गवर्मेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल धौज(1112)फरीदाबाद के प्रांगण में मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | गवर्मेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल धौज (1112) फरीदाबाद के प्रांगण में प्रधानाचार्या मीनाक्षी दहिया की अध्यक्षता में मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह । इस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर गांव धौज से सरपंच साजिद हुसैन ने ध्वजारोहण किया । इस अवसर पर गांव धौज से प्रतिष्ठित व्यक्ति के.डी खान, सूबेदार सत्तार, सलीम खान DRX, अमजद खान( समाजसेवी), स्कूल के बच्चे व अध्यापक और गांव के अन्य लोग उपस्तिथ रहे ।

74 वें गणतंत्र दिवस समारोह में विद्यालय के बच्चो ने बड़ी भव्यतापूर्ण सास्कृतिक व देशभक्ति कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुतियां पेश की । जिसमे मुख्य रूप से स्वागत गीत की प्रस्तुति नजमा, महक, शहनाज तथा फरजाना ने की तथा अन्य छात्रों ने भी गणतंत्र दिवस पर आधारित भाषण दिए।इस अवसर पर धौज गाँव के सरपंच साजिद हुसैन ने कहा कि आज आज़ादी के 74 वे गणतंत्र दिवस को हम सभी मना रहे हैं हमें अपने महापुरुषों से प्रेरणा लेनी चाहिए आप सभी बच्चे उन सभी महान हस्तियों से कुछ न कुछ अच्छी आदतें ग्रहण अवश्य करें ।कार्यक्रम में बच्चों को संबोधित करते हुए स्कूल की प्रधानाचार्या मीनाक्षी दहिया ने कहा कि आप सभी बच्चे अपने इतिहास को कभी न भूलें,हम अपने शहीदों को नमन करें और उनसे सीखें राष्ट्रीय सर्वोपरि है । हम किसी न किसी महापुरुष को अपना हीरो बनाएं और उनकी जीवनी को पढ़े और आत्म सात करें ।
इस कार्यक्रम मेंमंच का संचालन खान आबिद इकबाल और विनोद कुमार यादव ने किया ।इस अवसर पर अलका, सुधीर कुमार, अश्वनी कुमार, हरीश कुमार, दिनेश कुमार तथा महेश भड़ाना ने अनुशासन नियंत्रण में अपनी भूमिका निभाई और बच्चों को अनुशासन की भूमिका बताई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *