लिंग्याज विद्यापीठ में ग्यारहवें दीक्षांत समारोह का हुआ आयोजन

Posted by: | Posted on: December 17, 2022

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : लिंग्याज विद्यापीठ (डीम्ड-टु-बी यूनिवर्सिट) के ग्यारहवें दीक्षांत समारोह का आयोजन हुआ। इस दौरान श्री जे.पी मल्होत्रा, हरियाणा स्टेट प्रोडक्टिविटी काउंसिल, DLF इंडस्ट्रिज एसोसिएशन मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस खास अवसर पर महेश सचदेवा को स्पेशल ऑनर डिग्री से नावाजा गया।

जिसके बाद उन्हें डॉक्टरेट की उपाधी दी गई। वह एक ऐसी शख़्सियत हैं जिन्होंने पिछले कई वर्षों से इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल सिस्टम के लिए सलाहकार के रूप में जुड़े हुए है। जिन्होंने 1980 अपनी निर्माण कंपनी की स्थापना की GEMCO कंट्रोल्स औद्योगिक पावर नियंत्रण के लिए थाइरिस्टर नियंत्रण प्रणाली का निर्माण पूरी तरह से स्वदेशी लागत प्रभावी थाइरिस्टर को डिजाइन किया है। कार्यक्रम का शुभारंभ माता सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष ज्योति प्रज्ज्वलित से हुआ।

दीक्षांत समारोह में सफल रहे विद्यार्थियों को ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, पीएचडी, वोकेश्नल और ऑनर की डिग्री दी गई। 1336 छात्रों को डिग्री दी गई। जिनमें से 548 छात्राओं व 788 छात्रों को डिग्रीयां प्रदान की गई। अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएशन की 554 और पीएचडी की 9 डिग्री, वोकेश्नल डिग्री 772 और ऑनर डिग्री 01 प्रदान की गई। इसके अलावा छात्रों को कई अवॉर्डस से भी नवाजा गया। मैकेनिकल डिपार्टमेंट के अभिरूप सिंह को यूनिवर्सिटी टॉपर गोल्ड अवॉर्डस से नवाजा गया। वही हरी शंकर अवॉर्डस से स्कूल ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट के सत्यम कुमार को नवाजा गया। इतना ही नहीं डिपार्टमेंट टॉपर स्कूल ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट की लक्ष्मी को गोल्ड अवॉर्ड और दिप्ती को सिल्वर अवॉर्ड दिया गया। वहीं स्कूल ऑफ बेसिक एंड एप्लाइड साइंस की पायल को गोल्ड अवॉर्ड, स्कूल ऑफ फार्मास्युटिकल की प्रीतिया को गोल्ड अवॉर्ड दिया गया। स्कूल ऑफ कंप्यूटर साइंस एंड आईटी के अनीष चौधरी को गोल्ड और के.रमेश को सिल्वर अवॉर्ड दिया गया।

मैकेनिकल डिपार्टमेंट के अभिरूप सिंह को गोल्ड अवॉर्ड और रक्षित को सिल्वर अवॉर्ड दिया गया। बी.वोक के अनुषका को गोल्ड, रिशाल शान को सिल्वर अवॉर्ड दिया गया। वही स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर की प्रीती को पीजी कोर्स के लिए स्पेशल अवॉर्ड दिया गया। विद्यापीठ चेयरमैन डॉ. पिचेश्वर गड्डे ने सभी मुख्य अतिथियों का आदर-सत्कार करते हुए उन्हें धन्यवाद किया। उन्होंने कहां कि विद्यापीठ में विशेषज्ञ द्वारा छात्रों को हर नवीन जानकारी तो दी ही जाती है साथ ही छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए समय-समय पर बाहरी कालेजों से भी विषय विशेषज्ञों को बुलाया जाता है। ताकी छात्र-छात्राओं को नवीन जानकारी भी प्राप्त हो सके। क्योकि आप ही आने वाले नए भारत की पहचान होने वाले है।

वहीं प्रो चांसलर प्रो (डॉ). एम.के. सोनी  ने कहा कि शैक्षणिक गतिविधियों के साथ-साथ विद्यापीठ छात्रों के समग्र विकास के लिए विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से सीखने के व्यापक अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस दौरान डारेक्टर डॉ. के.के. गर्ग, एडिशनल डारेक्टर प्रणव मिश्रा, डीन अकादमिक प्रो. (डॉ.) देवेंद्र पाल सिंह, रजिस्ट्रार प्रेम सालवान ने सभी का धन्यवाद किया। मंच का कार्यभार डॉ. रश्मि मनियार और मिस. प्रेरणा ने संभाला।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *