लिंग्याज विद्यापीठ में दो दिवसीय ओरल हेल्थ एंड अवेरनेस कैंप लगाया गया

Posted by: | Posted on: 11 months ago

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव) : लिंग्याज विद्यापीठ (डीम्ड-टु-बी-यूनिवर्सिटी) में ओरल हेल्थ एंड अवेरनेस कैंप द्वारा फरीदाबाद स्थित क्लोव डेंटल ने दो दिवसीय कैंप लगाया। जिसमें डॉ. शशांत, डॉ. सोनल व उनकी टीम द्वारा छात्रों के दांतों की जांच की गई। उन्होंने छात्रों को दोंतों में होने वाली बीमारियो व ब्रश करने के सही तरीकों के बारे में जानकारी दी। ज्यादातर छात्रों में मसूड़ों का समस्या जैसे एब्डोमिनल कैविटी, मसूड़ों में खून आना पाया गया। दो दिन के एस अवेयरनेस कैंप में 100 से अधिक छात्रों में अपना डेंटल और हेल्थ चैकप कराया।

वहीं डॉ. रितिका विरदी BDS सी. कंसलटेंट एंड जोनल क्लिनिकल हेड ने छात्रों को सलाह दी की दांतों का सेहत का ख्याल रखना बेहद जरूरी है। खानपान में गड़बड़ी और ठीक तरह से ब्रश ने करने के कारण दोंतों में सड़न, पीलापन, दोंतों के खराब होने की समया शुरू हो जाती है।हमें टाइम-टि-टाइम डैंटल चैकप कराते रहना चाहिए। आमतौर पर रूट कनाल जैसे कुछ
उपचारों के बाद दोंतों में फैक्चर की संभावना ज्यादा रहती है। जिससे बचने के लिए डेंटल चैकप बहुत जरूरी हो जाता है। यह कार्यक्रम स्कूल ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट द्रारा आयोजित किया गया।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *