यूनिवर्सल अस्पताल दिल्ली का शीघ्र ही सुपर स्पेश्लिस्ट अस्पताल बल्लभगढ़ में

Posted by: | Posted on: January 30, 2023

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )। यूनिवर्सल अस्पताल दिल्ली ने आज विशाल नि:शुल्क चिकित्सा जांच शिविर बल्लभगढ़ के नए परिसर जेसीबी चौक संजय कालोनी में आयोजित किया। कैम्प में मेडिकल डायरेक्टर तथा स्त्री व बांझपन रोग विशेषज्ञ डॉ. रीति अग्रवाल, हृदय एवं नसों रोग विशेषज्ञ डॉ. शैलेष जैन, हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. रहमान, फिजिशियन डॉ. संजीव दीवाकर, डॉ. शुचि तथा डॉ. दिलशाद उपस्थित रहे। कैम्प में 430 मरीजों की निशुल्क जांच की गई तथा साथ ही निशुल्क ईसीजी, ब्लड शूगर तथा ब्लड के अन्य टेस्ट किए गए। इससे आगे की जांचों के लिए उनको दिल्ली के अस्पताल में बुलाया गया, जहां ये सभी जांचें निशुल्क की जाएंगी।
डॉ. शैलेष जैन ने बताया कि यूनिवर्सल अस्पताल शीघ्र ही बल्लभगढ़ में सुपर स्पेश्लिस्ट अस्पताल शुरू करने वाला है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में हृदय रोगियों के लिए कैथ लैब, किडनी के मरीजों के लिए आईसीयू, वेंटीलेटर, ईको, अल्ट्रासाउंड तथा सीटी स्कैन आदि की सुविधा उपलब्ध रहेगी।
डॉ. रीति अग्रवाल ने बताया कि अस्पताल में एंजोग्राफी, एंजोप्लास्टी, सर्जरी, घुटना प्रत्यारोपण, दिमाग की सर्जरी के साथ-साथ जनरल सर्जरी, स्त्री रोगों की जांच व आपरेशन , हड्डी की जांच व आपरेशन, तथा चौबीसों घंटे फिजिशयन की उपलब्धता रहेगी। डाम् जैन ने बताया कि हमारा उद्देश्य समाज के वंचित वर्गों को उचित दरों पर उचित इलाज दिलवाना है। अस्पताल में आयुष्मान भारत के के तहत भी मरीजों का इलाज की सुविधा है।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *