ब्लू बेल्स मॉडल स्कूल, सेक्टर -04 गुरुग्राम के छात्र अनुराग सांगवान ने UPSC राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (II) 2022 में पुरे भारत वर्ष में पहली रैंक स्थान हासिल करके ब्लू बेल्स ग्रुप ऑफ स्कूल्स एवं हरियाणा प्रदेश की शोभा बढ़ाई :- डॉ. सरोज सुमन गुलाटी, निदेशक

Posted by: | Posted on: April 21, 2023

गुरुग्राम (विनोद वैष्णव ) |ब्लू बेल्स मॉडल स्कूल, सेक्टर -04 गुरुग्राम में बारहवीं कक्षा के अकादमिक रूप से मेधावी छात्र अनुराग सांगवान के उल्लेखनीय प्रदर्शन को स्वीकार करने के लिए एक सम्मान समारोह के रूप में उत्साह देखने को मिला । UPSC राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (II) 2022 में आल इंडिया प्रथम रैंक हासिल करके शोभा बढ़ाई इस मोके पर स्कूल की तरफ से डॉ. सरोज सुमन गुलाटी, निदेशक, ब्लू बेल्स ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने इस अवसर की छात्र अनुराग सांगवान को सिल्वर प्लेट, ट्रॉफी और 51000 की राशि के चेक से सम्मानित किया। इस समारोह को उनके दादा-दादी और माता-पिता ने ने सयुंक्त रूप से ब्लू बेल्स मॉडल स्कूल की तारीफ करते हुए कहा की आज अनुराग सांगवान जो भी केवल स्कूल के कड़ी मेहनत के कारण है और इस मोके पर स्कूल के प्रिन्सिपल ने आये हुए सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए छात्रों को संबोधित करते हुए कहा अगर आपको अनुराग सांगवान की तरह बनना है तो केवल मेहनत के बल ही आप अपने भविष्य का रास्ता खोल सकते हो


अनुराग ने जूनियर्स के साथ अपनी सफलता की कहानी साझा की और उनके सवालों का जवाब दिया। उन्होंने उल्लेख किया कि 10-12 घंटे के समर्पित अध्ययन ने उन्हें पिछले साल परीक्षा में बैठने वाले 2 लाख उम्मीदवारों के बीच लिखित परीक्षा के लिए योग्य बनाया। 8000 लिखित योग्य उम्मीदवारों में से, उन्हें अभी भी एसएसबी के तहत आयोजित साक्षात्कार और विभिन्न शारीरिक और चिकित्सा परीक्षाओं से गुजरना पड़ा। खुशी का दिन, 17 अप्रैल 2023 ने यूपीएससी द्वारा अन्य 534 चयनित उम्मीदवारों के साथ जारी अंतिम मेरिट सूची में उनके नाम की खबर दी। एनडीए परीक्षा में अपनी सफलता को समर्पित करते हुए, उन्होंने छात्रों के समग्र विकास के लिए माहौल प्रदान करने के लिए निदेशिका मैम, प्रिंसिपल अलका सिंह और सलाहकारों को उनके निर्भीक मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद दिया। अनुराग के दादा ने स्कूल को संबोधित किया और निर्भीक मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद दिया।


निदेशिका मैम ने उपलब्धि पर प्रिंसिपल के गतिशील नेतृत्व में स्कूल और कर्मचारियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि स्कूल ने भारत के शैक्षिक मानचित्र पर अपनी जगह बनाई है। उन्होंने कहा कि भविष्य के नागरिक और दुनिया के नेता बनने के लिए नए कौशल सीखने के लिए उत्सुक होना चाहिए और एक स्टैंड लेने का साहस होना चाहिए। उन्होंने छात्रों से साहसी होने का आग्रह किया क्योंकि यह निर्णय लेने, अन्वेषण करने और निष्पादित करने में मदद करता है।
प्रधानाध्यापिका, सुश्री अलका सिंह ने कहा, “छात्रों को इस यात्रा में अपना सर्वश्रेष्ठ देते हुए देखना बहुत खुशी की बात है कि हम शिक्षकों और शिक्षार्थियों के रूप में एक साथ चलते हैं।” उन्होंने असाधारण और असाधारण परिणाम के लिए आइकन द्वारा किए गए ईमानदार प्रयासों की बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *