पृथ्वी पर रहने वाले तमाम जीव-जंतुओं और पेड़-पौधों को बचाने तथा पर्यावरण के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लक्ष्य के साथ कार्यक्रम का आयोजन कर छात्रों को जागरुक किया गया स्थित :- दीक्षा पब्लिक स्कूल

Posted by: | Posted on: April 24, 2023

फरीदाबाद, 21 अप्रैल। पृथ्वी पर रहने वाले तमाम जीव-जंतुओं और पेड़-पौधों को बचाने तथा पर्यावरण के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लक्ष्य के साथ कार्यक्रम का आयोजन कर छात्रों को जागरुक किया गया। छात्रों ने धरा की धानी चुनर को बनाए रखने और हर तरह के जीव-जंतुओं को पृथ्वी पर उनके हिस्से का स्थान और अधिकार देने का संकल्प लिया। सेक्टर 91 स्थित दीक्षा पब्लिक स्कूल में धरा बचाओ दिवस के अवसर पर छात्र-छात्राओं ने अलग-अलग प्रकार के माॅडल व कलाकृतियों के जरिए पृथ्वी के संरक्षण का संदेश दिया। तथा नृत्य, गीत-संगीत द्वारा भी छात्रों ने वृक्षारोपण करने व वायु, जल, ध्वनि, मृदा प्रदूषण न करने का संदेश दिया व प्रदूषण न करने को लेकर शपथ ली।

इस मौके पर प्रिंसिपल कविता शर्मा व चेयरमैन ओमप्रकाश रैक्सवाल ने विद्यालय प्रांगण में पौधारोपण कर छात्रों को ज़्यादा-से-ज़्यादा पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया। चेयरमैन ओमप्रकाश रैक्सवाल ने कहा कि धरती मां तभी सुरक्षित रहेगी, जब हम किसी भी प्रकार की गंदगी न फैलाने का प्रण लें। तथा दूसरों को भी गंदगी फैलाने से रोकें।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *