बॉलीवुड की अभिनेत्री एक्टिंग में ही नहीं बल्कि बिज़नेस में भी नहीं है किसी से पीछे।

Posted by: | Posted on: February 29, 2020

कुछ लोग कहते है लड़किया बिज़नेस नहीं कर सकती। कोई कहता है कि बिजनेस चलाना महिलाओं के बस की बात नहीं है। लेकिन जब अप्प इन अभिनेत्रियों के बारे में जानेगे तो आपके सरे वहम खुदवा -खुद दूर हो जाएंगे । इन एक्ट्रेसेस ने ना केवल एक्टिंग की लाइन में बल्कि बिजनेस में भी अपना लोहा मनवाया है। जानिए हमारी रिपोर्टर सुनैना सिंह की इस खास रिपोर्ट में।

1-सुष्मिता सेन – कामियाब अभिनेत्री के साथ अगर कामयाब बिजनेस वुमेन में किसी का नाम सबसे पहले लिया जाता है तो वो है, सुष्मिता सेन…। भारत को सबसे पहले मिस वर्ल्ड का ख़िताब जिताने वाली सुष्मिता सेन का मुंबई में अपना एक रेस्टोरेंट है। इस रेस्टोरेंट में सभी तरह की बंगाली डिशेज़ मिलती हैं। ये पूरे मुंबई में बंगाली डिशेज़ के लिए मशहूर हैं।

2-प्रीति ज़िंटा– जिन्हे डिम्पल गर्ल के नाम से भी जाना जाता है बॉलीवुड में नाम कमाकर अपना करियर का रुख क्रिकेट की तरफ मोड़ लिया। आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के नाम से इनकी खुद की टीम है और इस टीम को वो अपनी जान से भी ज्यादा प्यार करती हैं। अब इन्होंने दक्षिण अफ्रीका की ग्लोबल टी-20 लीग में स्टेलेनबोश्च नाम की फ्रेंचाइजी खरीदी है।

3 जूही चावला- अपने समय की सबसे हिट एक्ट्रेस थीं। ये उस समय की इतनी बड़ी एक्ट्रेस थीं कि शाहरुख खान भी इनके साथ काम करने में नर्वस हो जाते थे। एक्टिंग के बाद इन्होंने आईपीएल में अपनी टीम खरीदी है। आईपीएल टीम कोलकाता नाईट राइडर्स की को-ओनर हैं।

4 ट्विंकल खन्ना- ‘बरसात’ जैसी हिट फिल्म देनी वाली ट्विंकल खन्ना ने भले ही कम ही फिल्में की हों लेकिन इन्होंने अपने करियर का फैसला काफी सोच-समझकर लिया है। इसलिए तो फिल्मों के बाद इंटीरियर डिज़ाइनिंग में हात डाला और कलम संभाली। इनकी किताब ‘मिसेस फनीबोन्स’ और ‘द लेजेंड ऑफ़ लक्ष्मीप्रसाद’ को लोगों ने काफी पसंद भी किया।

5 शिल्पा शेट्टी- बॉलीवुड की सुपरमॉम कामयाब बिजनेस वुमेन भी हैं। ‘धड़कन’, ‘बाज़ीगर’ जैसी सुपर हिट फ़िल्में देने के बाद इन्होंने योगा पर अपनी बुक्स लॉन्च की जो काफी हिट रही थी। इसके अलावा इनका खुद का हेल्दी फ़ूड का यूट्यूब चैनल भी है।

6,7 बिपाशा बसु और मलाइका – अरोड़ा ने भले ही एक साथ कभी कोई फ़िल्म ना की हो लेकिन, ये दोनों एक्ट्रेस रितिक रोशन की पूर्व पत्नी सुज़ेन खान के साथ मिलकर अपना लाइफ़स्टाइल और फ़ैशन ब्रांड चलाती हैं। इसके अलावा मलाइका अरोड़ा एक ऑनलाइन स्टाइल कंसलटेंट भी हैं। वहीं बिपाशा बसु फिट रहने के लिए अपनी डीवीडी और यूट्यूब वीडियो भी लॉन्च कर चुकी हैं।

यह सारी जानकारी सोशल मीडिया से ली गयी है।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *