25 दिसंबर को हमारी संस्था फीवा द्वारा ओमेक्स ग्रुप के सहयोग से जो विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन वर्ल्ड स्ट्रीट के प्रांगण में किया गया

Posted by: | Posted on: December 26, 2022

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | 25 दिसंबर को हमारी संस्था फीवा द्वारा ओमेक्स ग्रुप के सहयोग से जो विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन वर्ल्ड स्ट्रीट के प्रांगण में किया गया था वह अपनी सफलता की सभी ऊंचाइयों को पार कर गया। 200 यूनिट का लक्ष्य जो सोचा गया था। लेकिन उस लक्ष्य से भी बढ़कर 287 यूनिट रक्तदान करवा कर भी लगभग 100 से अधिक वहां लोग अपनी बारी आने का इंतजार करते रहे। मेट्रो हॉस्पिटल के एजीएम दीपेश कपूर एवं वरिष्ठ डॉक्टरों द्वारा फ्री हेल्थ चेकअप का प्रबंध किया गया था ओमेक्स ग्रुप के चेयरमैन रोहतास गोयल की ओर से उनके ओएसडी राजवीर लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला। इस अवसर पर वहां पहुंचे बीजेपी जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा , वरिष्ठ उप महापौर देवेंद्र चौधरी, विधायक राजेश नागर मुख्यमंत्री के पूर्व राजनीतिक सलाहकार अजय गौड़ ,अश्वनी तिरखा ने मंच पर सजाए गए चार साहबजादो व भारत रतन स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी के चित्रों पर माला अर्पण किया फिर दीप जलाकर पुष्प भेंट कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

उनके साथ साथ शहर के सभी गणमान्य महानुभाव एवं सभी सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि एवं वरिष्ठ पत्रकार बंधु भी वहां उपस्थित रहे। सभी ने एक स्वर में कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हमारी संस्था फीवा और ओमेक्स ग्रुप की प्रशंसा करते हुए ऐसे वेलफेयर के कार्यक्रमो को आगे भी निरंतर जारी रखने का सुझाव दिया। सेक्टर 55 से आरडब्ल्यूए के प्रधान प्रदीप राणा, देवेंद्र मास्टर एवं बार एसोसिएशन के नवनियुक्त प्रधान राजेश बैसला ,महासचिव ओम दत्त शर्मा ने अपने दल बल के साथ बड़ी संख्या में रक्त दाताओं को लाकर एक अनूठी मिसाल कायम करते हुए चार साहिबजादो की शहादत को नमन करते हुए कहा कि, मानवता की रक्षा हेतु प्राण निछावर करने वाले इन गुरू गोबिंद सिंह के बेटो के हम सदा ऋणी रहेंगे। मेट्रो हॉस्पिटल के एजीएम दीपेश कपूर जी एवं वरिष्ठ डॉक्टरों द्वारा फ्री हेल्थ चेकअप का प्रबंध किया गया था ओमेक्स ग्रुप के चेयरमैन रोहतास गोयल जी के ओएसडी रजनीश पब्बी, राहुल अग्रवाल, राजवीर और मुकेश उपस्थित रहे रेड क्रॉस के सचिव बिजेंद्र सोरोत डिप्टी सीएमओ डॉ मानसिंह आईएमटी एसोसिएशन के चेयरमैन गुलाब सिंह दहिया एवं प्रेसिडेंट वीरभान शर्मा आदि सभी आए हुए मेहमानों एवं सहयोगी संस्थाओं एवं फीवा के भूतपूर्व प्रधानों का प्रधान अकाश गुप्ता और उनकी पूरी टीम ने उन्हें मंच पर शाल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया। आज जिन छह सदस्यों का जन्मदिवस था उनके लिए भी वहां सभी के बीच केक काट कर सेलिब्रेट किया गया। डिवाइन ब्लड बैंक, रेड क्रॉस सोसाइटी, बादशाह खान सिविल अस्पताल की टीमों ने मिलकर हमारी संस्था को इस सफल आयोजन पर एक प्रशस्ति पत्र भी भेंट किया। सड़क सुरक्षा में लापरवाही करके हमारे युवा टू व्हीलर पर अक्सर जान गवा बैठते हैं। इसलिए ऐसे हादसे ना हो इसको मद्देनजर रखते हुए हमारे ग्रीवेंस कमेटी फीवा जॉन-5 के वरिष्ठ सदस्य मैसर्स सिंडिकेट्स प्रॉपर्टीज के मालिक श्री अशोक पुनियानी जी के द्वारा सभी रक्त दाताओं को स्टड कंपनी का एक बढ़िया हेलमेट भेंट किया गया। पर्यावरण को बचाए रखने के लिए रिलायंस एस्टेट एजेंसी के मालिक श्री शैल झाम जी के द्वारा सभी गणमान्य लोगों को अपनी ओर से पौधे भी भेंट किए गए आज तुलसी पूजन दिवस के अवसर को मद्देनजर रखते हुए महासचिव गुरमीत सिंह देओल एवं उप प्रधान राजकुमार जिंदल जी ने संयुक्त रुप से 201 तुलसी के पौधो का निशुल्क वितरण किया। इस कार्यक्रम की अपार सफलता में हमारे जिन-जिन साथियों का प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष योगदान तन मन धन से रहा उन सभी के लिए संस्था द्वारा मंच से बारंबार धन्यवाद व आभार प्रकट करते हुए ऐसे कार्यक्रमों में आगे भी सहयोग करने की अपील की गई। कार्यक्रम में आए हुए सभी साथियों के लिए चाय नाश्ता और दोपहर के भोजन का बढ़िया प्रबंध किया गया था। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में किए गए सहयोग के लिए ओमेक्स ग्रुप के प्रबंधको को संस्था की ओर से एक प्रशस्ति पत्र भी भेंट किया गया।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *