लिंग्याज विद्यापीठ (डीम्ड-टु-बी यूनिवर्सिटी) की ओर से आज से 2 दिन के लिए प्रग्रति मैदान में एजुकेशन फेयर 2022 लगेगा

Posted by: | Posted on: July 1, 2022

दिल्ली /फरीदाबाद | छात्रों और उनके अभिभावकों के तमाम सवालों का जवाब देने के लिए लिंग्याज विद्यापीठ (डीम्ड-टु-बी यूनिवर्सिटी) की ओर से आज से 2 दिन के लिए प्रग्रति मैदान में एजुकेशन फेयर 2022 लगेगा। सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक कैरियर काउंसिलर्स, विशेषज्ञों के साथ-साथ कई अनुभवी फैकल्टीज और विद्यापीठ के टॉपर स्टूडेंट्स वहां आए छात्रों व उनके परिजनों की शंकाओं को दूर करेंगे। सभी का पहुंचना अनिवार्य है।


इस दौरान विशेषज्ञों द्वारा छात्रों को (L-SET) 4 करोड़ की स्कॉलरशिप के बारे में भी अवगत कराएंगे। बता दें कि इस टेस्ट के लिए दो चांस छात्रों को दिए जाने थे जिनमें से पहले चांस के लिए 5084 छात्रों ने ऑनलाइन भाग लिया। वही 30 दिन बाद इस आखिरी चांस के लिए छात्र अपना आवेदन कर सकते हैं। लिंग्याज की इस पहल से छात्रों को हर सब्जेक्ट और कैरियर के लिए जरूरी कोर्सेज की जानकारी प्राप्त हो सकेगी। छात्रों को शिक्षा, व्यक्तिगत लक्ष्यों और जीवन में पेशेवर रास्ते के लिए उनके जुनून को खोजने में मदद मिल सकेगी।
वाइस चांसलर प्रो. डॉ. जी.जी. शास्त्री ने बताया कि इस एजुकेशन फेयर के माध्यम से छात्रों के पास बहुत से कॉलेजों के ऑपशन होंगे जिससे वे अपने लिए एक बेहतर विकल्प चुन सकेंगे। छात्र-छात्राओं की शिक्षा से जुड़ी सभी जिज्ञासाओं के जवाब प्राप्त हो सकेंगे। विद्यापीठ द्वारा 4 करोड़ की L-SET स्कॉलरशिप मेधावी छात्रों के लिए उनके सपनों को पूरा करने में मदद करेगी। उम्मीद है कि बड़ी संख्या में छात्र वहां पहुंच कर इसका लाभ उठा सके।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *