डिप्टी कमिश्नर जितेंद्र यादव की मौजूदगी में तरुण निकेतन विद्यालय के प्रांगण में ‘वन महोत्सव कार्यक्रम’ और ‘तीज का पावन पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

Posted by: | Posted on: July 30, 2022

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | प्रतिवर्ष विद्यालय में वन महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत पौधारोपण करके छात्रों को भी पौधे लगाने का संदेश दिया जाता है ताकि धरती को हरा-भरा और पर्यावरण को स्वच्छ बनाया जा सके। इस अवसर पर विद्यालय में मुख्य अतिथि के तौर पर फरीदाबाद जिले के डिप्टी कमिश्नर जितेंद्र यादव तथा डिप्टी डायरेक्टर एस.सी.ई.आर.टी (गुरुग्राम) रितु चौधरी की उपस्थिति में वन महोत्सव कार्यक्रम प्रारंभ किया गया। विद्यालय के डायरेक्टर कमल सिंह तंवर , चेयरमैन हिमांशु तंवर, प्रधानाचार्या रंजना सोबती, उप प्रधानाचार्या राधा को चौहान ने आए हुए मेहमानों का स्वागत करते हुए उन्हें पौधे भेंट किए।


इसी उपलक्ष में तरुण निकेतन विद्यालय में अनेक रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों ने वन महोत्सव
तथा तीज से संबंधित अनेक गीतों पर नृत्य द्वारा शानदार प्रस्तुति दी। विद्यार्थियों द्वारा वृक्षारोपण पर आधारित एक लघु नाटक की बेहतरीन प्रस्तुति दी गई। विद्यार्थियों द्वारा दी गई शानदार प्रस्तुति ने सबका मन मोह लिया ।आए हुए मुख्य मेहमानों ने विद्यालय के प्रांगण में अंजीर, आंवला आदि के पौधे लगाए तथा विद्यार्थियों को भी पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहित किया। जिला उपायुक्त श्री जितेंद्र यादव जी ने बच्चों को वन महोत्सव का महत्व बताया तथा इसके अनेक लाभों की चर्चा की। डिप्टी डायरेक्टर रितु चौधरी जी ने भी विद्यार्थियों के समक्ष अपने मूल्यवान विचारों को प्रकट किया और उन्हें पौधारोपण का महत्व बताया। विद्यालय के डायरेक्टर श्री कमल सिंह तंवर जी ने विद्यार्थियों को पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहित किया तथा वृक्षों को ना काटने की अपील की। उन्होंने मुख्य अतिथियों द्वारा कीमती समय निकालकर विद्यार्थियों को महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध करवाने पर आभार व्यक्त किया ।अंत में उन्होंने सभी को तीज की शुभकामनाएं दीं। इस उपलक्ष में विद्यालय में झूला भी डलवाया गया। और तीज के अवसर पर
विद्यार्थियों के बीच मिठाइयों का वितरण किया गया। तथा जय हिंद के नारे के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *