केसीएम वर्ल्ड स्कूल की कीर्ति ने नीट की परीक्षा में किया जिला टॉप

पलवल (विनोद वैष्णव) : केसीएम वर्ल्ड स्कूल की कीर्ति ने एमबीबीएस के लिए नीट की परीक्षा में 700 अंक प्राप्त करके पूरे पलवल जिले का नाम रोशन किया है। कीर्ति ने ने केवल यह परीक्षा प्रथम प्रयास में ही उत्तीर्ण की है बल्कि कैटेगरी रैंक 17 तथा ऑल इंडिया रैंक 275 प्राप्त करके देश के सर्वोच्च मेडिकल शिक्षण संस्थान ऐम्स दिल्ली में अपना दाखिला सुनिश्चित कर लिया है। पुनहाना निवासी कीर्ति के पिता कैलाश कंसल पेशे से व्यापारी हैं तथा माता उषा कंसल गृहिणी हैं I

कीर्ति की बड़ी बहन टीया कंसल भी के सी एम वर्ल्ड स्कूल से ही आई आई टी की परीक्षा पास कर के आई आई टी बीएचयू में शिक्षा प्राप्त कर रही है। कीर्ति के माता पिता ने बताया कि बचपन से ही कीर्ति अत्यंत प्रतिभाशाली छात्रा रही है। उसने 10वीं तथा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में भी अपने विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। बचपन से ही उसके जीवन का उद्देश्य देश के सर्वोच्च मेडिकल इंस्टीट्यूट से शिक्षा प्राप्त करके डॉक्टर बना रहा है और अपनी कड़ी मेहनत से तथा विद्यालय के समर्पित शिक्षकों की मदद से कीर्ति ने आज अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लिया है।

कीर्ति की इस उपलब्धि पर उसके माता-पिता तथा विद्यालय के शिक्षक गण के पास बधाइयों का तांता लग गया। कीर्ति ने बताया कि वह प्रतिदिन पूरी लगन से 13 से 14 घंटे तक की पढ़ाई करती आ रही है। उसने यह भी बताया कि अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए इसी प्रकार अथक प्रयास करने की आवश्यकता होती है। विद्यालय प्रबंधन को भी उसकी इस उपलब्धि पर गर्व है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *