रूम 112 नंबर के बारे में जानकारी दी कि अब पुलिस कंट्रोल रूम का नंबर बदल गया है। और पुलिस कंट्रोल 112 नंबर पर कोई भी इमरजेंसी हो तो आप फोन करें। इस अवसर पर रोड सेफ्टी ओमनी फाउंडेशन (रजि.) से बलजीत सिंह, अमित श्रीवास्तव, जसवीर सिंह व एस.पी.एल. कंपनी से नवीन शर्मा, बृजेश कुमार सिंह, राजेश पुनिया, तिलक रावत, पदम सिंह, संजय सिंह, मिश्रा मौके पर मौजूद रहे।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *