अधिवक्ता परिषद के 30वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर बतौर मुख्यातिथि पहुंचे- पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल

Posted by: | Posted on: September 7, 2022

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : अधिवक्ता परिषद सम्मेलन आज पूरे देश मे मनाया जा रहा है । अधिवक्ता परिषद की स्थापना 7 सितंबर 1992 में हुई थी। संस्था का मुख्य उद्देश्य आम नागरिकों को उचित न्याय सुलभ कराने व राष्ट्रीय हित की सुरक्षा व देश की एकता एवं अखंडता को बनाए रखना है। इसी कड़ी मे फरीदाबाद मे भी अधिवक्ता परिषद के सदस्यों द्वारा 30वां स्थापना दिवस मनाया गया। जिसमे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की ओर कार्यक्रम में मौजूद सभी अधिवक्ताओं को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी।

पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने अपने सम्बोधन में कहा की अधिवक्ता परिषद राष्ट्रवादी विचारों का संगठन है, हमारे अधिवक्ता भाइयों मे राष्ट्रवादी ओर सांस्कृतिक विचारो का विकास हो इसलिए अधिवक्ता परिषद की स्थापना हुई ओर इस बात को नकारा नहीं जा सकता की सरकारी सुविधाओं से वंचित लोग हो या गरीब ओर न्याय से वंचित वर्ग, अधिवक्ता परिषद के सदस्यों ने न्याय दिलाने मे हमेशा ही अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पूर्व मंत्री ने आगे जिक्र करते हुए बताया की आज देश के कर्मठ, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र् मोदी जी की केंद्र सरकार में भी 18 केबिनेट मंत्री वक़ील है ओर लगभग इतने ही वकील भारत के प्रथम मंत्रिमंडल के गठन के समय में भी रहें हैं ओर बड़े गर्व की बात है की जो देश के माननीय उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ है वो भी अधिवक्ता परिषद के सदस्य भी है।

पूर्व मंत्री ने कहा की अधिवक्ताओं के माध्यम से समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को भी न्याय मिले ओर कोई भी वर्ग न्याय से वंचित ना रहे बस यही सोच हम सभी की होनी चाहिये क्योंकि पेशे के साथ- साथ सेवा भाव होना भी बेहद जरूरी है । कार्यक्रम की शुरुआत पूर्व मंत्री के हाथो से दीप प्रज्वलन के साथ् हुई ओर अधिवक्ता परिषद के सदस्यों ने पूर्व मंत्री विपुल गोयल का शॉल ओढ़ाकर ओर मोमेंटो भेंट कर स्वागत करते हुए अपनी खुशी जाहिर की। इस मोके पर पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने फरीदाबाद में वरिष्ठ अधिवक्ता ओर नगर कार्यवाह का प्रभार देख रहे आरएसएस के गोपाल दत्त शर्मा का शॉल ओढ़ाकर ओर मोमेंटो भेंट कर सम्मान किया।

इस मोके पर रविन्द्र गुप्ता प्रधान, केपी तेवतिया प्रधान बार एसोसिएशन, अशोक सिरसी वाईस प्रेजिडेंट, जगरूप सिंह, गोपाल दत्त शर्मा, नवल किशोर गर्ग, संदीप पाराशर, बॉबी रावत, राज कुमार तंवर, प्रकाश्वीर नागर, नरेंद्र पाराशर, मनीष राघव, रघुवेश सिंघल, राज कुमार तंवर, योगेश अत्री, सुशील जाखड़, दीपक बक्शी, महेन्द्र बघेल, मुकेश वर्मा, विपिन यादव व अन्य सैकड़ो अधिवक्ता व गणमान्य लोग कार्यक्रम में उपस्थित रहे।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *